Zepto ने एपल के साथ टाई-अप की घोषणा की है। चुनिंदा शहरों में इस इंस्टेंट डिलीवरी प्लेटफॉर्म पर एपल के प्रोडक्ट्स के लिए कस्टमर्स ऑर्डर कर सकेंगे। यूजर्स को लॉन्च ऑफर्स और नो-कॉस्ट EMI के विकल्प भी मिलेंगे। Zepto ने बताया है कि एपल के इन प्रोडक्ट्स की 10 मिनटों के अंदर डिलीवरी की जाएगी। इसमें हाल ही में लॉन्च किए गए iPhone 16e, AirPods 4 और iPad के नए वेरिएंट शामिल होंगे।
Nu Republic ने अपने GRL PWR कलेक्शन को पेश किया है, जो स्टाइलिश ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स और स्लीक पावर बैंक की एक लंबी रेंज से लैस है। Nu Republic GRL PWR कलेक्शन Swiggy Instamart और आधिकारिक Nu Repulic वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसमें आने वाला एक Epic X3 वायरलेस ईयरबड्स है, जिसकी कीमत 799 रुपये है, जबकि Powerpop X1 5000mAh पावर बैंक 1,799 रुपये में उपलब्ध है।
हाल ही में ऑल इंडिया कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन (AICPDF) ने CCI को लिखे एक पत्र में बताया था कि क्विक कॉमर्स से जुड़ी कंपनियां कम प्राइसिंग या भारी डिस्काउंट देकर कस्टमर्स को खींचने का प्रयास कर रही हैं। इसमें CCI से सामान्य डिस्ट्रीब्यूटर्स और रिटेलर्स के हितों की सुरक्षा के लिए उपाय लागू करने का निवेदन किया गया था।
एमेजॉन ने ग्रॉसरी और प्रति दिन की जरूरत के अन्य सामान की 15 मिनट के अंदर डिलीवरी का बेंगलुरू में ट्रायल शुरू किया है। इस सेगमेंट में Blinkit, Swiggy Instamart और Zepto की बड़ी हिस्सेदारी है। क्विक कॉमर्स मार्केट की वार्षिक सेल्स लगभग छह अरब डॉलर होने का अनुमान है। हाल ही में ब्लिंकिट, स्विगी और जोमाटो पर कथित तौर पर प्राइस घटाकर बिजनेस बढ़ाने का आरोप लगा था।
क्विक कॉमर्स सेगमेंट में कंपनी की नई सर्विस 'Tez' लॉन्च करने की योजना है। इससे एमेजॉन को अपना बिजनेस बढ़ाने में आसानी हो सकती है। नई सर्विस को अगले वर्ष लॉन्च करने की तैयारी है। इसके लिए एमेजॉन स्टोर्स तैयार कर रही है। क्विक कॉमर्स सेगमेंट में Blinkit, Swiggy Instamart और Zepto जैसी कंपनियों की बड़ी हिस्सेदारी है।
कॉम्पिटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) की जांच में पता चला है कि इन कंपनियों के बिजनेस के तरीके उनके प्लेटफॉर्म्स पर लिस्टेड चुनिंदा रेस्टोरेट्स को फायदा पहुंचाते हैं। Reuters की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जोमाटो ने कमीशन में कमी कर कुछ 'एक्सक्लूसिविटी कॉन्ट्रैक्ट' किए थे, जबकि स्विगी ने केवल उसके प्लेटफॉर्म पर लिस्टेड कुछ रेस्टोरेंट्स को बिजनेस में बढ़ोतरी की गारंटी दी थी।
दिवाली से पहले रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए एक नए ऑफर का ऐलान किया है। इसे नाम दिया गया है ‘दिवाली धमाका’ ऑफर। चुनिंदा मोबाइल प्रीपेड रिचार्ज पर मुफ्त वाउचर दिए जा रहे हैं। ये वाउचर फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म, शॉपिंग वेबसाइट पर खरीदारी करते समय काम आएंगे। कंपनी ने कुल 3350 रुपये के वाउचर ऑफर किए हैं। रिचार्ज के बाद ये वाउचर रिडीम किए जा सकेंगे।
क्विक कॉमर्स सेगमेंट की बड़ी कंपनियों Blinkit, Swiggy और Zepto पर कथित तौर पर प्राइस घटाकर बिजनेस बढ़ाने का आरोप लगा है। ये कंपनियां ग्रॉसरी से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक की डिलीवरी 10 मिनटों तक की कम अवधि में करने का वादा करती हैं। ऑल इंडिया कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन (AICPDF) ने कॉम्पिटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) से इस मामले की जांच का निवेदन किया है।
Reliance Jio ने 1,028 और 1,029 रुपये के दो नए प्रीपेड रीचार्ज प्लान पेश किए हैं, जो अनलिमिटेड 5G डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS बेनिफिट्स के साथ Swiggy One Lite और Amazon Prime Lite मेंबरशिप देते हैं। इसके अलावा, इनमें Jio Suite का फ्री एक्सेस भी मिलता है।
फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म्स Swiggy और Zomato पर ‘डोमिनोज’ नाम से ऑनलाइन पिज्जा बेचने वाले 13 रेस्टोरेंट्स के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट ने आदेश पारित किया है।
Vi Free Swiggy One subscription : स्विगी वन का सब्सक्रिप्शन सिर्फ पोस्टपेड कस्टमर्स को दिया जाएगा। यह सिर्फ उन चुनिंदा ग्राहकों को मिलेगा, जो Vi Max plans (वीआई मैक्स प्लान) को रिचार्ज करवा रहे हैं।
New Year Eve : 31 दिसंबर यानी 2023 के आखिरी दिन लोगों ने खूब जश्न मनाया। फूड-ग्रॉसरी डिलिवरी प्लेटफॉर्म, जोमैटो (Zomato) और स्विगी (Swiggy) पर दिए गए ऑर्डर्स से यह पता चला है।