Google Meet पर मुफ्त मीटिंग की समय सीमा पर होगी नई पाबंदी

अब-तक गूगल अकाउंट के साथ कोई भी शख्स Google Meet के जरिए 100 लोगों के साथ मुफ्त वीडियो कॉल कर सकता था, वो भी बिना किसी लिमिट के।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Google Meet पर मुफ्त मीटिंग की समय सीमा पर होगी नई पाबंदी
ख़ास बातें
  • कोरोना वायरस महामारी के दौरान बड़ी वीडियो कॉलिंग की मांग
  • केवल 30 सितंबर तक उपलब्ध थी मुफ्त अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग की सुविधा
  • G Suite एडवांस फीचर्स की सुविधा भी 30 सितंबर के बाद होगी खत्म
कोरोना वायरस महामारी के दौरान Google की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस का इस्तेमाल दोगुना हो गया है। इस बीच अब इस Google Meet प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, जल्द ही गूगल मीट पर फ्री अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग सुविधा को महज 60 मिनट तक के लिए सीमित किया जाने वाला है। जी हां, टेक जाइंट गूगल के वीडियो चैट प्लेटफॉर्म गूगल मीट ने घोषणा की है कि 30 सितंबर के बाद गूगल मीट के फ्री वर्ज़न को 60 मिनट तक के लिए सीमित कर दिया जाएगा। इसका मतलब है कि 30 सितंबर के बाद आप गूगल मीट पर महज 60 मिनट यानी 1 घंटा ही मुफ्त मीटिंग का लाभ उठा सकते हैं।

Google के एक प्रवक्ता ने The Verge को ईमेल के जरिए बताया, (अनुवादित) प्रोमो और एडवांस फीचर्स के एक्सपायर होने से संबंधित हमारे पास फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। अगर कुछ ऐसा होता है, तो हम जरूर इसकी जानकारी देंगे।

आपको बता दें, अब-तक गूगल अकाउंट के साथ कोई भी शख्स Google Meet के जरिए 100 लोगों के साथ मुफ्त वीडियो कॉल कर सकता था, वो भी बिना किसी लिमिट के।

The Verge की रिपोर्ट के अनुसार, 30 सितंबर की समयसीमा अन्य सुविधाओं पर भी लागू होती है, जैसे कि G Suite एसेंशियल, जिसमें मीट के अधिक उन्नत फीचर जैसे 250 से अधिक लोगों के साथ वीडियो कॉल करने की सुविधा, डायल-इन फोन नंबर, सिंगल डोमेन पर 100,000 लोगों के साथ लाइव स्ट्रीम करने की सुविधा और गूगल डाइव पर गूगल मीटिंग की रिकॉर्डिंग सेव करने जैसी सुविधा आदि शामिल हैं। यह सभी फीचर्स भी यूज़र्स के लिए 30 सितंबर तक के लिए ही मुफ्त में उपलब्ध हैं।

यह फीचर केवल G Suite के "एंटरप्राइज" टायर के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है, जिसकी कीमत प्रति यूज़र $25 (लगभग 1,800 रुपये) प्रति महीना है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com