Samsung Galaxy S10 Lite भारत में आज होगा लॉन्च, यहां देखें लॉन्च का लाइव स्ट्रीम

Samsung Galaxy S10 Lite के आधिकारिक लिस्टिंग पेज के मुताबिक इस फोन में 64-बिट 7एनएम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। दावा किया जा रहा है कि इस फोन का केवल एक ही रैम और स्टोरेज वेरिएंट होगा, जो 39,999 रुपये में लॉन्च किया जाएगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy S10 Lite भारत में आज होगा लॉन्च, यहां देखें लॉन्च का लाइव स्ट्रीम

Samsung Galaxy S10 Lite पंच-होल डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च होगा

ख़ास बातें
  • Samsung Galaxy S10 Lite में पंच-होल डिस्प्ले दी गई है
  • स्मार्टफोन को कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनल पर लॉन्च किया जाएगा
  • गैलेक्सी एस10 लाइट में 7एनएम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर शामिल है
Samsung Galaxy S10 Lite आज भारत में लॉन्च होगा। यह लॉन्च कंपनी के सोशल मीडिया चैनल पर लाइव वेब टेलीकॉस्ट के जरिए होगा। सैमसंग ने गैलेक्सी एस20 लाइट को इस महीने की शुरुआत में घोषित किया था। यह स्मार्टफोन मौजूदा फ्लैगशिप गैलेक्सी एस10 का लाइट वर्ज़न है। भले ही यह लाइट वर्ज़न हो, लेकिन कंपनी ने इस फोन में 48-मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। गैलेक्सी एस10 लाइट इनफिनिटी-ओ (होल-पंच) डिस्प्ले के साथ आता है। याद दिला दें कि इस हफ्ते मंगलवार को कंपनी ने भारत में Galaxy Note 10 Lite फोन को भी लॉन्च किया है। 
 

Samsung Galaxy S10 Lite launch in India details, streaming timing

सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट को आज दोपहर 12 बजे लाइव टेलीकास्ट के जरिए लॉन्च किया जाएगा। Samsung इस टेलीकास्ट को अपने आधिकारिक फेसबुक और यूट्यूब पर दिखाएगा। सैमसंग इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर फोन की एक समर्पित माइक्रोसाइट बनाई है, जिसमें गैलेक्सी एस10 लाइट के फीचर्स देखे जा सकते हैं।

(पढ़े: Samsung Galaxy Note 10 Lite भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस)

Samsung Galaxy S10 Lite price in India (Expected)

सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट की भारत में कीमत की बात करें तो अफवाहों के मुताबिक, भारत में यह फोन 40,000 रुपये से 45,000 रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है। एक हालिया रिपोर्ट का दावा है कि फोन का एक ही रैम और स्टोरेज वेरिएंट होगा, जिसकी सटीक कीमत 39,999 रुपये होगी और यह फरवरी के पहले हफ्ते से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। बता दें कि सीईएस 2020 के दौरान Samsung ने बताया था कि Galaxy S10 Lite हैंडसेट प्रिज़्म व्हाइट, प्रिज़्म ब्लैक और प्रिज़्म ब्लू रंग में आएगा। 

Galaxy S10 Lite specifications

सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1080 x 2400 पिक्सल) इनफिनिटी ओ सुपर एमोलेड पैनल है। पिक्सल डेनसिटी 394 पिक्सल प्रति इंच है। आगे से गैलेक्सी एस10 लाइट दिखने में गैलेक्सी नोट 10 लाइट की तरह है। दोनों ही फोन एक जैसे डिस्प्ले प्रोफाइल के साथ आते हैं। इनमें डिस्प्ले के केंद्र में टॉप पर होल-पंच है। बेज़ल पतले हैं और किनारे घुमावदार। पीछे की तरफ गैलेक्सी एस10 लाइट में गैलेक्सी नोट 10 लाइट की तुलना में बड़ा कैमरा मॉड्यूल है।

गैलेक्सी एस10 लाइट में 64-बिट 7एनएम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। Samsung ने फिलहाल हैंडसेट में इस्तेमाल किए गए चिपसेट का खुलासा नहीं किया है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग के इस फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होगा। यह सैमसंग हैंडसेट 8 जीबी तक रैम के साथ आता है। दूसरा विकल्प 6 जीबी रैम का है।

Samsung Galaxy S10 Lite तीन रियर कैमरे वाला हैंडसेट है। पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। अपर्चर एफ/ 2.0 है और यह सुपर स्टेडी ओआईएस स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। सैमसंग का कहना है कि सुपर स्टेडी ओआईएस फीचर कैमरा ऐप में मौज़ूद सुपर स्टेडी मोड के साथ काम करेगा। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा है। यहां पर बेहतर क्लोजअप शॉट के लिए एफ/ 2.4 लेंस वाला 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी दिया गया है।

फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। गैलेक्सी एस10 लाइट की बैटरी 4,500 एमएएच की है जो सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है और यूज़र्स हैंडसेट को फेस अनलॉक के ज़रिए भी सुरक्षित रख पाएंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक जाती है और 1 टीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है। गैलेक्सी एस10 लाइट का डाइमेंशन 75.6 x 162.5 x 8.1 मिलीमीटर है और वज़न 186 ग्राम।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Sturdy body
  • Display is bright and vivid
  • Good overall performance
  • Solid battery life
  • Capable cameras
  • कमियां
  • Low-light video isn’t great
  • No IP rating or wireless charging
  • Back scuffs easily
डिस्प्ले6.70 इंच
प्रोसेसर2800
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4,500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English தமிழ்
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. आपके WhatsApp मैसेज पढ़ रही है सरकार? जानें...
  2. Super Pink Moon 2020: 8 अप्रैल को दिखेगा सुपरमून, भारत में यहां देख सकते हैं लाइव
  3. WhatsApp Group Calling हुआ आसान, सिर्फ एक टैप...
  4. Google का स्मार्टफोन कंपनियों को निर्देश, नियमित अपडेट से समझौता नहीं
  5. 192 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन को अगले महीने लॉन्च किए जाने का दावा
  6. OnePlus 8, OnePlus 8 Pro होंगे 14 अप्रैल को लॉन्चः कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर यह है पता
  7. Airtel Digital TV, Dish TV, Tata Sky यूज़र्स मुफ्त देख पाएंगे ये चैनल
  8. 5 फोटो ऐप्स जो दूर करते हैं स्टोरेज की टेंशन, वो भी मुफ्त में...
  9. कोरोना वायरस संदिग्ध को ट्रैक करेगा IIT Roorkee का यह ऐप
  10. Paytm फर्स्ट गेम्स लेकर आ रहा है गेमिंग टूर्नामेंट, जीतने वालों को 4 लाख का इनाम
#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com