Jio Phone यूज़र्स को मुफ्त मिलेंगे 100 कॉलिंग मिनट और SMS

Jio Phone यूज़र्स को 17 अप्रैल तक पूरे देश में कहीं भी वॉयस कॉल करने और मैसेज भेजने के लिए क्रमश: 100 मिनट और 100 एसएमएस बिना किसी शुल्क के दिए जाएंगे।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Jio Phone यूज़र्स को मुफ्त मिलेंगे 100 कॉलिंग मिनट और SMS

Jio 'Recharge at ATM' सुविधा के जरिए एटीएम से भी हो सकता है रीचार्ज

ख़ास बातें
  • Jio Phone यूज़र्स वैधता खत्म होने के बाद भी ले पाएंगे इनकमिंग कॉल
  • जियो फोन यूज़र्स को 17 अप्रैल तक के लिए मिलेंगे 100 मुफ्त कॉलिंग मिनट
  • कॉलिंग के साथ 100 मुफ्त एसएमएस का भी फायदा
Jio Phone यूजर्स को 17 अप्रैल तक फ्री में 100 मिनट वॉयस कॉल और 100 एसएमएस मैसेज मिल रहे हैं। इसकी जानकारी Reliance Jio ने दी है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि सभी जियो फोन यूज़र्स अपने अकाउंट पर उपलब्ध वैधता के खत्म होने के बाद भी बिना किसी रुकावट के इनकमिंग कॉल प्राप्त करते रहेंगे। अन्य गैर-सरकारी कंपनियों की तरह ही जियो ने भी यह कदम भारत में कोरोनोवायरस प्रकोप के दौरान अपने यूज़र्स की मदद के लिए उठाया गया है करना है। यदि आप भारत में रहते हैं तो आपको पता ही होगा कि भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है, जिसके तहत लोगों को अपने घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है। हाल ही में Airtel, Vodafone Idea और BSNL ने भी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए वैधता के विस्तार की घोषणा की थी।

कंपनी के अनुसार, Jio Phone यूज़र्स को 17 अप्रैल तक पूरे देश में कहीं भी वॉयस कॉल करने और मैसेज भेजने के लिए क्रमश: 100 मिनट और 100 एसएमएस बिना किसी शुल्क के दिए जाएंगे। इसके अलावा सभी जियो फोन यूज़र्स को वैधता खत्म होने के बाद भी इनकमिंग कॉल मिलती रहेगी।

इस कठिन समय में जियो फोन यूज़र्स की मदद करने के लिए यह फैसला लिया गया है। हालांकि, टेलीकॉम दिग्गज ने अपने नियमित जियो ग्राहकों के लिए ऐसे किसी भी लाभ की घोषणा फिलहाल नहीं की है।

हाल ही में जियो ने 'रीचार्ज एट एटीएम' सेवा शुरू की ताकि नियमित यूज़र्स को अपने अकाउंट को सीधे नजदीकी ATM से रिचार्ज करने की सुविधा मिले। ग्राहक डिजिटल चैनलों जैसे कि MyJio ऐप या Jio.com वेबसाइट के जरिए से या Google Pay, PhonePe और Paytm जैसे रीचार्ज प्लेटफॉर्मों के जरिए भी रीचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक पर एक एसएमएस के जरिए भी रीचर्ज करने की सुविधा भी दे रही है।

Axis Bank के ग्राहक - मोबाइल नंबर <स्पेस> 10-डिज़िट का मोबाइल नंबर <स्पेस> Jio <स्पेस> रीचार्ज की राशि <स्पेस> अपने बैंक खाते के अंतिम छह अंकों को 9717000002 या 5676782 पर भेजकर रिचार्ज कर सकते हैं। इसी तरह, ICICI Bank ग्राहक - MTOPUP <स्पेस> Jio <स्पेस> 10 डिज़िट मोबाइल नंबर <स्पेस> रीचार्ज की राशि <स्पेस> बैंक खाते के अंतिम छह अंकों को 9222208888 पर भेजकर रिचार्ज कर सकते हैं।

Jio की तरह Airtel ने भी हाल ही में 17 अप्रैल तक अपने 80 मिलियन से अधिक “कम-आय” वाले प्रीपेड यूज़र्स के लिए वैधता विस्तार की घोषणा की और उन्हें 10 रुपये का टॉक टाइम बैलेंस दिया है।

वोडाफोन आइडिया भी 17 अप्रैल तक फीचर फोन वाले अपने 100 मिलियन से अधिक प्रीपेड यूज़र्स के लिए वैधता विस्तार ऑफर लेकर आई है और उन्हें 10 रुपये का टॉक टाइम दिया है।

बीएसएनएल ने भी 20 अप्रैल तक मोबाइल वैधता विस्तार की घोषणा की और ग्राहकों को 10 रुपये का टॉकटाइम प्रोत्साहन के तौर पर दिया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com