Honor Watch GS Pro और Honor Watch ES फिटनेस ट्रैकिंग फीचर के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Honor Watch GS Pro की सेल Flipkart पर Big Billion Days सेल के दौरान 16 अक्टूबर को शुरू होगी। वहीं, Honor Watch ES की सेल 17 अक्टूबर से Amazon पर शुरू होगी, जो कि Great Indian Festival सेल का हिस्सा होगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Honor Watch GS Pro और Honor Watch ES फिटनेस ट्रैकिंग फीचर के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

दोनों ही वॉच में मौजूद है SpO2 मॉनिटर

ख़ास बातें
  • Honor Watch ES में 1.64 इंच एमोलेड टच डिस्प्ले दिया गया है
  • Honor Watch GS Pro में मिलेगी 25 दिन तक की बैटरी लाइफ
  • दोनों ही वॉच में 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं
Honor Watch GS Pro और Honor Watch ES को भारत में Huawei सब-ब्रांड Honor की लेटेस्ट दो स्मार्टवॉच के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। हॉनर वॉच ईएस जहां युवा लोगों के लिए डिज़ाइन की गई है, वहीं हॉनर वॉच जीएस प्रो को खासतौर पर अर्बन एक्स्प्लोरर के लिए लॉन्च किया गया है।। हॉनर वॉच ईएस आयतकार डिस्प्ले के साथ आती है। जबकि हॉनर वॉच जीएस प्रो में सर्कुलर डिस्प्ले दिया गया है। हॉनर वॉच जीएस प्रो रग्ड डिज़ाइन और MIL-STD 810G-रेटेड बिल्ड के साथ आती है। हॉनर वॉच ईएस और हॉनर वॉच जीएस प्रो दोनों ही स्मार्टवॉच को पिछले महीने IFA 2020 के दौरान पेश किया गया था।
 

Honor Watch GS Pro, Honor Watch ES price in India

हॉनर वॉच जीएस प्रो की कीमत भारत में 17,999 रुपये है, जबकि हॉनर वॉच ईएस की कीमत 7,499 रुपये तय की गई है। Honor Watch GS Pro मिडनाइट ब्लैक कलर में आती है। वहीं, दूसरी तरफ Honor Watch ES में मीटीऑराइट ब्लैक वेरिएंट मौजूद है। उपलब्धता की बात करें, तो हॉनर वॉच जीएस प्रो की सेल Flipkart पर Big Billion Days सेल के दौरान 16 अक्टूबर को शुरू होगी। हालांकि, Flipkart Plus सदस्यों के लिए इस सेल की शुरुआत 15 अक्टूबर से ही हो जाएगी। हॉनर वॉच ईएस की सेल 17 अक्टूबर से Amazon पर शुरू होगी, जो कि Great Indian Festival सेल का हिस्सा होगा। Prime सदस्यों के लिए अमेज़न की यह सेल 16 अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगी।

लॉन्च ऑफर्स की बात करें, तो हॉनर वॉच जीएस प्रो स्मार्टवॉच पर SBI कार्ड के जरिए 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट प्राप्त होगा। इसके अलावा इस पर 12 महीने तक की नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी प्राप्त होगा। हॉनर वॉच ईएस पर भी HDFC कार्ड के जरिए 10 प्रतिशत का इस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। यहां पर 6 महीने तक की नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प मौजूद होगा।

आपको बता दें, हॉनर वॉच ईएस और हॉनर वॉच जीएस प्रो दोनों ही स्मार्टवॉच को पिछले महीने ग्लोबली पेश किया जा चुका है।
 

Honor Watch GS Pro specifications

हॉनर वॉच जीएस प्रो में 1.39 इंच सर्कुलर एमोलेड टच डिस्प्ले फीचर किया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 454x454 पिक्सल है व पिक्सल डेनसिटी 326 पीपीआई है। यह वॉच Kirin A1 प्रोसेसर से लैस है और इसमें जीपीएस सपोर्ट के साथ-साथ डुअल सैटेलाइट पोज़िशनिंग सिस्टम दिया गया है। हॉनर वॉच जीएस प्रो में कॉल लेने के लिए बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफोन भी दिया गया है।

इस वॉच में ब्लड ऑक्सीज़न लेवल मापने के लिए SpO2 मॉनिटर दिया गया है। हालांकि, Apple Watch सीरीज़ 6 और मार्केट में उपलब्ध अन्य वियरेबल की तरह इसमें भी किसी प्रकार का मेडिकल सर्टिफिकेशन मौजूद नहीं है। इस स्मार्टवॉच में 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग भी दी गई है।

फिटनेस के शौकिनों के लिए हॉनर वॉच जीएस प्रो में 100 से ज्यादा वर्कआउट मोड्स दिए गए है, जैसे कि स्कीइंग, हाइकिंग, माउंटेन क्लाइम्बिंग, ट्रेल रनिंग और स्विमिंग आदि। इस स्मार्टवॉच में बेहतर मेंटल हेल्थ और स्लिप ट्रैकिंग के लिए क्रमश: TuRelax Stress मॉनिटर और TruSleep भी दिया गया है। इसके अलावा आपको इसमें 6 एक्सिस सेंसर मिलेंगे, जिसको लेकर कहा गया है कि यह आपकी विभिन्न गतिविधियों का डेटा रिकॉर्ड करने में सक्षम होंगे।

हॉनर वॉच जीएस प्रो 5ATM वाटर रसिस्टेंट है। इसके अलावा इसमें बिल्ट-इन स्टोरेज दी गई है, जिसमें आप 500 गानों को स्टोर करके रख सकते हैं। कनेक्टिड स्मार्टफोन के साथ म्यूज़िक कंट्रोल फीचर का इस्तेमाल करते हुए आप म्यूज़िक को स्ट्रीम भी कर सकते हैं। इसमें विभिन्न वॉच फेस सपोर्ट भी मौजूद है। इसके अलावा आप वॉच फेस को पर्सनालाइज़ भी कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही डिवाइस पर काम करता है, हालांकि इसके कुछ फीचर्स केवल एंड्रॉयड तक ही सीमित हैं। यही नहीं कंपनी का कहना है कि हॉनर वॉच जीएस प्रो स्मार्टफोन सिंगल चार्ज पर 25 दिन तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है।
 

Honor Watch ES specifications

हॉनर वॉच जीएस प्रो के विपरित Honor Watch ES में 1.64 इंच रेक्टैंगग्यलर एमोलेड टच डिस्प्ले फीचर किया गया है, जिसके साथ 2.5D प्रोटेक्शन और 280x456 पिक्सल रिजॉल्यूशन व पिक्सल डेनसिटी 326 पीपीआई है। इस स्मार्टवॉच का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 70 प्रतिशत है, साथ ही इसमें ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले फंक्शन भी मौजूद है। यह वॉच 12 एनिमेटिड वर्कआउट कोर्स और 44 एनिमेटिड एक्सरसाइज़ मूव्स के साथ आई है। वहीं, इसमें 95 वर्कआउट मोड्स के साथ-साथ ऑटोमैटिक डिटेक्शन फंक्शन भी दिया गया है। वर्कआउट मोड्स की लिस्ट में आउटडोर और इनडोर रनिंग, आउटडोर और इनडोर वॉकिंग, आउटडोर और इनडोर साइक्लिंग, पूल स्विमिंग, फ्री ट्रेनिंग, अण्डाकार और 85 अन्य मोड्स शामिल हैं।
honor

हॉनर वॉच ईएस भी SpO2 मॉनिटर के साथ आती है। इसमें 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग के साथ-साथ TuRelax Stress मॉनिटर और TruSleep मॉनिटर भी दिया गया है। इसके अलावा यह वॉच फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस है, जो कि महज 30 मिनट में 70 प्रतिशत तक वॉच को चार्ज कर देती है। वहीं, कहा तो यह भी गया है कि यह वॉच सिंगल चार्ज पर 10 दिन तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है।

हॉनर ने इस वॉच में 10.7mm मोटे चेसिस दिए हैं, जिसका वज़न 34 ग्राम है। हॉनर वॉच ईएस स्मार्टवॉच का इस्तेमाल कॉल नोटिफिकेशन प्रदान करने व कॉल को काटने के लिए किया जा सकता है। इसके जरिए म्यूज़कि को भी कंट्रोल किया जा सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com