OnePlus Nord CE 2 Lite Review: वनप्लस फैंस को नहीं करेगा निराश

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G जो फीचर्स देता है वो अच्छे हैं, लेकिन उतने अच्छे नहीं हैं जो इसे मार्केट में सबसे अलग खड़ा कर सकें।

OnePlus Nord CE 2 Lite Review: वनप्लस फैंस को नहीं करेगा निराश

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G की भारत में 19,999 रुपये से शुरू होती है।

ख़ास बातें
  • फोन में पीछे की तरफ तीन कैमरे हैं, प्राइमरी लेंस 64MP का है।
  • OnePlus Nord CE 2 Lite 5G की कैमरा परफॉर्मेंस अच्छी है।
  • एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन 23 घंटे 35 मिनट तक चल गया।
OnePlus को शुरुआत से ही काफी पॉपुलरिटी मिलने लगी, जब इसने एग्रेसिव प्राइस पर पावरफुल स्मार्टफोन लॉन्च करके मार्केट को हिला दिया। धीरे-धीरे कंपनी फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन से प्रीमियम फ्लैगशिप पर शिफ्ट हो गई। फैन बेस को खुश रखने के लिए वनप्लस ने कुछ साल पहले नॉर्ड सीरीज को लॉन्च किया, जिसके जरिए इसने एक बार फिर मिडरेंज सेगमेंट को टारगेट किया और कंपनी इसमें बहुत ज्यादा सफल रही। 

सबसे पहले आए OnePlus Nord (Review) ने 30 हजार रुपये से नीचे के सेगमेंट में उम्मीदें बढ़ा दी थीं। फैन्स, नॉर्ड फोन के 20 हजार रुपये से नीचे के सेगमेंट में आने की उम्मीद लगाए भी बैठे रहे, और अब 2022 में आखिरकार नॉर्ड 20 हजार रुपये के सेगमेंट में लॉन्च हो ही गया। OnePlus Nord CE 2 Lite 5G सबसे अफॉर्डेबल OnePlus फोन है जो 19,999 रुपये से शुरू होता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह Nord CE 2 5G (Review) का लाइट वर्जन है, लेकिन कुछ मामलों में यह उससे बेहतर स्पेसिफिकेशन देता है। क्या Nord CE 2 Lite 5G में वो सब कुछ है जो हम 20,000 रुपये से कम के OnePlus में उम्मीद करते हैं, या इसके प्रतिद्वंदियों में कोई ऐसा है जो आपके लिए बेहतर लगता है?
 

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G price in India

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G का बेस वेरिएंट 6GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत भारत में 19,999 रुपये से शुरू होती है। इसका 8GB RAM और 128GB स्टोरेज मॉडल  21,999 रुपये का है। दोनों ही या तो ब्लू टाइड में आते हैं या ब्लैक डस्क कलर में। मेरे पास रिव्यू के लिए इसका टॉप एंड वेरिएंट ब्लू कलर में था।  
 

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G design

ब्लू टाइड कलर OnePlus Nord CE 2 Lite 5G को एक नॉर्ड फोन की पहचान देता है। OnePlus ने Nord मॉडल्स के लिए ब्लू की इन्हीं शेड्स को इस्तेमाल किया है। यहां तक कि OnePlus Buds भी Nord Blue शेड में उपलब्ध हैं। ब्लैक डस्क वेरिएंट में सैंडस्टोन फिनिश है।
 
oneplus

पहली झलक में फोन को आप Realme या Vivo डिवाइस भी सोच सकते हैं। बल्कि, Realme Q5 और Vivo T1 (Review) भी लगभग ऐसे ही दिखते हैं। OnePlus Nord CE 2 Lite 5G में 6.59 इंच का फुल-एचडी+ रेजॉलूशन वाला डिस्प्ले है, जिसके टॉप लेफ्ट कॉर्नर में कैमरा होल है। हालांकि, यह एक LCD पैनल है, AMOLED नहीं है, जिसे हम OnePlus फोन में देखते आ रहे हैं। अच्छी बात यह है कि आपको 120Hz का अधिकतम रिफ्रेश रेट मिलता है, जो इससे महंगे Nord CE 2 5G के 90Hz से ज्यादा है। डिस्प्ले के किनारों पर पतले बेजल मुझे पसंद आए लेकिन चिन मोटी है। इस सेगमेंट के फोन के लिए यह साधारण सी ही बात है सिर्फ Motorola G52 को छोड़कर। 

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G में फ्रेम और बैक पैनल प्लास्टिक का है। दाईं ओर पावर बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है। फ्रेम में थोड़ा सा ढलाव होने के कारण इसे ढूंढ पाना और इस तक पहुंचना आसान है। वॉल्यूम बटन सिम ट्रे के साथ दूसरी साइड में हैं। OnePlus ने नीचे की तरफ 3.5mm का हेडफोन जैक दिया है। यहां आपको सिंगल स्पीकर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी मिलेगा।

Nord CE सीरीज के बाकी मॉडल्स की तरह, OnePlus Nord CE 2 Lite 5G से आइकॉनिक अलर्ट स्लाइडर नदारद है। फोन का वजन 195g है जोकि Nord CE 2 5G से भारी है। फोन का वजन जाहिर तौर पर हाथ में पता लगता है। अगर साथ में दिए केस को भी लगा देते हैं तो यह और भी भारी लगता है।
oneplus
बैक पैनल में कैमरा मॉड्यूल के पास एक टेक्सचर्ड फिनिश है। यहां रोशनी के नीचे रखने पर जब फोन को अलग-अलग एंगल पर देखा जाता है, तो स्काई ब्लू से कलर पीले में बदलता है। बैक पैनल का बाकी हिस्सा एक स्टेटिक ब्लू शेड है और इसमें वनप्लस का लोगो दिया गया है।
 

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G specifications and software

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G में साधारण स्पेसिफिकेशन हैं लेकिन यह इस सेगमेंट में कंपीटिशन के हिसाब से  सही है। मुझे यह थोड़ा निराश करने वाला लगा क्योंकि वनप्लस अक्सर ट्रेंड सेट करने के लिए जाना जाता है, लेकिन इस बार कंपनी ने ऐसा नहीं किया। प्रोसेसिंग के लिए यह स्नैपड्रैगन 695 SoC से लैस है जिसे हम पहले ही Vivo T1, Moto G71 और Redmi Note 11 Pro + 5G जैसे समान कीमत वाले फोन में देख चुके हैं। इसमें एक सॉफ्टवेयर रैम बूस्ट फीचर भी दिया गया है जो वर्चुअल रैम (टॉप-एंड वेरिएंट में) के रूप में 5GB तक की इंटरनल स्टोरेज को इस्तेमाल कर सकता है।

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G में ब्लूटूथ 5.2, डुअल-बैंड वाई-फाई एसी, 4G VoLTE, पांच 5G बैंड और छह सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम का सपोर्ट है। इसमें एक हाइब्रिड सिम स्लॉट भी है जिसमें दूसरी सिम की जगह 1TB तक माइक्रोएसडी कार्ड को इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में 5,000mAh की बैटरी है और 33W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है।
oneplus
OnePlus Nord CE 2 Lite 5G एंड्रॉयड 12 पर बेस्‍ड OxygenOS 12 पर रन करता है। मेरी यूनिट में अप्रैल 2022 का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच था। कंपनी दो Android OS वर्जन अपडेट और Nord CE 2 Lite 5G के लिए तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट की गारंटी देती है। बाकियों की तुलना में यह काफी अच्छा है। 

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G में आने वाले OxygenOS 12 में कुछ नए फीचर्स हैं जो हमने पहली बार OnePlus 10 Pro (रिव्यू) में देखे थे। OnePlus Scout आपको कॉन्टैक्ट्स, ऐप्स और वेब पर चीजें सर्च करने की सहूलियत देता है जैसा कि Apple डिवाइस पर Spotlight में देखने को मिलता है। Work-Life Balance 2.0 अब आपको प्रोफाइल बनाने की सुविधा देता है जिससे आप काम के लिए इस्तेमाल होने वाले ऐप्स अलग से रख सकते हैं। आप काम के दौरान फोकस  बनाए रखने के लिए नोटिफिकेशंस फि‍ल्टर भी कर सकते हैं। इन प्रोफाइल्स को टाइम, लोकेशन या वाई-फाई एक्सेस पॉइंट के हिसाब से खुद चालू किया जा सकता है। 

OnePlus Shelf को डिस्प्ले के ऊपरी किनारे से पुल-डाउन गेस्चर के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। Private Safe की मदद से आप अपने मीडिया फाइल्स और ऐप्स को पासकोड के द्वारा सुरक्षित रख सकते हैं। OnePlus ने प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स को कम से कम रखा है जो कि एक अच्छी बात है। 
 

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G performance and battery life

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G एक क्षमता वाला बजट फोन है, जो रिव्यू पीरियड के दौरान स्मूद चला। रोजमर्रा के इस्तेमाल वाली चीजें इसमें बड़ी आसानी से चलीं लेकिन हैवी ऐप्स और गेम्स को लोड होने में थोड़ा समय लगा। हाई रिफ्रेश रेट के कारण इंटरफेस में स्क्रॉलिंग स्मूद थी। मल्टीटास्किंग बड़ी आसानी से हो रही थी और मैं कई सारी रनिंग ऐप्स के बीच बिना रुके स्विच कर पा रहा था। फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक की मदद से फोन तेजी से अनलॉक हो पा रहा था। स्पीकर लाउड है लेकिन डुअल स्पीकर सेटअप होता तो और अच्छा होता। 

AnTuTu बेंचमार्क में OnePlus Nord CE 2 Lite 5G ने 4,00,763 पॉइंट्स का स्कोर किया। Geekbench 5 के सिंगल कोर और मल्टीकोर टेस्ट में फोन ने क्रमश: 687 पॉइंट्स और 1951 पॉइंट्स का स्कोर किया। GFXBench के CarChase और T-Rex में इसने 17fps और 60fps का स्कोर किया। इसी प्रोसेसर के साथ दूसरे प्रतिद्वंदी फोन्स से तुलना करें तो ये स्कोर समान ही हैं। 
oneplus
जहां तक गेमिंग की बात आती है, तो Call of Duty: Mobile ग्राफिक्स और फ्रेम रेट के लिए 'High' प्रीसेट पर स्मूद चला। लगभग 15 मिनट तक गेम खेलने के बाद मैंने बैटरी लेवल में पांच प्रतिशत की गिरावट देखी, जो कि बुरा नहीं है।

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G की बैटरी लाइफ भी अच्छी मिली। मेरे लिए साधारण यूसेज में यह डेढ़ दिन से अधिक समय तक चला। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन 23 घंटे 35 मिनट तक चला, जो काफी अच्छा समय है। फोन के साथ मिलने वाले 33W SuperVOOC चार्जर ने फोन को 30 मिनट में 0 से 50 प्रतिशत और एक घंटे में 93 प्रतिशत तक चार्ज किया। 
 

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G cameras

फोन में पीछे की तरफ तीन कैमरे हैं, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। सेल्फी के लिए इसमें OnePlus 9 Pro की तरह 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। एक चीज जिसका नहीं होना खलता है, वह है एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा, जो Nord CE 2 5G में मिलता है।

कैमरा ऐप इस्तेमाल में काफी आसान है और इसमें चुनने के लिए कई शूटिंग मोड हैं। व्यूफ़ाइंडर के माध्यम से आप HDR, AI सीन एन्हांसर और मेन कैमरा के फुल 64 मेगापिक्सल रेजॉलूशन पर इमेज कैप्चरिंग के लिए टॉगल कर सकते हैं। इसमें एक 'प्रो' मोड भी है जो आपको अलग-अलग एक्सपोजर पैरामीटर को मैन्युअल रूप से एडजस्ट करने की सहूलियत देता है। 
oneplus
OnePlus Nord CE 2 Lite 5G से दिन की रोशनी में खींची गई फोटो अच्छी डाइनेमिक रेंज और कलर्स के साथ आईं। फोन ने एक्सपोजर अच्छे से मेंटेन किया। लैंड्सकेप शॉट्स में दूरी पर दिखने वाली छोटी चीजें भी पहचान में आ रही थीं। AI सीन एन्हांसर ने कलर्स को थोड़ा बूस्ट किया लेकिन रिजल्ट बनावटी नहीं लगा। 64 मेगापिक्सल के कैमरा से ली गई फोटो में डाइनेमिक रेंज अच्छी थी लेकिन डिटेल्स की थोड़ी कमी थी। 

क्लोज-अप शॉट्स क्रिस्प थे, जिनमें सबजेक्ट के लिए बैकग्राउंड में हल्का ब्लर भी था। सब्जेक्ट के ज्यादा पास जाने पर कैमरा ऐप ने यह भी सुझाव दिया कि फोन को कैसे पोजीशन किया जाए। पोर्ट्रेट मोड में कैप्चर की गईं इमेज में एज डिटेक्शन अच्छा था और बैकग्राउंड ब्लर की इंटेंसिटी भी एडजस्ट की जा सकती थी। 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा अच्छी तस्वीरें क्लिक करता है लेकिन मैं कहता हूं कि अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरे के बदले में अगर ये दोनों लेंस न भी होते तो मुझे खुशी होती। 
oneplus
लो-लाइट कैमरा परफॉर्मेंस औसत रही। फोटो में चीजें शार्पनेस के साथ नहीं थीं और सीन के अंधेरे हिस्सों में फोन पर्याप्त डिटेल वाली फोटो कैप्चर करने में संघर्ष कर रहा था। Night mode चालू करने के बाद इसने एक शॉट लेने में 3 से 4 सेकंड का वक्त लिया लेकिन फोटो ब्राइट आई। इस मोड के साथ फोन छाया वाले एरिया में भी अच्छी डिटेल ले पा रहा था।
oneplus
 OnePlus Nord CE 2 Lite 5G से दिन की रोशनी में और लो-लाइट में खींची गई सेल्फी अच्छी थी। पोर्ट्रेट शॉट्स भी अच्छे आए। लो लाइट में इसने अपने आप ही ब्राइट फोटो खींचने के लिए स्क्रीन फ्लैश का इस्तेमाल कर लिया। 
oneplus
oneplus
oneplus
वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें तो फोन 1080p तक वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। डे-लाइट फुटेज में स्टेबलाइजेशन अच्छी थी, केवल चलते वक्त फुटेज थोड़ा शेक हो रही थी। 
 

Verdict

मुझे खुशी है कि आखिरकार हमारे पास एक OnePlus स्मार्टफोन है जो 20 हजार रुपये के नीचे आता है। लेकिन साथ ही, मुझे निराशा भी है कि Nord CE 2 Lite 5G ने कंपीटिशन को महत्वपूर्ण रूप से नहीं बढ़ाया। जो फीचर्स ये फोन देता है वो अच्छे हैं लेकिन उतने अच्छे नहीं हैं, जो इसे मार्केट में सबसे अलग खड़ा कर सकें। इसके साथ मिलने वाले सॉफ्टवेयर अपडेट और फास्ट चार्जिंग इसके कुछ आकर्षित करने वाले पॉइंट्स हैं, इसके अलावा यह फोन BBK स्वामित्व वाले ब्रांड्स जैसे Realme और Vivo के ही हैंडसेट का मैशअप लगता है। दिखने में और परफॉर्म करने में यह इनके जैसा ही है। 

OnePlus Nord CE 2 Lite 5G को Vivo T1 से कड़ा कंपीटिशन मिलता है जो इसके बेस वेरिएंट से 3 हजार रुपये सस्ता भी है, और स्पेसिफिकेशंस में इसके जैसा ही है। Moto G71 5G (Review) भी इससे 2 हजार रुपये सस्ता है लेकिन उसमें हाइ रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन नहीं मिलती है। फोन में एमोलेड डिस्प्ले और अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। 

अगर आप मन बना चुके हैं कि आपको एक OnePlus स्मार्टफोन ही लेना है और लम्बे समय तक सॉफ्टवेयर अपडेट पाना आपकी टॉप लिस्ट में है, तो आप Nord CE 2 Lite 5G को देख सकते हैं। बाकियों के लिए, मुझे लगता है कि Vivo T1 और iQoo Z6 इसी परफॉर्मेंस को कम कीमत में देते हैं। Moto G71 5G एक और विकल्प है, अगर आप 60Hz डिस्प्ले के साथ जा सकते हैं। 

  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Crisp AMOLED display
  • Clean, near-stock Android UI
  • 33W fast charging
  • कमियां
  • Average low-light camera performance
डिस्प्ले6.40 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • 120Hz refresh rate display
  • Android 12 with promised updates
  • Very good battery life, 33W fast charging
  • Decent performance for the price
  • कमियां
  • Average low-light camera performance
  • No ultra-wide camera
डिस्प्ले6.59 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Good build quality
  • Very good battery life
  • Expandable storage
  • Wide 5G band coverage
  • Vivid display
  • Cameras are decent for stills
  • कमियां
  • No alert slider
  • Average video recording performance
डिस्प्ले6.40 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • 120Hz refresh rate display
  • Very good battery life
  • Capable SoC
  • Android 12 out of the box
  • कमियां
  • Weak low-light camera performance
  • Relatively slow charging
डिस्प्ले6.58 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

आदित्य शिनॉय

आदित्य शिनॉय Gadgets 360 के लिए स्मार्टफोन, वियरेबल्स, हेडफोन और ...और भी

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. 50 इंच डिस्प्ले वाला OnePlus TV 50 Y1S Pro स्मार्ट टीवी लॉन्च, कम दामों में घर बन जाएगा सिनेमा
  2. ब्राजील के आसमान में 21 UFO का तीन लड़ाकू विमानों ने किया था पीछा, 36 साल बाद सीनेट में हुई चर्चा
  3. 100KM का दमदार माइलेज वाली Atum Vader मोटरसाइकिल लॉन्च, पहले 1 हजार ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा
  4. Flipkart Big Bachat Dhamaal Sale: Apple iPhone 13 Mini को 22 हजार तक सस्ती डिस्काउंट कीमत में खरीदें
  5. क्या है एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले, कार में लगा लिया तो नहीं पड़ेगी फोन इस्तेमाल करने की जरूरत
  6. हैरतअंगेज! अमेरिकी युद्धपोत को 100 UFO ने घेरा! जानें क्‍या है पूरा मामला
  7. 22 हजार वाला 32 इंच का बड़ा HD Ready LED Smart TV मात्र 3340 रुपये में खरीदें, Flipkart सेल का आखिरी दिन
  8. डायनासोर को खत्‍म करने वाले एस्‍टरॉयड से भी बड़ा धूमकेतु आ रहा पृथ्‍वी की तरफ, टेंशन में वैज्ञानिक!
  9. सिंगल चार्ज में 115km चलने वाली Morfuns Eole X फोल्डिंग इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, जानें कीमत
  10. Shiba Inu के 22 करोड़ से ज्यादा टोकन 24 घंटे में बर्न, 237% पहुंचा बर्न रेट
  11. सिंगल चार्ज में 80KM चलेगी Blaupunkt Enno इलेक्ट्रिक बाइक, सस्ते दामों में कर पाएंगे सफर
  12. लॉन्च से पहले नजर आया Nothing Phone 1 का केस, Flipkart पर 2,000 में प्री-ऑर्डर पास करें हासिल
  13. हरियाणा वालों के लिए खुशखबरी: 10 लाख रुपये तक सस्ती मिलेगी इलेक्ट्रिक गाड़ियां
  14. अमेरिका के रहस्‍यमयी स्‍पेस प्‍लेन का रिकॉर्ड, ऑर्बिट में पूरे करने वाला है 780 दिन
  15. महज 15 हजार में Black Arrow 700C Bike हुई लॉन्च, जितना मर्जी चलाओं नहीं आएगा कोई खर्च
  16. 28 दिनों तक डेली 2GB डेटा, अनलिमिटिड कॉलिंग के साथ Jio का सस्ता प्लान, जानें कीमत
  17. 4K डिस्‍प्‍ले, 80 वॉट के दमदार स्‍पीकर और 2HDMI पोर्ट के साथ Hisense फ्लैगशिप स्‍मार्ट टीवी लॉन्‍च
  18. एलियंस का पता लगाने के लिए Nasa बना रही तैरने वाले रोबोट, इस मिशन पर भेजे जाएंगे
  19. Shiba Inu के होल्डर्स 11 लाख 90 हजार के पार, टॉप होल्डिंग्स में USDC को भी पछाड़ा
  20. सिंगल चार्ज में 100KM रेंज वाली किफायती इलेक्ट्रिक बाइक ENGWE X26 हुई पेश, मामूली खर्च में जमकर चलेगी
  21. 1 लाख 30 हजार Bitcoin रखने वाले माइकल सेलर ने Crypto निवेशकों को मंदी के लिए दी खास सलाह
  22. महंगा लैपटॉप खरीदने का सपना होगा सस्ते में पूरा, 60 हजार वाला 22 में ले जाएं घर, डिस्काउंट कर रहा मालामाल
  23. सिंगल चार्ज में 35km चलने वाला Bugatti 9.0 फोल्डेबल ई-स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत
  24. 5000mAh बैटरी, 3 बैक कैमरा, 4GB रैम के साथ Moto G42 फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  25. सस्ते दामों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दुनिया के टॉप 10 स्मार्टफोन, क्या आपने खरीदे
  26. Realme Narzo 20 की पहली सेल आज दोपहर 12 बजे, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
  27. BSNL के इस प्लान में 365 दिनों के लिए मिलेगा 600GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा
  28. महंगा हुआ Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन, नए प्लान्स हुए लागू
  29. Facebook पासवर्ड भूल गए हैं, मत लें टेंशन, ऐसे करें रीसेट...
  30. PhonePe से ऐसे करें क्रेडिट कार्ड का पैसा इस्तेमाल, जानें तरीका
#ताज़ा ख़बरें
  1. एलियंस का पता लगाने के लिए Nasa बना रही तैरने वाले रोबोट, इस मिशन पर भेजे जाएंगे
  2. ब्रिटेन की आर्मी के Twitter और YouTube एकाउंट में लगी सेंध
  3. क्या है एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले, कार में लगा लिया तो नहीं पड़ेगी फोन इस्तेमाल करने की जरूरत
  4. 50 इंच डिस्प्ले वाला OnePlus TV 50 Y1S Pro स्मार्ट टीवी लॉन्च, कम दामों में घर बन जाएगा सिनेमा
  5. जेंडर डायवर्सिटी पर NFT सीरीज रिलीज करेगी कोका कोला 
  6. सोलर फ्लेयर्स से 'खराब' हो रहे सैटेलाइट्स, वापस गिर सकते हैं पृथ्‍वी पर
  7. Amazon गिफ्ट कार्ड के नाम से फ्रॉड करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का दिल्ली पुलिस ने किया भंडाफोड़, 12 हुए अरेस्ट
  8. Crypto मार्केट नहीं पकड़ पा रहा रफ्तार, जुलाई में भी सुस्‍त शुरुआत, जानें लेटेस्‍ट प्राइस
  9. Binance पर Dogecoin ट्रेडर्स के दांव से मिल रहा पॉजिटिव संकेत
  10. 5000mAh बैटरी, 3 बैक कैमरा, 4GB रैम के साथ Moto G42 फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2022. All rights reserved.