भारत में 10 में से 8 से ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक वीकल्स की तुलना में हाइब्रिड वीकल्स को ज्यादा पसंद करते हैं। एक सर्वे में यह जानकारी सामने आई है कि इंडियन कंस्यूमर प्रीमियम मॉडल ज्यादा पसंद करते हैं। ग्रांट थॉर्नटन भारत के सर्वे में बताया गया है कि 40 फीसदी लोग अब हाइब्रिड वीकल्स को प्राथमिकता देते हैं, जबकि सिर्फ 17 फीसदी ही EV को प्राथमिकता देते हैं। लगभग 34 फीसदी अभी भी पेट्रोल वीकल्स खरीदना पसंद करते हैं।
कंपनी की 2026 तक भारत में हाइब्रिड कारें लॉन्च करने की योजना है। दक्षिण कोरिया के Hyundai Motor Group ने अपनी स्ट्रैटेजी में बदलाव किया है और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) के अलावा भी संभावनाओं की तलाश शुरू की है
कंपनी ने i20 पर 45,000 रुपये के बेनेफिट्स की पेशकश की है। इसमें 35,000 रुपये तक का डिस्काउंट और 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस है। इसकी सब-कॉम्पैक्ट SUV Venue पर 35,000 रुपये तक के बेनेफिट्स दिए जा रहे हैं
ये दोनों ऑटोमोबाइल कंपनियां देश में पेट्रोल और डीजल कारों के अलावा IONIQ 5 और EV6 जैसे इम्पोर्टेड EV बेचती हैं। इनकी योजना 2025 में अपने पहले मेड इन इंडिया EV को लॉन्च करने की है
कंपनी ने Pandaily को बयान में कहा कि इसमें स्थानीय विभागों को शामिल किया गया है और पूरी जांच के जरिए इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाने पर काम कर रही है।
Toyota को सेमीकंडक्टर की कमी के कारण पिछले महीने प्रोडक्शन में कटौती करनी पड़ी थी। कंपनी ने बताया था कि वह लगभग 8 लाख व्हीकल्स बनाएगी, जो उसके औसत मासिक प्रोडक्शन से लगभग एक लाख यूनिट कम है
अमेरिकी मार्केट में टोयोटा मोटर ने हाइब्रिड कार की रिकॉर्ड सेल्स की जिससे जापान की इस कंपनी को जनरल मोटर्स को पीछे छोड़कर अमेरिका में सबसे अधिक सेल्स वाली ऑटोमोबाइल कंपनी बनने में मदद मिली