2 हैलमेट एक साथ स्टोर कर सकता है TVS का नया Jupiter 125 स्कूटर, ऑनलाइन बुकिंग शुरू

नए Jupiter 125 स्कूटर में 32 लीटर का भरपूर स्पेस मिलता है, जिसमें राइडर अपने साथ-साथ पिलियन यानी सवारी का भी फुल फेस हेलमेट आसानी से स्टोर कर सकती है।

2 हैलमेट एक साथ स्टोर कर सकता है TVS का नया Jupiter 125 स्कूटर, ऑनलाइन बुकिंग शुरू

TVS Jupiter 125 की भारत में कीमत 73,400 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है

ख़ास बातें
  • 73,400 रुपये (ex-showroom) की शुरआती कीमत में लॉन्च हुआ TVS Jupiter 125
  • कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं बुक
  • 32 लीटर स्पेस वाले स्टोरेज टैंक में एक साथ रख सकते हैं दो फुल फेस हैलमेट
विज्ञापन
TVS ने अपने प्रसिद्धा स्कूटर का नया मॉडल Jupiter 125 लॉन्च कर दिया है। इससे पहले यह स्कूटर 110cc क्षमता के इंजन के साथ आता है और जैसा कि मॉडल के नाम से पता चलता है, नए स्कूटर में 125cc इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं, डिज़ाइन में हल्के बदलावों के साथ इसमें एक और बड़ी खासियत जोड़ी गई है, जो है इसका स्टोरेज स्पेस। TVS ने इस स्कूटर में राइडर के साथ-साथ पीछे बैठने वाले व्यक्ति का भी खयाल रखा है, क्योंकि नए Jupiter 125 स्कूटर में अब एक नहीं, बल्कि दो हैलमेट रखने का स्पेस मिलता है।

 

TVS Jupiter 125 price in India, booking details

नए Jupiter 125 की भारत में कीमत 73,400 रुपये (ex-showroom, Delhi) से शुरू होती है। इस कीमत में ड्रम ब्रेक मॉडल मिलता है। इसके ड्रम अलॉय वेरिएंट की कीमत 76,800 रुपये (ex-showroom, Delhi) है और सबसे महंगा मॉडल डिस्क ब्रेक सिस्टम से लैस आता है, जिसकी कीमत 81,300 रुपये (ex-showroom, Delhi) है। स्कूटर को डॉन ऑरेंज, इंडिब्लू, प्रिस्टिन व्हाइट और टाइटेनियम ग्रे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। में उपलब्ध है। Jupiter 125 स्कूटर को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए घर बैठे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

 

TVS Jupiter 125 specifications, features

Jupiter 125 का डिजाइन मौजूदा Jupiter से मेल खाता है, लेकिन छोटे-मोटे बदलावों के साथ। स्कूटर में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है और ज्यादातर बॉडी मैटल से तैयार की गई है। रियर व्यू मिरर के साथ-साथ टर्न इंडिकेटर्स पर भी क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। नया स्कूटर 12-इंच साइज़ के टायर्स के साथ आता है, जो स्कूटर को अच्छा लुक तो देता ही है और साथ ही यह सेफ्टी के लिहाज से भी अच्छा है। जैसा की हमने बताया, इसमें 32 लीटर का भरपूर स्पेस मिलता है, जिसमें राइडर अपने साथ-साथ पिलियन यानी सवारी का भी फुल फेस हेलमेट आसानी से स्टोर कर सकती है।

इसके इंजन और अन्य फीचर्स की बात करते हैं। TVS Jupiter में 124.8cc क्षमता का इंजन मिलता है, जो 8.3ps की मैक्स पावर के साथ 10.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें Eco thrust fuel injection (ETFi) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिसकी वजह से कंपनी के दावे अनुसार, इसमें 15 फीसदी ज्यादा माइलेज मिलेगी। इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि स्कूटर 0-60kmph (किलोमीटर प्रति घंटा) की रफ्तार आसानी से पकड़ सकता है।

कुछ अन्य खासियतों की बात करें, तो इसका सबसे सुविधाजनक फीचर यह है कि इसमें फ्यूल डलवाने का ऑप्शन फ्रंट में मिलता है। इसके अलावा, फ्रंट में एक छोटा बॉक्स भी शामिल किया गया है, जहां राइडर अपना मोबाइल फोन या वॉलेट जैसे छोटे सामान रख सकता है। इसमें चार्जर भी जोड़ा गया है, जिससे राइडर अपने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चार्ज कर सकता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Oppo Reno 12 और Reno 12 Pro फोन 50MP कैमरा, 16GB रैम के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत
  2. हवा से जमीन पर वार करती है फ्रांस की ये खतरनाक ASMPA-R न्यूक्लियर मिसाइल, हुआ सफल टेस्ट
  3. OnePlus 12R को Flipkart पर भारी डिस्काउंट के साथ खरीदने का मौका
  4. Uber ने दिल्ली-एनसीआर में शुरू की शटल बस सर्विस, ऐप से पहले ही बुक कर सकते हैं सीट
  5. Redmi जल्द भारत में लॉन्च करेगी A3x, लीक हुआ डिजाइन
  6. DJI Mini 4K: फुल चार्ज में 31 मिनट उड़ सकता है 249 ग्राम वजनी कॉम्पेक्ट ड्रोन, इस कीमत में हुआ लॉन्च
  7. Vivo X Fold 3 Pro भारत में 5000mAh बैटरी, 100W चार्जिंग के साथ 6 जून को होगा लॉन्च
  8. Sony की PlayStation का नया प्लेटफॉर्म फ्री-टु-प्ले मोबाइल गेम्स लाने की तैयारी
  9. 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ POCO F6 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  10. Honor 200 सीरीज का 5200mAh बैटरी, 100W चार्जिंग के साथ 12 जून को होगा ग्लोबल लॉन्च
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »