PUBG: New State की घोषणा PUBG Mobile की भारत वापसी की ओर इशारा!

PUBG: New State को Krafton द्वारा पब्लिश किया जाएगा और इसका डेवलपर PUBG Studio है। गेम का Tencent से कोई संबंध नहीं है। अब क्योंकि पबजी मोबाइल पर बैन के पीछे एक बड़ा कारण Tencent था, तो ऐसे में देखना होगा कि समस्या की जड़ खत्म होने के बाद इस गेम को भारत में एंट्री मिलेगी या नहीं।

PUBG: New State की घोषणा PUBG Mobile की भारत वापसी की ओर इशारा!

PUBG: New State को Google Play पर प्री-रजिस्टर किया जा सकता है

ख़ास बातें
  • PUBG Mobile की वापसी पर अभी भी कोई स्पष्टता नहीं
  • Krafton ने PUBG: New State की घोषणा की
  • Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है नया गेम
PUBG Mobile India Launch Update: पबजी मोबाइल इंडिया के लॉन्च होने पर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। गेम को लेकर सरकार ने अपना रुख कड़ा रखा है। हालांकि बैन होने के बाद PUBG की मुख्य कंपनी PUBG Corporation ने PUBG Mobile के भारत ऑपरेशन की जिम्मेदारी चीनी गेम कंपनी Tencent से वापस ले ली थी। सभी को लगने लगा था कि Krafton (PUBG Corp. की सब्सिडियरी) के पब्लिशर बनने के बाद भारत में गेम पर लगा बैन वापस उठ सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब PUBG Mobile India का तो पता नहीं, लेकिन Krafton ने PUBG: New State की घोषणा कर दी है। गेम को Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लाइव कर दिया गया है। क्या हम इस गेम को भारत में भी देखने वाले हैं?

PUBG: New State घोषित होने के साथ भारतीय PUBG Mobile फैंस की उम्मीदें सातवें आसमान पर पहुंच गई हैं। इसे Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लाइव कर दिया गया है और जल्द ही यह App Store पर भी आएगा। गेम को PUBG Studio ने डेवलप किया है और इसकी पब्लिशर दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी Krafton है, जो मुख्य पीसी वर्ज़न PlayersUnknown Battleground की पब्लिशर भी है। 
 

PUBG Mobile India भारत में कब लॉन्च होगा?

PUBG Mobile की पब्लिशर Tencent थी, जो एक चीनी गेम कंपनी है। भारत में बैन हुए गेम्स और ऐप्स की ज्यादातर पब्लिशर चीनी कंपनियां ही थी। भारत में इन ऐप्स और गेम्स को इलेक्ट्रानिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2009 के प्रावधानों के तहत बैन किया गया था। सरकार का कहना था कि बैन किए गए गेम्स और ऐप्स "देश की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरनाक" हैं। इसके बाद पबजी कॉर्पोरेशन ने पबजी मोबाइल के भारत ऑपरेशन की जिम्मेदारी Krafton को दे दी थी और भारत के लिए खास PUBG Mobile India गेम की घोषणा की। कंपनी ने कई लोकप्रिय भारतीय पबजी मोबाइल ईस्पोर्ट्स प्लेयर्स के साथ गेम के विज्ञापन भी रिलीज़ किए। ऐसा लग रहा था कि नया गेम आने में ज्यादा समय नहीं लगेगा, लेकिन गेम को अभी तक रिलीज़ नहीं किया गया है और न ही डेवलपर और पब्लिशर की तरफ से लॉन्च को लेकर कोई बयान जारी हुआ है।

हाल ही में कुछ RTI डाली गई थी, जिनमें PUBG Mobile की वापसी को लेकर MeitY को कुछ सवाल किए गए थे। इनके जवाब में MeitY ने साफ किया था कि सरकार ने PUBG Mobile की वापसी को लेकर किसी प्रकार के आदेश जारी नहीं किए हैं। यहां तक कि सरकार का कहना यह भी था कि उस समय तक उनके और PUBG Corp./ Krafton के बीच किसी प्रकार की बातचीत भी नहीं हुई थी।
 

क्या PUBG Mobile India की जगह भारत में PUBG: New State लॉन्च होगा?

PUBG: New State को Krafton द्वारा पब्लिश किया जाएगा और इसका डेवलपर PUBG Studio है। गेम का Tencent से कोई संबंध नहीं है। अब क्योंकि पबजी मोबाइल पर बैन के पीछे एक बड़ा कारण Tencent था, तो ऐसे में देखना होगा कि समस्या की जड़ खत्म होने के बाद इस गेम को भारत में एंट्री मिलेगी या नहीं। ऐसा भी हो सकता है कि PUBG: New State कुछ बदलावों के साथ PUBG Mobile India के रूप में भारत आए। हालांकि, अभी तक PUBG Corp. या Krafton की ओर से गेम के भारत लॉन्च को लेकर किसी प्रकार की जानकरी साझा नहीं की गई है।
 

PUBG: New State गेम क्या है?

PUBG: New State पबजी मोबाइल जैसा ही बैटल रोयाल गेम है, लेकिन क्योंकि यह 2051 पर आधारित है, इसलिए हथियारों से लेकर गाड़ियों तक सब कुछ आधुनिक है। इसमें प्लेयर्स को 'Troi' नाम की जगह में उतारा जाता है, जो संभवतः गेम के मैप का नाम होगा। आधुनिक हथियारों और आधुनिक वाहनों के साथ गेम में कई गैजेट्स भी दिखाई देते हैं। नया गेम काफी हद तक पबजी मोबाइल जैसा लगता है। ऐसा प्रतीत होता है कि डेवलपर्स चाहते हैं कि PUBG: New State गेम में भी लोकप्रिय PUBG Mobile का अनुभव बना रहे, जिससे प्लेयर्स को नया गेम अपनाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

ट्रेलर में गेम के ग्राफिक्स जबरदस्त दिखते हैं। इसमें ड्रोन और रायर शील्ड भी दिखाई देती है। कई एलिमेंट्स PUBG Mobile से लिए गए हैं, जैसे M416 और SKS गन और Buggy कार। अभी गेम Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है और इसे जल्द ही App Store पर भी लाया जाएगा।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. सिंगल चार्ज में 115 KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 24 हज़ार हुआ सस्ता, जानें नई कीमत
  2. 8,720mAh बैटरी, 6GB रैम, 256GB स्टोरेज, 13MP कैमरा के साथ Xiaomi Pad 5 टैबलेट लॉन्च, जानें कीमत
  3. LG का यह 325 इंच का TV आपके घर को बना देगा सिनेमा हॉल, जानें फीचर्स और सबकुछ
  4. iPhone 13 मॉडल्स की भारत में आज से शुरू होगी प्री-बुकिंग, जानें कीमत और ऑफर्स
  5. 5MP कैमरा के साथ Xiaomi ने पेश किया अपना पहला स्मार्ट चश्मा, कर सकेंगे कॉल भी...
  6. Google Photos से डिलीट हुई फोटो और वीडियो को ऐसे पाएं वापस
  7. इन 5 WhatsApp फीचर्स के आने से बढ़ जाएगा ऐप चलाने का मज़ा
  8. मोबाइल से डेटा और पैसे चुरा रहे हैं ये 8 क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग ऐप्स, तुरंत करें डिलीट
  9. Cryptocurrency News: Dogecoin और XRP में गिरावट, Solana चढ़ा 16% ऊपर
  10. अल सल्वाडोर के बाद अब इस देश ने क्रिप्टोकरेंसी को किया लीगल!
#ताज़ा ख़बरें
  1. Battlegrounds Mobile India को मिला बड़ा अपडेट, रिकॉर्डिंग फीचर के साथ मिले नए मोड
  2. 11,500mAh बैटरी, 14.6 डिस्प्ले के साथ आएगा Samsung Galaxy Tab S8 Ultra!
  3. 4GB RAM + 64GB स्टोरेज के साथ Infinix Hot 11, Hot 11S फोन भारत में लॉन्च, कीमत Rs 8,999 से शुरू...
  4. सिंगल चार्ज में 115 KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 24 हज़ार हुआ सस्ता, जानें नई कीमत
  5. GoPro Hero 10 Black नए GP2 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
  6. TVS Raider भारत में लॉन्च: स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ सीट के नीचे मिलेगी स्टोरेज, जानें कीमत
  7. ऑस्ट्रेलियाई युवा ने 100 से अधिक लोगों से क्रिप्टोकरेंसी में किया 660 करोड़ का घोटाला!
  8. iPhone 13 मॉडल्स की भारत में आज से शुरू होगी प्री-बुकिंग, जानें कीमत और ऑफर्स
  9. Google Doodle: ग्रीन टी की खोज करने वाली जापानी साइंटिस्ट को समर्पित है आज का डूडल
  10. Gionee जल्द ही नया सस्ता एंड्रॉयड टैबलेट Gionee M61 कर सकता है लॉन्च!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2021. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com