हाल ही में Toyota Motor Corporation ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की थी। कंपनी ने अपने पहले व्हीकल Model G1 truck की मैन्युफैक्चरिंग के लगभग 88 वर्ष बाद 30 करोड़ व्हीकल्स की कुल मैन्युफैक्चरिंग का आंकड़ा पार कर लिया है
Renault इलेक्ट्रिक ट्रक ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, यात्री की तरफ एक क्लीयर डोर और पैदल चलने वालों और साइकिल चालकों को चेतावनी देने के लिए लाउडस्पीकर से भी लैस हैं।
Radar RD6 इलेक्ट्रिक पिकअप की चीन में कीमत 178,800 युआन (लगभग 20.60 लाख रुपये) से शुरू होती है, जिसमें इसका 86kWh बैटरी मॉडल मिलेगा, जबकि इसके 100kWh मॉडल की कीमत 268,800 युआन (करीब 31 लाख रुपये) है।
Tesla Semi को सामान्य ट्रकों के मुकाबले ईंधन लागत में बचत करने के लिए पेश किया जा रहा है। इसे रनिंग कॉस्ट में 100,000 डॉलर यानी कि लगभग 77,66,250 रुपये/वर्ष तक की बचत करने के तौर पर प्रोजेक्ट किया गया है
कंपनी दावा करती है कि मार्केट में किसी भी इलेक्ट्रिक सेमी के मुकाबले Nikola Tre की सबसे लंबी रेंज है। रेंज की बात की जाए तो यह ट्रक एक बार चार्ज होकर 350 मील यानी कि लगभग 563 किमी चल सकता है।
होमट्रक में दो पावर ऑप्शन होंगे। यानी इस ट्रक को मेथनॉल हाइब्रिड और प्योर इलेक्ट्रिक ईंधन से चलाया जा सकेगा। मेथनॉल से चलने वाली बैटरी एक ऐसी तकनीक है, जिसमें Geely कुछ साल से इन्वेस्ट कर रही है और कंपनी अपने कुछ मॉडलों में यह पावर ऑप्शन दे भी रही है।
DPD, Futuricum और Continental ने एक खास ट्रैक पर इलेक्ट्रिक ट्रक को सिंगल चार्ज में 1,099 KM दौड़ाया है। ट्रक में दो ड्राइवर्स थे, जिन्होंने हर 4.5 घंटे में शिफ्ट बदली और ट्रैक के 392 चक्कर पूरे किए।