रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रीमियम सेगमेंट (400 डॉलर और उससे ऊपर) का मार्केट शेयर 2021 की दूसरी तिमाही में 31% से बढ़कर 2022 की दूसरी तिमाही में 33% हो गया है।
अक्टूबर महीने के बाकी टॉप-5 ब्रैंड की बात करें, तो सैमसंग, वीवो और ओपो क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर रहे। इन ब्रैंड्स का मार्केट शेयर क्रमश: 16%, 13% और 10% था।
शाओमी रेडमी नोट 4 को साल 2017 के दौरान भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा। काउंटरपॉइंट रिसर्च की रिपोर्ट से पता चला है कि 2017 में स्मार्टफोन सेगमेंट में शाओमी के इस स्मार्टफोन की सबसे ज़्यादा यूनिट बिकीं।
अस्तित्व में आने के एक साल के अंदर ही, एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया ब्रांड को तेजी से ग्लोबल मोबाइल मार्केट में वापस ला दिया है। काउंटरपॉइंट रिसर्च ने दावा किया है कि तीसरी तिमाही में कंपनी ने 28 लाख़ नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन और एक करोड़ 35 लाख़ नोकिया फ़ीचर फोन बेचे हैं।