Vivo Nex की कीमत हुई कम, जानें नया दाम

नए साल में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने ग्राहकों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई है। अगर आप कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Vivo Nex को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह बिल्कुल सही समय है।

Vivo Nex की कीमत हुई कम, जानें नया दाम
ख़ास बातें
  • रियर हिस्से पर वीवो नेक्स में डुअल कैमरा सेटअप है
  • पॉप-अप सेल्फी कैमरे के कारण सुर्खियों में आया था Vivo Nex सीरीज़
  • स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम के साथ आता है Vivo Nex
नए साल में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने ग्राहकों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई है। अगर आप कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Vivo Nex को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह बिल्कुल सही समय है। वीवो नेक्स की कीमत 5,000 रुपये कम कर दी गई है। इस स्मार्टफोन को भारत में बीते साल जुलाई महीने में 44,990 रुपये में लॉन्च किया गया था। Vivo Nex को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर 39,990 रुपये में बेचा जाएगा। Vivo ने गैजेट्स 360 को जानकारी दी है कि कीमतों में कटौती स्थाई है।

Vivo Nex को अब ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म में 39,990 रुपये में बेचा जाएगा। हैंडसेट की कीमत में 5,000 रुपये में कटौती की गई है। फोन नई कीमत में Amazon India पर उपलब्ध है। इसके अलावा मुंबई के नामी रिटेलर महेश टेलीकॉम ने भी निजी तौर पर इस कटौती की पुष्टि की। दाम कम किए जाने के अलावा Vivo Carnival Sale के तहत अमेज़न इंडिया पर फोन के साथ बिना ब्याज वाले ईएमआई, 21,000 रुपये तक के एक्सचेंज और एसबीआई क्रेडिट कार्ड ईएमआई ट्रांजेक्शन के साथ 5 प्रतिशत कैशबैक का विकल्प है।

कंपनी की वेबसाइट पर भी Vivo Nex को नए दाम में लिस्ट किया गया है। गौर करने वाली बात है कि करीब महीने भर पहले ही Vivo Nex Dual Display को चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया था। संभव है कि पुराने जेनरेशन वाले डिवाइस की कीमत में कटौती एक तरह से वीवो नेक्स डुअल डिस्प्ले को भारतीय मार्केट में लाने की ओर इशारा है।
 

Vivo Nex स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम Vivo Nex में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फनटच ओएस 4.0 है। स्मार्टफोन में 6.59 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2316 पिक्सल) सुपर एमोलेड 'अल्ट्रा फुलव्यू' डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। जुगलबंदी में 8 जीबी रैम दिए गए हैं। कंपनी ने इस फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया है। ऐसा स्मार्टफोन के डिस्प्ले के चारों किनारों से बेज़ल की छुट्टी करने के लिए किया गया है। स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.0 अपर्चर वाला है। यह पोर्ट्रेट बोकेह, एआर स्टीकर्स और फेस ब्यूटी से लैस है।

रियर हिस्से पर वीवो नेक्स में डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.4 अपर्चर वाला है। रियर कैमरा सेटअप एलईडी फिल लाइट के साथ आता है। कंपनी ने जानकारी दी है कि यह पोर्ट्रेट बोकेह, एआर स्टीकर्स, स्लो मोशन और बैकलाइट एचडीआर के साथ आता है।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है, Vivo ने अपने नेक्स स्मार्टफोन का सिर्फ एक वेरिएंट मार्केट में उतारा है जो 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट नहीं है। कनेक्टिविटी फीचर में डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी-टाइप सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। स्मार्टफोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और वर्चुअल जायरोस्कोप दिया गया है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 162x77x7.98 मिलीमीटर है और वज़न 199 ग्राम। फोन इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Competent rear camera
  • Vivid display
  • Gorgeous design
  • Powerful processor
  • Great battery life
  • कमियां
  • Problematic fingerprint scanner
  • Average front camera
  • Poor front earpiece
  • Software niggles
डिस्प्ले6.59 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला Tasneem Akolawala is a Senior Reporter for Gadgets 360. Her reporting expertise encompasses smartphones, wearables, apps, social media, and the overall tech industry. She ... और भी »
पढ़ें: English বাংলা
Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
  1. 2022 के अंत तक लगभग 1.85 करोड़ रुपये होगी Bitcoin की कीमत!
  2. Battlegrounds Mobile India टेस्टिंग के लिए हुआ उपलब्ध
  3. Dell Inspiron 14 2-In-1, Inspiron 15, Inspiron 13 लैपटॉप भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
  4. 32MP कैमरा के साथ Vivo V21e 5G हो सकता है लॉन्च, स्पेसिपिकेशन और पोस्टर लीक
  5. एक्ट्रेस Swara Bhaskar और Twitter India के एमडी के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत
  6. लॉन्च से पहले बैन नहीं हो सकता Battlegrounds Mobile India, सरकार ने दिया RTI का जवाब
  7. Realme Narzo 30 5G, Realme Narzo 30 और 32-Inch Realme Smart TV भारत में 24 जून को होंगे लॉन्च
  8. Airtel के बाद Jio ने मुंबई में शुरू किए 5G ट्रायल, 24 जून को होंगी बड़ी घोषणाएं
  9. Lenovo K13 Pro और Lenovo K13 Note गूगल प्ले कंसोल पर लिस्ट, स्पेसिफिकेशन लीक!
  10. Samsung Galaxy Tab A7 Lite और Galaxy Tab S7 FE टैबलेट की कीमत लीक, 18 जून को होंगे लॉन्च
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2021. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com