Motorola One Fusion+ vs Poco X2: किसकी कैमरा परफॉर्मेंस बेहतर?

Motorola One Fusion+ और Poco X2 क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस आते हैं। हां, लेकिन जब बात सेल्फी की आती है, तो यहां दोनों फोन में एक बड़ा अंतर दिखाई देता है। मोटोरोला वन फ्यूज़न+ में पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिलता है और पोको एक्स2 होल-पंच सेल्फी कैमरा से लैस आता है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Motorola One Fusion+ vs Poco X2: किसकी कैमरा परफॉर्मेंस बेहतर?

Motorola One Fusion+ की कीमत भारत में 17,499 रुपये से शुरू होती है

ख़ास बातें
  • Motorola One Fusion+ और Poco X2 में शामिल समान रियर कैमरा
  • मोटोरोला वन फ्यूज़न+ में दिया गया है 32-मेगापिक्सल पॉप-अप सेल्फी कैमरा
  • पोको एक्स2 में है 20-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल डुअल सेल्फी कैमरा सेटअप
Motorola One Fusion+ के भारत में लॉन्च होने के साथ, लेनोवो के स्वामित्व वाली कंपनी ने सभी को हैरान कर दिया है। सब-20,000 रुपये सेगमेंट में स्मार्टफोन कई दमदार स्मार्टफोन को सीधी टक्कर दे रहा है। स्मार्टफोन को भारत में 16,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। इस कीमत के साथ, मोटोरोला वन फ्यूज़न+ भारत में Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi और Poco के साथ-साथ अन्य चीनी कंपनी Realme के स्मार्टफोन को आड़े हाथ ले रहा है। हमने मोटोरोला वन फ्यूज़न+ का रिव्यू भी किया है और इसके लगभग स्टॉक एंड्रॉयड अनुभव और ब्लोटवेयर फ्री इंटरफेस के कारण यह स्मार्टफोन हमें काफी पसंद भी आया है। दुर्भाग्य से, मोटोरोला ने फोन की कीमत को थोड़ा बढ़ा दिया है और यह अब 17,499 रुपये से शुरू होता है, जहां इसकी टक्कर Poco X2 से होती है। हम आपको हर बार किन्हीं दो स्मार्टफोन के बीच के कैमरा, गेमिंग, बैटरी या कुल परफॉर्मेंस का अंतर बताते हैं।

आज यहां हम Motorola One Fusion+ और Poco X2 के कैमरा की तुलना करने वाले हैं, जिससे आपको यह पता चल जाएगा कि आपकी ज़रूरत के हिसाब से आपको किस स्मार्टफोन को चुनना है। दोनों स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस आते हैं। हां, लेकिन जब बात सेल्फी की आती है, तो यहां दोनों फोन में एक बड़ा अंतर दिखाई देता है। मोटोरोला वन फ्यूज़न+ में पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिलता है और पोको एक्स2 होल-पंच सेल्फी कैमरा से लैस आता है। दोनों के कैमरा रिजॉल्यूशन में भी कुछ अंतर मिलता है। ऐसे में इन दोनों को फोन के कैमरा को रिव्यू करना दिलचस्प होगा। बिना किसी देरी के चलिए देखते हैं Motorola One Fusion+ और Poco X2 के कैमरों में कौन मारता है बाज़ी।



(पढ़ें: Motorola One Fusion+ vs Redmi Note 9 Pro Max: किसकी कैमरा परफॉर्मेंस बेहतर?)

Motorola One Fusion+ vs Poco X2: cameras comparison

इन दिनों ज्यादातर नए मिड-रेंज स्मार्टफोन में चार रियर कैमरे होते हैं और ये दोनों डिवाइस हटकर नहीं हैं। दोनों 64-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर से लैस क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस आते हैं और दोनों में ही 16-मेगापिक्सल के पिक्सल-बिन्ड शॉट्स मिलते हैं। दोनों में 8-मेगापिक्सल के वाइड-एंगल कैमरे और 2-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर हैं। हालांकि यहां Motorola One Fusion+ में 5-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मिलता है, जबकि Poco X2 में 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। इन दोनों डिवाइसों के कैमरा ऐप थोड़े अलग हैं, लेकिन उपयोग करने में आसान हैं।
 
motorola
 
motorola

हमने दोनों स्मार्टफोन का इस्तेमाल एक ही तरह की स्थिति में किया है और देखा है कि फोटो या वीडियो में क्या अंतर मिलते हैं। दोनों स्मार्टफोन दिन की रौशनी में फोकस और मीटर लाइट लॉक करने में फास्ट थे। दोनों ही स्मार्टफोन से ली गई तस्वीरों में अच्छी डिटेल्स आई, लेकिन Poco X2 (रिव्यू) पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मेरी पसंद के हिसाब से काफी आक्रामक था, जिसमें कॉन्ट्रास्ट को काफी बढ़ा दिया। पोको एक्स2 पर वाइड-एंगल कैमरे ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसने Motorola One Fusion+ की तुलना में बेहतर डिटेल दी और आश्चर्यजनक रूप से रंगों को आक्रामक रूप से नहीं बढ़ाया।
 
motorola
 
motorola

क्लोज़अप की बात करें तो, हमें पाया कि मोटोरोला वन फ्यूज़न+ सब्जेक्ट पर फोकस जल्दी करता है, जबकि पोको एक्स2 यहां थोड़ा संघर्ष करता है। दोनों फोन ने डेप्थ ऑफ फील्ड को अच्छी तरह से संभाला, लेकिन पोको एक्स2 पर एआई ने तस्वीरों में रंग को इस तरह बढ़ाया कि वे थोड़ी आर्टिफिशियल लगने लगी। पोर्ट्रेट शूटिंग करते समय, यहां Motorola One Fusion+ था, जिसने किनारों और रंगों को सटीक तरह से पहचाना।

मैक्रों शॉट्स के लिए, मोटोरोला वन फ्यूज़न+ ज्यादा अच्छा था, क्योंकि इसमें रिज़ॉल्यूशन ज्यादा मिलता है। इसी वजह से तस्वीरों में डिटेल की कमी नहीं दिखाई देती।
 
motorola

मोटोरोला वन फ्यूज़न+ में लो-लाइट प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं है। पोको एक्स2 बेहतर डिटेल के साथ बहुत उज्ज्वल तस्वीरें खींचने में कामयाब रहा। नाइट मोड सक्षम होने पर, Motorola One Fusion+ की क्वालिटी में भी उछाल आया, लेकिन फिर भी यहां Poco X2 ने बेहतर डिटेल दिया। इससे ली गई लो-लाइट तस्वीरों में ग्रेन (दाने) भी कम थे।
 
motorola
 
motorola
 
motorola

लो-लाइट क्लोज़अप में मोटोरोला वन फ्यूज़न+ ने काफी प्राकृतिक दिखने वाले रंगों और बेहतर डिटेल को कैप्चर किया।
 
motorola
 
motorola
मोटोरोला वन फ्यूज़न+ में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है, जो आवश्यकता पड़ने पर पॉप-अप के जरिए बाहर आता है, जबकि पोको एक्स2 में 20-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलता है। दिन के उजाले में, मोटोरोला वन फ्यूज़न+ ने बेहतर परिणाम दिए, जबकि पोको एक्स2 की सेल्फी में पीलापन था। कम रोशनी में भी, पोको एक्स2 के शॉट्स में थोड़ी वार्म (पीली) परत थी, लेकिन मोटोरोला वन फ्यूज़न+ की तस्वीरों में डिटेल भर कर मिली।

दोनों ही फोन 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। दिन के उजाले में, 1080p में शूटिंग के दौरान, दोनों फोन में वीडियो का आउटपुट स्थिर था। Poco X2 पर रंग अच्छे आते हैं, जबकि Motorola One Fusion+ से मिली फुटेज शार्प थी। 4K वीडियो इन दोनों डिवाइस पर अच्छे आते हैं, लेकिन पोको एक्स2 के आउटपुट में हल्की झिलमिलाहट दिखाई दी। लो-लाइट वीडियो प्रदर्शन 1080p और साथ ही 4K वीडियो रिकॉर्डिंग दोनों में Poco X2 पर थोड़ा बेहतर था।

मोटोरोला वन फ्यूजन+ बनाम Poco एक्स2

  मोटोरोला वन फ्यूजन+ Poco एक्स2
रेटिंग
संपूर्ण NDTV रेटिंग
डिज़ाइन रेटिंग
डिस्प्ले रेटिंग
सॉफ्टवेयर रेटिंग
परफॉर्मेंस रेटिंग
बैटरी लाइफ रेटिंग
कैमरा रेटिंग
वैल्यू फॉर मनी रेटिंग
डिस्प्ले
स्क्रीन साइज़ (इंच)6.506.67
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल1080x2400 पिक्सल
आस्पेक्ट रेशियो19.5:920:9
पिक्सल प्रति इंच (पीपीआई)395-
प्रोटेक्शन टाइप-गोरिल्ला ग्लास
हार्डवेयर
प्रोसेसर2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
प्रोसेसर मॉडलक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जीक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी
रैम6 जीबी6 जीबी
इंटरनल स्टोरेज128 जीबी64 जीबी
एक्सपेंडेबल स्टोरेजहांहां
एक्सपेंडेबल स्टोरेज टाइपमाइक्रोएसडीमाइक्रोएसडी
एक्सपेंडेबल स्टोरेज क्षमता (जीबी)1000256
अलग माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉटनहींनहीं
कैमरा
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल (f/1.8) + 8-मेगापिक्सल (f/2.2) + 5-मेगापिक्सल (f/2.4) + 2-मेगापिक्सल (f/2.4)64-मेगापिक्सल (f/1.89, 1.6-micron) + 2-मेगापिक्सल (f/2.0, 1.75-micron) + 8-मेगापिक्सल (f/2.2, 1.12-micron) + 2-मेगापिक्सल (f/2.4, 1.75-micron)
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल (f/2.2)20-मेगापिक्सल (f/2.2, 0.8-micron) + 2-मेगापिक्सल
पॉप-अप कैमराहां-
रियर फ्लैश-हां
सॉफ्टवेयर
ऑपरेटिंग सिस्टमएंड्रॉ़यडएंड्रॉ़यड
स्किनMy UXMIUI 11 Designed for Poco
कनेक्टिविटी
वाई-फाई स्टैंडर्ड सपोर्ट802.11 ए/बी/जी/एन/एसी802.11 ए/बी/जी/एन/एसी
ब्लूटूथहांहां
यूएसबी टाइप सीहांहां
सिम की संख्या22
दोनों सिम कार्ड पर एक्टिव 4जीहांहां
एनएफसी-हां
Wi-Fi Direct-हां
सिम 1
सिम टाइपनैनो सिमनैनो सिम
4जी/ एलटीईहांहां
सिम 2
सिम टाइपनैनो सिमनैनो सिम
4जी/ एलटीई-हां
सेंसर
फिंगरप्रिंट सेंसरहांहां
प्रॉक्सिमिटी सेंसरहांहां
एक्सेलेरोमीटरहांहां
एंबियंट लाइट सेंसरहांहां
जायरोस्कोपहां-
फेस अनलॉक-हां
कंपास/ मैगनेटोमीटर-हां
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया? सरकार को पता नहीं...
  2. TCL 10 5G UW ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें अन्य खूबियां
  3. Instagram पर जुड़े 3 नए फीचर्स, अब 1 घंटे नहीं बल्कि 4 घंटे तक रहे सकते हैं लाइव
  4. LG Velvet स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
  5. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन व पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  6. Vu Masterpiece TV 85 इंच 4K HDR QLED पैनल के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. OnePlus Watch का लॉन्च टाले जाने का दावा
  8. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन के साथ आज देगा भारत में दस्तक, यहां देखें लॉन्च लाइवस्ट्रीम
  9. Huawei Nova 8 में होगा 66 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, मिला सर्टिफिकेशन
  10. Apple की राह चल सकती है Samsung, Galaxy S21 में नहीं होगा चार्जर और हेडफोन!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com