• होम
  • इंटरनेट
  • ख़बरें
  • 4 लाख से ज्यादा कारों को Nissan ने खराबी के चलते किया रिकॉल! ये मॉडल लिस्ट में हैं शामिल

4 लाख से ज्यादा कारों को Nissan ने खराबी के चलते किया रिकॉल! ये मॉडल लिस्ट में हैं शामिल

जापान की कार बनाने वाली कंपनी Nissan Motor Co. Ltd ने अपनी 4,63000 कारों को नॉर्थ अमेरिका में रिकॉल किया है।

4 लाख से ज्यादा कारों को Nissan ने खराबी के चलते किया रिकॉल! ये मॉडल लिस्ट में हैं शामिल

Nissan ने लगभग 11000 पार्ट्स में खराबी होने की बात कही है।

ख़ास बातें
  • कंपनी ने 4,63000 कारों को नॉर्थ अमेरिका में रिकॉल
  • इसमें 2008 और 2009 की Quest मिनी वैन भी शामिल हैं
  • निसान की ओर से अभी तक इनकी सर्विसिंग शुरू नहीं की गई है
विज्ञापन
Nissan अपनी 4 लाख से ज्यादा कारों को रिकॉल कर रही है। कंपनी ने नॉर्थ अमेरिका में इन कारों को रिकॉल किया है जिसका कारण सीट बेल्ट में खराबी होना बताया जा रहा है। साथ ही स्टीरियरिंग व्हील में भी खराबी होने की बात सामने आई है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने कस्टमर्स की सेफ्टी के लिए अलर्ट है और कारों में आई खराबी का पता लगने के तुरंत बाद ही कारों का रिकॉल किया गया है। 

जापान की कार बनाने वाली कंपनी Nissan Motor Co. Ltd ने अपनी 4,63000 कारों को नॉर्थ अमेरिका में रिकॉल किया है। इनकी सीट बेल्ट और स्टीरिंग व्हील में गड़बड़ी आने की बात सामने आई है। AP की रिपोर्ट के मुताबिक, रिकॉल किए गए व्हीकल्स में फ्रंटियर स्मॉल पिकअप, टाइटन लार्ज पिकअप शामिल हैं। साथ ही 2008 से 2011 के बीच के कुछ मॉडल्स को भी रिकॉल किया गया है। इनमें Xterra, Pathfinder और Armada एसयूवी शामिल हैं। 

इसमें 2008 और 2009 की Quest मिनी वैन भी शामिल हैं। रिपोर्ट कहती है कि कंपनी ने लगभग 11000 पार्ट्स में खराबी होने की बात कही है। इसलिए कंपनी ने इन्हें रिकॉल करने का फैसला किया है। निसान की ओर से अभी तक इनकी सर्विसिंग शुरू नहीं की गई है। लेकिन अप्रैल की शुरुआत में यह शुरू होने की बात कही गई है। इसके लिए कस्टमर्स को ईमेल के जरिए सूचित किया जाएगा कि वह अपने नजदीकी डीलर के पास कार को सर्विसिंग के लिए कब लेकर जा सकते हैं। निसान के लिए खबर है कि कंपनी भारत में अपने नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। 

Nissan और Renault भागीदारी में भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अपने नए व्हीकल जल्द पेश कर सकती हैं। इसमें कार सेग्मेंट में 6 नए मॉडल पेश किए जा सकते हैं। कंपनी इसमें 4 सी सेग्मेंट के एसयूवी मॉडल और 2 ए सेग्मेंट के EV मॉडल पेश कर सकती है। ये मॉडल ग्लोबल मॉड्यूल फैमिली पर आधारित होंगे। इन्हें कंपनी के चेन्नई प्लांट में बनाने की बात सामने आई है। 

 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

हेमन्त कुमार

हेमन्त कुमार Gadgets 360 में सीनियर सब-एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »