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Ola Services - ख़बरें

  • ओला इलेक्ट्रिक को लगा झटका, CMO और CTO ने दिया इस्तीफा
    ओला इलेक्ट्रिक ने शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज को फाइलिंग में बताया कि कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, Anshul Khandelwal और चीफ टेक्नोलॉजी एंड प्रोडक्ट ऑफिसर, Suvonil Chatterjee ने इस्तीफा दिया है। इससे पहले भी कुछ सीनियर एग्जिक्यूटिव्स ने इस्तीफा दिया था। पिछले महीने ओला इलेक्ट्रिक ने सैंकड़ों वर्कर्स की छंटनी भी की थी।
  • कैब सर्विस देने वाली ऐप्स के एंड्रॉयड और Apple डिवाइसेज के बीच किराए के अंतर की होगी जांच
    केंद्र सरकार ने सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी ( CCPA) को इस मामले की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया है। CCPA को इस बारे में जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। कंज्यूमर अफेयर्स मिनिस्टर Pralhad Joshi ने बताया, "यह शुरुआती नजर में कारोबार का अनुचित तरीका दिख रहा है।" उन्होंने इसे कंज्यूमर्स के पारदर्शिता के अधिकार का बड़ा उल्लंघन करार दिया है।
  • Ola Electric के स्टोर्स की संख्या क्रिसमस पर चार गुना बढ़ेगी, प्रत्येक शहर तक होगी पहुंच
    ओला इलेक्ट्रिक ने बताया है कि उसकी योजना प्रत्येक शहर तक पहुंचने की है। पिछले कुछ महीनों से कंपनी को सर्विस में कमी को लेकर शिकायतों के कारण मुश्किल का सामना करना पड़ा है। कंपनी ने कहा है कि वह कंपनी अपने सेल्स और सर्विस नेटवर्क को बढ़कर 25 दिसंबर को 4,000 स्टोर्स तक करेगी। यह EV के डिस्ट्रीब्यूशन के सबसे तेज लॉन्च में से एक होगा।
  • ओला इलेक्ट्रिक बनी 4 लाख EV बेचने वाली देश की पहली कंपनी
    इस वर्ष ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री लगभग 4,00,099 यूनिट्स की है। यह पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। इस कंपनी की शुरुआत लगभग तीन वर्ष पहले हुई थी। इसकी कुल बिक्री 7,75,000 यूनिट्स से अधिक हो गई है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के मार्केट में कंपनी की 30 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है। नवंबर में कंपनी की बिक्री लगभग 33 प्रतिशत घटी है।
  • Ola Electric की सर्विस में सुधार की कोशिश, मोबाइल ऐप पर जोड़ा नया फीचर
    ओला इलेक्ट्रिक ने सर्विस से जुड़ी शिकायतों को दूर करने के प्रयास भी किए हैं। इस सेगमेंट में कंपनी को Bajaj Auto जैसे कॉम्पिटिटर्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। ओला इलेक्ट्रिक ने सर्विस की स्थिति की जानकारी देने के लिए Ola HyperService ऐप्लिकेशन में नया फीचर जोड़ा है। इससे कस्टमर्स को इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विस के बारे में अपडेट मिल सकेंगे।
  • Ola Electric ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Z, 75 किलोमीटर की रेंज
    यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। इसका शुरुआती प्राइस 59,999 रुपये (एक्स-शोरूम) का है। इसकी डिलीवरी अगले वर्ष शुरू होगी। कंपनी के पोर्टफोलियो में S1 Pro, S1 Air और S1X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मौजूद हैं। इससे अपना पहला कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola Gig भी पेश किया है। S1 Z में 1.5 kWh के दो बैटरी पैक दिए गए हैं।
  • ओला इलेक्ट्रिक जल्द शुरू करेगी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग
    कंपनी ने बताया है कि वह जल्द ही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करेगी। Roadster की डिलीवरी अगले वर्ष की शुरुआत से होगी। कंपनी के CEO, Bhavish Aggarwal ने ओला इलेक्ट्रिक की नई गीगाफैक्टरी में जल्द मैन्युफैक्चरिंग शुरू होने का संकेत दिया है। उन्होंने बताया कि गीगाफैक्टरी का मोटरसाइकिल के साथ स्तर बढ़ाया जा रहा है।
  • Ola Electric का कम हुआ घाटा, सर्विस की समस्या को बताया 'मामूली' 
    कंपनी ने बताया कि हाल में सर्विस को लेकर कस्टमर्स की शिकायतें 'मामूली समस्याओं' की वजह से थी। जुलाई-सितंबर तिमाही में ओला इलेक्ट्रिक का कंसॉलिडेटेड लॉस घटकर लगभग 4.95 अरब रुपये का है। पिछले वर्ष की समान अवधि में यह लॉस लगभग 5.24 अरब रुपये का था। पिछली तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 39 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर लगभग 12.14 अरब रुपये पर पहुंच गया।
  • Ather ने अक्टूबर में की 20,000 यूनिट्स से अधिक की रिकॉर्ड बिक्री
    Ather Energy ने सितंबर में लगभग 12,828 यूनिट्स बेची थी। इस मार्केट में कंपनी का मार्केट शेयर बढ़कर लगभग 14.3 प्रतिशत हो गया है। पिछले महीने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) के मार्केट में तेजी रही है। Ather की सेल्स में नए Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर की बड़ी हिस्सेदारी है। कंपनी के कुल डिस्पैच में इसका योगदान लगभग 70 प्रतिशत का था। इसका मुकाबला Ola Electric की S1 रेंज और TVS Motor के iQube से है।
  • Ola Electric का दावा, कस्टमर्स की 99 प्रतिशत से ज्यादा शिकायतों का किया निपटारा
    ओला इलेक्ट्रिक ने बताया है कि उसने सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) के पास दर्ज शिकायतों में से 99 प्रतिशत से अधिक का समाधान कर दिया है।कंपनी ने कहा है कि CCPA के पास कस्टमर्स की ओर से दर्ज कराई गई लगभग 10,644 शिकायतों में से उसने 99.1 प्रतिशत शिकायतों का समाधान कर दिया है। CCPA ने ओला इलेक्ट्रिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।
  • Ola Electric ने सर्विस में शिकायतों को दूर करने के लिए हायर किया कंसल्टेंट
    ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सर्विस नेटवर्क में सुधार के लिए कंसल्टिंग फर्म Ernst & Young (EY) को हायर किया है। कंपनी के खिलाफ पिछले 12 महीनों में नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन पर कस्टमर्स ने लगभग 10,000 शिकायतें दर्ज कराई हैं। सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी ने ओला इलेक्ट्रिक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।
  • Ola CEO Bhavish Aggarwal vs Kunal Kamra: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों की खराबी पर X पर घमासान
    Ola सीईओ भाविश अग्रवाल और कॉमीडियन कुणाल कामरा के बीच सोशल मीडिया पर जबरदस्‍त भिड़ंत हो गई। भाविश अग्रवाल ने ओला की गीगाफैक्‍टरी की तस्‍वीर शेयर की थी, जिसके जवाब में कुणाल कामरा ने ओला सर्विस सेंटर के बाहर खड़े कई फॉल्‍टी ई-स्‍कूटरों की फोटो शेयर की। उन्‍होंने कई सवाल किए। इस भाविश ने उन्‍हें बुरा-भला कहा और यहां तक लिख दिया कि हमारे लिए काम करो, तुम्‍हारे फेल कॉमिडी करियर से ज्‍यादा पैसे देंगे।
  • Ola Electric को लगा बड़ा झटका, मार्केट शेयर घटकर 27 प्रतिशत हुआ
    लगभग दो महीने स्टॉक मार्केट पर लिस्ट हुई ओला इलेक्ट्रिक ने सितंबर में 23,965 यूनिट्स बेची हैं। इसकी बिक्री में यह लगातार दूसरी महीने महीना-दर-महीना आधार पर गिरावट है। अप्रैल में कंपनी का मार्केट शेयर 50 प्रतिशत से अधिक का था, जो सितंबर में घटकर 27 प्रतिशत रह गया। इस अवधि में ओला इलेक्ट्रिक के कॉम्पिटिटर्स TVS Motor और Bajaj Auto का मार्केट शेयर बढ़ा है।
  • Ola Electric ने कस्टमर्स की नाराजगी दूर करने के लिए शुरू की जल्द सर्विस की गारंटी
    पिछले कुछ महीनों से कंपनी को सर्विस में देरी से जुड़ी कस्टमर्स की बड़ी संख्या में शिकायतें मिल रही थी। इसने अपने सर्विस नेटवर्क को मजबूत करने के लिए Hyper Service कैम्पैन शुरू करने की जानकारी दी है।ओला इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रिपेयर में एक दिन से अधिक लगने पर बैकअप इलेक्ट्रिक स्कूटर और कैब कूपंस देने की जानकारी दी है। यह 10 अक्टूबर से क्विक-सर्विस गारंटी को शुरू करेगी।
  • ओला इलेक्ट्रिक ने कस्टमर्स की नाराजगी दूर करने के लिए बनाई नई सर्विस टीम
    कंपनी को प्रत्येक महीने लगभग 80,000 शिकायतें मिल रही हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कुछ दिनों पर शिकायतों की संख्या लगभग 7,000 तक पहुंच जाती है। इस वजह से ओला इलेक्ट्रिक के सर्विस सेंटर्स पर काफी प्रेशर है। इस समस्या से निपटने के लिए नई सर्विस टीम बनाई गई है। पिछले महीने कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की थी

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