• होम
  • गेमिंग
  • ख़बरें
  • PUBG Battlegrounds अपडेट 15.2 के साथ गेम में बढ़ेगा रोमांच! जानें क्या है इसमें खास!

PUBG Battlegrounds अपडेट 15.2 के साथ गेम में बढ़ेगा रोमांच! जानें क्या है इसमें खास!

अब प्लेयर्स ड्रोन को नॉर्मल मैच, कस्टम गेम, ट्रेनिंग मोड और सेंडबॉक्स मोड में एक्सेस कर सकते हैं। ड्रोन के पास लूटी गई चीजों को उठाने की क्षमता भी होगी।

PUBG Battlegrounds अपडेट 15.2 के साथ गेम में बढ़ेगा रोमांच! जानें क्या है इसमें खास!

गेम में हर मैप, नॉर्मल मैच, कस्टम गेम, ट्रेनिंग मोड और सेंडबॉक्स मोड में अब EMT Gear भी उपलब्ध होगा।

ख़ास बातें
  • ड्रोन की मदद से अब प्लेयर्स मैप में सर्च कर सकते हैं।
  • बेसिक ट्रेनिंग मोड में प्लेयर पांच स्टेजों से गुजरेंगे।
  • AI ट्रेनिंग मैच में 99 बॉट्स हैं जो बताते हैं कि मैच कैसे आगे बढ़ता है।
विज्ञापन
PUBG: Battlegrounds में बहुत जल्द प्लेयर्स को नया अपडेट मिलने वाला है। क्राफ्टन ने गेम के अपडेट 15.2 की घोषणा कर दी है। इसके साथ गेम में ड्रोन भी शामिल हो जाएंगे। पब्लिक टेस्ट सर्वर में अपडेट आ चुका है और जल्द ही यह लाइव सर्वर में भी आ जाएगा। इस अपडेट के साथ गेम में टेक्टिकल गियर के साथ ही ड्रोन और नए ट्यूटोरिअल मोड भी शामिल हो जाएंगे। इसके अलावा Win94, VSS राइफल्स और मिनी मैप में भी सुधार किए गए हैं। गेम में एक नई लॉबी थीम भी जोड़ी गई है। 

एक ब्लॉग पोस्ट में क्राफ्टन ने नए टेक्टिकल गियर, गेम मोड और दूसरे इम्प्रूवमेंट की घोषणा की जो पब्जी बैटलग्राउंड के अपडेट 15.2 के साथ गेम में शामिल हो जाएंगे। अपडेट 12 जनवरी से लाइव पब्लिक सर्वर पर अपलोड कर दिए जाएंगे और उसके बाद प्लेयर्स के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।
 

PUBG: Battlegrounds tactical gear- Drones

ड्रोन की मदद से अब प्लेयर्स मैप में सर्च कर सकते हैं। ड्रोन को नॉर्मल मैच, कस्टम गेम, ट्रेनिंग मोड और सेंडबॉक्स मोड में एक्सेस कर सकते हैं। ड्रोन के पास लूटी गई चीजों को उठाने की क्षमता भी होगी और उन चीजों को वह प्लेयर के पास वापस लेकर भी आ सकेंगे। Drone View पर टॉगल करके प्लेयर ड्रोन को लॉन्च कर सकते हैं। हालांकि ड्रोन उड़ते समय लाइट ब्लिंक करते हैं और शोर भी करते हैं, इसलिए उनको गुप्त नहीं रखा जा सकता है। 

Drone View में आने के बाद प्लेयर्स इधर-उधर नहीं घूम पाएंगे और इससे बाहर आने के बाद ड्रोन अपनी वर्तमान स्थिति पर उड़ता रहेगा। क्रंटोल कर रहे प्लेयर के 300 मीटर के दायरे तक ही ड्रोन जा सकता है और कई तरह के हमलों को झेल सकने में सक्षम है। 
 

PUBG: Battlegrounds tactical gear- EMT Gear

ड्रोन की तरह ही हर मैप, नॉर्मल मैच, कस्टम गेम, ट्रेनिंग मोड और सेंडबॉक्स मोड में अब EMT Gear भी उपलब्ध होगा। गियर में बैंडेज के दो बंडल होंगे। लेकिन इनको इस्तेमाल करते हुए लड़ाई में प्लेयर की फ्लेक्सिबिलिटी कम हो जाएगी। ईएमटी गियर के इस्तेमाल से जख्मी प्लेयर जल्दी ठीक हो सकेंगे। 
 

PUBG: Battlegrounds new game modes

बेसिक ट्रेनिंग मोड में प्लेयर पांच स्टेजों से गुजरेंगे- बेसिक कैरेक्टर मूवमेंट, लूट और गन शूटिंग, लूट और फेंकने वाली चीजों को फेंकना, हील करने वाली चीजों का इस्तेमाल करना और नीचे गिरे टीम के साथियों को फिर से ठीक करना। यह पहला ट्यूटोरियल है और अगली स्टेज, जो कि एआई ट्रेनिंग मैच है, तक पहुंचने के लिए इसे पूरा करना प्लेयर के लिए जरूरी है। 

AI ट्रेनिंग मैच में 99 बॉट्स हैं जो बताते हैं कि मैच कैसे आगे बढ़ता है। प्लेयर्स को कई लॉबी ट्यूटोरियल मिशन भी पूरे करने होंगे जिनमें अलग अलग अचीवमेंट हैं। इन्हें एक अकाउंट में एक बार ही अचीव किया जा सकता है। 

PUBG: Battlegrounds का नया अपडेट एक प्रैक्टिस रेंज भी लाया है जिसमें प्लेयर अपने शूटिंग स्किल को बेहतर बना सकते हैं। इनडोर प्रैक्टिस रेंज को ट्रेनिंग मोड में ही बनाया गया है। इसमें पॉप-अप टारगेट प्रैक्टिस मोड के साथ ही एक मूविंग टारगेट प्रैक्टिस मोड भी है। 

गेम में विन94 और वीएसएस राइफल्स के लिए भी कुछ इम्प्रूवमेंट किए गए हैं। अब दोनों को ही बिना स्कोप के इस्तेमाल किया जा सकता है जो इनको क्लोज रेंज फाइट के लिए ज्यादा बेहतर बनाता है। क्राफ्टन ने स्क्रीन पिंग मार्कर में भी सुधार किया है। यह रैंक्ड और ईस्पोर्ट्स मोड में उपलब्ध नहीं होगा। इसके साथ ही कंपनी ने मिनी-मैप के ग्राफिक्स को भी इम्प्रूव किया है जिससे मैप में अधिक डीटेल देखी जा सकती है। नई थीम के साथ गेम में नया लॉबी इंटरफेस भी देखने को मिलेगा।

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. iQoo Neo 9S Pro स्मार्टफोन 16GB रैम, 1TB स्टोरेज के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत
  2. Infinix GT 20 Pro की लॉन्च तारीख, अनुमानित कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा
  3. Noise Vibe 2 Launched : Rs 1499 में नॉइस ने लॉन्‍च किया पोर्टेबल ब्‍लूटूथ स्‍पीकर
  4. Android 15 से क्या 3 घंटे बढ़ जाएगी बैटरी लाइफ?
  5. Xiaomi ने लॉन्‍च किया 43 इंच का नया स्‍मार्ट TV, FHD रेजॉलूशन, 8GB स्‍टोरेज समेत कई खूबियां
  6. Samsung का बैक टू कैंपस कैंपेन शुरू, 13000 रुपये सस्ते में Samsung Galaxy S24, लैपटॉप पर तगड़ा डिस्काउंट
  7. Bell 212 : इसी हेलीकॉप्‍टर के क्रैश होने से गई ईरानी राष्‍ट्रपति की जान, जानें इसकी एक-एक डिटेल!
  8. 16GB रैम, 50MP कैमरा, 90W चार्जिंग वाले Redmi Turbo 3 का नया कलर वेरिएंट लॉन्‍च
  9. Vivo Y200t, Y200 GT Launched: 50MP कैमरा, 6000mAh बैटरी के साथ वीवो के ये 2 फोन लॉन्च
  10. वैज्ञानिकों ने ब्रह्मांड में ढूंढीं 7 खास जगहें, क्‍या हो सकता है वहां? जानें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »