• होम
  • वियरेबल
  • ख़बरें
  • Samsung Galaxy Buds 3, Galaxy Buds 3 Pro TWS ईयरबड्स 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत

Samsung Galaxy Buds 3, Galaxy Buds 3 Pro TWS ईयरबड्स 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत

Samsung Galaxy Buds 3 सीरीज ब्लेड लाइट्स वाले एक नए डिजाइन के साथ आती है। यह नया डिजाइन यूजर्स को ब्लेड पर पिंच करके या ऊपर या नीचे स्वाइप करके डिवाइस को कंट्रोल करने देता है।

Samsung Galaxy Buds 3, Galaxy Buds 3 Pro TWS ईयरबड्स 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत
ख़ास बातें
  • Samsung Galaxy Buds 3 की कीमत $179.99 (करीब 15,000 रुपये) है
  • Samsung Galaxy Buds 3 Pro की कीमत $249.99 (करीब 21,000 रुपये) है
  • नए ईयरबड्स की सेल 24 जुलाई से शुरू होगी
विज्ञापन
Samsung Galaxy Buds 3 और Samsung Galaxy Buds 3 को बुधवार, 10 जुलाई को पेरिस में Unpacked इवेंट में पेश किया गया। सैमसंग के लेटेस्ट ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरफोन डिजाइन के मामले में Apple के AirPods से मिलते जुलते हैं। ये कंपनी की पिछली डिजाइन शैली में एक बड़ा बदलाव दिखाते हैं। इनमें एक्टिव नॉइस कैंसलेशन (ANC) फीचर मिलता है और धूल और पानी से बचाव के लिए इन्हें IP57 रेट किया गया है। स्टैंडर्ड Galaxy Buds 3 ईयरबड्स में 11 mm डायनेमिक ड्राइवर है, जबकि Galaxy Buds 3 Pro में 10.5 mm डायनेमिक ड्राइवर है।
 

Samsung Galaxy Buds 3, Galaxy Buds 3 Pro price

Samsung Galaxy Buds 3 की कीमत  $179.99 (करीब 15,000 रुपये) है जबकि Samsung Galaxy Buds 3 Pro की कीमत $249.99 (करीब 21,000 रुपये) है। इन्हें सिल्वर और व्हाइट कलर में पेश किया गया है। नए ईयरबड आज से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे और सेल 24 जुलाई से शुरू होगी।
 

Samsung Galaxy Buds 3, Galaxy Buds 3 Pro specifications

Samsung Galaxy Buds 3 सीरीज ब्लेड लाइट्स वाले एक नए डिजाइन के साथ आती है। यह नया डिजाइन यूजर्स को ब्लेड पर पिंच करके या ऊपर या नीचे स्वाइप करके डिवाइस को कंट्रोल करने देता है। गैलेक्सी बड्स 3 में वन-वे 11 mm डायनेमिक ड्राइवर है, जबकि गैलेक्सी बड्स 3 प्रो में 6.1 mm प्लानर के साथ टू-वे 10.5 mm डायनेमिक स्पीकर है। दोनों मॉडल तीन माइक्रोफोन और वॉयस पिकअप यूनिट्स से लैस हैं और आसपास के साउंड की पहचान करने और मैन्युअल एडजस्टमेंट के बिना शोर और साउंड के बेस्ट लेवल को चुनने के लिए ANC फीचर प्रदान करते हैं।

Galaxy Buds 3 Pro मॉडल एम्बिएंट साउंड मोड और वॉयस डिटेक्ट फीचर से लैस है। दावा किया जा रहा है कि ये शोर और इंसानी आवाज के बीच अंतर करने में सक्षम हैं। जब इन्हें पहनने वाला बोलता है तो ईयरबड एम्बिएंट मोड में स्विच हो जाते हैं, जिससे मीडिया वॉल्यूम कम हो जाती है, जिससे ईयरबड को बाहर निकाले बिना बातचीत सुनना आसान हो जाता है।

Galaxy Buds 3 सीरीज के कनेक्टिविटी ऑप्शन में AAC, SBC, SSC, HiFi और SSC UHQ कोडेक्स के सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ 5.4 शामिल है। इनमें एक ऑटो स्विच फीचर है, जो यूजर्स को चलते-फिरते दो डिवाइस के बीच आसानी से स्विच करने की सुविधा देता है। वे एक एक्सेलेरोमीटर और हॉल सेंसर से भी लैस आते हैं। ये 1.5GB से अधिक मेमोरी वाले Android 10 या इससे नए वर्जन पर चलने वाले हैंडसेट के साथ कंपेटिबल हैं। दोनों मॉडल्स IP55-रेटेड भी हैं। Galaxy Buds 3 फैमिली को Galaxy AI पैकेज के हिस्से के रूप में इंटरप्रेटर और वॉयस कमांड जैसे कुछ एआई-बेस्ड फीचर्स मिलते हैं।
 
Latest and Breaking News on NDTV

गैलेक्सी बड्स 3 में प्रत्येक ईयरबड 48mAh की बैटरी से लैस है, जबकि चार्जिंग केस में 515mAh की बैटरी है। अकेले ईयरबड्स को पांच घंटे तक का म्यूजिक टाइम प्रदान करने का दावा किया गया है और कहा जा रहा है कि ये केस के साथ एक बार चार्ज करने पर 30 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम देते हैं। हालांकि, ANC का उपयोग करते समय, बैटरी लाइफ घटकर 24 घंटे (चार्जिंग केस के साथ) हो जाएगी।

Galaxy Buds 3 Pro में प्रत्येक ईयरबड में 53mAh की बैटरी है और चार्जिंग केस में 515mAh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि ANC बंद होने पर ईयरबड्स सात घंटे तक का प्लेबैक टाइम दे सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ANC बंद होने पर चार्जिंग केस के साथ ये 30 घंटे तक और ANC बंद होने पर 26 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं।

Galaxy Buds 3 ईयरबड्स का माप 18.1 x 20.4 x 31.9 mm है, जबकि Galaxy Buds 3 Pro का माप 18.1 x 19.8 x 33.2 mm है। चार्जिंग केस के साथ इनका वजन 46.5 ग्राम है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नित्या पी नायर

नित्या पी नायर को डिज़िटल पत्रकारिता में पांच साल से अधिक का ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

#ताज़ा ख़बरें
  1. भारत से ऑटोमोबाइल का एक्सपोर्ट 15 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा
  2. स्मार्टफोन के इंटरनेशनल मार्केट की शिपमेंट्स 6 प्रतिशत बढ़ी, सैमसंग का पहला स्थान
  3. Honor Magic V3 स्मार्टफोन 16GB रैम, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  4. Elon Musk की Tesla Robotaxi के आने में हुई देरी, जानें अब कब लॉन्च होगी अपने आप चलने वाली टैक्सी?
  5. Acerpure ने 65-इंच तक स्क्रीन साइज वाले 4 स्मार्ट टीवी भारत में किए लॉन्च, कीमत 11,490 रुपये से शुरू
  6. Huawei की ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी, 10 इंच की हो सकती है स्क्रीन
  7. बिटकॉइन में हुई रिकवरी, प्राइस 62,700 डॉलर से ज्यादा
  8. Realme 13 Pro सीरीज होगी 30 जुलाई को लॉन्च,क्या कुछ होगा खास यहां जानें सबकुछ
  9. Kia ने EV6 इलेक्ट्रिक कार की भारत में बिकी 1,138 यूनिट्स को वापस सर्विस सेंटर बुलाया, पाई गई ये गंभीर समस्या
  10. Jio के ये प्लान पूरे 365 दिन देते हैं डेली 2.5GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »