YouTube अपने प्लेटफॉर्म के Shorts क्रिएटर्स के साथ अपने विज्ञापन से होने वाली कमाई को शेयर करना भी शुरू कर रही है, जो रिपोर्ट के अनुसार टिकटॉक की तुलना में सर्विस को अधिक आकर्षक बना देगा।
YouTube अपने प्लेटफॉर्म के Shorts क्रिएटर्स के साथ अपने विज्ञापन से होने वाली कमाई को शेयर करना भी शुरू कर रही है, जो रिपोर्ट के अनुसार टिकटॉक की तुलना में सर्विस को अधिक आकर्षक बना देगा।
TikTok भारत में बैन है, लेकिन भारत में भी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म की कमी नहीं है। टिकटॉक के भारत से जाने के बाद यहां, Instagram Reels, YouTube Shorts, Moj, Josh, Chingari, Roposo, MX Taka Tak जैसे कई प्लेटफॉर्म ने कब्जा कर लिया है।
Google ने इस फीचर का ऐलान करते हुए जानकारी दी कि YouTube Shorts में एक नया कैमरा और कुछ एडिटिंग्स टूल्स को शामिल किया गया है, जिसकी मदद से यूज़र्स 15 सेकेंड्स की वीडियो बनाकर शेयर कर सकते हैं।
YouTube का नया फीचर कुछ सीमित एंड्रॉयड और आईओएस यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध है, आप अपने फोन में इस फीचर की उपलब्धता जांचने के लिए मोबाइल यूट्यूब ऐप में जाएं और देखें कि आपको 'create a video' का ऑप्शन दिख रहा है या नहीं।
यह देखना बेहद ही मज़ेदार होगा कि YouTube किस तरह से नए ‘Shorts' फीचर को अपने ऐप का हिस्सा बनाता है। इसके अलावा छोटे और लंबे वीडियो फॉर्मेट के बीच कैसे सामंजस्य बनाया जाता है।