JioMart ऐप लॉन्च, ऐसे करें Reliance के इस ऐप को इस्तेमाल

Amazon और Flipkart की तरह जियोमार्ट यूज़र्स एक साथ कई आउटम की खरीदारी कर सकते हैं और अपनी सुविधा के अनुसार इसका भुगतान कर सकते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
JioMart ऐप लॉन्च, ऐसे करें Reliance के इस ऐप को इस्तेमाल

JioMart ऐप Google Play और Apple App Store पर उपलब्ध होगा

ख़ास बातें
  • JioMart ऐप Android और iOS पर हुआ लॉन्च
  • Google Play और App Store के जरिए कर सकते हैं डाउनलोड
  • WhatsApp के जरिए भी कर सकते हैं घरेलू सामानों का ऑर्डर
Reliance Retail और Jio Platforms की ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस JioMart  का मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने फोन का एंड्रॉयड और आईओएस ऐप पेश किया है। गौर करने वाली बात है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने जियो प्लेटफॉर्म के लिए नई योजनाओं का ऐलान किया था। अब इस प्लेटफॉर्म का ऐप लॉन्च कर दिया गया है। आज की तारीख में जियोमार्ट की सुविधा देशभर के 200 शहरों में उपलब्ध है। यूज़र्स इस प्लेटफॉर्म पर नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड और कई अन्य तरीकों से भुगतान कर सकते हैं। याद रहे कि JioMart को सबसे पहले जनवरी महीने में महाराष्ट्र के चुनिंदा शहरों में रोलआउट किया गया था। लेकिन मई में इस प्लेटफॉर्म की सुविधा कई अन्य शहरों में उपलब्ध कराई गई है। अब तक ग्राहक इसकी सेवाओं का फायदा वेबसाइट और व्हाट्सऐप के ज़रिए उठा पा रहे थे।
 

How does JioMart app work?

एंड्रॉयड और आईओएस यूज़र्स अपने-अपने स्मार्टफोन में JioMart App को क्रमशः Google Play और Apple के App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। Amazon और Flipkart की तरह जियोमार्ट यूज़र्स एक साथ कई आउटम की खरीदारी कर सकते हैं और अपनी सुविधा के अनुसार इसका भुगतान कर सकते हैं। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, ग्राहकों के पास भुगतान के लिए नेट बैंकिंग, क्रेडिट/ डेबिट कार्ड्स, कैश ऑन डिलिवरी और कई विकल्प हैं। कंपनी का दावा है कि जियोमार्ट पर हर प्रोडक्ट की कीमत एमआरपी से 5 प्रतिशत कम है।

आज की तारीख में जियोमार्ट से घर के राशन की खरीदारी होती है। लेकिन मुकेश अंबानी ने बताया है कि आने वाले दिनों में इसे प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

ऐप लॉन्च होने के साथ JioMart को उम्मीद होगी अब वह Amazon, Flipkart और BigBasket जैसे प्लेटफॉर्म को मजबूत चुनौती दे पाएगी। मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में बताया था कि मई महीने में देशभर के अन्य शहरों में विस्तार के बाद इस प्लेटफॉर्म पर एक दिन में औसतन करीब ढाई लाख ऑर्डर मिल रहे हैं। कंपनी आने वाले दिनों में और शहरों में विस्तार करेगी।

ऐप और वेबसाइट के अलावा JioMart की सुविधा व्हाट्सऐप के ज़रिए भी उपलब्ध है। ग्राहक व्हाट्सऐप के ज़रिए भी जियोमार्ट से घरेलू सामानों का ऑडर कर सकते हैं।

आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com