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Ccpa - ख़बरें

  • Uber ने भारत में Apple और एंड्रॉयड फोन्स के लिए अलग प्राइसिंग से किया इनकार
    सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने Ola और उबर के एपल और एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के आधार पर अलग प्राइस वसूलने की शिकायत की थी। इसके बाद सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन एजेंसी (CCPA) ने इन दोनों कंपनियों को कथित तौर पर प्राइसिंग में अंतर को लेकर नोटिस भेजे थे। कंज्यूमर अफेयर्स मिनिस्टर, Pralhad Joshi कहा था कि प्राइसिंग में भेदभाव कंज्यूमर्स के अधिकारों का बड़ा उल्लंघन है।
  • Apple और Android फोन पर अलग प्राइसिंग को लेकर ओला, उबर को मिला नोटिस
    सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) ने इन दोनों कंपनियों को नोटिस भेजे हैं। उबर के लिए भारत बड़े मार्केट्स में शामिल है। कंज्यूमर अफेयर्स मिनिस्टर, Pralhad Joshi ने बताया वह फूड डिलीवरी और ऑनलाइन टिकटिंग पोर्टल्स जैसे अन्य सेगमेंट में भी अलग प्राइसिंग की स्ट्रैटेजी को लेकर CCPA को जांच करने का निर्देश देंगे।
  • ओला इलेक्ट्रिक को लगा बड़ा झटका, मार्केट शेयर घटकर 18 प्रतिशत हुआ
    वाहन पोर्टल के 15 जनवरी के डेटा के अनुसार, इस महीने के पहले पखवाड़े में कंपनी ने लगभग 6,655 यूनिट्स की बिक्री की है। यह 18 प्रतिशत मार्केट शेयर के बराबर है। पिछले वर्ष की शुरुआत में ओला इलेक्ट्रिक का मार्केट शेयर 50 प्रतिशत से अधिक का था। इस सेगमेंट में Bajaj Auto और TVS Motor ने ओला इलेक्ट्रिक को पीछे छोड़ा है।
  • ओला इलेक्ट्रिक की बढ़ी मुश्किल, कस्टमर्स की शिकायतों पर CCPA ने दोबारा मांगी जानकारी
    पिछले महीने भी CCPA ने ओला इलेक्ट्रिक को पत्र भेजकर यह जानकारी मांगी थी। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को एक फाइलिंग में यह सूचना दी है। हालांकि, इसके साथ ही यह बताया है कि इसका ओला इलेक्ट्रिक पर कोई वित्तीय असर नहीं होगा। कर्नाटक हाई कोर्ट ने CCPA के पिछले पत्र का उत्तर देने के लिए कंपनी को छह सप्ताह की समयसीमा दी थी।
  • ओला इलेक्ट्रिक को लगा झटका, कर्नाटक हाई कोर्ट ने जांच रोकने से किया इनकार
    सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) की ओर से जारी किए गए एक नोटिस को हाई कोर्ट ने खारिज करने से मना कर दिया है। यह नोटिस कंपनी के खिलाफ जांच के हिस्से के तौर पर दिया गया था। इसमें ओला इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लेकर कस्टमर्स की 10,000 से अधिक शिकायतों के बाद अतिरिक्त दस्तावेज मांगे गए थे।
  • कैब सर्विस देने वाली ऐप्स के एंड्रॉयड और Apple डिवाइसेज के बीच किराए के अंतर की होगी जांच
    केंद्र सरकार ने सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी ( CCPA) को इस मामले की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया है। CCPA को इस बारे में जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। कंज्यूमर अफेयर्स मिनिस्टर Pralhad Joshi ने बताया, "यह शुरुआती नजर में कारोबार का अनुचित तरीका दिख रहा है।" उन्होंने इसे कंज्यूमर्स के पारदर्शिता के अधिकार का बड़ा उल्लंघन करार दिया है।
  • Ola Electric की सर्विस में सुधार की कोशिश, मोबाइल ऐप पर जोड़ा नया फीचर
    ओला इलेक्ट्रिक ने सर्विस से जुड़ी शिकायतों को दूर करने के प्रयास भी किए हैं। इस सेगमेंट में कंपनी को Bajaj Auto जैसे कॉम्पिटिटर्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। ओला इलेक्ट्रिक ने सर्विस की स्थिति की जानकारी देने के लिए Ola HyperService ऐप्लिकेशन में नया फीचर जोड़ा है। इससे कस्टमर्स को इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विस के बारे में अपडेट मिल सकेंगे।
  • Ola Electric की बढ़ी मुश्किल, गलत कारोबारी तरीकों पर CCPA ने मांगा जवाब
    सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) ने कंज्यूमर्स के अधिकारों के कथित उल्लंघन और अनुचित कारोबारी तरीकों पर कंपनी को दिए गए नोटिस को लेकर अतिरिक्त दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा है। ओला इलेक्ट्रिक को 4 दिसंबर को इस बारे में CCPA की ओर से ईमेल भेजी गई है। कंपनी को इस ईमेल में मांगी गई जानकारी 15 दिन में उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।
  • ओला इलेक्ट्रिक में हो सकती है सैंकड़ों वर्कर्स की छंटनी, कंपनी की मार्जिन बढ़ाने की कोशिश
    कंपनी से 500 से अधिक वर्कर्स को बाहर किया जा सकता है। यह छंटनी विभिन्न डिविजंस में हो सकती है। पिछले कुछ महीनों से ओला इलेक्ट्रिक को सर्विस में कमियों को लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी की कोशिश प्रॉफिट में आने के लिए अपने मार्जिन में सुधार करने की है। ओला इलेक्ट्रिक ने दो वर्ष पहले भी रिस्ट्रक्चरिंग की थी।
  • Ola Electric की बढ़ी मुश्किल, BIS करेगा सर्विस में कमियों की जांच
    ओला इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की क्वालिटी और सर्विस में देरी को लेकर शिकायतों की वजह इसे नोटिस दिया गया था। ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) इसी मामले में कंपनी की जांच करने जा रहा है। इससे पहले सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) ने शिकायतों की बड़ी संख्या के बाद कंपनी को नोटिस दिया था। CCPA ने कस्टमर्स की लगभग 10,000 शिकायतों को लेकर कंपनी से जवाब मांगा था।
  • Ola Electric का दावा, कस्टमर्स की 99 प्रतिशत से ज्यादा शिकायतों का किया निपटारा
    ओला इलेक्ट्रिक ने बताया है कि उसने सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) के पास दर्ज शिकायतों में से 99 प्रतिशत से अधिक का समाधान कर दिया है।कंपनी ने कहा है कि CCPA के पास कस्टमर्स की ओर से दर्ज कराई गई लगभग 10,644 शिकायतों में से उसने 99.1 प्रतिशत शिकायतों का समाधान कर दिया है। CCPA ने ओला इलेक्ट्रिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।
  • Amazon 'राम मंदिर प्रसाद' के नाम पर गलत तरीके से बेच रही मिठाई! मिला नोटिस
    शिकायत में अमेजन पर आरोप लगाया गया है कि कंपनी प्रसाद की आड़ में मिठाईयां बेचकर ग्राहकों को गुमराह कर रही है।

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