OnePlus 10R 5G (150W Endurance एडिशन) रिव्‍यू : परफॉर्मेंस, कैमरा में है दम

फोन में क्रिस्प 120Hz फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले है, हैवी गेम्स के लिए काफी प्रोसेसिंग पावर है, लो लाइट में अच्छा काम करने वाला मेन कैमरा है, अच्छी बैटरी लाइफ है और 150W चार्जिंग सिस्टम है जो दावे के मुताबिक काम भी करता है।  

OnePlus 10R 5G (150W Endurance एडिशन) रिव्‍यू : परफॉर्मेंस, कैमरा में है दम

OnePlus 10R 5G 150W Endurance Edition की भारत में कीमत 43,999 रुपये है।

ख़ास बातें
  • OnePlus 10R 5G (150W) में मेन कैमरा सोनी का 50 MP IMX766 सेंसर है
  • एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन 18 घंटे और 9 मिनट तक चल सका
  • प्राइमरी कैमरा दिन की रोशनी में क्रिस्प और क्लियर फोटो कैप्चर करता है
OnePlus ने हाल ही में भारत में 10R 5G स्‍मार्टफोन को लॉन्च किया है। यह OnePlus 9R (Review) का सक्सेसर है और इसकी कीमत इसी साल आए OnePlus 9RT (Review) से कम है। हालांकि अभी तक कंपनी ने जितने फोन बनाए हैं, ये उनमें से सबसे अलग दिखता है। काफी यूनीक लुक के साथ है और जो नए लोग वनप्लस में शिफ्ट हो रहे हैं, उन्हें ये पसंद आएगा। हालांकि वर्तमान वनप्लस फैन्स को यह निराश कर सकता है। 10R 5G में कंपनी ने कुछ रोचक हार्डवेयर का इस्तेमाल किया है और 150W Endurance Edition (150W एन्डुरन्स एडिशन) में यह बात बिल्कुल फिट बैठती है। तो क्या वनप्लस का नया डिजाइन और हार्डवेयर भारत में इसकी 43,999 रुपये की कीमत के साथ मेल खाता है? 
 

वनप्‍लस 10R 5G (150W) प्राइस इन इंडिया

वनप्‍लस 10R 5G दो मॉडल्स- 80W या 150W चार्जिंग में उपलब्ध है। 80W मॉडल के दो वेरिएंट हैं जिसमें एक 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत 38,999 रुपये है। दूसरा 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 42,999 रुपये है। इसके 150W एन्डुरन्स एडिशन की कीमत 43,999 रुपये है और यह 12GB RAM के साथ 256GB स्टोरेज में आता है। 150W चार्जिंग मॉडल में 4,500mAh बैटरी है, जबकि 80W मॉडल में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। 

मेरे नजरिए में इसका एन्डुरन्स एडिशन लेना ज्यादा बेहतर होगा बजाए कि इसका 12GB का रेगुलर मॉडल लिया जाए। OnePlus 10R 5G (150W) केवल सेइरा ब्लैक फिनिश में आता है, इसमें आपको फॉरेस्ट ग्रीन का ऑप्शन नहीं मिलता है जो कि रेगुलर मॉडल में उपलब्ध है।  
 

वनप्‍लस 10R 5G (150W) डिजाइन

वनप्‍लस 10R 5G (150W) दिखने में इसके रेगुलर मॉडल जैसा ही है। इनका वजन भी 186 ग्राम है। यह काफी लाइटवेट मिड प्रीमियम रेंज स्मार्टफोन है, क्योंकि इसमें पॉलीकार्बोनेट का फ्रेम और बैक पैनल दिया गया है। कंपनी की इस सीरीज में वायरलेस चार्जिंग नहीं दी गई है जैसा कि इस सेगमेंट के दूसरे स्मार्टफोन्स में देखने को मिलता है। फोन के पतले 8.2mm साइज का एक कारण वायरलेस चार्जिंग का न होना भी है। फोन को कोई ऑफ‍िशियल आईपी रेटिंग नहीं दी गई है। कुछ स्मार्टफोन्स जैसे- Samsung Galaxy S20 FE 5G (Review) और Apple iPhone SE (2022) (Review) में यह फीचर मिल जाता है। 
OnePlus10R

फोन का डिजाइन आजकल के स्मार्टफोन्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसके साइड फ्लैट हैं, स्ट्रेट लाइन में हैं और किनारे शार्प हैं। यह काफी यूनीक है और कंपनी के दूसरे हैंडसेट्स से अलग दिखता है। इससे पहले 2015 में आया OnePlus X ही ऐसा स्मार्टफोन था, जो इसी की तरह कंपनी के लाइनअप से एकदम हटकर दिखता था। 

OnePlus 10R 5G (150W) में फ्रेम की तरह ही बैक पैनल में मैटे फिनिश दी गई है, लेकिन इसके बाएं आधे हिस्से में पिनस्ट्राइप पैटर्न दिया गया है जो रियर कैमरा मॉड्यूल के ग्लास पोर्शन से देखा जा सकता है। बैक पैनल और फ्रेम पर फिंगरप्रिंट बिल्कुल नहीं पड़ते, लेकिन इसका कैमरा मॉड्यूल धूल और धब्बों को बहुत जल्दी खींचता है और कुछ ही मिनट के इस्तेमाल में गंदा हो जाता है। इसे साफ करना भी आसान नहीं है।  

फोन दिखने में तो यूनीक है ही, फ्रेम के किनारों की वजह से यह हाथ में पकड़ने में बहुत आरामदायक है। पॉलीकार्बोनेट के इस्तेमाल की वजह से यह काफी हल्का है लेकिन एक प्रीमियम फील से चूक जाता है। OnePlus 9R और 9RT दोनों में ही मैटल फ्रेम दिया गया था और ये ग्लास बैक के साथ आए थे। 10R 5G की डिस्प्ले में Corning Gorilla Glass 5 लगा है और इस पर उंगलियों के निशान बहुत जल्दी पड़ते हैं। इसके अलावा फोन में अलर्ट स्लाइडर भी नहीं मिलता, जिससे साउंड प्रोफाइल्स को बदला जा सकता है। यह हर प्रीमियम वनप्लस स्मार्टफोन का सिग्नेचर फीचर होता है। 

फोन के बैक पैनल में बॉटम राइट कॉर्नर में वनप्लस का लोगो दिया गया है। यह इकलौता डिजाइन एलीमेंट है जिससे एक वनप्लस फैन खुद को जोड़कर देख सकता है। इसके अलावा फोन का बाकी सारा डिजाइन पिछले स्मार्टफोन्स से अलग कर दिया गया है। 
OnePlus10R
 

वनप्‍लस 10R 5G (150W) स्‍पेसिफ‍िकेशंस और सॉफ्टवेयर

वनप्‍लस 10R 5G (150W) में रेगुलर मॉडल जैसे ही स्पेसिफिकेशंस दिए गए हैं। सिर्फ बैटरी कैपिसिटी और चार्जिंग स्पीड का अंतर है। दोनों ही मॉडल्स में MediaTek Dimensity 8100-Max चिपसेट दिया गया है। OnePlus Nord 2 में दिए Dimensity 1200-AI SoC की तरह इस बार भी कंपनी ने OnePlus 10R 5G में कुछ एल्गोरिदम को कस्टमाइज किया है, जिसके लिए इसे 'Max' कहा गया है। कंपनी के अनुसार  Dimensity 8100-Max SoC बेहतर AI परफॉर्मेंस, स्टेबल गेमिंग और बेहतर नाइटस्केप वीडियो परफॉर्मेंस दे सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi 6, Bluetooth 5.2, NFC और सामान्य सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। 

वनप्लस का यह स्मार्टफोन Android 12 पर बेस्‍ड OxygenOS 12.1 पर रन करता है। इसमें सारे वनप्लस एलीमेंट्स जैसे Shelf, Canvas lockscreen, OnePlus Sans font आदि दिए गए हैं, फिर भी यह Realme GT Neo 3 में दिए गए RealmeUI जैसा दिखता है। यह वनप्लस के नए मैनेमेंट स्ट्रक्चर और इसके OxygenOS को ColorOS के साथ मिलाने के फैसले के कारण है। RealmeUI भी ColorOS का ही डेरिवेटिव है जिसके कारण इसमें यह समानता दिखती है। 
OnePlus10R


OxygenOS 12.1 का थीमिंग इंजन उम्मीद के मुताबिक काम करता है और सिस्टम, विजेट्स और कीबोर्ड के एक्सेंट कलर्स को चुने गए वॉलपेपर से मिला देता है। नए और उपयोगी Android 12 विजेट्स जैसे कन्वर्सेशन, स्क्रीन टाइम आदि को होम स्क्रीन पर पिन किया जा सकता है। OnePlus Shelf फीचर नोटिफिकेशन ट्रे को नीचे खींचते समय कई बार  एक्टिवेट हो जा रहा था, मुझे यह ध्यान भटकाने वाला लगा, तो  मैंने इसे डिसेबल कर दिया। 

फोन की सबसे अच्‍छी बात है कि इसमें आउट ऑफ द बॉक्स सिर्फ दो ही प्रीइंस्टॉल्ड ऐप्स आते हैं। दोनों, Netflix और Spotify उपयोगी हैं, लेकिन जरूरत न हो तो इन्हें हटाया भी जा सकता है। हालांकि इसमें कई वनप्लस ब्रांडेड ऐप्स जैसे- क्लोन फोन, कम्युनिटी, रिकॉर्डर और Zen Mode भी आते हैं जिन्हें हटाया नहीं जा सकता। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि OxygenOS काफी क्लीन और यूज करने में आसान है। 
 

वनप्‍लस 10R 5G (150W) परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ

वनप्‍लस 10R 5G (150W) की सॉफ्टवेयर परफॉर्मेंस रेगुलर यूज में स्मूद लगी। ऐप्स खोलते समय और मल्टीटास्किंग करते समय मुझे कोई लैग नहीं मिला। इसके 6.7 इंच के Fluid AMOLED पैनल में 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। कलर्स पंची दिखते हैं और सूरज की सीधी रोशनी में भी डिस्प्ले आसानी से पढ़ा जा सकता है। वनप्‍लस 10R 5G पर मूवी स्ट्रीम करना एक अच्छा एक्सपीरियंस रहा लेकिन जब मैंने इसे टेस्ट किया तो फोन पर मैं नेटफ्लिक्स पर एचडीआर स्ट्रीमिंग नहीं कर पाया। रेगुलर कंटेंट अच्छा दिखता है और स्टीरिओ स्पीकर्स का साउंड लाउड और बैलेंस्ड है। 

बेंचमार्क्स की बात करें तो, मार्केट में मौजूद कंपिटिशन के हिसाब से फोन खरा उतरता है। फोन ने AnTuTu पर 6,95,094 पॉइंट्स का स्कोर किया। Geekbench के सिंगल और मल्टी कोर टेस्ट में इसने क्रमश: 881 और 3,567 का स्कोर किया। GFXBench पर T-Rex और Car Chase में फोन ने क्रमश: 60fps और 44fps को मेंटेन किया। हालांकि ये स्कोर Xiaomi 11T Pro (Review) या iQoo 9 SE (Review) के सामने कम पड़ जाते हैं जिनमें Qualcomm Snapdragon 888 SoC दिया गया है और दोनों इसी कीमत में उपलब्ध हैं। 
OnePlus10R


फोन की गेमिंग परफॉर्मेंस अच्छी रही। Call of Duty: Mobile या Asphalt 9 Legends जैसे गेम्स को हाई ग्राफिक्स सेटिंग्स पर खेलते हुए भी फोन ज्यादा गर्म नहीं हुआ। प्रीमियम स्मार्टफोन होने के नाते 60fps पर Asphalt 9 Legend इसमें नहीं खेला जा सका। ये फीचर Qualcomm Snapdragon 888 SoC वाले डिवाइसेज पर भी उपलब्ध हैं। डिस्प्ले का 120Hz टच सैम्पिलिंग रेट पर्याप्त है। वनप्‍लस 10R 5G (150W) के साथ 160W का चार्जर आता है जो डिवाइस को जीरो से 100 प्रतिशत 19 मिनट में चार्ज कर देता है। वनप्लस ने इसके लिए 17 मिनट का दावा किया था, जो कि उसके काफी करीब है। रैपिड चार्जिंग मोड को फोन की बैटरी सेटिंग्स में जाकर इनेबल करना पड़ता है, बाय डिफॉल्ट यह ऑफ मिलता है। इनेबल करने के बाद आपको स्क्रीन पर एक चेतावनी दिखाई देती है जिसमें कहा जाता है- आपकी डिवाइस फास्ट चार्ज होगी, लेकिन चार्जिंग के दौरान यह थोड़ा गर्म हो सकता है। मेरे अनुभव में फोन थोड़ा गर्म हुआ लेकिन इतना भी नहीं कि हाथ न लगाया जा सके। 
OnePlus10R


कंपनी ने बैटरी हेल्थ के लिए एक खास फीचर भी इसमें दिया है ताकि फोन और बैटरी दोनों ठीक रहें। इसे बैटरी हेल्थ इंजन नाम दिया है जो केवल 150W मॉडल में आता है। वनप्लस के अनुसार, यह बैटरी लाइफ को लम्बे समय तक बनाए रखने के लिए दिया गया है। 

OnePlus 10R 5G (150W) गेमिंग और हैवी यूसेज के बाद भी डेढ़ दिन चल गया। एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन ने 18 घंटे और 9 मिनट निकाल दिए, जो कि एक प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए अच्छी बात है। 
 

वनप्‍लस 10R 5G (150W) के कैमरा

वनप्‍लस 10R 5G (150W) में मेन कैमरा सोनी का जांचा परखा 50 मेगापिक्सल का IMX766 सेंसर है जिसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन मौजूद है। यह कैमरा वनप्‍लस 9RT और वनप्‍लस 9 प्रो के अलावा वनप्‍लस के अल्ट्रावाइड सेंसर के रूप में भी देखा जा चुका है। फोन का 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा डाउनग्रेड हुआ है क्योंकि 9RT में 16 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया था। 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा पिछले मॉडल की तरह वैसे ही दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा को सपोर्ट करता है। 
img20220519090357
img20220518170711
img20220518170709


कैमरा इंटरफेस की बात करें तो यह वनप्लस का खास लगता है जिसमें सभी जरूरी कंट्रोल लेफ्ट साइड में हैं और एक थ्री-डॉट बटन है, जिसे स्लाइड करने पर ज्यादा ऑप्शन खुलकर आते हैं। 

फोन का प्राइमरी कैमरा दिन की रोशनी में क्रिस्प और क्लियर फोटो कैप्चर करता है। फोटो में डायनेमिक रेंज और डिटेल अच्छी आती हैं। फोटो के क्लोजअप शॉट शार्प थे और थोड़े सेचुरेटेड लगे। अल्ट्रावाइड कैमरा अच्छी फोटो लेता है लेकिन दिन की रोशनी में डाइनेमिक रेंज और कलर टोन प्राइमरी कैमरा से थोड़े अलग थे। एज की तरफ डिटेल्स कम थीं और थोड़ा बैरल डिस्टॉर्शन भी देखने को मिला। 

दिन के समय में सेल्फी लेते हुए सब्जेक्ट ओवरएक्सपोज्ड दिखा और फोटो में ड्रीम लाइक इफेक्ट दिखाई दे रहा था। फोटो ज्यादा शार्प या डिटेल्ड नहीं थे। सेल्फी कैमरा में पोर्ट्रेट मोड में स्विच करने पर डिटेल्स वैसी ही रहीं लेकिन एज डिटेक्शन अच्छा था। मैक्रो कैमरा से शॉट्स औसत आए। ये कभी अच्छे आ रहे थे और कभी मिस हो जा रहे थे। 

लो लाइट में ऑटो मोड इस्तेमाल करते समय जरूरत पड़ने पर कैमरा अपने आप से ही लम्बे एक्सपोजर शॉट्स ले रहा था। यहां पर प्राइमरी कैमरा से लिए गए शॉट्स काफी अच्छे थे। नॉइज कंट्रोल में था लेकिन बड़े लाइट सोर्स के पास कुछ छोटे हाइलाइट अच्छी तरह एक्सपोज नहीं हो पा रहे थे। नाइटस्केप मोड ने लम्बा एक्सपोजर लिया और फोटो काफी ब्राइट आईं जिनमें डिटेल और डाइनेमिक रेंज भी अच्छी थी। अल्ट्रा वाइड कैमरा से फोटो थोड़ी ब्लर आईं लेकिन इस्तेमाल करने लायक थीं। लो-लाइट में ली गई सेल्फी क्वालिटी में औसत थीं और पोर्ट्रेट मोड से ली गई फोटो में काफी नॉइज मिला। 
img20220518211327
img20220518210720
img20220518210724
वनप्‍लस 10R 5G (150W) से 1080p में कैप्चर किया गया वीडियो दिन की रोशनी में काफी अच्छा रहा। इसमें डाइनेमिक रेंज अच्छी थी लेकिन तुलनात्मक रूप से डिटेल्स थोड़ी कम थीं। मैंने ब्राइट सीन्स में AI Highlight फीचर का इस्तेमाल किया (जो केवल 30fps तक 1080p में काम करता है) लेकिन फुटेज शेक हो रही थी। 60fps पर (1080p या 4K) कैप्चर किए गए वीडियो थोड़े स्मूद थे लेकिन स्टेबलाइजेशन की कमी दिखी। सेल्फी वीडियो 1080p और 30fps पर शार्प थे लेकिन लाइट के सामने कैप्चर करने पर बैकग्राउंड ब्लो-आउट हो गया।  

लो-लाइट में वीडियो की क्वालिटी काफी प्रभावित करने वाली थी जिसमें नॉइज भी कम था। इसमें स्टेबलाइजेशन की थोड़ी कमी थी। AI Highlight फीचर ने नाइट वीडियो को थोड़ा ब्राइट कर दिया लेकिन इसमें काफी नॉइज भी बढ़ गया। फिर मैंने रेगुलर मोड में ही कैप्चर करना बेहतर पाया। 
 

हमारा फैसला

वनप्‍लस 10R 5G (150W Endurance Edition) में काफी चीजें आपको पसंद आएंगी, बशर्तें कि आप बड़े वनप्लस फैन न हों। जो लोग ब्रांड में नए शिफ्ट होना चाहते हैं और पहली बार वनप्लस में अपग्रेड करना चाहते हैं, वे इसके आइकॉनिक अलर्ट स्लाइडर को मिस नहीं करेंगे। फोन में क्रिस्प 120Hz फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले है, हैवी गेम्स के लिए काफी प्रोसेसिंग पावर है, लो लाइट में अच्छा काम करने वाला मेन कैमरा है, अच्छी बैटरी लाइफ है और 150W चार्जिंग सिस्टम है जो दावे के मुताबिक काम भी करता है।  

एक वनप्लस फैन को इसका अलर्ट स्लाइडर न होना और कंपनी का हैंड फील थोड़ा अलग लगेगा। फोन का डिजाइन अच्छा या बुरा लगना निर्भर कर सकता है, लेकिन मुझे इसके शार्प एज पसंद नहीं आए क्योंकि यह होल्ड करने में इतना आरामदायक नहीं लगा। 43,999 रुपये की कीमत में यह इतना प्रीमियम भी महसूस नहीं हुआ। 

मार्केट में प्रतिस्पर्धा की बात करें तो आपके पास चुनने के लिए काफी कुछ है। iQoo's 9 SE है जिसमें Qualcomm Snapdragon 888 SoC दिया गया है और काफी अच्छा कैमरा सिस्टम है, जो 33,990 रुपये में आता है। Xiaomi 11T Pro है जो 38,999 रुपये में आता है और जिसमें Qualcomm Snapdragon 888 SoC है, इसके अलावा 108 मेगापिक्सल कैमरा और 5,000mAh बैटरी के साथ 120W चार्जिंग फीचर भी मिलता है। Samsung Galaxy S20 FE 5G  भी एक ऑप्शन है जो एक प्रीमियम स्मार्टफोन है जिसमें वायरलेस चार्जिंग और IP68 रेटिंग भी दी गई है। उसके बाद Realme GT Neo 3 है जो हार्डवेयर के मामले में OnePlus 10R 5G (150W) जैसा है लेकिन इससे 1000 रुपये सस्ता है। 

  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Impressive primary camera
  • 150W wired charging
  • Good battery life
  • Lean software with few preinstalled apps
  • कमियां
  • Does not feel premium
  • Ergonomics could be better
  • No Alert slider
  • No IP Rating or wireless charging
डिस्प्ले6.70 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम12 जीबी
स्टोरेज256 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Capable cameras
  • Premium design
  • Vibrant 120Hz display
  • Fluid software experience
  • IP rating and wireless charging
  • कमियां
  • Relatively slow charging
डिस्प्ले6.50 इंच
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Powerful SoC
  • IP67 rating, wireless charging
  • Slim and light
  • Regular software updates
  • कमियां
  • Small, low-res display
  • Gets warm when stressed
  • Average low-light camera performance
  • Expensive
डिस्प्ले4.70 इंच
फ्रंट कैमरा7-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
स्टोरेज64 जीबी
ओएसआईओएस
रिज़ॉल्यूशन750
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • 5G-ready, powerful SoC
  • Good camera performance
  • 65W fast charging
  • Promised software support
  • कमियां
  • No IP rating
  • Competition has 120Hz refresh rate displays
डिस्प्ले6.43 इंच
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Good quality main camera
  • 150W wired charging
  • Good battery life
  • Fluid software experience
  • Feels premium
  • कमियां
  • No IP rating or wireless charging
  • Phone gets hot when charging at 150W
  • Plenty of preinstalled apps
डिस्प्ले6.70 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम12 जीबी
स्टोरेज256 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन2,120
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले49.00 इंच
स्क्रीन टाइपLED
डाइमेंशन970 x 610 x 190
ओएसAndroid
स्मार्ट टीवीहां
रिज़ॉल्यूशन स्टैंडर्ड4K
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

शेल्डन पिंटो

शेल्डन पिंटो मुंबई में रहते हैं और इन्हें स्मार्टफोन और ...और भी

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. 60MP सेल्‍फी कैमरा, 100वॉट चार्जिंग के साथ Huawei Nova 10 Pro और Nova 10 फोन लॉन्‍च, जानें प्राइस
  2. ब्राजील के आसमान में 21 UFO का तीन लड़ाकू विमानों ने किया था पीछा, 36 साल बाद सीनेट में हुई चर्चा
  3. Flipkart Big Bachat Dhamaal Sale: Apple iPhone 13 Mini को 22 हजार तक सस्ती डिस्काउंट कीमत में खरीदें
  4. लॉन्च से पहले नजर आया Nothing Phone 1 का केस, Flipkart पर 2,000 में प्री-ऑर्डर पास करें हासिल
  5. डायनासोर को खत्‍म करने वाले एस्‍टरॉयड से भी बड़ा धूमकेतु आ रहा पृथ्‍वी की तरफ, टेंशन में वैज्ञानिक!
  6. 22 हजार वाला 32 इंच का बड़ा HD Ready LED Smart TV मात्र 3340 रुपये में खरीदें, Flipkart सेल का आखिरी दिन
  7. सिंगल चार्ज में 115km चलने वाली Morfuns Eole X फोल्डिंग इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, जानें कीमत
  8. हैरतअंगेज! अमेरिकी युद्धपोत को 100 UFO ने घेरा! जानें क्‍या है पूरा मामला
  9. 100KM का दमदार माइलेज वाली Atum Vader मोटरसाइकिल लॉन्च, पहले 1 हजार ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा
  10. Shiba Inu और Dogecoin से अब इन फूड डिलीवरी कंपनियों में भी होगी पेमेंट
  11. Honda के इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Benly e की दिखी झलक, जल्‍द हो सकती है लॉन्चिंग
  12. अमेरिका के रहस्‍यमयी स्‍पेस प्‍लेन का रिकॉर्ड, ऑर्बिट में पूरे करने वाला है 780 दिन
  13. सिंगल चार्ज में 80KM चलेगी Blaupunkt Enno इलेक्ट्रिक बाइक, सस्ते दामों में कर पाएंगे सफर
  14. 28 दिनों तक डेली 2GB डेटा, अनलिमिटिड कॉलिंग के साथ Jio का सस्ता प्लान, जानें कीमत
  15. Shiba Inu के 22 करोड़ से ज्यादा टोकन 24 घंटे में बर्न, 237% पहुंचा बर्न रेट
  16. 50 इंच डिस्प्ले वाला OnePlus TV 50 Y1S Pro स्मार्ट टीवी लॉन्च, कम दामों में घर बन जाएगा सिनेमा
  17. हरियाणा वालों के लिए खुशखबरी: 10 लाख रुपये तक सस्ती मिलेगी इलेक्ट्रिक गाड़ियां
  18. 1 लाख 30 हजार Bitcoin रखने वाले माइकल सेलर ने Crypto निवेशकों को मंदी के लिए दी खास सलाह
  19. महज 15 हजार में Black Arrow 700C Bike हुई लॉन्च, जितना मर्जी चलाओं नहीं आएगा कोई खर्च
  20. इनवेस्टर्स के लिए महत्वपूर्ण है क्रिप्टो सेगमेंट से जुड़े कानूनों को समझना 
  21. 4K डिस्‍प्‍ले, 80 वॉट के दमदार स्‍पीकर और 2HDMI पोर्ट के साथ Hisense फ्लैगशिप स्‍मार्ट टीवी लॉन्‍च
  22. 5000mAh बैटरी, 3 बैक कैमरा, 4GB रैम के साथ Moto G42 फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  23. शाओमी का बजट स्‍मार्टफोन Redmi 10 Prime+ 5G जल्‍द हो सकता है लॉन्‍च, मिलेगा डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर!
  24. चंद्रमा पर ‘कब्‍जा’ करना चाहता है चीन, Nasa के इस बयान पर पड़ोसी देश ने दी यह प्रतिक्रिया
  25. Jio Fiber के नए प्लान अब 399 रुपये से शुरू, नए ग्राहकों के लिए 30 दिन की मुफ्त सेवा
  26. WhatsApp Status को चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड
  27. क्रिप्टो मार्केट में गिरावट का शिकार बनी Three Arrows Capital
  28. Shiba Inu के होल्डर्स 11 लाख 90 हजार के पार, टॉप होल्डिंग्स में USDC को भी पछाड़ा
  29. Netflix पर उपलब्ध अगस्त 2021 में ये हैं कुछ बेहतरीन हिंदी फिल्में
  30. 135 km रेंज देता है Silence S01+ इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें इसकी कीमत और खूबियां
#ताज़ा ख़बरें
  1. क्रिप्टो लेंडिंग फर्म Vauld ने रोकी कस्टमर्स की ट्रांजैक्शंस
  2. 60MP सेल्‍फी कैमरा, 100वॉट चार्जिंग के साथ Huawei Nova 10 Pro और Nova 10 फोन लॉन्‍च, जानें प्राइस
  3. चंद्रमा पर ‘कब्‍जा’ करना चाहता है चीन, Nasa के इस बयान पर पड़ोसी देश ने दी यह प्रतिक्रिया
  4. Honda के इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Benly e की दिखी झलक, जल्‍द हो सकती है लॉन्चिंग
  5. इनवेस्टर्स के लिए महत्वपूर्ण है क्रिप्टो सेगमेंट से जुड़े कानूनों को समझना 
  6. SUV सेगमेंट में 20KM से ज्यादा माइलेज वाली Maruti की ये गाड़ी है स्मार्ट हाइब्रिड, Rs 11 हजार में ऐसे करें बुकिंग
  7. एलियंस का पता लगाने के लिए Nasa बना रही तैरने वाले रोबोट, इस मिशन पर भेजे जाएंगे
  8. ब्रिटेन की आर्मी के Twitter और YouTube एकाउंट में लगी सेंध
  9. क्या है एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले, कार में लगा लिया तो नहीं पड़ेगी फोन इस्तेमाल करने की जरूरत
  10. 50 इंच डिस्प्ले वाला OnePlus TV 50 Y1S Pro स्मार्ट टीवी लॉन्च, कम दामों में घर बन जाएगा सिनेमा
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2022. All rights reserved.