Realme TV का 43 इंच मॉडल संभव, एक लिस्टिंग से मिला इशारा

संभव है कि Realme TV की यह सीरीज़ अल्ट्रा-एचडी मॉडल के साथ आए। इन स्मार्ट टीवी को एचडीआर का सपोर्ट मिल सकता है। ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड पर अधारित होंगे।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Realme TV का 43 इंच मॉडल संभव, एक लिस्टिंग से मिला इशारा

Realme TV के स्पेसिफिकेशन पर अभी सस्पेंस बरकरार

ख़ास बातें
  • Realme TV साल 2020 के अंत तक हो सकते हैं लॉन्च
  • 43 इंच के साथ Realme Tv का 55 इंच वेरिएंट भी हो सकता है
  • पहले MWC 2020 में लॉन्च होने वाला था Realme Tv
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने स्थापना के दो साल के अंदर ही भारतीय मार्केट में अपने लिए खास जगह बना ली है। कंपनी ने स्मार्टफोन के अलावा अपना विस्तार ऑडियो प्रोडक्ट्स और एक्सेसरीज़ में भी किया है। अब कंपनी का अगला कदम है 'स्मार्ट टीवी'। हाल ही में सामने आई कथित लिस्टिंग से रियलमी के नए स्मार्ट टीवी से पर्दा उठा है। इस सर्टिफिकेशन वेबसाइट की लिस्टिंग के अनुसार, अगामी Realme TV 43 इंच की स्क्रीन के साथ पेश किया जा सकता  है। इसके साथ अलग स्क्रीन साइज़ के भी विकल्प हो सकते हैं। लेकिन इस बारे में खुलासा साल के अंत तक होगा जब RealmeTV को लॉन्च किया जाएगा।

Bureau of Indian Standards (BIS) की इस लिस्टिंग के बारे में सबसे पहले जानकारी Mukul Sharma नाम के एक ट्विटर यूज़र द्वारा दी गई। बीआईएस की इस कथित सर्टिफिकेशन लिस्टिंग में LED टीवी को Realme TV 43 मॉडल नाम से लिस्ट किया गया है। यह साफ इशारा है कि रियलमी के  स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो में 43 इंच का वेरिएंट भी शामिल होगा। लिस्टिंग में टीवी का मॉडल नंबर JSC55LSQL है। इस मॉडल नंबर का '55' नंबर इशारा है कि इस टीवी सीरीज़ के टॉप वेरिएंट में 55 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है।

रियलमी टीवी भारत में 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किए जा सकते हैं। इसके अलावा इस कंपनी के स्मार्ट टीवी के बारे में कोई और जानकारी नहीं उपलब्ध है। हो सकता है कि इस टीवी के लॉन्च की तारीख पर भी भारत में चल रहे COVID-19 यानी कोरोना वायरस के लॉकडाउन का असर पड़े और इसे 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाए। पहले रियलमी के इन टीवी को MWC 2020 में  पेश किया जाना था, लेकिन दुनियाभर में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस इवेंट को ही रद्द कर दिया गया और इवेंट रद्द होने के साथ ही टीवी का पेश होना भी रद्द हो गया।

अभी टीवी के स्पेसिफिकेशन पर भी सस्पेंस बरकरार है, लेकिन संभावना है कि रियलमी टीवी की इस सीरीज़ में अल्ट्रा-एचडी मॉडल के साथ एचडीआर सपोर्ट भी मिलेगा। ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड पर अधारित होंगे।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com