Google ने भारत में लॉन्च किया Kormo Jobs ऐप, मिलेगी मनचाही नौकरी

Google की यह लेटेस्ट ऐप लाखों लोगों को नौकरियां दिलाने में मदद करेगा, जो कि यकीनन तौर पर Microsoft के LinkedIn और भारतीय मूल के जॉब सर्च पोर्टल्स जैसे Naukri.com और TimesJobs को टक्कर दे सकता है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Google ने भारत में लॉन्च किया Kormo Jobs ऐप, मिलेगी मनचाही नौकरी

Kormo Jobs पर बना सकते हैं डिजिटल CV

ख़ास बातें
  • Kormo Jobs को सबसे पहले साल 2018 में बांग्लादेश में लॉन्च किया गया था
  • पिछले साल Google Pay पर पेश किया गया था Jobs Spot फीचर
  • Jobs Spot को Kormo Jobs के रूप में रीब्रांड किया गया है
Google ने बुधावर को अपनी जॉब-लिस्टिंग ऐप Kormo Jobs का विस्तार भारत में किया है। इस ऐप को सबसे पहले साल 2018 में बांग्लादेश में लॉन्च किया गया था और फिर साल 2019 में इसका विस्तार इंडोनेशिया में किया गया था। Kormo Jobs ऐप विभिन्न नौकरियों को लिस्ट करता है, इसके अलावा हर कोई इस प्लेटफॉर्म पर व्यक्तिगत रूप से अपना डिज़िटल CV भी बनना सकता है। गूगल की यह लेटेस्ट पहल लाखों लोगों को नौकरियां दिलाने में मदद करेगी, जो कि यकीनन तौर पर Microsoft के LinkedIn और भारतीय मूल के जॉब सर्च पोर्टल्स जैसे Naukri.com और TimesJobs को टक्कर दे सकता है।

Kormo Jobs ऐप की मदद से आप अपनी प्रोफाइल के आधार पर उपयुक्त नौकरी की खोज कर सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप में कुछ ऐसे टूल्स भी दिए गए हैं, जो कि आपकी प्रोफाइल में आपके करियर और नई स्किल को अपग्रेड कर सकेंगे। साथ ही ऐप में कुछ विवरण देकर डिजिटल सीवी बनाने का भी विकल्प दिया गया है, जिसे ऐप के माध्यम से साझा व प्रिंट किया जा सकता है।

गौरतलब है कि पिछले साल गूगल ने Google Pay में Jobs Spot सेक्शन जोड़कर भारतीय मार्केट में Kormo Jobs का शुरुआती अनुभव प्रदान किया था। कंपनी का दावा है कि गूगल पे इंटीग्रेशन के जरिए Dunzo और Zomato जैसी कंपनियों ने 20 लाख से भी ज्यादा वेरिफाई जॉब्स पोस्ट की थी। हालांकि, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कितने लोगों को इस लिस्टिंग के जरिए जॉब्स प्राप्त हुई।

खैर! अब गूगल ने गूगल पे पर मौजूद Jobs Spot को Kormo Jobs के रूप में रीब्रांड कर दिया है, जो कि यूज़र्स को वैसा ही अनुभव प्रदान करने वाला है।

आपको बता दें, गूगल पे पर मौजूद जॉब स्पॉट को खासतौपर एंट्री-लेवल पॉजिशन के लिए डिज़ाइन किया गया था। लेकिन Kormo Jobs ऐप एंट्री-लेवल पॉजिशन से आगे बढ़ते हुए LinkedIn व भारतीय जॉब पोर्टल जैसे Naukri, Shine.com और TimesJobs को टक्कर देगा। यही नहीं गूगल का यह ऐप क्लासिफाइड विज्ञापन प्लेटफॉर्म जैसे Quickr और Olx को भी कड़ी टक्कर देगा।

गौरतलब है कि अप्रैल 2018 में गूगल ने भारत में अपने सर्च इंजन पर जॉब लिस्टिंग लाने के लिए Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx और Shine जैसे जॉब पोर्टल्स के साथ साझेदारी की।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English தமிழ்
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com