Jio Phone यूज़र्स को मुफ्त मिलेंगे 100 कॉलिंग मिनट और SMS

Jio Phone यूज़र्स को 17 अप्रैल तक पूरे देश में कहीं भी वॉयस कॉल करने और मैसेज भेजने के लिए क्रमश: 100 मिनट और 100 एसएमएस बिना किसी शुल्क के दिए जाएंगे।

Jio Phone यूज़र्स को मुफ्त मिलेंगे 100 कॉलिंग मिनट और SMS

Jio 'Recharge at ATM' सुविधा के जरिए एटीएम से भी हो सकता है रीचार्ज

ख़ास बातें
  • Jio Phone यूज़र्स वैधता खत्म होने के बाद भी ले पाएंगे इनकमिंग कॉल
  • जियो फोन यूज़र्स को 17 अप्रैल तक के लिए मिलेंगे 100 मुफ्त कॉलिंग मिनट
  • कॉलिंग के साथ 100 मुफ्त एसएमएस का भी फायदा
विज्ञापन
Jio Phone यूजर्स को 17 अप्रैल तक फ्री में 100 मिनट वॉयस कॉल और 100 एसएमएस मैसेज मिल रहे हैं। इसकी जानकारी Reliance Jio ने दी है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि सभी जियो फोन यूज़र्स अपने अकाउंट पर उपलब्ध वैधता के खत्म होने के बाद भी बिना किसी रुकावट के इनकमिंग कॉल प्राप्त करते रहेंगे। अन्य गैर-सरकारी कंपनियों की तरह ही जियो ने भी यह कदम भारत में कोरोनोवायरस प्रकोप के दौरान अपने यूज़र्स की मदद के लिए उठाया गया है करना है। यदि आप भारत में रहते हैं तो आपको पता ही होगा कि भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है, जिसके तहत लोगों को अपने घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है। हाल ही में Airtel, Vodafone Idea और BSNL ने भी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए वैधता के विस्तार की घोषणा की थी।

कंपनी के अनुसार, Jio Phone यूज़र्स को 17 अप्रैल तक पूरे देश में कहीं भी वॉयस कॉल करने और मैसेज भेजने के लिए क्रमश: 100 मिनट और 100 एसएमएस बिना किसी शुल्क के दिए जाएंगे। इसके अलावा सभी जियो फोन यूज़र्स को वैधता खत्म होने के बाद भी इनकमिंग कॉल मिलती रहेगी।

इस कठिन समय में जियो फोन यूज़र्स की मदद करने के लिए यह फैसला लिया गया है। हालांकि, टेलीकॉम दिग्गज ने अपने नियमित जियो ग्राहकों के लिए ऐसे किसी भी लाभ की घोषणा फिलहाल नहीं की है।

हाल ही में जियो ने 'रीचार्ज एट एटीएम' सेवा शुरू की ताकि नियमित यूज़र्स को अपने अकाउंट को सीधे नजदीकी ATM से रिचार्ज करने की सुविधा मिले। ग्राहक डिजिटल चैनलों जैसे कि MyJio ऐप या Jio.com वेबसाइट के जरिए से या Google Pay, PhonePe और Paytm जैसे रीचार्ज प्लेटफॉर्मों के जरिए भी रीचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक पर एक एसएमएस के जरिए भी रीचर्ज करने की सुविधा भी दे रही है।

Axis Bank के ग्राहक - मोबाइल नंबर <स्पेस> 10-डिज़िट का मोबाइल नंबर <स्पेस> Jio <स्पेस> रीचार्ज की राशि <स्पेस> अपने बैंक खाते के अंतिम छह अंकों को 9717000002 या 5676782 पर भेजकर रिचार्ज कर सकते हैं। इसी तरह, ICICI Bank ग्राहक - MTOPUP <स्पेस> Jio <स्पेस> 10 डिज़िट मोबाइल नंबर <स्पेस> रीचार्ज की राशि <स्पेस> बैंक खाते के अंतिम छह अंकों को 9222208888 पर भेजकर रिचार्ज कर सकते हैं।

Jio की तरह Airtel ने भी हाल ही में 17 अप्रैल तक अपने 80 मिलियन से अधिक “कम-आय” वाले प्रीपेड यूज़र्स के लिए वैधता विस्तार की घोषणा की और उन्हें 10 रुपये का टॉक टाइम बैलेंस दिया है।

वोडाफोन आइडिया भी 17 अप्रैल तक फीचर फोन वाले अपने 100 मिलियन से अधिक प्रीपेड यूज़र्स के लिए वैधता विस्तार ऑफर लेकर आई है और उन्हें 10 रुपये का टॉक टाइम दिया है।

बीएसएनएल ने भी 20 अप्रैल तक मोबाइल वैधता विस्तार की घोषणा की और ग्राहकों को 10 रुपये का टॉकटाइम प्रोत्साहन के तौर पर दिया है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Honor Magic V Flip में हो सकता है बड़ा कवर डिस्प्ले, सर्कुलर कैमरा आइलैंड
  2. Hero MotoCorp जल्द लॉन्च करेगी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर
  3. Xiaomi ने लॉन्च किया HDR सपोर्ट और 5-इंच डिस्प्ले के साथ आने वाला डोरबेल कैमरा, जानें कीमत
  4. Apple के iPhone 16 Pro Max में हो सकता है 48 मेगापिक्सल अपग्रेडेड मेन कैमरा
  5. Paytm में हो सकती है छंटनी, सेल्स में गिरावट जारी
  6. Vivo S19, S19 Pro कैमरा सेटअप का हुआ खुलासा, जानें सबकुछ
  7. Sonos Ace: इस वायरलेस हेडफोन में है 30 घंटे की बैटरी लाइफ और Dolby हेड-ट्रैकिंग फीचर, जानें कीमत
  8. सूर्यग्रहण बहुत दूर है! उससे पहले आसमान में दिखेंगे 6 ग्रह, जानें डिटेल
  9. Xiaomi के नए MIJIA Floor Fan Pro को बॉक्स में कर सकते हैं बंद, इस कीमत में हुआ लॉन्च
  10. क्रिप्टो मार्केट में मामूली गिरावट, बिटकॉइन का प्राइस 72,000 डॉलर से ज्यादा
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »