Oppo A9 2020 और Oppo A5 2020 को मिला Android 10 आधारित ColorOS 7 अपडेट

लेटेस्ट ColorOS 7 अपडेट Oppo A9 2020 और Oppo A5 2020 स्मार्टफोन में भारत सरकार की Digilocker सर्विस के साथ DocVault फीचर लेकर आएगा, ताकि पेपरलेस गवर्नेंस को प्रमोट किया जा सके।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Oppo A9 2020 और Oppo A5 2020 को मिला Android 10 आधारित ColorOS 7 अपडेट

ColorOS 7 अपडेट में यूज़र्स को मिलेगा नया 'हवा महल' वॉलपेपर

ख़ास बातें
  • अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न CPH1931EX_11.C.65_1650_202006102350 है
  • पहले फेज़ में Oppo F7 को मिलना बाकी है ColorOS 7 अपडेट
  • हाल ही में Oppo F9 और Oppo F9 Pro को मिला था यह अपडेट
Oppo A9 2020 और Oppo A5 2020 स्मार्टफोन के लिए भारत में एंड्रॉयड 10 आधारित ColorOS 7 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। बता दें, कुछ दिन पहले Oppo ने भारतीय स्मार्टफोन के लिए ColorOS 7 रोलआउट का रोडमैप ज़ारी किया था। हाल ही में Oppo F9 और Oppo F9 Pro को एंड्रॉयड 10 आधारित ColorOS 7 अपडेट मिला था, वहीं अब ओप्पो ए9 2020 और ओप्पो ए5 2020 को यह अपडेट मिलना शुरू हो गया है। अब केवल Oppo F7 स्मार्टफोन बचा है, जिसे पहले फेज़ के तहत यह लेटेस्ट अपडेट ज़ारी किया जाएगा। दूसरे फेज़ की शुरुआत जुलाई में होगी और जिन स्मार्टफोन को दूसरे फेज़ में एंड्रॉयड 10 आधारित कलरओएस 7 अपडेट मिलेगा, उनमें Oppo F15 और Oppo R15 Pro जैसे हैंडसेट शामिल हैं।
 

Oppo ने अपने कम्युनिटी फोरम के जरिए ऐलान किया कि Oppo A9 2020 और Oppo A5 2020 के लिए एंड्रॉयड 10 आधारित कलरओएस 7 अपडेट रोलआउट किया जा रहा है। दोनों ही फोन के अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न CPH1931EX_11.C.65_1650_202006102350 है। आपको बता दें, कंपनी ने पहले जानकारी देते हुए बताया था कि इसे 'बैच बाय बैच' रोलआउट किया जाएगा, तो हो सकता है कि आपके ओप्पो स्मार्टफोन तक इस लेटेस्ट अपडेट को पहुंचने में थोड़ा समय और लगे। फिलहाल, इस अपडेट को ओवर-द-एयर (OTA) के माध्यम से रोलआउट किया गया है, जिसे यूज़र्स अपने स्मार्टफोन में मैनुअली चेक कर सकते हैं। मैनुअली चेक करने के लिए आपको पहले सेटिंग्स में जाना होगा और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट में इसके बाद लेटेस्ट वर्ज़न को अपडेट करें। इसके अलावा यूज़र्स सेटिंग्स और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर दायीं ओर स्थित सेटिंग आइकन पर क्लिक करके Apply Trial Version पर क्लिक करके भी नया अपडेट हासिल कर सकते हैं।

ओप्पो इंडिया कस्टमर केयर ट्विटर हैंडल ने भी इंडियन यूज़र्स के लिए इस अपडेट रोलआउट की पुष्टि की है। आधिकारिक अपडेट के लिए उनका ट्वीट यूज़र्स को ट्रायल वर्ज़न प्रक्रिया का इस्तेमाल करने की सलाह देता है। ओप्पो ने जानकारी देते हुए बताया है कि ट्रायल वर्ज़न प्रक्रिया के द्वारा यूज़र्स तक इस अपडेट को पहुंचने में तीन दिन लगने चाहिए।

चेंजलॉग के मुताबिक, लेटेस्ट कलरओएस 7 अपडेट ओप्पो ए9 2020 और ओप्पो ए5 2020 स्मार्टफोन में भारत सरकार की Digilocker सर्विस के साथ DocVault फीचर लेकर आएगा, ताकि पेपरलेस गवर्नेंस को प्रमोट किया जा सके। इसके अलावा यह नया अपडेट नया इंटरफेस, नया ओप्पो संस डिफॉल्ट फॉन्ट, बेहतर प्राइवेसी फीचर और नया कस्टमाइज़्ड आइकन लेकर आएगा। यही नहीं इस अपडेट में भारतीय यूज़र्स को नया 'हवा महल' वाला वॉलपेपर भी मिलेगा। एक हाथ से इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए स्मार्ट स्लाइडबार को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है। साथ ही फुलस्क्रीन ऐप पर दो नई एडिशनल सेटिंग्स पेश की गई है, जो हैं- असिस्टिव बॉल ओपेसिटी और हाइड असिस्टिव बॉल। इसके अलावा इस अपडेट में ऑप्टिमाइज़ थ्री-फिंगर स्क्रीनशॉट, नेविगेशन गेस्चर 3.0, सिस्टम-वाइड डार्क मोड, न्यू फोकस मोड और नया चार्जिंग एनिमेशन भी प्राप्त होगा। स्क्रीन रिकॉर्डिंग के लिए इसमें एक नया पॉज़ फंक्शन भी जोड़ा गया है।

कलरओएस 7 अपडेट गेम स्पेस में विजुअल इंटरेक्शन और स्टार्टअप एनिमेशन को ऑप्टिमाइज़ करता है। इसके अलावा इस अपडेट में नए लाइव वॉलपेपर्स और बड़े फॉन्ट व क्लियर लेआउट के साथ सिंपल होम स्क्रीन मोड फीचर किया गया है।
 
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Excellent battery life
  • Primary rear camera takes good photos
  • Good overall performance
  • Stereo speakers
  • कमियां
  • Bulky and awkward to use
  • Two of four rear cameras have almost no purpose
  • Bloatware and spammy notifications
  • Pricing is not competitive
डिस्प्ले6.50 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम4 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन720
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला Tasneem Akolawala is a Senior Reporter for Gadgets 360. Her reporting expertise encompasses smartphones, wearables, apps, social media, and the overall tech industry. She ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. OnePlus Nord AR लॉन्च के टिकट की बिक्री शुरू, कीमत 99 रुपये
  2. Realme 6i भारत में 14 जुलाई को हो सकता है लॉन्च, Flipkart ने किया टीज़
  3. Playstation का यह लोकप्रिय गेम आ रहा है मोबाइल फोन पर, रजिस्ट्रेशन शुरू
  4. BSNL यूज़र्स एडवांस में कर सकते हैं अपने अकाउंट को रीचार्ज, कंपनी ने शुरू की नई सुविधा
  5. Lenovo Legion गेमिंग फोन में होगा 16 जीबी रैम से लैस, और भी स्पेसिफिकेशन लीक
  6. Xiaomi का ग्लोबल इवेंट 15 जुलाई को, Mi TV Stick हो सकता है लॉन्च
  7. Xiaomi भारत ला रही है पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर, कार की टायर में हवा भरने के आएगा काम
  8. Xiaomi की एक और फ्लैगशिप स्मार्टफोन लाने की तैयारी, सामने आई जानकारी
  9. Samsung Fitness Band के बारे में मिली जानकारी, हार्ट रेट सेंसर होने का अनुमान
  10. Motorola One Vision Plus तीन रियर कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, ये हैं स्पेसिफिकेशन
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com