Ludo King को ऑनलाइन और ऑफलाइन खेलने का यह है तरीका

Ludo King गेम Android और IOS दोनों के लिए उपलब्ध है और इसे खेलना भी बहुत आसान है।

Ludo King को ऑनलाइन और ऑफलाइन खेलने का यह है तरीका

'Pass N Play' मोड पर ऑफलाइन भी खेल सकते हैं लूडो किंग

ख़ास बातें
  • दूर बैठे दोस्तों और परिवारवालों के साथ खेल सकते हैं 'Ludo King'
  • ऑनलाइन की तरह ऑफलाइन भी खेल सकते हैं लूडो किंग
  • 'Ludo King' लूडो का ही डिजिटल वर्ज़न है
विज्ञापन
भारत जैसे देश में बोरियत दूर भागने के लिए कई ऐसे खेल हैं, जिन्हें घर पर बैठकर खेला जाता है। 'लूडो' उन्हीं खेलों में से एक है। हालांकि, जमाना जैसे डिजिटल हुआ है, वैसे खेल भी डिज़िटल हो चुके हैं। 'Ludo King' इस खेल का डिजिटल वर्ज़न है और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह खेल भारत में तेज़ी से विकसित होकर लोकप्रिय मल्टीप्लेयर गेम जैसे PUBG और Call of Duty को टक्कर दे रहा है। आज के समय में COVID-19 यानी कोरोना वायरस के चलते पूरे देशभर में लॉकडाउन लागू है, जिस वजह से कई लोग अपने दोस्तों और परिवारवालों से दूर हो गए है। हालांकि, सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए अगर दोस्तों और परिवारवालों के साथ जुड़कर समय गुज़ारने का तरीका ढूंढ रहे हैं, तो 'लूडो किंग' आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। अच्छी बात यह है कि 'लूडो किंग' जैसे इस डिजिटल गेम को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से खेल सकते हैं।

Ludo King एंड्रॉयड और ऐप्पल फोन दोनों के लिए उपलब्ध है और इसे खेलना भी बहुत आसान है। गेम के ग्राफिक्स इतने शानदार नहीं हैं और कई बार आपको लूडो की डाइस भी अटपटा अनुभव दे सकती है, लेकिन फिर भी इस गेम को खेलने का एक अपना अलग ही मज़ा है। आप कई घंटे इस गेम को अपने दोस्तों के साथ खेलकर गुज़ार सकते हैं और यह खेलने में इतना आसान और मनोरंजक है कि आप बिना किसी झिझक के उन लोगों को भी इसे खेलने की सलाह देंगे, जो लूडो नहीं खेलते।


How to play Ludo King with Friends online

शुरू करने से पहले, आप और आपके जो दोस्त इस गेम को खेलने की इच्छा रखते हैं, उन्हें अपने-अपने फोन में 'लूडो किंग' गेम डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। लूडो किंग को आप गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे कि हमने आपको पहले बताया कि इस गेम को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खेल सकते हैं। तो चलिए सबसे पहले जानते हैं कि ऑनलाइन इसे कैसे खेला जाता है-

 1. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन के 'गूगल प्ले स्टोर' पर जाएं और 'लूडो किंग' ऐप को इंस्टॉल करें। वहीं, अगर आपके पास ऐप्पल फोन है, तो आप इस ऐप को ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

2. गेम इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें और 'Guest' के रूप में लॉग-इन करें। आप इसे अपने फेसबुक अकाउंट से भी कनेक्ट कर सकते हैं, लेकिन दोस्तों के साथ खेलने के लिए यह करना ज़रूरी नहीं है। Guest विकल्प चुनने के बाद आगे का सेटअप पूरा करें।

3. सेटअप पूरा करने के बाद, आपको गेम का मुख्य मेन्यू दिखाई देगा। अब आप बाय डिफॉल्ट इस गेम को अपने दोस्तों के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं या फिर आप सेटिंग्स के पास वाले आइकन पर टैप करके 'सांप-सीढी' वाला खेल भी खेल सकते हैं। इस लेख में हम फोकस करते हैं केवल 'लूडो किंग' पर।

4. दूर बैठे दोस्तों के साथ 'लूडो किंग' खेलने के लिए 'Play with Friends' पर टैप करें।

5. अगली स्क्रीन पर आपको अपना रंग चुनने का विकल्प दिया जाएगा। इसके बाद आपको दो विकल्प दिखेंगे 'Create और Join'। क्रिएट में आपको अपना रूम और कोड जनरेट कर सकते है, जिसको आपके दोस्त ज्वाइन करेंगे। अगर आपको अपने दोस्त का रूम ज्वाइन करना है तो आप 'ज्वाइन' पर टैप करें। यहां आपसे वो कोड मांगा जाएगा जो आपके दोस्त के पास होगा, इस कोड को डालने के बाद आप अपने दोस्तों के साथ गेम को ज्वाइन कर सकते हैं।

6. रूम क्रिएट करने के बाद आपको एंट्री-अमाउंट सेट करना होगा जो कम से कम 100 क्वाइन है। अब आपको कोड मिलेगा, जिसे आपको अपने उन दोस्तों के साथ साझा करना है जिनके साथ आप यह गेम खेलना चाहते हैं। आप इस कोड को व्हाट्सऐप, एसएमएस, इमेल आदि के जरिए भेज सकते हैं।

7. जब गेम के सभी सदस्य ज्वाइन कर लेंगे, तब होगी इस गेम की शुरुआत।

8. गेम शुरू करने के लिए 'डाइस' पर टैप करें और अपनी बारी खेलें। इस गेम में आपको अपने दोस्तों से चैट करने की भी सुविधा मिलेगी। इसके लिए आपको 'चैट बबल' पर क्लिक करना होगा, यहां आप मैसेज लिखकर भेज सकते हैं। इसके अलावा आप अपने दोस्तों को फन इमोजी भी भेज सकते हैं। एक इमोजी की कीमत 10 क्वाइन होगी, जो आपको थोड़ी अटपटी लगेगी।
 

How to play Ludo King with friends offline

अगर आपके दोस्त या फिर परिवार के सदस्य आपके साथ मौजूद हैं, तो आप उनके साथ लूडो किंग 'Pass N Play Mode' में खेल सकते हैं। यह है तरीका-

1. सबसे पहले गेम मैन्यू में जाएं और यहां 'Pass N Play' पर टैप करें।

2. यहां चुनें कि क्या आप सभी अलग-अलग यह गेम खेलना चाहते हैं या फिर दो-दो सदस्यों की टीम के तौर पर गेम खेलना चाहते हैं।

3. यह चुनाव करने के बाद सभी खिलाड़ियों के नाम गेम में जोड़ें और फिर अपने-अपने रंगों का चुनाव करें।

4. ध्यान रहे कि यह गेम आप अपने डिवाइस में खेल रहे हैं, तो फोन में आने वाली सभी नोटिफिकेशन और अलर्ट को बंद कर दें ताकि दूसरे सदस्यों को खेल में परेशानी न हो। अगर आपके फोन में गेमिंग मोड है, तो आप इनकमिंग कॉल और नोटिफिकेशन को ब्लॉक कर सकते हैं, यह लूडो किंग खेलने को मजे को दोगुना कर देगा।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: , Ludo King, Android, iOS, Google Play, App Store
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. भारत में Air Gesture फीचर के साथ लॉन्च होगा Realme Narzo 70 Pro 5G
  2. RBI की सख्ती के बाद Paytm कर रही पेमेंट्स बैंक यूनिट से किनारा
  3. सेमीकंडक्टर में बड़ी ताकत बनेगा भारत, सरकार ने दी 3 यूनिट्स को मंजूरी
  4. Realme 12+ 5G लॉन्च हुआ 12GB रैम, 5000mAh बैटरी, 67W चार्जिंग के साथ, जानें कीमत
  5. Samsung की अगला Galaxy Unpacked लॉन्च इवेंट पेरिस में आयोजित करने की तैयारी
  6. Infinix Smart 8 Plus फोन 50 मेगापिक्सल कैमरा, 6000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें कीमत
  7. Nokia G42 5G का नया 6GB वेरिएंट सिर्फ 9999 रुपये में पेश, 8 मार्च को पहली सेल
  8. 8500mAh बैटरी, 12GB RAM के साथ iQOO Pad Air लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  9. Call of Duty: Warzone Mobile होगा 21 मार्च को लॉन्च, जानें खासियतें
  10. Meizu 21 Pro लॉन्च हुआ 16GB रैम, 1TB स्टोरेज, 80W चार्जिंग के साथ, जानें कीमत
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »