• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • Mitron ने लॉन्च किया Atmanirbhar Apps, मेड इन इंडिया ऐप्स को प्रमोट करना है मकसद

Mitron ने लॉन्च किया Atmanirbhar Apps, मेड-इन-इंडिया ऐप्स को प्रमोट करना है मकसद

Atmanirbhar Apps पर आपको ऐप्स के साइज़, उन्हें कितने भारतीयों द्वारा इंस्टॉल किया गया है और ऐप्स क्या काम करता है उसके बारे में डिस्क्रिप्शन आदि की जानकारी मिलती है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Mitron ने लॉन्च किया Atmanirbhar Apps, मेड-इन-इंडिया ऐप्स को प्रमोट करना है मकसद

आत्मनिर्भर ऐप का साइज़ 12एमबी है।

ख़ास बातें
  • Atmanirbhar Apps केवल एंड्रॉयड पर डाउनलोड के लिए है उपलब्ध
  • आत्मनिर्भर ऐप पर उपलब्ध है 100 से ज्यादा ऐप के सुझाव
  • साल के अंत तक 500 से ज्यादा ऐप को जोड़ने की है योजना
Mitron स्वदेशी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो शेयरिंग ऐप ने गूगल प्ले पर Atmanirbhar Apps लॉन्च किया है, यह एक ऐसे प्लेटफॉर्म के रूप में पेश किया गया है जहां आपको सभी प्रकार की मेड-इन-इंडिया ऐप्स के सुझाव उपलब्ध होंगे। आत्मनिर्भर ऐप्स भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'आत्मनिर्भर भारत' पहल को आगे बढ़ाता नज़र आता है, जो कि यूज़र्स को स्वदेशी ऐप के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। यह ऐप्स बिजनेस, ई-लर्निंग, न्यूज़, हेल्थ, शॉपिंग, गेम्स, यूटिलिटी, इंटरटनमेंट, सोशल जैसी कैटेगरी के आधार पर सुझाव प्रदान करता है। हालांकि, फिलहाल 'आत्मनिर्भर ऐप्स' एंड्रॉयड डिवाइस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Atmanirbhar Apps गूगल प्ले पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। यह ऐप आपको लोकल डेवलपर्स द्वारा निर्मित किए गए 100 से ज्यादा भारतीय ऐप्स को एक्सप्लोर और डिस्कवर करने की इज़ाजत देता है। इसके अलावा इस ऐप में नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई आत्मनिर्भर भारत की पहल को सपोर्ट करने की प्रतिज्ञा लेने का भी विकल्प मिलता है। आपको बता दें, इस ऐप पर किस प्रकार का रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं पड़ती, केवल डाउनलोड करके आप सीधे भारतीय ऐप के सुझावों प्राप्त कर सकते हैं। इनमें Aarogya Setu, BHIM, Narendra Modi app, JioTV, DigiLocker, Kaagaz Scanner और IRCTC Rail Connect आदि ऐप्स शामिल हैं।

इस लिस्ट में आपको ऐप्स के साइज़, उन्हें कितने भारतीयों द्वारा इंस्टॉल किया गया है और ऐप्स क्या काम करता है उसके बारे में डिसक्रिप्शन आदि की जानकारी मिलती है। आत्मनिर्भर ऐप का साइज़ 12एमबी है। कंपनी का दावा है कि फिलहाल उनके प्लेटफॉर्म पर 100 से ज्यादा ऐप्स मौजूद है और साल के अंत तक इस पर 500 ऐप्स के सपोर्ट को लेकर आना है। यह प्लेटफॉर्म गवर्नेंस, यूटिलिटी, एग्रीकल्चर, गेमिंग, एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, ई-लर्निंग, इत्यादि जैसी कैटेगरी से कई प्रकार के ऐप्स को होस्ट करता है। इसके अलावा, इस प्लेटफॉर्म पर कुछ ऐसे भी ऐप्स भी मौजूद है, जिसके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते जैसे Atmanirbh Kifayat, Grocit, Jain Thela, Home Shoppy, YourQuote, Vridhi Stores, Xploree AI Keyboard, mParivahan, आदि।
 

कैसे काम करता है यह ऐप-

ऐप पर सुझाए गए ऐप के बगल में आपको Get App का बटन दिखेगा, जो कि आपको सीधे उस ऐप की गूगल प्ले लिस्टिंग पर ले जाएगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे कि हमने बताया फिलहाल यह ऐप केवल एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध है, और iOS पर इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला Tasneem Akolawala is a Senior Reporter for Gadgets 360. Her reporting expertise encompasses smartphones, wearables, apps, social media, and the overall tech industry. She ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Vivo V20 Pro भारत में जल्द देगा दस्तक, लॉन्च की तारीख लीक
  2. Infinix Zero 8i भारत में 3 दिसंबर को देगा दस्तक, होंगी ये खूबियां
  3. Samsung Galaxy A12 और Galaxy A02 घोषित, जानें इनके स्पेसिफिकेशन्स
  4. Mi 11 सीरीज़ अगले हफ्ते हो सकती है लॉन्च, लेटेस्ट स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस होने की उम्मीद
  5. OnePlus 8T और OnePlus 7T के लिए अपडेट जारी, मिलें नए फीचर्स और हुए कई सुधार
  6. Vivo Y1s के भारत में जल्द लॉन्च होने का दावा, ये हैं इसकी खासियतें
  7. Poco M3 लॉन्च, बड़ी बैटरी, तीन रियर कैमरों और 4 जीबी रैम से है लैस
  8. AliExpress, CamCard समेत 43 'चीनी' ऐप्स भारत में बैन, ये है पूरी लिस्ट
  9. Motorola Nio हो सकता है अगला मोटोरोला फ्लैगशिप, स्पेसिफिकेशन्स लीक
  10. Redmi Note 9 Pro 5G दिखाई देगा कुछ ऐसा, आधिकारिक तस्वीर आई सामने
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com