Vivo V23 Pro Review: स्लीक, स्टाइलिश, फीचर्स से भरपूर कैमरा फोन!

Vivo V23 Pro का कलर चेंजिंग बैक पैनल काफी यूनीक है। यह फोन इस सेगमेंट में मिलने वाले उन चुनिंदा स्मार्टफोन्स में से है जिनमें कर्व्ड एज डिस्प्ले मिलता है।

Vivo V23 Pro Review: स्लीक, स्टाइलिश, फीचर्स से भरपूर कैमरा फोन!

Vivo V23 Pro के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत भारत में 38,990 रुपये है

ख़ास बातें
  • फोन का सनशाइन गोल्ड फिनिश ज्यादा आकर्षक दिखता है।
  • Vivo V23 Pro में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 एसओसी प्रोसेसर मिलता है।
  • फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा है।
पिछले कुछ सालों में 40 हजार रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन वाले सेगमेंट में कई स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने फोन लॉन्च कर दिए हैं, जिससे यूजर्स के पास इस सेगमेंट में कई ऑप्शन मौजूद हैं। इनमें से ज्यादातर स्मार्टफोन या तो प्रीमियम डिवाइस हैं या वैल्यू फ्लैगशिप फोन हैं। ये स्मार्टफोन जबरदस्त परफॉर्मेंस देने में सक्षम हैं और कैमरा डिपार्टमेंट में भी मिड रेंज और लो बजट स्मार्टफोन्स से कई गुना बेहतर प्रदर्शन करते हैं। फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स से तुलना करें, तो इनमें कम दाम में फ्लैगशिप फीचर्स, जैसे कि IP68 रेटिंग या वायरलेस चार्जिंग आदि भी मिलने लगे हैं। 

Vivo V23 Pro एक वैल्यू फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। इसका कारण इसकी कीमत है, जो कि 38,990 रुपये है। यह Vivo V21 से 10 हजार रुपये महंगा है। 2020 में लॉन्च हुए इसके पुराने मॉडल V20 Pro से तुलना करें, तो फोन के हार्डवेयर में कई अपग्रेड किए गए हैं, जिनमें 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, और सेल्फी के लिए फ्रंट फेसिंग एलईडी फ्लैश शामिल हैं। क्या यह V20 Pro का एक बेहतर अपग्रेड है या इसके प्रतियोगी इससे बेहतर साबित होते हैं? चलिए जानते हैं।
 

Vivo V23 Pro price in India

Vivo V23 Pro दो वेरिएंट में आता है। बेस वेरिएंट में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है, और इसकी कीमत भारत में 38,990 रुपये है। टॉप वेरिएंट में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज शामिल है और इसकी कीमत 43,990 रुपये है। दोनों ही वेरिएंट दो फिनिश में उपलब्ध हैं- स्टारडस्ट ब्लैक और सनशाइन गोल्ड। मैंने बेस वेरिएंट को रिव्यू किया है।
 

Vivo V23 Pro design

हमारा रिव्यू यूनिट सनशाइन गोल्ड फिनिश था, जो दोनों फिनिश में ज्यादा आकर्षक दिखता है। बैक पैनल के ग्लास में स्पेशल पेंट है, जो कि अल्ट्रावॉयलेट लाइट में रंग बदलता है। इंडोर में यह गोल्ड फिनिश में नजर आता है, लेकिन आउटडोर में ले जाने पर यह रिच ब्लू के साथ हल्का सा हरा फिनिश दिखाता है। बाहर से भीतर लाने पर इसका ब्लू कलर कुछ देर तक बना रहता है और फिर धीरे धीरे यह वापस गोल्ड में बदल जाता है। अगर आपको इस तरह का इफेक्ट नहीं चाहिए तो आप इसका स्टारडस्ट ब्लैक ऑप्शन देख सकते हैं, जिसमें प्लेन मैटे ब्लैक फिनिश दिया गया है।
 
Vivo
Vivo V23 Pro का बैक पैनल फ्लोराइट AG ग्लास का बना हुआ है। इसकी मैटे फिनिश काफी अच्छा काम करती है और पैनल पर उंगिलयों के निशान नहीं पड़ने देती है। फ्रंट में कर्व्ड ग्लास एज हैं और बैक पैनल भी दाईं और बाईं साइड से कर्व्ड है। फोन का फ्रेम पॉलिकार्बोनेट का बना है जो कि बहुत पतला है। इससे फोन काफी पतला दिखता है। दिखने में यह काफी नाजुक लगता है, लेकिन आम इस्तेमाल के लिए मजबूत है। 
 
Vivo
V20 Pro की तुलना में V23 Pro के डिस्प्ले में बहुत बड़ा सुधार किया गया है। एक फ्लैट एमोलेड डिस्प्ले के बजाय इसमें  कर्व्ड एज वाले एमोलेड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। डिस्प्ले में कोई होल पंच नहीं है, बल्कि एक आईफोन स्टाइल नॉच मिलता है, जिसमें दो सेल्फी कैमरा सेट हैं। डिस्प्ले के चारों ओर बेजल काफी पतले हैं, लेकिन फिर भी वीवो ने इसमें दो एलईडी फ्लैश फिट कर दिए हैं, जिसे कंपनी डुअल टोन स्पॉटलाइट फ्लैश कहती है। इयरपीस स्पीकर फ्रेम और डिस्प्ले के बीच आसानी से नहीं देखा जा सकता। 
 

Vivo V23 Pro specifications and software

Vivo V23 Pro में MediaTek Dimensity 1200 SoC मिलता है। यह Poco F3 GT और OnePlus Nord 2 जैसे कम कीमत वाले फोन में भी हमने देखा है। इस सेगमेंट में यह प्रोसेसर ज्यादा टक्कर नहीं देता है। V23 Pro में स्टोरेज बढ़ाने का ऑप्शन नहीं मिलता है, जो कुछ लोगों को खल सकता है। फोन में डुअल नैनो-सिम ट्रे है और डिवाइस डुअल-5जी स्टैंडबाय के साथ 5जी रेडियो को सपोर्ट करता है। डिवाइस में ब्लूटूथ 5.2, वाई-फाई एसी और सामान्य सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम का सपोर्ट भी दिया गया है। इसमें 4,300mAh क्षमता की बैटरी है, जिसके साथ 44W फास्ट चार्जर दिया गया है।

V23 Pro उन पहले वीवो स्मार्टफोन्स में से एक है, जो Android 12 पर आधारित Funtouch OS 12 स्किन के साथ आता है। इस सॉफ्टवेयर वर्ज़न की डिज़ाइन शैली Google Material You रीडिज़ाइन के थोड़ी विपरीत है। फोन में Drive, Conversations आदि के विजेट्स में मौजूद बोल्ड फॉन्ट और आउटलाइन के कारण ये अलग लगते हैं। वीवो ने कुछ नए प्राइवेसी फीचर्स, जैसे कि Privacy Dashboard और Permission Manager को Funtouch OS 12 के सेटिंग ऐप में मिलाने की कोशिश की है, लेकिन जब आप इन्हें एक्सेस करते हैं, तब इनका डिज़ाइन काफी अलग दिखता है।
 
Vivo

वीवो का यह स्मार्टफोन एंड्रायड 12 के प्राइवेसी फीचर्स देता है। जब फोन का माइक्रोफोन या कैमरा इस्तेमाल में होता है तो नोटिफिकेशन क्षेत्र में छोटे ऑडियो और वीडियो इंडिकेटर दिखाई देते हैं। इस सबके अलावा इसमें Origin OS से प्रेरित कुछ फनटच विजेट्स भी शामिल हैं। नोटिफिकेशन ट्रे और क्विक सेटिंग्स मेन्यु स्टॉक एंड्रॉयड पर रन करने वाले Google Pixel के जैसे नहीं दिखते हैं। ऐप ड्राअर में पावरफुल सर्च फंक्शन इसमें नहीं मिलता है, लेकिन नोटिफिकेशन हिस्ट्री इसकी कमी को पूरा कर देता है और आप नोटिफिकेशन ट्रे को बॉटम तक स्क्रॉल करके इसका इस्तेमाल (सेटिंग्स में जाकर पहले एक्टिवेट करना होगा) कर सकते हैं।

कंपनी ने फोन में नया Game Space ऐप जोड़ा है, लेकिन यह कोई खास काम नहीं आता है और केवल इतना बताता है कि आपके फोन में कौन-से गेम्स मौजूद हैं, और आपने उन्हें कितनी देर तक खेला है। 
 

Vivo V23 Pro performance and battery life

Vivo V23 Pro ने स्टैंडर्ड बेंचमार्क टेस्ट में उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म किया। इसने गीकबेंच के सिंगल और मल्टी-कोर टेस्ट में क्रमशः 950 और 3,216 स्कोर हासिल किया। वहीं, AnTuTu में 6,24,567 पॉइंट स्कोर किए। ये स्कोर जाहिर तौर पर मिड रेंज स्मार्टफोन के स्कोर के बराबर है और इसी प्राइस रेंज के Realme GT या iQoo 7 Legend में मिलने वाले Qualcomm Snapdragon 888 SoC प्रोसेसर के स्कोर से कम है। 

फोन की गेमिंग परफॉर्मेंस अच्छी थी। Call of Duty: Mobile और Asphalt 9: Legends जैसे गेम्स को सबसे हाई सेटिंग्स पर खेलते समय यह फोन गर्म भी हुआ। हालांकि, परफॉर्मेंस पर कोई असर दिखाए बिना इसने लंबे समय तक के गेमिंग सेशन को अच्छी तरह से संभाल लिया। Asphalt 9: Legends 60fps मोड पर स्मूद चला, लेकिन Call of Duty में उतना मज़ा नहीं आया, क्योंकि गेमिंग के दौरान इसकी टच सेंसिटिविटी जल्दी से मूव करने और दुश्मनों को मारने के मकसद में मेरा साथ नहीं दे पा रही थी। टच रिस्पॉन्स में इस हल्की देरी के कारण मैं कई टूर्नामेंट्स हार गया। ग्राफिक्स क्वालिटी को सबसे निचले स्तर पर करने के बाद भी फोन से वह लैग नहीं गया। 

Vivo V23 Pro में एक सिंगल स्पीकर है, जो काफी लाउड लगता है, लेकिन हाई वॉल्यूम पर साउंड फटा हुआ महसूस होता है। इस प्राइस रेंज के फोन में अक्सर स्टीरिओ साउंड मिलता है, जो इस फोन में नदारद है। साउंड को बैलेंस करने के लिए फोन में एक स्टीरियो स्पीकर सेटअप होना चाहिए था।
 
Vivo

फोन का AMOLED पैनल अच्छा है। यह काफी ब्राइट है, और कलर्स सैचुरेटेड हैं, लेकिन सूरज की सीधी रोशनी में देखने पर रंग थोड़े फीके दिखाई देते हैं। 90Hz का रिफ्रेश रेट काफी है, लेकिन इस फोन के कई प्रतियोगियों में इससे ज्यादा रिफ्रेश रेट देखने को मिल जाता है। पैनल को इसके कर्व्ड एज खास बनाते हैं। रोजमर्रा के इस्तेमाल में ये ज्यादा अलग नहीं दिखते हैं, लेकिन फोन का मीडियम साइज़ नॉच थोड़ा अलग दिखता है, क्योंकि आजकल ज्यादातर एंड्रॉयड फोन (इसके नीचे के और इसके ऊपर के प्राइस रेंज के) में होल-पंच कटआउट देखने को मिलता है, जो कम स्पेस लेने के साथ ही डिस्प्ले को एक क्लीन लुक देता है।

पतला होने के बाद भी फोन की बैटरी लाइफ काफी प्रभावित करती है और फोन ठीकठाक बैटरी बैकअप देता है। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन 12 घंटे और 7 मिनट तक चला, जो कि औसत से थोड़ा कम है। आम इस्तेमाल में सिंगल चार्ज में फोन पूरा दिन चल जाता है, लेकिन इस सेगमेंट में इसे बेस्ट नहीं कहा जा सकता। ज्यादा बैटरी पावर की इच्छा रखने वाले यूजर्स को कोई और विकल्प देखना होगा। 44W के फास्ट चार्जर से फोन जल्दी चार्ज हो जाता है। 30 मिनट में यह 65 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है और एक घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। 
 

Vivo V23 Pro cameras

Vivo V23 Pro के कैमरा स्पेसिफिकेशन काफी आकर्षक हैं। फ्रंट और रियर दोनों ही कैमरा 60fps पर 4K रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। फ्रंट कैमरा में एचडीआर वीडियो रिकॉर्डिंग भी है और दो एलईडी फ्लैश यूनिट्स हैं। फोन में कुल तीन रियर कैमरा हैं और दो फ्रंट कैमरा हैं। रियर में इसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर है। 
 
Vivo
फ्रंट फेसिंग कैमरा में प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, जो ऑटोफोकस के साथ आता है। दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है, जिससे ग्रुप सेल्फी आसानी से ली जा सकती है। कैमरा इंटरफेस अच्छे से सेट किया गया है और सभी जरूरी सेटिंग्स तक जल्दी से पहुंचा जा सकता है। इसके लिए टॉप लेफ्ट किनारे में (फोन को लम्बाई में पकड़ने पर) एक मेन्यू दिया गया है, जिसमें सेटिंग्स आसानी से बदली जा सकती हैं। यहां पर ध्यान देने लायक बात है कि स्पेशल वीडियो फीचर्स जैसे Steadiface और Super Night में केवल 30fps पर 1080p रिकॉर्डिंग की जा सकती है। एचडीआर वीडियो भी 1080p और 4K के लिए 30fps तक सीमित है। जबकि Super Stabilisation मोड में 1080p रिकॉर्डिंग 60fps तक सीमित है। 
 
img
108MP कैमरा से लिए गए फोटो 12MP में सेव हुए। दिन की रोशनी में लिए गए फोटो में सैचुरेशन अधिक दिखाई दिया, लेकिन डायनेमिक रेंज और डीटेल्स अच्छी आईं। अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा से लिए गए फोटो डिटेल्स के मामले में औसत के नीचे रहे। केवल दिन की रोशनी में लिए गए फोटो ही इस्तेमाल करने लायक थे। 

50 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा ने भी फोटो को 12 मेगापिक्सल में सेव किया। दिन की रोशनी में ली गई सेल्फी काफी शार्प और क्लीयर थीं और इनमें डायनेमिक रेंज अच्छी थी। इसने सब्जेक्ट से बैकग्राउंड को भी अच्छे से अलग किया। पोट्रेट मोड में एज डिटेक्शन और और डिटेल्स बहुत अच्छी थीं। रियर कैमरा के पोट्रेट मोड में भी ऐसा ही देखने को मिला। अल्ट्रा वाइड सेल्फी कैमरा के फोटो भी लाजवाब थे और रियर फेसिंग अल्ट्रा वाइड कैमरा की तुलना में बहुत बेहतर थे। 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा क्लोज़-अप शॉट्स लेने में काफी उपयोगी था, लेकिन क्वालिटी औसत थी। 
 
img
img
img
लो-लाइट में प्राइमरी रियर कैमरा ने अच्छे शॉट्स लिए जिनमें काफी अच्छी डिटेल्स और डायनेमिक रेंज मिली। नाइट मोड के शॉट्स भी बेहतर थे। सब्जेक्ट शार्प नजर आएं, लेकिन कन्ट्रास्ट मोड में फोटो हल्के बनावटी लगे। कुछ फोटो ऐसे थे, जिनमें मैंने नोटिस किया कि स्ट्रीट लैम्प या रोशनी के अन्य सोर्स के आसपास हाइलाइट्स ज्यादा एक्सपोज थी। नाइट मोड में अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा से लिए गए फोटो फोन के डिस्प्ले पर अच्छे दिखे, लेकिन मॉनिटर स्क्रीन पर डिटेल्स ज्यादा नहीं थी।
 
img
img
लो लाइट में ली गई सेल्फी शार्प थीं और स्क्रीन फ्लैश की तुलना में स्पॉटलाइट फ्लैश के साथ डिटेल्स काफी अच्छी आईं। हालांकि दोनों ही तरीकों से फोटो की क्वालिटी को औसत से ज्यादा नहीं आंका जा सकता। नाइट मोड भी इसमें मदद नहीं कर पाया। अधिकतर मामलों में प्राइमरी सेल्फी कैमरा फ्लैश चालू करने के बाद भी फोकस करने में संघर्ष करता नजर आया। 

वीडियो की बात करें तो यहां भी थोड़ी निराशा मिली। कंपनी ने एक्स्ट्रा फीचर्स पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया है लेकिन बेसिक फीचर्स को पीछे छोड़ दिया। फोन में वीडियो की बेस्ट क्वालिटी 30fps पर 4K वीडियो शूट करने में मिली। दिन की रोशनी में 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग में डीटेल्स नहीं मिलीं। स्टेबलाइजेशन 1080p पर बहुत अच्छी थी लेकिन 60fps पर 4K वीडियो रिकॉर्ड करने में कहीं नजर नहीं आई। 

फोन में एक अल्ट्रा स्टेबलाइजेशन मोड दिया गया है जो वीडियो को पूरी तरह से स्टेबल कर देता है, लेकिन इसका रिजॉल्यूशन 60fps पर 1080p तक ही सीमित है। दिन की रोशनी में किसी भी रिजॉल्यूशन में सेल्फी वीडियो शूट करते समय बैकग्राउंड जरूरत से ज्यादा एक्सपोज हो रहा था। एचडीआर मोड में सब्जेक्ट और बैकग्राउंड अच्छा उभर कर आया, लेकिन एक्सपोजर ज्यादा आया और डिटेल्स औसत से कम रहीं। वीवो ने Steadiface नाम का एक स्टैबलाइजेशन फीचर दिया है, जो दिन की रोशनी और लो लाइट में भी फुटेज को स्मूद दिखाता है। 

जब सेल्फी कैमरा से लो-लाइट में वीडियो शूट किए तो फुटेज काफी ग्रेनी आए। Super Night वीडियो मोड ने इसे काफी हद तक कम करने में मदद की, लेकिन फ्रेम रेट गड़बड़ा गया। 1080p में वीडियो शूट करने पर डिटेल्स नहीं मिलीं। 60fps पर शूट किए गए वीडियो काफी डार्क रिकॉर्ड हुए और स्टेबलाइजेशन भी बहुत ज्यादा अच्छा नहीं था। चलते वक्त वीडियो स्मूदनेस में हल्की कमी दिखी। रिजॉल्यूशन को 4K में करने पर भी वीडियो की स्टेबिलिटी के साथ दिक्कत महसूस हुई। 4K में 60fps पर फुटेज काफी डार्क थे और पैन करते समय भी वीडियो शेक हो रहे थे। अल्ट्रा स्टेबलाइजेशन मोड में वीडियो हल्के ब्लर और फीके दिखाई दिए। 
 

Verdict

यह फोन उन यूजर्स के लिए है जो एक पतला और हल्का स्मार्टफोन चाहते हैं, या फिर लेटेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन का एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं। इसका कलर चेंजिंग पैनल काफी अलग है। यह फोन इस सेगमेंट में मिलने वाले उन चुनिंदा स्मार्टफोन्स में से है, जिनमें कर्व्ड एज डिस्प्ले मिलता है। हालांकि, गेमिंग परफॉर्मेंस और बेहतरीन बैटरी लाइफ चाहने वाले यूज़र्स के लिए यह फोन कसौटी पर खरा नहीं उतरता है। 

Vivo V23 Pro के लिए मुकाबला बहुत कड़ा है। Realme GT और iQoo 7 Legend को रिव्यू में परखने के बाद मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि iQoo में इन सब में से बेस्ट कैमरा मिलता है। इसके अलावा और भी कई स्मार्टफोन्स, जैसे कि OnePlus 9R, Xiaomi Mi 11X Pro और हाल ही में लॉन्च किया गया Xiaomi 11T Pro मार्केट में उपलब्ध हैं, जो कि Vivo V23 Pro से बेहतर गेमिंग परफॉर्मेंस देते हैं। इन सभी फोन में स्टीरिओ स्पीकर और एमोलेड डिस्प्ले मिलता है, जिसमें 120Hz तक रिफ्रेश रेट शामिल है। Mi 11X Pro में IP53 रेटिंग भी मिलती है। 

Vivo V23 Pro के कैमरा से लिए गए फोटो काफी प्रभावित करते हैं, लेकिन वीडियो रिकॉर्डिंग में काफी सुधार की आवश्यकता है। V20 Pro से यह स्मार्टफोन कई मायनों में बेहतर साबित होता है, लेकिन परफेक्ट नहीं कहा जा सकता है। इसकी ज्यादा कीमत इसके लिए प्रतियोगिता को और तगड़ा कर देती है, क्योंकि इसे इस रेंज के प्रीमियम स्मार्टफोन्स का भी मुकाबला करना है, जो इससे बेहतर परफॉर्म करते हैं।

  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Slim and light
  • Colour-changing back looks cool
  • Runs Android 12
  • Selfie cameras perform well in daylight
  • कमियां
  • No stereo speakers
  • Average low-light camera performance
  • Video recording needs work
  • Battery life could be better
डिस्प्ले6.56 इंच
फ्रंट कैमरा50-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल
रियर कैमरा108-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4300 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1,080
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

शेल्डन पिंटो

शेल्डन पिंटो मुंबई में रहते हैं और इन्हें स्मार्टफोन और ...और भी

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. Airtel ने उतारे दो नए प्रीपेड प्लान, 90 दिनों तक रोज मिलेगा 1.5GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, जानें कीमत
  2. मात्र 10,999 रुपये में मिल रहा 43 इंच का बड़ा स्मार्ट टीवी, साउंड और डिस्प्ले में सिनेमा जैसा फील
  3. आ गई सूर्य के खत्‍म होने की तारीख! पृथ्‍वी पर क्‍या होगा असर, ESA ने लगाया अनुमान
  4. 5 इलेक्ट्रिक कार Mahindra ने भारत में की पेश, मोबाइल से भी कम समय में होंगी फुल चार्ज!
  5. मोबाइल फोन खो जाने पर संबंधित बैंक अकाउंट से यूपीआई पेमेंट को ऐसे बंद करें
  6. 8GB रैम, 64MP कैमरा और 4500mAh बैटरी के साथ Oppo Reno 8 लॉन्च, जानें कीमत
  7. 50MP कैमरा, 8GB RAM के साथ Vivo Y35 लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास
  8. मात्र Rs 797 में 365 दिन की वैधता के साथ डेली 2GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग देती है ये सरकारी कंपनी, Jio और Airtel के भी उड़े होश
  9. 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी से लैस Samsung Galaxy Buddy 2 लॉन्च, कम कीमत में दमदार फीचर्स
  10. 50MP कैमरा और 12GB RAM से लैस Moto S30 Pro लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  11. क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने दी चेतावनी
  12. Shiba Inu का बर्न रेट 250% बढ़ा, व्हेल्स ने खरीदें 312 खरब SHIB
  13. सिंगल चार्ज में 141km चलने वाला Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 500km रेंज वाली कार 2024 में देगी दस्तक
  14. OnePlus ला रही नया फोल्डेबल फोन, सैमसंग और मोटोरोला को मिलेगी टक्कर
  15. Hubble से खींची गई Orion तारामंडल की फोटो, लगती है सपनों की दुनिया!
  16. WhatsApp Status को चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड
  17. PUBG Lite का बीटा वर्जन लॉन्च हुआ भारत में, ऐसे करें डाउनलोड
  18. Rs 50 हजार के अंदर 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 34,899 रुपये से शुरू
  19. 150 km की रेंज वाला Gogoro Delight इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, महिलाओं को आएगा पसंद!
  20. Maruti Suzuki Alto K10 की बुकिंग चालू, Rs. 11,000 में घर बैठे करें ऑनलाइन बुक
  21. Skarper ने लॉन्च की महज 3.3kg की ई-बाइक मोटर, 30 मिनट के चार्ज में 20km है रेंज, जानें कीमत
  22. 180 km रेंज वाली Tork Kratos इलेक्ट्रिक बाइक को मात्र Rs. 75 में करें बुक, जानें कैसे?
  23. Amazon पर 10 हजार से सस्ते मिल रहे ये धाकड़ स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी समेत दमदार फीचर्स
  24. COVID-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट कैसे करें ऑनलाइन डाउनलोड? ये रहा तरीका...
  25. Ola Electric Car 15 अगस्त को होगी पेश! भारत की पहली स्पोर्टी कार और तगड़ी माइलेज
  26. सबसे मजबूत रग्ड स्मार्टफोन Oukitel WP20 Pro लॉन्च, 6300mAh बैटरी के साथ दमदार फीचर्स
  27. 50MP कैमरा और 8GB रैम के साथ Vivo T1 5G भारत में लॉन्च, जानें प्राइस
  28. 64MP कैमरा, 8GB RAM के साथ Vivo V25 Pro 17 अगस्त का होगा लॉन्च, Vivo V25 की फोटो लीक
  29. 12GB रैम, 64MP कैमरा, 4830mAh बैटरी के साथ Vivo V25 Pro लॉन्‍च, बैक पैनल बदलता है रंग, जानें कीमत
  30. Noise ColorFit Pro 4 स्मार्टवॉच रिव्यू : अफॉर्डेबल ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच
#ताज़ा ख़बरें
  1. 12GB रैम, 64MP कैमरा, 4830mAh बैटरी के साथ Vivo V25 Pro लॉन्‍च, बैक पैनल बदलता है रंग, जानें कीमत
  2. Bitcoin, Ether समेत ज्‍यादातर Cryptocurrency में आज बढ़त, जानें क्रिप्‍टो मार्केट का ताजा हाल
  3. 6000mAh बैटरी, 50MP कैमरा, 64GB स्टोरेज वाला Infinix Hot 12 लॉन्च, जानें कीमत
  4. आ गई सूर्य के खत्‍म होने की तारीख! पृथ्‍वी पर क्‍या होगा असर, ESA ने लगाया अनुमान
  5. सबसे मजबूत रग्ड स्मार्टफोन Oukitel WP20 Pro लॉन्च, 6300mAh बैटरी के साथ दमदार फीचर्स
  6. शीबा इनु (SHIB) के बर्न रेट में 40% की गिरावट, क्‍या है वजह?
  7. 4000mAh बैटरी, 13MP कैमरा के साथ ZTE Yuanhang 30S 5G फोन लॉन्च, जानें कीमत
  8. 200MP कैमरा, 180W फास्ट चार्जिंग के साथ Infinix Zero Ultra 5G फोन जल्द होगा लॉन्च!
  9. 32-इंच डिस्प्ले और 1.5GB रैम के साथ Xiaomi Smart TV 5A Pro भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  10. अपग्रेड से पहले Ether के प्राइस में तेजी 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2022. All rights reserved.