Flipkart ने लॉन्च किया Nokia Media Streamer, कीमत 3,499 रुपये

Nokia Media Streamer डिवाइस फुल-एचडी रिजॉल्यूशन स्ट्रीमिंग ऑफर करता है और इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट भी दिया गया है।

Flipkart ने लॉन्च किया Nokia Media Streamer, कीमत 3,499 रुपये

HDMI पोर्ट के जरिए टीवी से कनेक्ट होगा नोकिया मीडिया स्ट्रीमर

ख़ास बातें
  • Nokia Media Streamer एंड्रॉयड 9 पर करेगा काम
  • स्ट्रीमिंग डिवाइस के रिमोट पर दिया गया है Netflix और Zee5 को समर्पित बटन
  • Flipkart पर 28 अगस्त से शुरू होगी नोकिया मीडिया स्ट्रीमर की सेल
विज्ञापन
Flipkart ने Nokia Media Streamer लॉन्च कर दिया है, जो कि टीवी के लिए नया एंड्रॉयड आधारित स्ट्रीमिंग डिवाइस है। इस डिवाइस की कीमत 3,499 रुपये है, जिसे Flipkart ब्रांडिंग पार्टनरशिप के तहत Nokia ने लॉन्च किया है। नोकिया मीडिया स्ट्रीमर एंड्रॉयड 9 पर काम करता है, जिसमें डेडिकेटिड रिमोट और एचडी रिजॉल्यूशन स्ट्रीमिंग सपोर्ट दिया गया है। अन्य लोकप्रिय स्ट्रीमिंग डिवाइस जैसे Mi TV Stick और Amazon Fire TV Stick की तरह यह स्ट्रीमर भी HDMI पोर्ट के जरिए आपके टीवी में कनेक्ट होगा और इंटरनेट व वाई-फाई के द्वारा स्ट्रीमिंग कॉन्टेंट को कनेक्ट करेगा। नोकिया मीडिया स्ट्रीमर की सेल Flipkart के जरिए 28 अगस्त से शुरू होगी।
 

Nokia Media Streamer specifications and features

हालांकि, यह डिवाइस एंड्रॉयड 9 के साथ लिस्ट किया गया है, Nokia Media Streamer संभवत एंड्रॉयड टीवी 9 पाई पर काम करेगा। इसके अलावा यह कॉम्पेक्ट स्ट्रीमिंग डिवाइस फुल-एचडी रिजॉल्यूशन स्ट्रीमिंग ऑफर करता है और इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट भी दिया गया है। नोकिया मीडिया स्ट्रीमर के रिमोट में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट और Netflix व Zee5 को समर्पित बटन भी दिया गया है।

नोकिया मीडिया स्ट्रीमर में ऐप्स और ऐप्स डेटा के लिए 1 जीबी रैम और 8 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके साथ ही इसमें वाई-फाई कनेक्टिविटी भी मौजूद है। वहीं, इसमें क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ माली 450 जीपीयू भी दिया गया है। बताया गया है कि यह डिवाइस गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐप्स को सपोर्ट करता है, जो कि यूज़र्स को विभिन्न प्रकार की सर्विस डाउनलोड व स्ट्रीम करने की इज़ाजत देता है। रिमोट पर दिए गए समर्पित बटन के आधार पर संभावना जताई जा सकती है कि इस डिवाइस में गूगल की अन्य ऐप्स जैसे YouTube और Google Play Movies की तरह ही Netflix और Zee5 भी प्री-इंस्टॉल आ सकते हैं।   
 

Nokia Media Streamer price and competition

नोकिया मीडिया स्ट्रीमर हाल ही में लॉन्च हुए Mi TV Stick को टक्कर दे सकता है, जो कि फुल-एचडी स्ट्रीमिंग सपोर्ट समेत बिल्कुल ऐसी ही स्पेसिफिकेशन व क्षमताओं के साथ आया है, जिसके साथ मी टीवी स्टिक आया था। भारत में मी टीवी स्टिक की कीमत 2,799 रुपये है।

शाओमी अल्ट्रा-एचडी और एचडीआर क्षमता का Mi Box 4K 3,499 की कीमत में पेश करती है, जिसकी कीमत नोकिया मीडिया स्ट्रीमर के सामन ही है। इस सेगमेंट में नोकिया मीडिया स्ट्रीमर Amazon Fire TV Stick को भी टक्कर देगा, जिसकी कीमत 3,999 रुपये है।

दिलचस्प बात यह है कि इसका रिमोट काफी हद तक Flipkart Turbostream के MarQ जैसा ही है, जिसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन एक-दूसरे से काफी मेल खाते है। इसकी कीमत 3,499 रुपये है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. OnePlus Open 2 फोल्डेबल फोन को लेकर सामने आई कई अहम डिटेल्स, फ्लैगशिप चिपसेट के साथ आएगा!
  2. 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ Motorola G04s होगा 30 मई को लॉन्च, जानें सबकुछ
  3. नहीं रही Kabosu! DOGE, SHIB जैसे मीम कॉइन को शक्ल देने वाली डॉग का 18 साल की उम्र में निधन
  4. New OTT Release : खत्‍म हुआ इंतजार! Panchayat 3 इस दिन होगी रिलीज, ओटीटी पर क्‍या है नया? जानें
  5. Moto G85 5G फोन 8GB रैम, 50 मेगापिक्सल OIS कैमरा से होगा लैस, रेंडर लीक
  6. WhatsApp के यूजर्स को जल्द मिल सकता है AI से प्रोफाइल फोटो जेनरेट करने का फीचर
  7. क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, Bitcoin, Ether के प्राइस घटे
  8. Nokia फोन बनाने वाली कंपनी लाई सस्‍ता फोन! 4GB रैम, 5000mAh बैटरी के साथ आया HMD Aura
  9. Vivo लेकर आ रही स्‍मार्टवॉच! 30 मई को नए स्‍मार्टफोन के साथ लॉन्‍च होगी WATCH GT
  10. Apple AirPods जैसा डिजाइन! Oppo ने लॉन्‍च किए Enco R3 ईयरबड्स, जानें प्राइस
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »