ऐसा प्रतीत होता है कि Brezza, Fronx, Grand Vitara, Ertiga जैसे मॉडलों सहित यूटिलिटी वाहन सेगमेंट पर मारुति सुजुकी का फोकस लाभदायक साबित हुआ है, क्योंकि पिछले साल दिसंबर में बेची गई 33,008 यूनिट्स के बजाय बीते महीने कंपनी ने 45,957 यूनिट बेचीं।
कंपनी की अक्टूबर में बिक्री 1,77,266 यूनिट्स की रही थी। यह पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 21 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। SUV के सेगमेंट में मारूति सुजुकी की Brezza और Grand Vitara अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं
यह कार्यक्रम अब देश के 25 शहरों में उपलब्ध है और पिछले एक साल में इसमें तेजी से वृद्धि देखी गई है। इनमें दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, बेंगलुरु भी शामिल हैं।
मारूति सुजुकी की सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक Baleno के मैनुअल और ऑटोमैटिक डेल्टा वेरिएंट्स पर 35,000 रुपये तक का डिस्काउंट है। इसके सभी अन्य वेरिएंट्स पर 25,000 रुपये तक के बेनेफिट्स लिए जा सकते हैं
मारुति ने जनवरी से अपनी कारों के प्राइसेज बढ़ाने की घोषणा की है। हालांकि, इससे पहले कंपनी अपनी अधिकतर कारों पर भारी डिस्काउंट और ऑफर्स की पेशकश कर रही है
कंपनी ने सितंबर में नई Grand Vitara को लॉन्च किया था। यह कंपनी का फ्लैगशिप SUV है। मिड-साइज सेगमेंट में हाइब्रिड इंजन वाले व्हीकल्स के कम विकल्प होने से इसे कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है
कंपनी ने पिछले महीने नई Grand Vitara को लॉन्च किया है। यह कंपनी का फ्लैगशिप SUV है। मिड-साइज सेगमेंट में हाइब्रिड इंजन वाले व्हीकल्स के कम विकल्प होने से इसे कस्टमर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है