OnePlus 7 में कितना दम? पहली नज़र में...

हमने लॉन्च इवेंट के दौरान OnePlus 7 के मिरर ग्रे और रेड कलर वेरिएंट के साथ कुछ समय बिताया है, आइए अब आपको इसके बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं।

OnePlus 7 में कितना दम? पहली नज़र में...

OnePlus 7 में कितना दम? पहली नज़र में...

ख़ास बातें
  • स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है वनप्लस 7 में
  • OnePlus 7 एक डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन है
  • वनप्लस 7 के स्टोरेज पर आधारित दो विकल्प हैं
विज्ञापन
इसमें कोई दो राय नहीं है कि मंगलवार को कंपनी द्वारा आयोजित इवेंट में OnePlus 7 Pro पर सबकी नजरें टिकी थीं लेकिन हमें लगता है कि OnePlus 7 भी एक ऐसा स्मार्टफोन है जो उत्साहित करने वाला है क्योंकि इसे आकर्षक कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। गैजेट्स 360 की टीम भी बेंगलुरु में आयोजित लॉन्च इवेंट पर मौजूद था जहां कंपनी ने OnePlus 7 Pro और नए Bullets Wireless 2 ईयरफोन के बारे में जानकारी देने में सबसे अधिक समय लिया और फिर सबसे अंत में OnePlus 7 से पर्दा उठाया गया था।

OnePlus 7 Pro की तुलना में OnePlus 7 ज्यादा रोमांचक नहीं है, लेकिन एक बात है जो सभी का ध्यान अपनी ओर खींचती है वह है इसकी शुरुआती कीमत। सिर्फ 32,999 रुपये में OnePlus 7 में उसी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो OnePlus 7 Pro में है, यानी स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट। कई लोगों के लिए इसे खरीदने के लिए यह पर्याप्त कारण होगा। हमने लॉन्च इवेंट के दौरान मिरर ग्रे और रेड कलर वेरिएंट के साथ कुछ समय बिताया है, आइए अब आपको इसके बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं।

वनप्लस दिखने में OnePlus 6T जैसा है। OnePlus 7 में इयरपीस के लिए दी गई ग्रिल चौड़ी है, इसके अलावा दोनों फोन में अंतर बता पाना थोड़ा कठिन है। वनप्लस काफी हल्का फोन है, पहले तो ऐसा लगा कि यह हल्का हमें ही लग रहा है क्योंकि पिछले दिनों हमने इसकी तुलना में थोड़े वज़नदार OnePlus 7 Pro को इस्तेमाल किया था।
 
OnePlus

हालांकि, अगर इसके स्पेसिफिकेशन पर नज़र डालें तो आपको पता चलेगा कि OnePlus 6T की तुलना में OnePlus 7 थोड़ा हल्का स्मार्टफोन है। दोनों ही कलर वेरिएंट ग्लॉसी हैं जिस वजह से उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं। अगर आप फोन को बिना केस या कह लीजिए कवर के इस्तेमाल करेंगे तो फोन पर उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाएंगे।

OnePlus 7 के दो कलर वेरिएंट हैं लेकिन हमें लगता है कि इसका रेड वेरिएंट ज्यादा आकर्षक है। OnePlus 7 Pro के कुछ सबसे महत्वपूर्ण फीचर्स कंपनी ने अपने किफायती वनप्लस 7 में भी दिए हैं जैसे कि यूएफएस 3.0 फ्लैश स्टोरेज, स्टीरियो स्पीकर्स, डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट और अपग्रेडेड इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर।

हम लॉन्च इवेंट के दौरान वेन्यू पर इसके स्पीकर्स को टेस्ट नहीं कर पाएं तो हमें इनके बारे में आपको विस्तार से जानकारी हमें रिव्यू यूनिट मिलने के बाद ही दे पाएंगे। वनप्लस 6टी की तुलना में सेकेंडरी कैमरा में थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। याद करा दें कि OnePlus 6T में कंपनी ने 20 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया था लेकिन OnePlus 7 में आपको 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलेगा। देखने वाली बात यह होगी कि ये कैसे पोर्टेट मोड में तस्वीर खींचने पर तस्वीर को प्रभावित करता है।
 
OnePlus

OnePlus 7 की डिस्प्ले वनप्लस 6टी के समान है। इसकी ब्राइटनेस और कलर रीप्रोडक्शन भी अच्छा है। OnePlus 7 Pro की तरह वनप्लस 7 भी ऑक्सीजनओएस 9.5 पर चलता है। इसमें आपको इन-बिल्ट स्क्रीन रिकॉर्डर और ज़ेन मोड मिलेगा हालांकि इसमें Fnatic गेमिंड मोड नहीं है। वनप्लस 7 प्रो की तरह OnePlus7 में भी वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं दिया गया है।

वनप्लस 7 स्मार्टफोन 20 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा तो वहीं कंपनी ने OnePlus 7 Pro में 30 वॉट की Warp Charge फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट है। यदि आप OnePlus 6T इस्तेमाल करते हैं तो OnePlus 7 में अपग्रेड करना आपके लिए फायदे का सौदा नहीं होगा क्योंकि इसके ज्यादातर अपडेट इंक्रीमेंटल हैं।

हमें उम्मीद हैं कि हमारी रिव्यू यूनिट जल्द आ जाएगी। हम टेस्ट करने के बाद आपको OnePlus 7 के रिव्यू में इसकी परफॉर्मेंस, बैटरी लाइफ, डिस्प्ले, बिल्ड क्वालिटी समेत अन्य चीजों के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Excellent performance
  • All-day battery life
  • Loud stereo speakers
  • कमियां
  • Below-average low-light camera performance
  • Inconsistent focus in portraits and macros
  • Poor low-light video stabilisation
डिस्प्ले6.41 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता3700 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 9 Pie
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. WhatsApp में मिलेगा नया फेवरेट टैब, स्पीड डायल में जोड़ पाएंगे कॉन्टैक्ट
  2. Tecno Spark 20 Pro 5G आया FCC और TDRA पर नजर, 8GB RAM, 4900mAh के साथ देगा दस्तक
  3. Realme Narzo 70x 5G के साथ Narzo 70 5G भी होगा 24 अप्रैल को लॉन्च, Dimensity 7050 SoC से होगा लैस
  4. Nothing Phone (3) लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा, 2024 की दूसरी तिमाही में दे सकता दस्तक!
  5. Realme जल्द भारत में लॉन्च करेगी Narzo 70 5G, प्राइस रेंज का खुलासा
  6. Vivo Y38 5G फोन 6,000mAh बैटरी, 44W फास्ट चार्जिंग के साथ जल्द होगा लॉन्च! मिले दो सर्टिफिकेशन्स
  7. Teclast T65 Max: 10,000mAh बैटरी और 13-इंच डिस्प्ले वाला टैबलेट हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  8. Tinder 'Share My Date': अब डेट की डिटेल्स दोस्तों और परिवार के साथ करें शेयर, ऐसे काम करता है नया फीचर
  9. Zomato से ऑर्डर करना पड़ेगा और महंगा, प्लेटफॉर्म फीस में 25% इजाफा, इस स्पेशल डिलीवरी सर्विस को भी किया बंद
  10. TCS में वर्क फ्रॉम होम वाले वर्कर्स को नहीं मिलेगी वेरिएबल पे!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »