Samsung Galaxy Watch 3 और Samsung Galaxy Buds Live ईयरबड्स भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Samsung Galaxy Watch 3 सैमसंग के Tizen आधारित वियरेबल ऑपरेटिंग सिस्टम 5.5 पर काम करती है। इसके 41mm वेरिएंट में 1.2 इंच (360x360 पिक्सल) सर्कुलर सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जबकि 45mm वेरिएंट में रिजॉल्यूशन एक जैसा ही होगा लेकिन इसमें आपको कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास डीएक्स प्रोटेक्शन मिलेगी।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy Watch 3 और Samsung Galaxy Buds Live ईयरबड्स भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Samsung Galaxy Watch 3 को दो साइज़ में लॉन्च किया गया है

ख़ास बातें
  • Samsung Galaxy Watch 3 भारत में 29,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च
  • Samsung Galaxy Buds Live ईयरबड्स की भारत में कीमत 14,990 रुपये
  • वॉच को प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को 4,990 रुपये में मिलेंगे बड्स लाइव
Samsung Galaxy Watch 3 और Samsung Galaxy Buds Live टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। दोनों प्रोडक्ट्स को मूल रूप से 5 अगस्त को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में पेश किया गया था। गैलेक्सी वॉच 3 मूल गैलेक्सी वॉच का अपग्रेड है। दूसरी ओर, सैमसंग गैलेक्सी बड्स लाइव, पिछली पीढ़ी के Galaxy Buds की तुलना में एक अलग डिज़ाइन शैली लेकर आता है।
 

Samsung Galaxy Watch 3, Samsung Galaxy Buds Live: Price in India, availability

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 3 वाई-फाई और 4जी मॉडल के साथ-साथ दो अलग-अलग साइज़ के साथ आती है। Galaxy Watch 3 41mm वेरिएंट मिस्टिक ब्रॉन्ज़ और मिस्टिक सिल्वर रंगों में उपलब्ध होगी, जबकि गैलेक्सी वॉच 3 45 एमएम मिस्टिक सिल्वर और मिस्टिक ब्लैक रंगों में आएगी। वाई-फाई के साथ 41 एमएम वेरिएंट की कीमत 29,990 रुपये है और 4जी मॉडल की कीमत 34,490 रुपये है। दूसरी तरफ, 45mm वेरिएंट की कीमत वाई-फाई मॉडल के लिए 32,990 रुपये और 4जी मॉडल के लिए 38,990 रुपये है। Galaxy Watch 3 के सभी वेरिएंट 27 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

Samsung Galaxy Buds की कीमत 14,990 रुपये है। इयरबड्स तीन रंग के विकल्पों में आएगा - मिस्टिक ब्लैक, मिस्टिक ब्रोंज और मिस्टिक व्हाइट। इनकी बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी।

सैमसंग का कहना है कि दोनों डिवाइस सैमसंग ओपेरा हाउस, सैमसंग डॉट कॉम और देश के प्रमुख ऑनलाइन पोर्टल के जरिए खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।

कंपनी के पास Galaxy Watch 3 के लिए प्री-बुकिंग ऑफर भी हैं। स्मार्टवॉच के दोनों में से किसी भी साइज़ की प्री-बुकिंग कराने पर ग्राहक Samsung Galaxy Buds Live ईयरबड्स को 10,000 रुपये की छूट के साथ महज 4,990 रुपये कीमत पर खरीद सकते हैं। इस ऑफर का लाभ 26 अगस्त तक लिया जा सकता है और यह ऑफलाइन सैमसंग शॉप के साथ-साथ ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर कराई गई प्री-बुकिंग पर मान्य है।

वॉच के वाई-फाई मॉडल के 41mm वेरिएंट पर 4,500 रुपये और 45mm वेरिएंट पर 5,000 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। यह ऑफर सैमसंग शॉप, अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर 20 अगस्त से 26 अगस्त के बीच उपलब्ध होगा।
 

Samsung Galaxy Watch 3 specifications

गैलेक्सी वॉच 3 सैमसंग के Tizen आधारित वियरेबल ऑपरेटिंग सिस्टम 5.5 पर काम करती है। इसके 41mm वेरिएंट में 1.2 इंच (360x360 पिक्सल) सर्कुलर सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जबकि 45mm वेरिएंट में रिजॉल्यूशन एक जैसा ही होगा लेकिन इसमें आपको कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास डीएक्स प्रोटेक्शन मिलेगी। यह स्मार्टवॉच डुअल-कोर एक्सिनॉस 9110 सीपीयू, माली-T720 जीपीयू, 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज से लैस है।

इसके अलावा Samsung Galaxy Watch 3 IP68 वाटर रसिस्टेंस के साथ आती है और इसमें MIL-STD-810G डिज़ाइन दिया गया है। 41mm वेरिएंट में 247 एमएएच की बैटरी दी गई है, जबकि इसके 45mm वेरिएंट में 340 एमएएच की बैटरी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई मॉडल के लिए के वाई-फाई 802.11b/g/n और ब्लूटूथ v5.0 दिया गया है, जबकि एलटीई मॉडल 4जी कनेक्टिविटी इनेबल करने के लिए ई-सिम सपोर्ट के साथ आता है। इसमें जीपीयू भी दिया गया है। इस वॉच में स्पीकर और माइक की सुविधा भी दी गई है, ताकि आप स्मार्टवॉच से डायरेक्टली कॉल ले सकें।

फीचर्स की बात करें, तो Galaxy Watch 3 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, ऑटोमैटिक वर्कआउट डिटेक्शन, रनिंग कोच, फॉल डिटेक्शन और हेल्थ सर्विस ट्रैकिंग आदि फीचर्स के साथ आती है। इसमें बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट और गेस्चर कंट्रोल भी शामिल है। सेंसर्स में पीपीजी सेंसर, ईसीजी, SpO2 सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरो सेंसर, बैरोमीटर और एम्बिएंट लाइट सेंसर दिए गए हैं। भार की बात करें, तो 41mm वेरिएंट का भार 48 ग्राम है और 45mm वेरिएंट का भार 53 ग्राम है।
 

Samsung Galaxy Buds Live specifications

सैमसंग गैलेक्सी बड्स लाइव में AKG ट्यूनिंग के साथ 12mm ड्राइवर शामिल हैं। बेहतर कॉल क्वालिटी के लिए तीन माइक्रोफोन मिलते हैं। कनेक्टिविटी के लिए बड्स लाइव ब्लूटूथ 5.0 का उपयोग करता है और एसबीसी, एएसी और स्केलेबल ब्लूटूथ कोडेक्स के साथ आता है। कहा जाता है कि शोर को कम करते हुए यह आसपास की आवाज़ सुनने में भी मदद करता है।

Samsung Galaxy Buds में 60mAh की बैटरी है और चार्जिंग केस में 472mAh की बैटरी शामिल है। केस में चार्जिंग के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है और कहा जाता है कि यह 29 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करता है। ईयरबड्स में आठ घंटे तक की बैटरी लाइफ होने का दावा किया गया है। ये फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है जो पांच मिनट की चार्जिंग के साथ एक घंटे का प्लेबैक दे सकता है। इयरफोन IPX2 रेटेड हैं और सैमसंग के बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट के साथ काम करते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी बड्स लाइव में एक्टिव नॉइस कैंसलेशन और क्यूई वायरलेस चार्जिंग सपोट मिलता है। आपको टच कंट्रोल और Samsung Galaxy Buds ऐप कनेक्टिविटी सपोर्ट मिलता है, जो यूज़र्स को नॉइस कैंसलेशन को कट्रोल करने, इक्वाइज़र की सेटिंग्स करने, टच कंट्रोल्स को कस्टमाइज़ करने और बैटरी के स्तर को देखने में मदद करता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. Redmi Note 9 Pro 5G, Redmi Note 9 5G और Redmi Note 9 4G लॉन्च, जानें सब कुछ
  2. WhatsApp Status को चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड
  3. Garena Free Fire को मिला मोबाइल गेम ऑफ द ईयर का खिताब, PUBG Mobile को पछाड़ा
  4. PUBG Lite का बीटा वर्जन लॉन्च हुआ भारत में, ऐसे करें डाउनलोड
  5. Infinix Zero 8i भारत में 3 दिसंबर को देगा दस्तक, होंगी ये खूबियां
  6. Moto G 5G भारत में 30 नवंबर को होगा लॉन्च, देश का सबसे सस्ते 5G फोन होने का दावा
  7. PUBG Mobile Lite भारत में लॉन्च, 2 जीबी के कम रैम वाले फोन के लिए है बना
  8. Vi (Vodafone Idea) ने पेश किए 8 नए प्रीपेड एड-ऑन रीचार्ज पैक, मिलेगी 89 दिन तक की वैलिडिटी
  9. नंबर स्टोर किए बिना भी WhatsApp ग्रुप में जोड़ सकते हैं नया मेंबर, जानें तरीका
  10. Mitron, Chingari, Hipi, Roposo, Moj: 'मेड इन इंडिया' ऐप्स जो दूर करेंगे TikTok की कमी
#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com