20 Km माइलेज वाली नई 2022 Maruti Suzuki Eeco कार भारत में लॉन्च, कीमत 5 लाख से शुरू

लुक और डिजाइन के मामले में नई Maruti Suzuki Eeco में बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं। इसमें मामूली कॉस्मेटिक बदलाव मिलते हैं, लेकिन फीचर्स को पहले की तुलना में बढ़ाया गया है।

20 Km माइलेज वाली नई 2022 Maruti Suzuki Eeco कार भारत में लॉन्च, कीमत 5 लाख से शुरू

2022 Maruti Suzuki Eeco की कीमत 5.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है

ख़ास बातें
  • Maruti Suzuki Eeco की कीमत 5.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है
  • कार को देश में 13 वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा
  • नई मारुति सुजुकी कार में नया 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है
विज्ञापन
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने आज नई ईको (2022 Eeco) MPV को भारत में लॉन्च कर दिया है। ईको लंबे समय से बड़े पैमाने पर टैक्सी या अन्य बिजनेस कारणों से पसंद की जाती आई है और अब, मारुति सुजुकी ने आखिरकार इसका एक लेटेस्ट मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि नई Eeco पहले से ज्यादा पावर और बेहतर माइलेज के साथ आती है। नई ईको कार को 13 वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

2022 Maruti Suzuki Eeco की भारत में कीमत 5.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। जैसे कि हमने बताया, नई कार को देश में 13 वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें 5-सीटर कॉन्फिगरेशन, 7-सीटर कॉन्फिगरेशन, कार्गो, टूर और एम्बुलेंस वेरिएंट शामिल हैं।

लुक और डिजाइन के मामले में नई Maruti Suzuki Eeco में बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं। इसमें मामूली कॉस्मेटिक बदलाव मिलते हैं, लेकिन फीचर्स को पहले की तुलना में बढ़ाया गया है। इसके अलावा, कलर ऑप्शन भी बढ़ाए गए हैं। कंपनी का दावा है कि नई ईको पहले से बेहतर इंजन और माइलेज लेकर आती है।

नई मारुति सुजुकी कार में नया 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसका इस्तेमाल Dzire, Swift, Baleno और अन्य मॉडलों में भी किया जा रहा है। यह इंजन 80 bhp की पावर और 104.4 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सीएनजी पर चलने पर, पावर जनरेशन 71 बीएचपी हो जाता है और टॉर्क 95 एनएम तक गिर जाता है।

मारुति सुजुकी का दावा है कि पेट्रोल वेरिएंट 20.20 किमी/लीटर और सीएनजी पावरट्रेन 27.05 किमी/किलोग्राम माइलेज निकालने में सक्षम है। पिछली पीढ़ी के इंजन की तुलना में यह क्रमशः 25 प्रतिशत और 29 प्रतिशत की बढ़ोतरी है।

फीचर्स की बात करें तो नई Maruti Suzuki Eeco कार में रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, केबिन एयर फिल्टर और नए बैटरी सेवर फंक्शन के साथ डोम लैंप दिया गया है। एसी और हीटर के लिए एक नए रोटरी कंट्रोल के साथ-साथ इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक नया स्टीयरिंग व्हील भी शामिल किया गया है।

नई ईको 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है, जिनमें इंजन इम्मोबिलाइजर, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्लाइडिंग डोर और विंडो के लिए चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 2024 Bajaj Pulsar NS160 और NS200 हुए भारत में लॉन्च, जानें कीमत और बदलाव
  2. Samsung Galaxy A55 की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च डेट भी हुई लीक
  3. MWC 2024: Samsung Galaxy Ring से लेकर Xiaomi 14 Ultra, Tecno Pova 6 Pro, Honor Magic 6 सीरीज और Lenovo ट्रांसपेरेंट लैपटॉप हुए पेश
  4. रिलायंस जियो और Qualcomm की एंट्री-लेवल 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी!
  5. Nothing Phone 2a के डिजाइन का खुलासा, 5 मार्च को होगा लॉन्च
  6. सिर्फ 299 रुपये में डेली 2GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और पूरे महीने मिलेंगे गजब के फायदे
  7. Big Breaking : ‘गगनयान’ मिशन में उड़ान भरेंगे ये 4 अंतरिक्ष यात्री, PM मोदी ने किया ऐलान
  8. बिटकॉइन ने बनाया 2 वर्ष का हाई, प्राइस 57,000 डॉलर तक पहुंचा
  9. Infinix Smart 8 Plus होगा 50MP कैमरा, 6000mAh बैटरी के साथ 1 मार्च को लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस
  10. OTT का खुमार! देश में 82 करोड़ इंटरनेट यूजर्स, उसमें से 70.7 करोड़ देख रहे ओटीटी सर्विसेज
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »