Realme 11X 5G First Impression in Hindi: बजट सेगमेंट में आया दमदार खिलाड़ी

Realme 11X की भारत में शुरुआती कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। स्मार्टफोन की खरीद पर ऑनलाइन रिटेलर Flipkart एक बैंक ऑफर भी दे रहा है, जो शुरुआती ग्राहकों के 1,000 रुपये बचाने में मदद करेगा। आइए देखते हैं कि पहली झलक में स्मार्टफोन कैसा इंप्रेशन देता है।

Realme 11X 5G First Impression in Hindi: बजट सेगमेंट में आया दमदार खिलाड़ी

Realme 11X 5G की शुरुआती कीमत 14,999 रुपये है

ख़ास बातें
  • इसमें नया 6nm ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 6100+ चिपसेट शामिल है
  • Realme 11X की भारत में शुरुआती कीमत 14,999 रुपये रखी गई है
  • Flipkart पर बैंक ऑफर के तहत इस कीमत पर एक्स्ट्रा 1,000 रुपये की छूट भी है
विज्ञापन
Realme ने बुधवार, 23 अगस्त को अपनी लेटेस्ट 11 सीरीज लॉन्च की , जिसमें मिड-रेंज Realme 11 5G के साथ Realme 11X 5G भी शामिल है। अधिक किफायती 11X 5G स्लीक और लाइटवेट डिजाइन के साथ आता है। नया स्मार्टफोन नए पर्पल डॉन (Purple Dawn) कलर ऑप्शन के साथ आने वाला रियलमी प्रोडक्ट लाइनअप का पहला फोन है। इसके अलावा, स्मार्टफोन में हाल ही में लॉन्च हुआ 6nm ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 6100+ चिपसेट दिया गया है। Realme 11X की भारत में शुरुआती कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। स्मार्टफोन की खरीद पर ऑनलाइन रिटेलर Flipkart एक बैंक ऑफर भी दे रहा है, जो शुरुआती ग्राहकों के 1,000 रुपये बचाने में मदद करेगा। आइए देखते हैं कि पहली झलक में स्मार्टफोन कैसा इंप्रेशन देता है।

डिजाइन से शुरुआत करें, तो Realme 11X 5G की बॉडी पॉलीकार्बोनेट से बनी है, लेकिन बैक पैनल की फिनिश ग्लास की तरह लगती है। इसमें पैनल पर रोशनी पड़ने पर ग्लिटर इफेक्ट और 'S' अक्षर के समान लाइन्स दिखाई देती हैं, जिसे कंपनी 'S-curve Gradiant' डिजाइन कहती है। हमारे पास रिव्यू के लिए फोन का पर्पल डॉन कलर वेरिएंट है, जो रोशनी पड़ने पर ब्लू और पर्पल रंद का शेड दिखाता है। अच्छी बात यह है कि रिफ्लेक्टिव पैनल होने के बावजूद इसमें फिंगरप्रिंट दिखाई नहीं देते हैं। 

रियर पैनल पर एक बड़ा सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल है, जिसमें दो कैमरा सेंसर और एक फ्लैश यूनिट शामिल है। Realme 11X बॉक्सी डिजाइन के साथ आता है। कंपनी इसे 'राइट एंगल बेजल डिजाइन' कहती है, जिसे आरामदायक ग्रिप के लिए तैयार किया गया है। ग्लास फिनिश के बाद भी यह हाथ से ज्यादा फिसलता नहीं है, लेकिन फिर भी यदि आपको जरा भी डर लगे, तो आप फोन के बॉक्स में मिलने वाले ब्लैक टिंटेड सिलिकॉन कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 
u8mol84o

डिवाइस में पावर बटन पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो मेरे शुरुआती इस्तेमाल में बिना किसी परेशानी के तेजी से काम कर रहा था। नीचे की तरफ 3.5mm हेडफोन जैक, USB Type-C पोर्ट और स्पीकर ग्रिल मौजूद है और फ्रेम पर बाईं ओर ट्रिपल स्लॉट ट्रे, जिसमें दो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है। Realme का कहना है कि इसकी स्टोरेज को 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Realme 11X 5G में MediaTek Dimensity 6100+ चिपसेट मिलता है, जिसे इस साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। यह 6nm प्रोसेस पर बना चिपसेट है और 8-कोर पर काम करता है। इस चिपसेट के साथ स्मार्टफोन को अच्छी मल्टी-टास्किंग और कैजुअल गेमिंग करनी चाहिए। हालांकि, परफॉर्मेंस की पूरी सच्चाई जानने के लिए आपको हमारे रिव्यू का इंतजार करना होगा। 11X 5G को 6GB और 8GB रैम ऑप्शन और 128GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है।
nipsnoeo

Realme 11X 5G में 6.72-इंच का फुल-एचडी+ AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz तक रिफ्रेश रेट और 240Hz तक टच सैंपलिंग रेट देने का दावा करता है। यह 550 its तक की पीक ब्राइटनेट सपोर्ट करता है। फोन के साथ बिताए शुरुआती कुछ समय में मैंने पाया कि डिस्प्ले इंडोर और आउटडोर दोनों तरह की लाइटिंग कंडिशन में पर्याप्त ब्राइट था। कलर भी विविड थे। डिस्प्ले रिफ्रेश रेट को एडजस्ट करने के तीन ऑप्शन मिलते हैं - 120Hz, 60Hz और एक Auto-Select, जो स्क्रीन पर चल रहे कंटेंट के आधार पर रिफ्रेश रेट को खुद एडजस्ट करता है। ऑटो-सेलेक्ट ऑप्शन पर मेरा शुरुआती डिस्प्ले एक्सपीरिएंस अच्छा था।

फोन के साथ मेरे कम समय में, डिस्प्ले घर के अंदर उपयोग के लिए पर्याप्त उज्ज्वल हो जाता है लेकिन दिन में बाहर उपयोग करने पर यह आसानी से पढ़ने योग्य नहीं होता है। यह अच्छे रंग देता है और काफी शार्प है। 120Hz ताज़ा दर एक सहज उपयोगकर्ता अनुभव में भी सहायता करती है।
neiv5qg

स्मार्टफोन के डुअल रियर कैमरा सेटअप में f/1.79 अपर्चर वाला 64-मेगापिक्सल मेन सेंसर मिलता है। मैंने इस सेंसर से कुछ तस्वीरें खींची और पाया कि अच्छी रोशनी में तस्वीरें इंस्टाग्राम पर सीधा अपलोड करने लायक थी। कैमरा 1080p 30fps तक वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। सेटअप में f/2.4 अपर्चर वाला 2-मेगापिक्सल पोर्ट्रेट सेंसर भी दिया गया है। कैमरा ऐप में 64MP मोड, नाइट मोड, स्ट्रीट मोड, टेक्स्ट स्कैनर, टिल्ट शिफ्ट जैसे फीचर्स मौजूद थे। भले ही फोन किफायती सेगमेंट में आता है, लेकिन प्रतियोगिता में कुछ मॉडल्स हैं, जो आपको इस प्राइस रेंज में एक अल्ट्रावाइड लेंस देते हैं।

Realme 11X 5G में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है, जिसने डेलाइट में अच्छी तस्वीरें खींची। हालांकि, रियर और फ्रंट दोनों सेटअप की पोस्ट-प्रोसेसिंग से लेकर क्वालिटी तक, सभी बारीक जानकारी हम आपको अपने फुल रिव्यू में देंगे।

11X 5G में 5,000mAh की बैटरी मिलती है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपो4ट करती है। आपको बॉक्स के अंदर 33W चार्जिंग ब्रिक मिलती है। शुरुआती यूसेज में इस बैटरी ने मेरा पूरा दिन आराम से निकाला। हालांकि, भारी यूसेज में यह बैटरी कितना साथ निभाती है और साथ साथ ही इसे फुल चार्ज करने में कितना समय लगता है, इसके लिए आपको हमारे रिव्यू का इंतजार करना होगा।

सॉफ्टवेयर की बात करें, तो Realme 11X 5G Android 13-बेस्ड Realme UI 4.0 पर चलता है। पहले बूट में मैंने इसमें भरपूर ब्लोटवेयर देखें। हालांकि, इनमें से ज्यादातर ऐप्स को अनइंस्टॉल किया जा सकता था। मेरे शुरुआती इस्तेमाल में मुझे नोटिफिकेशन्स ने स्पैम नहीं किया।

स्मार्टफोन लगभग सभी बेसिक कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आता है, जैसे कि 5G, 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.2, GPS/ A-GPS और USB Type-C पोर्ट। इसकी मोटाई 7.89mm और वजन 190 ग्राम है।

Realme 11X 5G के फुल रिव्यू के लिए हमारे साथ बने रहें।
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. भारत का विजिट नहीं करेंगे Elon Musk, टेस्ला में काम के बोझ का बताया कारण
  2. UP Board 10th Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट रोल नम्बर से ऐसे करें चेक
  3. HP Omen Transcend 14 गेमिंग लैपटॉप लॉन्च, 11.5 घंटे की बैटरी, 2.8K 120Hz डिस्प्ले से है लैस, जानें कीमत
  4. Samsung ने 8GB के RAM के साथ लॉन्च किया Galaxy F15 5G, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
  5. Prime Gaming: Amazon दे रहा है Fallout 76 गेम को फ्री में खेलने का मौका, ऐसे करें डाउनलोड
  6. itel S24, itel T11 Pro जल्द होंगे भारत में लॉन्च, जानें सबकुछ
  7. Xiaomi ने लॉन्च किया मोबाइल से कंट्रोल होने वाला स्मार्ट वाटर हीटर, इसमें एंटीबैक्टीरियल टेक्नोलॉजी भी मिलती है
  8. टाटा मोटर्स की तमिलनाडु की फैक्टरी में बनेंगी JLR की लग्जरी कारें!
  9. Elon Musk के विजिट से पहले भारत की नई EV पॉलिसी पर मीटिंग में शामिल हुई Tesla  
  10. चीन ने WhatsApp और Threads को Apple App Store से हटाया, जानें कारण
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »