क्रिप्टो मार्केट में आया नया व्हेल! अज्ञात वॉलेट में ट्रांसफर किए 44 खरब Shiba Inu टोकन

एक अज्ञात वॉलेट द्वारा किए गए हालिया ट्रांसफर में लगभग 4.4 ट्रिलियन शीबा इनु टोकन को इधर से उधर किया गया है।

क्रिप्टो मार्केट में आया नया व्हेल! अज्ञात वॉलेट में ट्रांसफर किए 44 खरब Shiba Inu टोकन

खबर लिखते समय तक SHIB की भारत में कीमत 0.000750 रुपये थी

ख़ास बातें
  • व्हेल ने एक अज्ञात वॉलेट से अन्य अज्ञात वॉलेट में 4.4 ट्रिलियन SHIB भेजें
  • ट्रांसफर में कुल 4,367,252,578,938 शीबा इनु टोकन ट्रांसफर हुए हैं
  • इनकी अंदाजन कीमत लगभग 39,276,886 अमेरिकी डॉलर है
विज्ञापन
Shiba Inu प्रोजेक्ट में एक के बाद एक बड़ी घटना होती नजर आ रही है। हाल ही में एक क्रिप्टोकरेंसी डेटा एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म ने शीबा इनु (Shiba Inu) की एक नई उपलब्धि की घोषणा करते हुए बताया था कि मीम कॉइन ने 4,489 अन्य कॉइन को पछाड़ते हुए सोशल और मार्केट एक्टिविटी के संयुक्त मूल्यांकन के आधार पर पहला स्थान हासिल किया है। इसके अलावा, डेवलपर्स एक अपकमिंग इवेंट में Shiba Inu-बेस्ड Layer 2 ब्लॉकचेन, Shibarium को भी लॉन्च करने वाले हैं। अब, इस अपकमिंग इवेंट से पहले ही एक SHIB व्हेल ने 4.4 ट्रिलियन (4.4 लाख करोड़) शीबा इनु टोकन को एक अज्ञात वॉलेट में ट्रांसफर किया है।

एक पॉपुलर व्बेल एक्टिविटी ट्रैकर व्हेल अलर्ट ने जानकारी दी है कि एक अज्ञात वॉलेट द्वारा किए गए हालिया ट्रांसफर में लगभग 4.4 ट्रिलियन शीबा इनु टोकन को इधर से उधर किया गया है। इस चौंकाने वाले लेन-देन से क्रिप्टो मार्केट में एक बड़े SHIB होल्डर की मौजूदगी का पता चलता है।
 

ऐसा नहीं है कि पिछले कुछ समय में ये सबसे बड़ा ट्रांसफर है। शिबेरियम ब्लॉकचेन के अपकमिंग लॉन्च से पहले Shiba Inu टोकन को बड़े पैमाने पर अज्ञात वॉलेट में ट्रांसफर किया जा रहा है।

सटीक आंकड़े बात करें, तो व्हेल अलर्ट के अनुसार, इस ट्रांसफर में कुल 4,367,252,578,938 शीबा इनु टोकन ट्रांसफर हुए हैं, जिनकी अंदाजन कीमत  लगभग 39,276,886 अमेरिकी डॉलर (भारत में करीब 325 करोड़ रुपये) के बराबर है। खबर लिखते समय तक, Gadgets 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, SHIB की भारत में कीमत 0.000750 रुपये थी।

दिलचस्प बात यह है कि इन टोकन को रिसीव करने वाला वॉलेट पहले बिल्कुल खाली था और उसमें कोई पूर्व लेनदेन नहीं हुआ था। जिससे पता चलता है कि मार्केट में एक तगड़े SHIB व्हेल की एंट्री हुई है।

ये घटना तब हुई है, जब Shibarium के लॉन्च में करीब एक हफ्ते का समय बचा है। प्रोजेक्ट के लीड डेवलपर, Shytoshi Kusama ने इस महीने की शुरुआत में अपने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी थी कि Shibarium को अगस्त में टोरंटो में आयोजित होने वाले ब्लॉकचेन फ्यूचरिस्ट सम्मेलन में लॉन्च किया जा सकता है, जिसे 15-16 अगस्त के बीच आयोजित किया जाना है। शीबा इनु प्रोजेक्ट इस इवेंट के प्रमुख प्रायोजकों में शामिल है। लीड डेवलपर ने बताया था कि इस इवेंट में प्रोजेक्ट कई अन्य घोषणाएं करने की योजना बना रहा है और साथ ही इसमें Shibarium से जुड़ी सभी जानकारियां शेयर की जाएंगी और वहीं इसे रिलीज किए जाने की भी उम्मीद है।

इतना ही नहीं, यह भी पुष्टि की गई है कि प्रोटोकॉल का वाइटपेपर (Worldpaper नाम दिया गया है) सभी शिब ब्रांडेड प्रोजेक्ट के साथ प्रदर्शित किया जाएगा और साथ ही Treat को भी पहली बार विस्तार से प्रकाशित किया जाएगा।

Shibarium Layer-2 ब्लॉकचेन नेटवर्क सेकेंडरी प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है, जो मुख्य ब्लॉकचेन पर बनाया जाता है। इन नेटवर्कों का उद्देश्य मदर चेन द्वारा पेश किए गए समान सिक्योरिटी स्टैंडर्ड को बनाए रखते हुए, अनुकूलित dApps और प्रोटोकॉल की एक विस्तृत एरे का सपोर्ट करके मुख्य ब्लॉकचेन की स्केलेबिलिटी को बढ़ाना है।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारी इनवेस्टमेंट के लिए नहीं है।हालांकि भारत में क्रिप्टो लीगल नहीं है, इसलिए इसमें निवेश करना सहीं है या नहीं इस बारे में आप अपने फाइनेंशियल एडवाइजर्स से जरूर बात कर लें। Gadgets 360 आपको इन कॉइन के भविष्य की गारंटी नहीं देता है। निवेश या ट्रेड से पहले हम आपको इन कॉइन के बारे में सभी जानकारियां अर्जित करने और इनकी पिछली परफॉर्मेंस को समझने की सलाह देंगे।

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: shiba inu, Shiba Inu whale, Shiba Inu Whale Activity
नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. टैटू बनवाने वाले सावधान! सेहत को हो सकता है नुकसान
  2. Realme 12 5G, 12+ 5G की कीमत लीक, 8GB रैम, 5000mAh बैटरी के साथ 6 मार्च को होंगे लॉन्च
  3. TVS Motor की सेल्स 33 प्रतिशत बढ़कर 3.68 लाख यूनिट्स से ज्यादा
  4. Samsung की Galaxy S25 सीरीज में हो सकता है Exynos चिप
  5. Cognizant के कर्मचारियों को हफ्ते में 3 दिन आना होगा ऑफिस, कंपनी ने लॉन्च किया एक स्पेशल ऐप
  6. Google भी चला Apple की राह! स्मार्टफोन यूजर्स के लिए रिलीज हो सकता है नया 'Satellite SOS' फीचर
  7. Apple पर लगा 2 अरब डॉलर का जुर्माना, ऐप स्टोर के गलत इस्तेमाल का आरोप
  8. ये हैं टॉप परफॉर्मेंस वाले फ्लैगशिप किलर फोन, Redmi K70E ने मारी बाजी, OnePlus और OPPO ने किया कमाल
  9. होंडा मोटरसाइकिल की सेल्स 86 प्रतिशत बढ़ी, रूरल डिमांड ने पकड़ी रफ्तार
  10. Vivo X Fold 3 Pro में मिल सकता है 8.03 इंच डिस्प्ले, Snapdragon 8 Gen 3 SoC 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »