iQoo 9 Pro Review: प्रीमियम सेगमेंट में बेस्ट अफॉर्डेबल स्मार्टफोन!

iQoo 9 Pro की शुरुआती कीमत 64,990 रुपये है और इस प्राइस प्वॉइंट पर यह सीधे OnePlus 9 Pro के साथ मुकाबला करता है।

iQoo 9 Pro Review: प्रीमियम सेगमेंट में बेस्ट अफॉर्डेबल स्मार्टफोन!

iQoo 9 Pro की भारत में कीमत 64,990 रुपये से शुरू होती है

ख़ास बातें
  • iQoo 9 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप है। रियर में 50MP का प्राइमरी लेंस है।
  • प्राइमरी कैमरा का 5-एक्सिस गिम्बल स्टेबलाइजेशन इसका स्टार फीचर है।
  • फोन में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाली 6.78 इंच की कर्व्ड डिस्प्ले है।
विज्ञापन
iQoo ने भारत में अपना पहला स्मार्टफोन iQoo 3 फरवरी 2020 में लॉन्च किया था। इस फोन ने प्रीमियम सेगमेंट में एंट्री लेवल स्मार्टफोन के रूप में अपनी जगह बनाई थी। इसके एग्रेसिव फीचर्स और हार्डवेयर की बदौलत फोन गेम के शौकीनों को काफी पसंद आया। उसके बाद iQoo Z3 आया और पिछले साल कंपनी ने iQoo7 सीरीज़ को लॉन्च किया जिसमें iQoo 7 और 7 Legend स्मार्टफोन शामिल थे। ये डिवाइस भी प्रीमियम सेगमेंट में एंट्री लेवल स्मार्टफोन की तरह लॉन्च किए गए। 

यूं तो आईकू की तरफ से iQoo 9 लॉन्च की उम्मीद थी, लेकिन कंपनी ने साथ में iQoo 9 SE (ज्यादा अफॉर्डेबल प्रीमियम स्मार्टफोन) को भी पेश किया और इसी सीरीज़ का एक अल्ट्रा प्रीमियम मॉडल iQoo 9 Pro भी लॉन्च कर दिया, जो वर्तमान में कंपनी का लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। जैसा कि मैंने इस फोन के फर्स्ट इम्प्रेशन में भी बताया था, iQoo 9 Pro एक इम्प्रेसिव डिवाइस है। प्राइमरी कैमरा में मिलने वाली गिम्बल स्टेबलाइजेशन के साथ यह कुछ टॉप-नॉच हार्डवेयर फीचर्स से लैस है। प्रीमियम सेगमेंट में कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन मार्केट के कुछ बड़े प्लेयर्स जैसे OnePlus और Samsung से टक्कर ले सकता है? इस फुल रिव्यू में जानें।  
 

iQoo 9 Pro price in India

iQoo 9 Pro भारत में दो वेरिएंट्स में आता है। इसके 8 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 64,990 रुपये है जबकि टॉप वेरिएंट 12 जीबी रैम के साथ 69,990 रुपये में उपलब्ध है। दोनों ही वेरिएंट्स में 256 जीबी स्टोरेज मिलती है। कलर्स की बात करें तो यह लिजेंड (व्हाइट) और डार्क क्रूज (ब्लैक) फिनिशेज में उपलब्ध है। 
 

iQoo 9 Pro design

iQoo 9 Pro में मेटल फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है जिसे ग्लास की दो परतों के बीच में रखा गया है। रिव्यू के लिए मुझे इसकी 12 जीबी रैम यूनिट मिली जो लिजेंड फिनिश में थी। इसके पूरे डिजाइन को देखें तो यह iQoo 7 Legend से काफी मिलता जुलता है। रियर पैनल पर तीन रंगों वाली बीएमडब्ल्यू मोटर-स्पोर्ट प्रेरित रेसिंग स्ट्राइप दी गई है जो पैनल के सेंटर से अलग रखी गई है। iQoo 7 Legend की तरह इसका पावर बटन भी ब्लू कलर में है।
 
iQoo
इसको थोड़ा और ध्यान से देखें तो कुछ नई डीटेल्स आप देख सकते हैं। रियर ग्लास के सफेद हिस्से में बारीक कार्बन फाइबर जैसी बुनाई दी गई है। इस व्हाइट एरिया में मैटे फिनिश मिलती है, जो काफी स्मूद है और फिंगरप्रिंट भी नहीं पकड़ती है। लेकिन यह फिसलनभरी महसूस होती है। कंपनी ने बॉक्स में कलर मैच करने वाला केस भी दिया है। रियर में दी गई स्ट्राइप्स में ग्लॉसी फिनिश है जो रियर पैनल को डुअल टोन इफेक्ट देती है। 

रियर पैनल में दिया गया कैमरा मॉड्यूल पैनल के एक तिहाई हिस्से में समाया हुआ है। यह बॉडी से ज्यादा बाहर निकला हुआ महसूस नहीं होता है, जो मुझे काफी पसंद आया। यूं तो यह केवल सुंदरता के लिए दिया गया है, लेकिन इसकी वजह से फ्लैट सतह पर रखने पर फोन डगमता नहीं है। 

iQoo ने डिस्प्ले के लिए Panda ग्लास का इस्तेमाल किया है। यह दाईं और बाईं तरफ कर्व्ड है जिससे फोन को एक स्लिम बॉडी मिलती है। स्क्रीन के बेजल्स बहुत पतले हैं। फोन का टॉप और बॉटम फ्लैट है। बॉटम में सिम ट्रे, प्राइमरी माइक्रोफोन, यूएसबी टाईप-सी पोर्ट और स्पीकर दिया गया है। टॉप पर इंफ्रारेड एमिटर है और सेकेंडरी माइक है।
 
iQoo
इसमें जो एक बड़ा फीचर नदारद है, वो है एक आईपी (IP) रेटिंग। कंपनी का दावा है कि iQoo 9 Pro में वे सभी जरूरी सील मौजूद हैं (पोर्ट्स के चारों तरफ, सिम ट्रे आदि में) जिससे यह IP52 रेटिंग के बराबर स्टैंड करता है लेकिन अधिकारिक रूप से सर्टिफाई नहीं किया गया है। मुझे लगता है कि फोन को पानी और धूल से बचाकर रखना ही समझदारी है। हालांकि, इस फीचर का न होना खल सकता है, क्योंकि इस प्राइस सेगमेंट के सभी समार्टफोन्स में यह फीचर आजकल जरूर मिलता है।  
 

iQoo 9 Pro specifications and software

iQoo 9 Pro भारत में पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जिसके साथ भारत में Snapdragon 8 Gen 1 SoC भी आया था। उसके तुरंत बाद यह प्रोसेसर Moto Edge 30 Pro और Samsung Galaxy S22 सीरीज़ में भी देखा गया। यह प्रोसेसर 4nm फैब्रिकेशन प्रोसेस पर बना है और इसके सीपीयू कोर 3GHz की अधिकतम क्लॉक स्पीड पर रन करते हैं। इसके प्रोसेसर के आर्किटेक्चर को तीन भागों में बांटा गया है। पहला सिंगल आर्म Cortex-X2 सीपीयू है, जिसे 3GHz पर क्लॉक किया गया है। तीन बड़े Cortex-A710 कोर हैं, जो 2.49GHz पर क्लॉक किए गए हैं। जबकि अन्य चार छोटे Cortex-A510 कोर 1.785GHz की स्पीड पर क्लॉक किए गए हैं। ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 730 जीपीयू दिया गया है। प्रोसेसर में Snapdragon X65 5G मॉडम इंटीग्रेटेड है।
 
iQoo
Vivo X70 Pro+ की तरह iQoo ने भी फोन में इंटेलिजेंट डिस्प्ले चिप (IDC) दी है। IDC तकनीक गेमिंग के दौरान कलर्स में इम्प्रूवमेंट करती है। यह मोशन एस्टीमेशन और मोशन कम्पेंसेशन (MEMC) एल्गोरिदम का इस्तेमाल करके फ्रेमरेट्स को भी स्मूद बनाती है। कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में Wi-Fi 6, Bluetooth 5.2, NFC और सामान्य सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम का सपोर्ट है। फोन में 4,700mAh बैटरी है और 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। चार्जर फोन के बॉक्स में साथ मिलता है। 

iQoo 9 Pro में Android 12 पर आधारित Funtouch OS 12 पर चलता है। इसमें आपको गूगल ऐप्स और सर्विसेज के लिए नए Android 12 Material You विजेट्स मिलते हैं, जो किसी तरह Funtouch OS के साथ मेल खा जाते हैं। इसमें थीम इंजन का सपोर्ट भी मिलता है जो वॉलपेपर से कलर्स पिक कर सकता है और उन्हें यूआई (UI) एलिमेंट्स में अप्लाई कर देता है। फोन में Josh, Netflix, Facebook, Cred, Moj-Lite, और ShareChat जैसे प्री-इंस्टॉल्ड थर्ड-पार्टी ऐप्स साथ मिलते हैं, लेकिन इन्हें फोन से हटाया भी जा सकता है। डिफॉल्ट ब्राउजर से मिलने वाले नोटिफिकेशन मुझे लगातार परेशान करते रहें, जबकि मैंने इस ब्राउज़र को ओपन भी नहीं किया था। लेकिन सेटिंग्स में से इनको डिसेबल करने का ऑप्शन भी मिलता है, जिसके बाद इनसे परेशानी से नहीं हुई। 
 

iQoo 9 Pro performance and battery life

iQoo 9 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.78-इंच कर्व्ड एज एमोलेड डिस्प्ले मिलता है, जिसमें 1,440x3,200 पिक्सल (2K+) रिजॉल्यूशन शामिल है। टेक्स्ट और इमेज काफी शार्प दिखाई देते हैं। डिफॉल्ट में ‘Standard' कलर सेटिंग मिलती है. जिसमें कलर ओवरसेचुरेशन के साथ दिखाई दिए। मैंने इसे ‘Professional' सेटिंग में बदला, जिसके बाद कलर्स ज्यादा नैचुरल और वास्तविक नजर आए। आउटडोर में भी डिस्प्ले काफी ब्राइट है और सूरज की सीधी रोशनी में भी आसानी से रीड किया जा सकता है। इसमें LTPO पैनल दिया गया है, जो जरूरत पड़ने पर रिफ्रेश रेट को 10Hz तक नीचे ले जाता है जिससे बैटरी लाइफ में सुधार हो सकता है। स्क्रीन 300Hz के टच सैम्पलिंग रेट को सपोर्ट करती है, जिसका असर FPS गेमिंग के दौरान महसूस होता है।
 
iQoo
फोन का पैनल 10-बिट कलर पैदा कर सकता है, HDR10+ को सपोर्ट करता है और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए इसमें Widevine L1 DRM सर्टिफिकेशन शामिल है। हालांकि, मेरी यूनिट में एचडीआर ने Netflix में काम नहीं किया। स्टैंडर्ड कंटेंट शार्प दिखता है और ब्लैक काफी डीप नजर आते हैं। Amazon Prime Video में वीडियो किसी वजह से ब्लर सी दिखने वाली SD क्वालिटी में ही प्ले हो पाए। YouTube एकलौता ऐसा ऐप रहा जिसमें मैं HDR कंटेंट देख पाया। फोन में दिए गए स्टीरिओ स्पीकर काफी लाउड और क्लियर साउंड देते हैं। गेमिंग करने और मूवी देखते समय मजा आया। हालांकि, मैंने नोटिस किया कि ये अच्छी तरह से बैलेंस नहीं किए गए हैं और प्राइमरी स्पीकर में से इयरपीस की तुलना में ज्यादा बेस (Bass) आ रहा था। 

फोन में 3D अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट रीडर डिस्प्ले के अंदर ही मिलता है। यह काफी यूनीक है। कई टैप के बजाय यह केवल एक स्ट्रॉन्ग टैप में ही फिंगरप्रिंट को रजिस्टर कर लेता है। फिंगरप्रिंट रजिस्टर करने या रीड करने वाला क्षेत्र दूसरे स्मार्टफोन्स की तुलना में काफी बड़ा है। इसमें एक साथ दो अंगूठे भी रखे जा सकते हैं। इसलिए ऑथेंटिकेशन बड़ी आसानी से हो जाती है। 

बेंचमार्क टेस्ट में फोन ने उम्मीद के मुताबिक ही परफॉर्म किया। इसने Snapdragon 888 SoC वाले किसी स्मार्टफोन से बेहतर स्कोर किया। AnTuTu पर फोन का स्कोर 9,91,830 पॉइंट्स था। जबकि Geekbench के सिंगल कोर टेस्ट में इसने 1,222 पॉइंट्स और मल्टी-कोर टेस्ट में 3,636 पॉइंट्स का स्कोर हासिल किया। Manhattan 3.1 टेस्ट में इसने 84fps स्कोर किया और GFXBench के Car Chase टेस्ट में इसका स्कोर 47fps रहा।
 
iQoo
डिवाइस की गेमिंग परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। Real Racing 3 जैसे गेम्स में फोन स्मूद चला और हीटिंग महसूस नहीं हुई। लेकिन Battlegrounds Mobile India (BGMI) और Call of Duty: Mobile खेलते समय हाई सेटिंग्स में फोन गर्म हो गया था। दोनों ही FPS गेम्स में फ्रेम रेट 60fps पर बना रहा, जबकि IDC फीचर, ने भी कोई खास अंतर पैदा नहीं किया। बता दूं, यह फीचर गेमिंग के दौरान फ्रेम रेट बूस्ट करने के काम आता है। FPS गेम्स खेलते समय डिस्प्ले टच सैम्पिलिंग रेट ऑन मिला और मुझे इस दौरान कोई लैग नहीं मिला। Real Racing 3 और Subway Surfers जैसे गेम्स ने ही 120Hz रिफ्रेश रेट का फायदा उठाया, अन्यथा बाकी 30 या 60fps पर ही चलते दिखाई दिए। 
 
iQoo
कंपनी ने नया आईकू गेमपैड भी पेश किया है। यह अलग से खरीदना पड़ता है। यह फोन की बाईँ तरफ लगाया जाता है और लगाने के बाद डिवाइस में कई फिजिकल बटन जैसे L1, L2, R1, एनालॉग स्टिक और एक D-pad जुड़ जाते हैं जिससे FPS गेमिंग में काफी सहूलियत मिल जाती है। मैंने इसे Call of Duty: Mobile के साथ इस्तेमाल करके देखा और गेम में मुझे कोई लैग नहीं मिला। गेमपैड ब्लैक फिनिश में आता है जिसमें येलो एक्सेंट दिया गया है। इसमें एक बिल्ट-इन बैटरी मिलती है जिसे यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है। 

iQoo 9 Pro में 4,700mAh की बैटरी दी है। यह iQoo 7 Legend की तुलना में बड़ा अपग्रेड है क्योंकि उसमें 4,000mAh की बैटरी मिलती है। हेवी गेमिंग न हो तो यह पूरे एक दिन का बैकअप दे देती है। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन 17 घंटे और 16 मिनट तक चला जो काफी अच्छा बैकअप टाइम है। सामान्य इस्तेमाल के दौरान फोन में दिन के आखिर तक 30-40 प्रतिशत बैटरी रहनी चाहिए। यह 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। 0-100 प्रतिशत तक यह केवल 20 मिनट में चार्ज हो जाता है। 50 प्रतिशत बैटरी चार्ज होने में केवल 10 मिनट लगते हैं, जो औसत से काफी ऊपर है। 

यहां तक कि इतनी स्पीड में चार्ज करने के लिए इसमें कोई सॉफ्टवेयर टॉगल नहीं दिया है, बल्कि चार्जर लगाने के साथ ही यह 120W पर चार्ज होना शुरू हो जाता है। यह 50W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसके लिए कंपनी से वायरलेस चार्जर अलग से खरीदना पड़ता है। 
 

iQoo 9 Pro cameras

iQoo 9 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप है। रियर में OIS सपोर्ट के साथ 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है, जिससे गिम्बल लेवल की स्मूदनेस मिलती है। दूसरा लेंस 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर है जिसमें ऑटोफोकस फीचर है। तीसरा सेंसर 16 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा है जिसमें OIS और PDAF का सपोर्ट दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरा इंटरफेस वैसा ही है जैसा बाकी Funtouch OS वाले स्मार्टफोन्स में देखने को मिलता है। इसमें कस्टमाइजेशन फीचर है और जरूरी कंट्रोल्स के लिए टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर हेमबर्गर आइकॉन दिया गया है।
 
01
02
03
दिन की रोशनी में क्लिक किए गए फोटो काफी शार्प और क्लियर आते हैं जिनमें डायनेमिक रेंज भी अच्छी मिलती है। फोन से खींचे गए सभी फोटो में डिटेल और डेप्थ की कोई कमी नहीं थी, चाहे फोटो किसी भी लेंस से खींची गई हो। 12 मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड कैमरा से खींचे गए फोटो क्रॉप हुए मिले, जो सॉफ्टवेयर डिस्टॉर्शन करेक्शन के कारण हुआ। लेकिन आप व्यूफाइंडर में ग्लोब आइकन पर टैप करके फिशआई इफेक्ट के साथ फुल 150 डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू देख सकते हैं, जिससे इंस्टाग्राम लायक रोचक फोटो खींचे जा सकते हैं। इसका 2.5X टेलीफोटो कैमरा पर्याप्त रोशनी में शार्प फोटो खींच पाता है। पर्याप्त रोशनी में खींचे गए फोटो काफी अच्छी डिटेल के साथ आएं।
 
05
 
06
04
06
सेल्फी कैमरा के साथ खींची गई फोटो शार्प और क्लियर थीं जिनमें डायनेमिक रेंज और डिटेल्स भी काफी बेहतर मिलीं। हालांकि पोट्रेट मोड में फोटो लेते समय एज डिटेक्शन में फोन के साथ थोड़ी परेशानी देखने को मिली। इसके अल्ट्रावाइड कैमरा में ऑटोफोकस होने के चलते इसे मैक्रो कैमरा की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है और यह 3 सेंटीमीटर की दूरी से भी अच्छी डिटेल के साथ फोटो क्लिक कर सकता है। 
फोन की लो-लाइट कैमरा परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी है। प्राइमरी कैमरा में मिलने वाला 5-एक्सिस गिम्बल स्टेबलाइजेशन इसका स्टार फीचर है। यहां तक कि iQoo ने व्यूफाइंडर में टॉगल ऑप्शन दिया है, जो बताता है कि गिम्बल कैसे मूव करेगा और आपके हाथ हिलने पर यह कैसे खुद को एडजस्ट करेगा। लो लाइट में शूट करते समय डिफाल्ट रूप से कैमरा 1 सेकेंड या थोड़े अधिक समय में फोटो लेता है। ऑटो मोड में ली गई फोटो काफी अच्छी और डिटेल्स के साथ आईं। वहीं, नाइट मोड में जाने पर इसमें और अधिक डायनेमिक रेंज और डिटेल मिल जाती हैं। लेकिन यहां OIS न होने की वजह से फोटो थोड़ी सॉफ्ट नजर आईं। डे-लाइट में खींची गई सेल्फी की तुलना में लो-लाइट में ली गई सेल्फी सॉफ्ट मिलीं। यहां पर पोट्रेट मोड में हैलो इफेक्ट देखने को मिला जो कि रात के समय खींची गई फोटो में भी मौजूद था। 

दिन की रोशनी में वीडियो क्वालिटी अच्छी रही। प्राइमरी कैमरा से ली गई फुटेज बहुत ज्यादा स्टेबल और अच्छी क्वालिटी वाली थी। अल्ट्रावाइड एंगल कैमरा के साथ शूट किए गए वीडियो भी इस्तेमाल करने लायक मिले लेकिन वीडियो के अंदर अंधेरे वाले हिस्सों में नॉइज देखने को मिला। कैमरा की कोई भी मूवमेंट रोबोटिक सी लग रही थी जो कि इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइजेशन की वजह से था। इसी कारण जब मैं कैमरा को चारों तरफ पैन करना चाह रहा था तो यह मेरे लिए एक समस्या बन गया। लो-लाइट में वीडियो क्वालिटी थोड़ी कम मिली लेकिन स्टेबलाइजेशन अच्छी रही। हालांकि, लो-लाइट में सभी रिजॉल्यूशन में शूट किए गए वीडियो में धुंधला सा इफेक्ट मिला।
 

Verdict

iQoo 7 Legend की तुलना में iQoo 9 Pro में सबसे बड़ा अपग्रेड इसकी बैटरी को लेकर किया गया है। इसके अलावा कई और फीचर्स इसमें जोड़े गए हैं जो इसकी बढ़ी हुई कीमत को भी सही साबित कर देते हैं। फोन में मुझे जो कमी खली वो इसमें IP68 रेटिंग का न होना है, जबकि आजकल इस सेगमेंट के हर फोन में यह फीचर देखने को मिलता है। सॉफ्टवेयर अप-टू-डेट है और गेमिंग परफॉर्मेंस भी अच्छी है। फोन की स्टिल कैमरा परफॉर्मेंस अच्छी है और वीडियो रिकॉर्डिंग भी अच्छी है। लो-लाइट में वीडियो रिकॉर्डिंग में इम्प्रूवमेंट की जा सकती है। फोन में वायरलेस चार्जिंग भी है और 120W फास्ट चार्जिंग इसमें चार चांद लगाती है।

iQoo 9 Pro की शुरुआती कीमत 64,990 रुपये है और इस प्राइस पॉइंट पर यह सीधे OnePlus 9 Pro के साथ मुकाबला करता है। साथ ही साथ अगर दोनों की तुलना करें तो यह लेटेस्ट क्वॉलकॉम प्रोसेसर के साथ बेहतर फीचर्स, फास्ट चार्जिंग और गिम्बल स्टेबलाइज्ड प्राइमरी कैमरा से लैस है। इसके अलावा मार्केट में Samsung Galaxy S22 भी मौजूद है जो 72,999 रुपये से शुरू होता है। वहीं, Apple iPhone 12 सालभर पुराना होने के बाद भी एक सॉलिड प्रीमियम स्मार्टफोन के रूप में मौजूद है। 

कुल मिलाकर iQoo 9 Pro को लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन के रूप में सुझाया जा सकता है, लेकिन मार्केट में इसके लिए थोड़ा कंपीटिशन भी है। OnePlus 10 Pro भारत में मार्च के अंत में लॉन्च होने वाला है और यह मार्केट में और ज्यादा प्रतिस्पर्धा लेकर आ सकता है। अगर आपको एक प्रीमियम स्मार्टफोन लेने की कोई जल्दी नहीं है तो आप थोड़ा इंतजार कर सकते हैं।

  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Sharp, colour-accurate AMOLED display
  • Good stereo speakers
  • Excellent fingerprint reader
  • Powerful SoC
  • 120W fast charging
  • Android 12
  • Impressive still camera performance
  • कमियां
  • No official IP rating
  • Low-light video recording could be better
डिस्प्ले6.78 इंच
प्रोसेसरQualcomm Snapdragon 8 Gen 1
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल + 50-मेगापिक्सल + 16-मेगापिक्सल
रैम12 जीबी
स्टोरेज256 जीबी
बैटरी क्षमता4700 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 12
रिज़ॉल्यूशन1440x3200 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

शेल्डन पिंटो

शेल्डन पिंटो मुंबई में रहते हैं और इन्हें स्मार्टफोन और ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. TCS Hiring: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने की 10 हजार से ज्यादा फ्रेशर की भर्ती
  2. मेड-इन-इंडिया Citroen e-C3 इलेक्ट्रिक कार इंडोनेशिया में हो रही है एक्सपोर्ट, GNCAP में इसे मिले हैं 0 स्टार!
  3. Samsung के Galaxy A34 5G पर भारी डिस्काउंट, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
  4. WhatsApp Upcoming Feature: स्टेटस अपडेट को सीधा Instagram पर कर सकेंगे शेयर!
  5. 38 घंटों का प्लेबैक बैकअप देने वाले Realme Buds T110 भारत में 15 अप्रैल को होंगे लॉन्च, जानें फीचर्स
  6. Teclast लाई नया टैबलेट T50HD, 11 इंच डिस्प्ले, 14GB तक रैम, 8000mAh बैटरी जैसे हैं फीचर्स!
  7. IPL 2024 : लखनऊ और दिल्‍ली का आईपीएल मैच थोड़ी देर में, ऐसे देखें LIVE
  8. Ferrato Disruptor: 95 kmph की टॉप स्पीड वाली Okaya इलेक्ट्रिक बाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च
  9. डिफेंस मिनिस्ट्री ने 97 फाइटर जेट्स के लिए HAL को दिया 65,000 करोड़ रुपये का टेंडर
  10. Infinix Note 40 Pro 5G सीरीज लॉन्च, दुनिया के पहले एंड्रॉयड वायरलेस मैग्नेटिक चार्जिंग सपोर्ट से लैस
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »