Lava Blaze Curve 5G Review in Hindi : डिस्‍प्‍ले, डिजाइन और परफॉर्मेंस से लुभाता नया लावा!

Lava Blaze Curve 5G Review : ‘Lava’ ने Blaze Curve 5G स्‍मार्टफोन को इस महीने की शुरुआत में लॉन्‍च किया था। फोन की शुरुआती कीमत 17999 रुपये है।

Lava Blaze Curve 5G Review in Hindi : डिस्‍प्‍ले, डिजाइन और परफॉर्मेंस से लुभाता नया लावा!

Lava Blaze Curve 5G को Viridian और Iron Glass कलर्स में लॉन्‍च किया गया था।

ख़ास बातें
  • Lava Blaze Curve 5G में दी गई है 8GB रैम
  • इसमें में 6.67 इंच का फुल एचडी प्‍लस एमोलेड डिस्‍प्‍ले है
  • फोन में MediaTek का Dimensity 7050 प्रोसेसर है
विज्ञापन
भारतीय ब्रैंड ‘Lava' ने Blaze Curve 5G स्‍मार्टफोन को इस महीने की शुरुआत में लॉन्‍च किया था। करीब एक महीने के इस्‍तेमाल के बाद मुझे यह लिखने में गुरेज नहीं कि 'लावा' अपनी खोई हुई ‘चमक' को वापस पाने के लिए भरसक कोशिश कर रही है और ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी ऐसा करने का दमखम रखती है। अंडर Rs 20 हजार की कैटिगरी में कर्व्‍ड AMOLED डिस्‍प्‍ले, प्रीमियम डिजाइन जैसे एलीमेंट Blaze Curve 5G को भीड़ से अलग खड़ा करते हैं। लेकिन ‘लावा' की असल चुनौती Xiaomi, Realme, Vivo, Oppo जैसे चाइनीज ब्रैंड हैं। क्‍या Lava Blaze Curve 5G लोगों का दिल जीत सकता है? चलिए इस Review में जानते हैं। 
 

Lava Blaze Curve 5G : Price in India

Lava Blaze Curve 5G स्‍मार्टफोन के दो वेरिएंट लॉन्‍च किए गए हैं। 8GB+128GB मॉडल की कीमत 17,999 रुपये है। 8GB+256GB मॉडल के दाम 18,999 रुपये हैं। 11 मार्च से फोन की सेल शुरू हो गई थी। इसे Lava E-store, Amazon और रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। फोन को Viridian और Iron Glass कलर्स में लाया गया है। 
 

Lava Blaze Curve 5G : Design and Display

हमने Lava Blaze Curve 5G के Iron Glass मॉडल को रिव्‍यू किया। फोन का डिजाइन ‘दिल जीतने' की काबिलियत रखता है और डिवाइस को प्रीमियम व अट्रैक्टिव लुक देता है। इसके बैक में टफ ग्‍लास लगा है, जिस पर मैट फ‍िनिश और कोर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 का प्रोटेक्‍शन है। कंपनी दावा करती है कि यह फोन गिरने पर खुद को टूटने से बचा सकता है। हमने फोन गिराकर तो नहीं देखा, लेकिन यह सॉलिड लगा। मै‍ट फ‍िनिश पर उंगलियों के निशान नहीं उभरते, जिससे बिना कवर फोन के गंदा होने के चांस खत्‍म हो जाते हैं।  

जैसाकि मैंने फर्स्‍ट इम्‍प्रेशन में लिखा था, बैक साइड से देखने पर इस फोन की फ‍िनिश Vivo X50 Pro जैसी है। वह फोन 50 हजार रुपये की प्राइस कैटिगरी में 3 साल पहले लॉन्‍च हुआ था और Lava Blaze Curve 5G वैसी ही प्रीमियम फ‍िनिश को 17,999 रुपये में ऑफर कर रहा है।       
Latest and Breaking News on NDTV

Blaze Curve 5G के डिजाइन में कोई फूहड़ता मुझे नहीं दिखी। नीचे की तरफ LAVA 5G की डिसेंट ब्रैंडिंग है। टॉप में तीन कैमरा बम्‍प ट्राएंगल शेप में उकेरे गए हैं, जिनमें 3 रियर कैमरा फ‍िट हैं और एलईडी फ्लैश अलग से दिया गया है।

फोन के दायीं ओर पावर बटन और वॉल्‍यूम रॉकर है। इनकी पोजिशनिंग मेरे लिए ठीक थी। इस्‍तेमाल के दौरान ऐसा नहीं हुआ कि पावर बटन की जगह वॉल्‍यूम रॉकर पर उंगली चली जाए। फोन का बायां हिस्‍सा खाली है। बॉटम में टाइप-सी पोर्ट, सिम ट्रे, माइक्रोफोन मिलता है। टॉप और बॉटम में दो स्‍टीरियो स्‍पीकर हैं। ये डॉल्‍बी एटमॉस को सपोर्ट करते हैं। इस जुगलबंदी से स्‍पीकर अच्‍छा साउंड जनरेट करते हैं, लेकिन फुल वॉल्‍यूम में आवाज थोड़ा फटने लगती है। 

3.5mm का हेडफोन जैक इस फोन में नहीं है। इस कमी को पूरा करने के लिए एक यूएसबी टाइप-सी कनेक्‍टर बॉक्‍स में दिया गया है। एक और चीज जो नहीं है, वह है SD कार्ड लगाने का विकल्‍प। इसकी कमी 128 जीबी वेरिएंट में फील हो सकती है। बॉक्‍स में 33 वॉट का चार्जर, सी-टाइप डेटा केबल, सिम इजेक्‍टर टूल और टीपीयू कवर भी मिलता है।

Blaze Curve 5G के चारों कोने घुमावरदार हैं, यानी यह कर्व्‍ड एजेज वाली डिवाइस है। फोन हाथ में ग्रिप बना लेता है और जल्‍दी फ‍िसलता नहीं। 189 ग्राम वजन इसे लाइटवेट डिवाइस की कैटिगरी में रखता है। एक हाथ से इस्‍तेमाल करने पर परेशानी नहीं होती। फोन का फ्रेम ग्‍लॉसी है और डिजाइन से मेल खाता है। 

Blaze Curve 5G का कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले फोन को स्‍लीक दिखाता है। डिस्‍प्‍ले के टॉप में मौजूद पंच होल छोटा सा है। डिस्‍प्‍ले चिन पतली है, जिससे स्‍क्रीन पूरे फोन को कवर कर लेती है।  

Blaze Curve 5G का डिजाइन चीनी कंपनियों को सीधा मैसेज है कि अब भारतीय ब्रैंड भी मिड रेंज में प्रीमियम डिजाइन देने का दम रखते हैं और लावा इस मामले में कमतर नहीं है। 

अब बात फोन के डिस्‍प्‍ले की करें, तो Blaze Curve 5G में 6.67 इंच का फुल एचडी प्‍लस एमोलेड डिस्‍प्‍ले है। इसका रिजॉल्यूशन 1080x2400 पिक्‍सल और रिफ्रेश रेट 120Hz है। कर्व्‍ड यानी घुमावदार डिस्‍प्‍ले देकर लावा ने Blaze Curve 5G को ट्रेंडी डिवाइस के तौर पर पेश किया है। स्‍क्रीन में शार्प और पंची कलर्स उभरते हैं। हालांकि पीक ब्राइटनैस 800 निट्स से ज्‍यादा हो सकती थी। धूप में इस्‍तेमाल के दौरान कई बार विजुअल्‍स देखने में मुश्किल आई। इनडोर यूज में कोई परेशानी नहीं हुई। 120Hz रिफ्रेश रेट होने से स्‍क्रॉलिंग के दौरान आंखों को स्‍मूद एहसास होता है। मेरे हिसाब से रिफ्रेश रेट को ऑटो मोड में रखना सही होगा, इससे बैटरी की बचत होती है। 
Latest and Breaking News on NDTV

करीब एक महीने तक मैंने इसी डिवाइस में ई-पेपर पढ़े। यूट्यूब वीडियोज देखे। अनुभव अच्‍छा रहा। Blaze Curve 5G में वाइडवाइन L1 सर्टिफ‍िकेशन भी है यानी नेटफ्लिक्‍स जैसे ओटीटी ऐप्‍स पर बेस्‍ट रेजॉलूशन में ऑनलाइन कंटेंट देखा जा सकता है। मैंने डिज्‍नी हॉटस्‍टार पर आई ‘लुटेरे' के 2 ऐपिसोड देखे और Blaze Curve 5G के डिस्‍प्‍ले ने मुझे संतुष्‍ट किया।  

इसका ‘इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर' डिवाइस को तेजी से अनलॉक कर देता है। अगर इसकी प्‍लेसिंग डिस्‍प्‍ले में थोड़ा ऊपर होती तो अच्‍छा होता। अंडर 20 हजार रुपये में कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले वाले स्‍मार्टफोन ना के बराबर हैं और लावा इस‍ दम पर औरों से लीड ले सकती है। 
 

Lava Blaze Curve 5G : Specifications and Software

Lava Blaze Curve 5G में MediaTek का Dimensity 7050 प्रोसेसर है। मुझे मिले रिव्‍यू यूनिट में 8GB LPDDR5 रैम और 128 जीबी स्‍टोरेज था। फोन के खाली स्‍टोरेज की मदद से रैम को 8GB तक और बढ़ाया जा सकता था। कनेक्टिविटी ऑप्शन के रूप में  5G, 4G, ब्‍लूटूथ 5.2, FM रेडियो, Wi-Fi 802.11a/b/g/n/ac/ax Wi-Fi6, OTG का सपोर्ट है साथ ही एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी मिलते हैं। 

Lava Blaze Curve 5G स्‍मार्टफोन Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड UI पर चलता है। Android 14 के जमाने में यह थोड़ा पुराना है, लेकिन स्‍टॉक एंड्रॉयड का एक्‍सपीरियंस ऑफर करता है। इसे आप ऐसे भी समझ सकते हैं कि बाकी स्‍मार्टफोन्‍स में एंड्रॉयड के ऊपर उनका कस्‍टम ओएस काम करता है, जबकि Blaze Curve 5G में गूगल का प्‍योर एंड्रॉयड काम करता है। इस वजह से बे-फजूल के ऐड और पुश नोटिफ‍िकेशन नहीं आते। ब्लोटव्लेयर का झंझट नहीं होता। लावा के ऐप्‍स भी बहुत कम इंस्‍टॉल मिले और फोन अपना सा फील हुआ। कंपनी ने 2 एंड्रॉयड अपग्रेड और 3 साल तक सिक्‍योरिटी अपडेट देने का वादा किया है। इसका मतलब है कि एंड्रॉयड 14 और उसके बाद वाला ओएस भी इस फोन में आएगा।
 
Latest and Breaking News on NDTV

प्‍योर एंड्रॉयड की सबसे बड़ी खूबी है कि इसे समझना और रन करना आसान है। ढेर सारे शॉर्टकट मिलते हैं, जिससे टास्‍क जल्‍दी हो जाते हैं। ऑलवेज ऑन डिस्‍प्‍ले की सुविधा मुझे पसंद आई। इससे मैं बिना फोन को अनलॉक किए टाइम, डेट और बैटरी प्रतिशत के अलावा नोटिफ‍िकेशन देख पा रहा था। 

WhatsApp, Facebook, Instagram और मैसेंजर के लिए डुअल ऐप सपोर्ट भी इस फोन है यानी Lava Blaze Curve 5G में 2 व्हाट्सऐप एकसाथ चलाए जा सकते हैं।  
 

Lava Blaze Curve 5G : Performance, Battery

Lava Blaze Curve 5G में MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर है। हमें मिली रिव्‍यू यूनिट में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है। परफॉर्मेंस पर बात करें उससे पहले यह जानना जरूरी है कि मीडियाटेक के इस प्रोसेसर के साथ मार्केट में realme 12, realme Narzo 70 Pro, OPPO F25 Pro, OPPO Reno11, Lava Agni 2 5G जैसी डिवाइसेज मौजूद हैं और कीमत के लिहाज से Lava Blaze Curve 5G और Lava Agni 2 5G सबसे ‘सस्‍ते' हैं। यानी लावा का यह फोन 20 से 30 हजार रुपये की रेंज में आने वाले स्‍मार्टफोन्‍स से मुकाबला करता है। 

Blaze Curve 5G ने रोजमर्रा के टास्‍क के दौरान डिसेंट परफॉर्मेंस दी। मीडियम से लेकर हैवी यूसेज तक Blaze Curve 5G ने निराश नहीं किया। हालांकि यह गेमिंग सेंट्रिक डिवाइस नहीं है, फ‍िर भी मेरे पसंदीदा ‘बस सिम्‍युलेटर' को मैं हाई सेटिंग्‍स में खेल पाया। कुछेक फ्रेम जरूर ड्रॉप हुए पर गेमिंग का ओवरऑल एक्‍सपीरियंस अच्‍छा रहा। ‘बस सिम्‍युलेटर' के अलावा मैंने Asphalt-9 भी खेला। उसमें भी कुछेक फ्रेम ड्रॉप हुए। 20 से 25 मिनट तक लगातार गेमिंग के बाद फोन थोड़ा गर्म हो गया था, लेकिन उस हीटिंग को इग्‍नोर किया जा सकता है।   
Lava Blaze Curve 5G का बॉक्‍स और उसमें मिलने वाली चीजें।

Lava Blaze Curve 5G का बॉक्‍स और उसमें मिलने वाली चीजें।


रोजाना इस्‍तेमाल में फोन ने स्‍मूद काम किया। बैकग्राउंड में कई सोशल मीडिया ऐप्‍स रन होते हुए मैंने ओटीटी कंटेंट देखा, कोई लैग नहीं मिला। ऐप्‍स तेजी से ओपन और क्‍लोज हो रहे थे। गूगल क्रोम पर 8 से 10 टैब का लोड यह फोन झेल जाता है। 

बेंचमार्क स्कोर्स की बात करें, तो Lava Blaze Curve 5G ने Geekbench 6 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में क्रमश: 1077 और 2587 पॉइंट्स हासिल किए। सिंगल कोर में मिला रिजल्‍ट Honor 90 के बराबर था। वहीं, AnTuTu (v10) में इसे 577751 स्कोर मिला।   

प्रोसेसर को ध्‍यान में रखते हुए मैंने Lava Blaze Curve 5G में कुछ GPU-बेस्ड टेस्ट भी चलाए। GFXBench के T-rex, Manhattan 3.1 और Car Chase टेस्ट में इसने क्रमश: 60fps, 41fps और 23fps हासिल किए। 3D Mark Wild Life टेस्ट में डिवाइस ने 2338 स्कोर हासिल किया। 

Lava Blaze Curve 5G की बैटरी परफॉर्मेंस भी दमदार है। 5000mAh बैटरी को हैवी यूज करने पर वह एक दिन चल गई। हैवी यूज से मेरा मतलब करीब 40 मिनट की गेमिंग, दिनभर में कुछ घंटे सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल, करीब एक घंटे तक क्रोम पर न्‍यूज वेबसाइट्स को रीड करना और ओटीटी पर एक वेब सीरीज के 2 एपिसोड्स हैं। अगर आप बहुत ज्‍यादा गेमिंग करते हैं और इंटरनेट यूज करते हैं तो दिन खत्‍म होने से पहले फोन चार्ज करना पड़ सकता है। हमारे HD वीडियो लूप टेस्ट में Blaze Curve 5G की बैटरी 19 घंटे 30 मिनट चली, जिसे दमदार कहा जाएगा।  

Blaze Curve 5G के बॉक्‍स में कंपनी 33W का चार्जर दे रही है। यहां यदि थोड़ा और अधिक आउटपुट मिलता, तो स्मार्टफोन ऑल-राउंडर बनने की राह में एक कदम और आगे चला जाता। हालांकि 33W चार्जर भी इस फोन को लगभग डेढ़ घंटे में 0 से 100% तक फुल कर देता है। 
 

Lava Blaze Curve 5G : Cameras

कैमरे किसी भी स्‍मार्टफोन का पीक पॉइंट होते हैं और Lava Blaze Curve 5G के कैमरा रिजल्‍ट मुझे एवरेज लगे। फोन के बैक साइड में 3 कैमरे हैं। मेन सेंसर 64 मेगापिक्‍सल का है साथ में 8MP का अल्‍ट्रावाइड कैमरा और 2 मेगापिक्‍सल का मैक्रो कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ मौजूद है।

मेन कैमरा डिफॉल्‍ट रूप से 64MP के रिजॉल्यूशन में तस्‍वीरें नहीं लेता। उसका ऑप्‍शन कैमरा ऐप में 'More' ऑप्शन के अंदर मिलता है। यदि यहां मेन स्क्रीन पर एक शॉर्टकट मिलता, तो कुछ स्टेप्स बच सकते थें। इन दोनों ही ऑप्शन में ली गई तस्‍वीरें मुझे औसत लगीं। दिन में ली गई तस्‍वीरें पहली नजर में देखने पर तो अच्‍छी थीं, लेकिन डिटेल्‍स की कमी झलक रही थी। 64MP रिजॉल्यूशन में ली गई फोटोज को दूर तक जूम किया जा सकता है, लेकिन पिक्‍सल फटने लगते हैं। हालांकि तस्‍वीरों में कलर्स बढ़िया कैप्‍चर हो रहे थे। 8MP का अल्‍ट्रावाइड कैमरा 120 डिग्री के फील्‍ड ऑफ व्‍यू को कवर करता है, लेकिन तस्‍वीरों में शॉर्पनेस कम आती है और कलर भी कुछ फीके पड़ जाते हैं। मैक्रो शॉट्स लेने में मुझे काफी मेहनत लगी। जो ऑब्‍जेक्‍ट थोड़ा भी हिल रहा था मसलन- फूल वगैरह, उसमें रिजल्‍ट ब्‍लर हो रहे थे, लेकिन टिकाऊ ऑब्‍जेक्‍ट पर लिए गए मैक्रो शॉट्स में डिटेल मिलीं। 
यह 64MP रेजॉलूशन में ली गई फोटो है। अपलोडिंग के दौरान इसका साइज कम किया गया है।

यह 64MP रेजॉलूशन में ली गई फोटो है। अपलोडिंग के दौरान इसका साइज कम किया गया है।


फोटो मोड में ली गई एक सामान्‍य दिन की तस्‍वीर।

फोटो मोड में ली गई एक सामान्‍य दिन की तस्‍वीर।

फोटो मोड में ली गई शाम की तस्‍वीर।

फोटो मोड में ली गई शाम की तस्‍वीर।


पोर्ट्रेट तस्‍वीरें दिन की रोशनी में ठीकठाक कैप्‍चर हुईं। रात की तस्‍वीरों के लिए नाइट मोड का ऑप्‍शन भी फोन में है, लेकिन डिटेल परोसने में पीछे रह जाता है। बैक कैमरे से 4K 30FPS में वीडियो शूट किए जा सकते हैं। यह सुनने में तो अच्‍छा लगता है, लेकिन रिजल्‍ट एवरेज आए खासतौर पर स्‍टैबलाइजेशन की कमी महसूस हो रही थी। 
पोर्ट्रेट मोड में ली गई तस्‍वीर।

पोर्ट्रेट मोड में ली गई तस्‍वीर।

120 डिग्री के फील्‍ड ऑफ व्‍यू को कवर करती वाइड एंगल इमेज।

120 डिग्री के फील्‍ड ऑफ व्‍यू को कवर करती वाइड एंगल इमेज।

फोटो मोड में शाम के वक्‍त ली गई दो तस्‍वीरें।

फोटो मोड में शाम के वक्‍त ली गई दो तस्‍वीरें।


Lava Blaze Curve 5G में 32MP का सेल्‍फी कैमरा है, जो इस फोन का अहम सेलिंग पॉइंट हो सकता है। बैक कैमरों के मुकाबले इसने मुझे प्रभावित किया। सबसे अच्‍छी बात कि यह चेहरे में दिखावटी पन नहीं लाता और स्किन को उसी टोन में कैप्‍चर करता है, जैसे आप दिखते हैं। हालांकि जो लोग खुद को खूबसूरत दिखाना चाहते हैं, उनके लिए ब्‍यूटी मोड का विकल्‍प है, जिससे चेहरे को चमकदार और स्‍मूद बनाया जा सकता है। 
दो सेल्‍फी इमेज। पहली- फोटो मोड में, दूसरी फेस ब्‍यूटी मोड में।

दो सेल्‍फी इमेज। पहली- फोटो मोड में, दूसरी फेस ब्‍यूटी मोड में।


अन्‍य कैमरा विकल्‍पों की बात करें तो HDR और AI की सुविधा भी कैमरा ऐप में है। AI का जिक्र करना जरूरी है। इस विकल्‍प के साथ फोटो लेने पर आपको रिजल्‍ट में फर्क दिखाई देता है। तस्‍वीर थोड़ी बेहतर आती है। रियर कैमरा में 10X तक डिजिटल जूम की सुविधा है। 64MP का विकल्‍प चुनने पर भी 2X जूम मिल जाता है। रियर कैमरों के साथ फेस ब्‍यूटी का ऑप्‍शन कैमरा ऐप में है, जो यूजर्स को खूबसूरत बनाने का दम रखता है। 
 

Lava Blaze Curve 5G : Verdict

Lava ने Blaze Curve 5G में जो स्‍पेसिफ‍िकेशन्स दिए हैं, वो कीमत के लिहाज से इसे एक अच्छा वैल्यू फॉर मनी ऑप्शन बनाते हैं। 18 हजार रुपये से कम दाम में कर्व्‍ड AMOLED डिस्‍प्‍ले, डिसेंट डिजाइन, अच्‍छी परफॉर्मेंस और लंबी बैटरी लाइफ इस फोन के बेस्‍ट पार्ट हैं। कैमरे और उम्‍दा हो सकते थे, लेकिन एक आम यूजर की फोटोग्राफी की जरूरत आसानी से पूरी हो जाएगी। 5G के जमाने में Lava का यह स्‍मार्टफोन चीनी कंपनियों के लिए परफेक्‍ट चुनौती साबित होता है। जिनका बजट टाइट है और जरूरत एक गुड लुकिंग, कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले वाले फोन की है और वे थोड़ी बहुत गेमिंग भी करना चाहते हैं, उनके लिए Blaze Curve 5G एक अच्‍छा ऑप्‍शन बन सकता है।
 
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
डिस्प्ले6.67 इंच
प्रोसेसरमीडियाटेक डिमेंसिटी 7050
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 13
रिज़ॉल्यूशन1080x2400 पिक्सल
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Very good build quality
  • All-day battery life
  • 90Hz AMOLED display
  • Useful gimbal camera system
  • 5G-ready
  • कमियां
  • Pre-installed bloatware
  • No IP rating or wireless charging
डिस्प्ले6.56 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4315 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 10
रिज़ॉल्यूशन1080x2376 पिक्सल
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
डिस्प्ले6.70 इंच
प्रोसेसरमीडियाटेक डिमेंसिटी 7050
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 14
रिज़ॉल्यूशन1080x2412 पिक्सल
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
डिस्प्ले6.70 इंच
प्रोसेसरमीडियाटेक डिमेंसिटी 7050
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल + 32-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल
रैम12 जीबी
स्टोरेज256 जीबी
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 14
रिज़ॉल्यूशन1080x2412 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

प्रेम त्रिपाठी

प्रेम त्रिपाठी Gadgets 360 में चीफ सब एडिटर हैं। 10 साल प्रिंट मीडिया ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Realme GT 6 AI फीचर्स के साथ जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च 
  2. WhatsApp Favourites: अब अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट की चैट को खोजना नहीं पड़ेगा, ऐसे बनाएं अपनी फेवरेट लिस्ट
  3. Vivo S19, S19 Pro स्मार्टफोन 50MP सेल्फी कैमरा, 12GB रैम के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत
  4. 12GB रैम, 5,000mAh बैटरी वाला नया Oppo स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च! मिला सर्टिफिकेशन
  5. Jio Finance App : Paytm, Phonepe को चुनौती! ‘जियो फाइनेंस ऐप’ का बीटा वर्जन लॉन्‍च, UPI पेमेंट भी कर पाएंगे
  6. Honor 200 सीरीज आई Amazon पर नजर, जल्द होगी भारत में लॉन्च
  7. OnePlus लाई 10000mAh का पावरबैंक ‘Pouch’, एकसाथ चार्ज होंगे 3 फोन, जानें प्राइस
  8. Xiaomi Watch S सीरीज आई 3C सर्टिफिकेशन पर नजर, 10W चार्जिंग का करेगी सपोर्ट
  9. Solar Storm Alert! सूर्य में फ‍िर हुआ धमाका, पृथ्‍वी पर नए सौर तूफान का खतरा
  10. What is RudraM-II Missile? दुनिया को चौंका रही भारत की नई ‘रुद्रम’ मिसाइल! जानें इसके बारे में
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »