• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • स्क्रीनशॉर्ट लेने पर अलर्ट देगा Facebook Messenger ऐप, Secret Conversations में जुड़े कई काम के फीचर्स...

स्क्रीनशॉर्ट लेने पर अलर्ट देगा Facebook Messenger ऐप, Secret Conversations में जुड़े कई काम के फीचर्स...

सीक्रेट कन्वर्सेशन में अब यूज़र मैसेज का रिप्लाई देने के लिए स्वाइप कर सकेंगे और मैसेज को अन्य चैट्स में फॉरवर्ड कर सकेंगे। इसके अलावा, चैट में मौजूद फोटो और वीडियो को लॉन्ग प्रेस करके सेव भी किया जा सकेगा।

स्क्रीनशॉर्ट लेने पर अलर्ट देगा Facebook Messenger ऐप, Secret Conversations में जुड़े कई काम के फीचर्स...
ख़ास बातें
  • Messenger यूज़र अब स्वाइप करके कर सकेंगे रिप्लाई
  • मैसेज का स्क्रीनशॉर्ट लिए जाने पर ऐप करेगी अलर्ट
  • मैसेज पर यूज़र्स कर सकेंगे रिएक्ट
विज्ञापन
Facebook Messenger को अपडेट किया गया है ताकि वह अपने Secret Conversations फीचर के तहत बेहतर फंक्शन्स प्रदान कर सके। बता दें, यह सुविधा End-to-End encrypted (E2EE) कम्युनिकेशन प्रदान करती है। Meta के स्वामित्व वाली सर्विस अब यूज़र्स को एक नई सुविधा प्रदान करेगी, जिसमें Secret Conversations के तहत यूज़र द्वारा लिए गए स्क्रीनशॉर्ट की जानकारी दूसरे यूज़र को प्रदान की जाएगी। इसके अलावा, सीक्रेट कन्वर्सेशन अब रेगुलर कन्वर्सेशन की तरह मैसेज रिएक्शन, GIFs और स्टीकर्स आदि को भी सपोर्ट करेगा। कंपनी के मुताबिक, सीक्रेट कन्वर्सेशन में अब यूज़र मैसेज का रिप्लाई देने के लिए स्वाइप कर सकेंगे और मैसेज को अन्य चैट्स में फॉरवर्ड कर सकेंगे। यही नहीं, मैसेंजर पर यूज़र्स End-to-End encrypted ग्रुप चैट व कॉल भी कर सकेंगे।

कंपनी ने गुरुवार को ऐलान किया है कि Messenger के Secret Conversations फीचर को अपडेट किया गया है, जिसके बाद अब सिक्रेट कन्वर्सेशन में की गई चैट में यूज़र द्वारा लिए गए स्क्रीनशॉर्ट की जानकारी दूसरे यूज़र को दे दी जाएगी। बता दें, यह फीचर पहले Vanish mode में उपलब्ध था और अब इसे सीक्रेट कन्वर्सेशन में रोलआउट किया गया है, जहां Disappearing messages इनेबल होगा। Meta के सीईओ ने अपनी पत्नी Priscilla Chen के साथ क चैट का एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने स्क्रीनशॉट डिटेक्ट करने वाले फीचर को दिखाया है। इसके अलावा, उन्होंने जानकारी दी है कि कई नए और फीचर इस सर्विस में जुड़ने वाले हैं।
 

बता दें, कंपनी भविष्य में अपने सभी यूज़र्स के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को डिफॉल्ट रूप से लागू करने वाली है। Messenger ने साल 2022 में डिफॉल्ट रूप से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन लागू करने की योजना बनाई थी, लेकिन कंपनी ने कुछ महीनों पहले ऐलान करते हुए बताया कि इसे साल 2023 तक स्थगित किया जा रहा है।

नए फीचर्स की बात करें, तो यूज़र अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टिड चैट्स में अब GIFs और स्टिकर्स भेज सकते हैं। इसके अलावा, मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करके वह मैसेज पर इमोजी भेज सकते हैं मैसेज पर रिएक्शन भेज सकते हैं। इसके अलावा, स्वाइप करके मैसेज का रिप्लाई करने की भी सुविधा आपको सीक्रेट कन्वर्सेशन में मिलेगी। साथ ही मैसेज टाइप करने पर दूसरे यूज़र को मिलेगी Typing की जानकारी।

साथ ही अब यूज़र्स सीक्रेट कन्वर्सेशन में मैसेज को फॉरवर्ड कर सकते हैं। इसके अलावा, इस चैट में मौजूद फोटो और वीडियो को लॉन्ग प्रेस करके सेव भी किया जा सकेगा।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

डेविड डेलिमा

Gadgets 360 में टेक्नोलॉजी लेखक के रूप में, डेविड डेलिमा की ओपन-सोर्स ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Mahindra ने शुरू की सब-कॉम्पैक्ट SUV XUV 3XO की डिलीवरी, 7.49 लाख रुपये का शुरुआती प्राइस
  2. 1 मिनट में चार्ज होगा स्मार्टफोन, और 10 मिनट में इलेक्ट्रिक कार ... मिली नई तकनीक!
  3. Nasa को मिला पृथ्‍वी जैसा ग्रह, वहां एक साल है 12.8 दिन का, जानें इसके बारे में
  4. Jio दे रही डेली 3GB के साथ 2GB इंटरनेट फ्री, अनलिमिटिड 5G, कॉलिंग, OTT जैसे फायदे सिर्फ इतने में!
  5. सिंगल चार्ज में 1200 घंटे चलने वाला Keychron B1 Pro वायरलेस कीबोर्ड हुआ लॉन्च, जानें कीमत
  6. लॉन्‍च से पहले देखिए Vivo S19 और S19 Pro का डिजाइन, क्‍या होंगी खूबियां? जानें
  7. KKR vs SRH Final Live Streaming: कोलकाता नाइट राइडर्स या सनराइजर्स हैदराबाद? किसे मिलेगी IPL 2024 ट्रॉफी, यहां देखें फ्री
  8. Srikanth Box Office Collection Day 17: 35 करोड़ के पार पहुंची राजकुमार राव की फिल्म Srikanth
  9. Google Maps ने नदी में पहुंचा दी कार, टूरिस्ट की मुश्किल से बची जान
  10. Tesla EV: सेल्फ-ड्राइविंग मोड नहीं किया काम, ट्रेन से टकारने से बचा शख्स, देखें वीडियो
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »