Mi Watch है Xiaomi का पहला स्मार्टवॉच, जानें खासियतें

Xiaomi Mi Watch: शाओमी मी वॉच में 1.78 इंच की एमोलेड स्क्रीन (368x448 पिक्सल) है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर है और यह डुअल सिम (ई-सिम) सेल्युलर कनेक्टिविटी के साथ आता है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Mi Watch है Xiaomi का पहला स्मार्टवॉच, जानें खासियतें

Mi Watch को भारत में लॉन्च करने के संबंध में जानकारी नहीं उपलब्ध

ख़ास बातें
  • Xiaomi Mi Watch स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग कर सकता है
  • शाओमी मी वॉच में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है
  • मी वॉच की कीमत 1,299 चीनी युआन (करीब 13,000 रुपये) है
Xiaomi Smartwatch: शाओमी के पहले स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया गया है। इसे Mi Watch के नाम से जाना जाएगा। इस स्मार्टवॉच को शाओमी के द्वारा नए Mi CC9 Pro स्मार्टफोन और मी टीवी 5 मॉडल के साथ पेश किया गया। इसमें 1.78 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है और यह दिखने में ऐप्पल वॉच जैसा है। शाओमी के मुताबिक, मी वॉच 44एमएम डायल के साथ आएगा और इसमें मैट फिनिश के साथ एल्यूमीनियम एलॉय फ्रेम है। स्मार्टवॉच में सेरामिक बैक कवर, कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और रबर स्ट्रैप है। कंपनी अपने मी वॉच के एक प्रीमियम वेरिएंट को भी बेचेगी जो स्टेनलीस स्टील स्ट्रेप, सेफायर ग्लास प्रोटेक्शन और स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ आएगा।
 

Mi Watch price, colours

Xiaomi के मुताबिक, मी वॉच की कीमत 1,299 चीनी युआन (करीब 13,000 रुपये) है। जबकि इस स्मार्टवॉच के प्रीमियम वेरिएंट को 1,999 चीनी युआन (करीब 20,000 रुपये) में बेचा जाएगा। Xiaomi Mi Watch की बिक्री इस महीने ही चीनी मार्केट में शुरू हो जाएगी। इसे भारत में लॉन्च करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। मी वॉच सिल्वर और ब्लैक रंग में मिलेगा।

यह भी पढ़ें-  Xiaomi का 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला Mi CC9 Pro स्मार्टफोन लॉन्च, जानें खासियतें

यह भी पढ़ें- Xiaomi ने Mi TV 5 और Mi TV 5 Pro मॉडल से उठाया पर्दा, 4K डिस्प्ले से हैं लैस

Mi Watch features, specifications

मी वॉच में 1.78 इंच की एमोलेड स्क्रीन (368x448 पिक्सल) है। पिक्सल डेनसिटी 326 पीपीआई है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर है और यह डुअल सिम (ई-सिम) सेल्युलर कनेक्टिविटी के साथ आता है। स्मार्टवॉच वाई-फाई कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, एनएफसी सपोर्ट और 570 एमएएच बैटरी से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टवॉच एक बार फुलचार्ज होने पर 36 घंटे तक साथ देगी।

Xiaomi ने अपने स्मार्टवॉच के लिए अपने मीयूआई ऑपरेटिंग सिस्टम के एक वर्ज़न को इस्तेमाल किया है। इसे MIUI for Watch के नाम से जाना जाएगा। इसमें गूगल के वियर ओएस के कई फीचर्स हैं। मीयूआई फॉर वॉच में डाउनलोड के लिए ऐप्स, वॉच फेस मार्केट, डार्क मोड और कस्टम वॉच फेस के लिए सपोर्ट है। शाओमी ने मी वॉच में स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल करने के लिए अपना वॉयस असिस्टेंट दिया है।

फिटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स की बात करें तो Mi Watch स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग, बॉडी एनर्जी ट्रैकिंग और 10 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड्स के साथ आता है।

इसके अतिरिक्त शाओमी मी वॉच सिक्स-एक्सिस सेंसर, हार्ट रेट सेंसर, जीपीएस सपोर्ट, कंपास और बैरोमीटर के साथ आता है। यह वाटर और स्वीम प्रूफ भी है। इसमें 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com