इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी ने iQube की प्रोडक्शन कैपेसिटी को प्रति माह बढ़ाकर 25,000 यूनिट्स करने की तैयारी की है। इसकी योजना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के सेल्स नेटवर्क के विस्तार की भी है
देश के टॉप टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने देश के टॉप दोपहिया वाहन निर्माता के रूप में अपना दबदबा बनाए रखा और 8,02,234 यूनिट्स की बिक्री के साख 35.7% का मार्केट शेयर हासिल किया है।
कंपनी ने Hero GIFT का दूसरा एडिशन भी पेश किया है। यह विशेषतौर पर फेस्टिव सीजन के लिए है। इसमें टू-व्हीलर्स के नए मॉडल, नए कलर्स और फाइनेंस स्कीम की पेशकश की गई है
दूसरी तिमाही में एंट्री लेवल की कारों की होलसेल्स लगभग 35,000 यूनिट्स घटी है। एंट्री लेवल के टू-व्हीलर सेगमेंट में भी डिमांड कमजोर रही है। इसका बड़ा कारण ग्रामीण क्षेत्रों में डिमांड में रिकवरी न होना है
कंपनी को उम्मीद है कि सामान्य मॉनसून के पूर्वानुमान और नए लॉन्च से आगामी महीनों में भी बिक्री में तेजी जारी रहेगी। हीरो मोटोकॉर्प बहुत से देशों में एक्सपोर्ट भी करती है
Ola Electric एक बार फिर भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी के तौर पर उभरी है। कंपनी ने इस क्रम में TVS मोटर कंपनी, एथर एनर्जी, हीरो इलेक्ट्रिक और ओकिनावा ऑटोटेक को जनवरी की रिटेल सेल्स में पीछे छोड़ दिया है।
TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर ने 2022 में 59,000 से ज्यादा ग्राहकों के साथ बड़ी उपलब्धि हासिल की। वहीं 52,000 से ज्यादा ग्राहक अपडेटेड TVS iQube खरीदने वाले ग्राहक है, जिसे मई 2022 में लॉन्च किया गया था।
Hero MotoCorp ने दिसंबर 2022 में 1,13,634 यूनिट्स की गिरावट के साथ 3,30,175 यूनिट्स की बिक्री की जो कि दिसंबर 2021 में बेची गई 4,43,809 यूनिट्स से कम है।
भारतीय बाजार दुनिया में टू-व्हीलर्स के मामले में सबसे बड़े बाजारों में से एक है। बीते महीने यानी कि नवंबर 2022 में टू-व्हीलर्स की बिक्री साल दर साल के आधार पर 19.75 प्रतिशत बढ़ी है।