3,000 रुपये तक के 'बेस्ट' वायरलेस ईयरफोन

बाज़ार में इनकी लोकप्रियता कायम है और शानदार गुणवत्ता के लिए इन्हें ख़ास तौर से जाना जाता है...

3,000 रुपये तक के 'बेस्ट' वायरलेस ईयरफोन

'बेस्ट' वायरलेस ईयरफोन

विज्ञापन
आज के नए दौर में जिस रफ्तार से स्मार्टफोन की दुनिया बदली है, उसी तेज़ी से इयरफोन/हेडसेट के चुनाव में भी बदलाव आया है। पहले इंडस्ट्री ने ईयरफोन के उलझने की शिकायत का समाधान टैंगल फ्री ईयरफोन के रूप में दिया। लेकिन जल्द ही तकनीक लवर को एहसास हो गया है कि तार को संभालना भी अब 'पुराना फैशन' ही है। फिर बाज़ार में मौज़ूद बड़े आकार वाले वायरलेस हेडफोन ने ज़ोर पकड़ा और हर आने-जाने वालों के सिर पर बड़े-बड़े वायरलेस हेडफोन देखे जाने लगे।

हेवी वायरलेस हेडफोन को पसंद करने वालों ने फिर इसके विकल्प तलाशने शुरू किए। कुछ की शिकायत थी कि उन्हें बेहतर क्वालिटी चाहिए लेकिन साइज छोटा और वज़न हल्का हो। ऐसे में विकल्प सामने आया वायरलेस ईयरफोन का। ये आकार में छोटे और हल्के हैं। इन्हें कैरी करना बाकी हेवी हेडफोन से कहीं ज्यादा सुविधाजनक है। आजकल बाज़ार में दमदार बैटरी, शानदार साउंड क्वालिटी और आसानी से कैरी करने वाले आकर के वायरलेस ईयरफोन उपलब्ध हैं।

इनके लिए आपको बहुत ज्यादा खर्चने की ज़रूरत नहीं है। अपने बजट में रहकर भी इनका फायदा लिया जा सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं, 3,000 रुपये कीमत के भीतर आने वाले उन वायरलेस इयरफोन की, जिन्हें यूज़र ने बेहतर रिव्यू दिया है। बाज़ार में इनकी लोकप्रियता कायम है और शानदार गुणवत्ता के लिए इन्हें ख़ास तौर से जाना जाता है:
 

JBL E25BT

बजट के भीतर साउंड क्वालिटी देने के मामले में JBL ख़ास तौर पर जानी जाती है। जेबीएल के सिग्नेचर साउंड वायरलेस इन-इयर ईयरफोन की गुणवत्ता आपको पसंद आ सकती है। अमेज़न इंडिया पर 3,090 रुपये में इसे खरीदा जा सकता है। JBL E25BT एक बार चार्ज होने के बाद 8 घंटे का वायरलेस ऑडियो देने में सक्षम है। डिवाइस के बीच स्विच करने का विकल्प इसमें रहता है। 3 बटन वाला यूनीवर्सल रिमोट इसके साथ आता है। कैरी करने के लिए पाउच और नेक क्लिप इसके साथ आएगा, जिससे इसे कैरी करना बेहद सुविधाजनक हो जाता है। इसे अगर आप ब्लू और रेड रंग वेरिएंट में खरीदते हैं तो 200 रुपये तक ज्यादा चुकाने होंगे।
 

Mivi Thunder Beats

मीवी थंडर बीट्स वायरलेस ब्लूटूथ इयरफोन की कीमत 2,699 रुपये है। पावरफुल हाई और क्लियर लोज़ के साथ यह इयरफोन आपको ऑडियो का अलग अनुभव देगा। प्रयोग में न लाने के दौरान इन्हें गर्दन में आसानी से डालकर रखा जा सकता है। 3 बटन वाला इनलाइन रमोट आपको कॉल, वॉल्यूम नियंत्रित करने में मदद करेगा। 1 साल की वारंटी भी यूज़र को इसमें दी जाती है। यह 30 फुट से ब्लूटूथ कनेक्शन रेंज में आ जाता है। एक साथ 2 डिवाइस इसमें कनेक्ट की जा सकती हैं।
 

SoundMAGIC - E10BT

साउंडमैजिक ई10बीटी वायरलेस ईयरफोन, ई10सी का अपग्रेड हैं। इसमें 24 बिट हाई फिडेलिटी ऑडियो है, जो नियंत्रित बेस और क्लियर साउंड क्वालिटी देता है। इन इयरफोन में ब्लूटूथ वी4.1 है, जो 10-12 घंटे का लगातार प्लेबैक देता है। इनमें 3 बटन वाला कंट्रोलर है, जिसे वॉल्यूम, स्टार्ट-स्टॉप और ट्रैक बदलने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है। हालांकि, हेडफोनज़ोन.इन पर ये आउट ऑफ स्टॉक दिख रहे हैं। लेकिन अगर कहीं भी आपको उपलब्ध हों, तो हमें कॉमेंट में ज़रूर बताएं।
 

Sony WI-C300

सोनी डब्ल्यूआई - सी300 की कीमत 2,925 रुपये है। यह वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन हैं, जो ब्लूटूथ और एनएफसी सपोर्ट करते हैं। इनमें यूज़र को मिलेगी 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ। इनलाइन माइक भी हैंड्स फ्री कॉलिंग के लिए दिया गया है। यह इयरफोन, गूगल असिस्टेंट की मदद से और ज्यादा सुविधाजनक हो जाते हैं। प्ले, पॉज़ के लिए आसान बटन का इस्तेमाल इसमें संभव है।
      

1MORE iBFree

वनमोर आईबी फ्री की बात करें तो ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर इनकी कीमत 3,149 रुपये है। यह वज़न के मामले में काफी हल्का है। ब्लूटूथ सपोर्ट के साथ इसके बेहतर साउंड क्वालिटी देने का वादा किया गया है। ईयरफोन वाटर रेसिस्टेंट है और इसमें एलॉय बॉडी इस्तेमाल हुई है। इसमें इन-लाइन रिमोट कंट्रोल हैं, जो ऐप्पल आईओएस और एंड्रॉयड को सपोर्ट करते हैं। क्लियर फोन कॉल के साथ-साथ यह बैकग्राउंड की गैर-ज़रूरी आवाज़ को नियंत्रित करता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: earphones, wireless earphones, earphones under 3000
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 126KM रेंज के साथ OSM Stream City Qik इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च, 15 मिनट में होगा फुल चार्ज
  2. OnePlus Pad 2 की लॉन्च टाइमलाइन लीक, जानें कब पेश होगा नया OnePlus टैबलेट
  3. Oppo Reno 12 सीरीज Vivo S19, Huawei Nova 13, Honor 200 के साथ जून में होगी लॉन्च!
  4. क्‍या है एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल? सेना ने 17 हजार फीट की ऊंचाई पर किया ट्रायल
  5. Electric Scooter Price Hike: Bajaj, TVS, Ather और Hero Vida के ई-स्कूटर हुए महंगे, 15 अप्रैल से Ola भी बढ़ाएगा कीमत
  6. MI Vs CSK Live: मुंबई इंडियंस Vs चेन्नई सुपर किंग्स का IPL मैच कुछ देर में, देखें फ्री!
  7. Black Shark Ring सिंगल चार्ज में चलेगी 180 दिन! टीजर आउट
  8. WhatsApp में AI की एंट्री, मिलेगा हर सवाल का जवाब! ऐसे करें इस्तेमाल
  9. LSG Vs KKR Live: लखनऊ और कोलकाता के बीच IPL मैच कुछ ही देर में, यहां देखें फ्री!
  10. आ..छी..! बेबी तारों को भी आती है ‘छींक’, नई रिसर्च में वैज्ञानिकों ने किया दावा
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »