अब गूगल करेगा पसंदीदा काम करने में आपकी मदद

क्या आप भी अपनी कामकाजी जिंदगी की व्यस्तता के बीच मनचाही चीजों के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं? तो गूगल ने अब इसका हल ढ़ूंढ लिया है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
अब गूगल करेगा पसंदीदा काम करने में आपकी मदद
क्या आप भी अपनी कामकाजी जिंदगी की व्यस्तता के बीच मनचाही चीजों के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं? तो गूगल ने अब इसका हल ढ़ूंढ लिया है। जी हां सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने अपने कैलेंडर ऐप में 'गोल्स (Goals)' नाम से एक नया फीचर शामिल किया है जो आपकी दूसरी पसंदीदा एक्टिविटी करने के लिए समय खोजने में आपकी मदद करेगा।

गूगल कैलेंडर की प्रोडक्ट मैनेजर ज्योति रामथ ने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ''एक दिन, मुझे अचानक आने वाली मीटिग के लिए जाना पड़ा। अगले दिन मुझे बाहर से आए एक दोस्त से मिलना है। और जब तक आपको पता चलता है आप अपने लक्ष्य के बारे में या तो भूल चुके होते हैं या इन्हें करने के लिए बहुत देर हो चुकी होती है। बल्कि,, एक हफ्ते में आपको जो काम करने की जरूरत होती है, शायद उनके लिए समय निकालना बहुत मुश्किल होता है। भले ही आपके लिए आपके लक्ष्य बुहत महत्वपूर्ण क्यों ना हों।''
 

 

google-calendar-goals-01.gif


आपके व्यस्त शेड्यूल में से जो समय बचता है वो आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्य के लिए होता है। अब इनको व्यवस्थित करना बेहद आसान है। एड बटन में 'गोल' पर जाकर कुछ सवालों के जवाब दीजिए। इन सवालों में आपके प्लान या एक्टिविटी क्या हैं, आप इन्हें कितनी बार और कब तक करना चाहते हैं और पूरे दिन में आपके लिए सबसे अच्छा समय क्या है।

फिलहाल लैंग्वेज-लर्निंग ऐप Duolingo और एक्टिविटी ट्रैकर ऐप Runkeeper जैसे ऐप्लिकेशन यूजर को रिमाइंडर सेट करने व आने वाले इवेंट के लिए शेड्यूल बनाने में मदद कर रहे हैं।

अब, गूगल 'गोल्स' आपके साथ काम करने के लिए तैयार लगता है। कोई काम आ जाने पर यह ऑटोमेटिकली एक्टिविटी रीशेड्यूल कर देता है। इसके अलावा आप किसी और काम के लिए एक्टिविटी पोस्टपोन करने का फैसला लेते हैं तब भी 'गोल्स' रीडशेड्यूलिंग कर देगा।


गूगल का कहना है कि यह नया फीचर एंड्रॉयड और आईफोन यूजर के लिए पहले ही उपलब्ध है लेकिन खबर लिखे जाने तक यह फीचर भारत में शुरू नहीं हुआ है।

आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

अखिल अरोड़ा Akhil Arora covers entertainment for Gadgets 360, interviewing stars such as Christian Bale and Anurag Kashyap, covering series premieres, product and service launches ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया? सरकार को पता नहीं...
  2. TCL 10 5G UW ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें अन्य खूबियां
  3. Instagram पर जुड़े 3 नए फीचर्स, अब 1 घंटे नहीं बल्कि 4 घंटे तक रहे सकते हैं लाइव
  4. LG Velvet स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
  5. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन व पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  6. Vu Masterpiece TV 85 इंच 4K HDR QLED पैनल के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. OnePlus Watch का लॉन्च टाले जाने का दावा
  8. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन के साथ आज देगा भारत में दस्तक, यहां देखें लॉन्च लाइवस्ट्रीम
  9. Huawei Nova 8 में होगा 66 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, मिला सर्टिफिकेशन
  10. Apple की राह चल सकती है Samsung, Galaxy S21 में नहीं होगा चार्जर और हेडफोन!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
अखिल अरोड़ा को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com