• होम
  • सोशल
  • ख़बरें
  • Twitter खरीदते ही एलन मस्क ने पराग अग्रवाल को क्यों निकाला? सामने आई वजह

Twitter खरीदते ही एलन मस्क ने पराग अग्रवाल को क्यों निकाला? सामने आई वजह

अपकमिंग बुक 'बैटल फॉर द बर्ड' (Battle For The Bird) पर ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट से संकेत मिला है कि Twitter (वर्तमान में X) के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल के एक साधारण निर्णय के कारण जनवरी 2022 में एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया।

Twitter खरीदते ही एलन मस्क ने पराग अग्रवाल को क्यों निकाला? सामने आई वजह
ख़ास बातें
  • अक्टूबर 2022 में, मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था
  • अधिग्रहण के बाद कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था
  • तब रहे CEO पराग अग्रवाल को निजी कारण से नौकरी से निकाला गया था
विज्ञापन
Twitter को अक्टूबर 2022 में Tesla और SpaceX के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने खरीदा और उसके बाद से इस प्लेटफॉर्म पर कई बड़े बदलाव किए जा चुके हैं। लेकिन सबसे बड़े और अचंभित करने वाले बदलाव अधिग्रहण के समय दिखाई दिए जब44 बिलियन डॉलर में हुई इस डील के तुरंत बाद, ट्विटर के अधिकांश कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है या उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। यहां तक कि इससे तब CEO का पद संभाल रहे पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) भी नहीं बच सके। अग्रवाल द्वारा कंपनी छोड़ने के बाद से आज तक इसके पीछे के कारणों को लेकर लोगों द्वारा तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन अब एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसमें इस पूरे मामले के पीछे का कारण सामने आया है।

अपकमिंग बुक 'बैटल फॉर द बर्ड' (Battle For The Bird) पर ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट से संकेत मिला है कि Twitter (वर्तमान में X) के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल के एक साधारण निर्णय के कारण जनवरी 2022 में एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया। बात इतनी थी कि पराग अग्रवाल द्वारा @ElonJet हैंडल को निलंबित करने के मस्क के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया था। @ElonJet एक 21 वर्षीय कॉलेज छात्र जैक स्वीनी द्वारा चलाया जाने वाला अकाउंट था, जो मस्क के निजी जेट को ट्रैक कर जानकारी को इस अकाउंट के जरिए सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कराता था। स्विनी के इस अकाउंट से मस्क लंबे समय से नाराज चल रहे थे और कई बार ट्विटर से इसे बैन करने का अनुरोध कर चुके थे। 

'बैटल फॉर द बर्ड' को 20 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा और इसे ब्लूमबर्ग रिपोर्टर कर्ट वैगनर द्वारा लिखा गया है। इसी किताब के एक अंश में कहा गया है, (अनुवादित) “मस्क ने अग्रवाल से उस ट्विटर अकाउंट को हटाने के लिए असफल याचिका दायर की थी जो उनके निजी विमान को ट्रैक कर रहा था; अग्रवाल द्वारा उनके अनुरोध को अस्वीकार करने के तुरंत बाद अरबपति ने ट्विटर शेयर खरीदना शुरू कर दिया।"

अक्टूबर 2022 में, एलन मस्क ने ट्विटर इंक (Twitter Inc.) को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा और अधिग्रहण के बाद ट्विटर के अधिकांश कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है या उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। इतना ही नहीं, उन्होंने कई पत्रकारों के साथ-साथ जैक स्वीनी के ट्विटर हैंडल @ElonJet को भी बैन कर दिया था।

इस बात का पता तब चला, जब टेलर स्विफ्ट के वकील ने स्विनी द्वारा स्विफ्ट की एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए कानूनी कार्रवाई की धमकी दी। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने स्वीनी को एक संघर्ष विराम पत्र भी भेजा। बता दें कि मस्क के अलावा, स्विनी कुछ अन्य VIP की एक्टिविटी पर भी नजर रखते हैं और उन्हें पब्लिक में शेयर करते हैं।

पिछले साल दिसंबर में, ब्लैंक स्पेस हिटमेकर के वकीलों ने 21-वर्षीय पर अमेरिकी गायक की जेट गतिविधि पर नजर रखने के कारण "पीछा करने और परेशान करने वाले व्यवहार" में शामिल होने का आरोप लगाया था।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी

संबंधित ख़बरें

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Ola Electric के सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर की इस महीने शुरू होगी डिलीवरी
  2. Google Pixel 8a में हो सकते हैं ब्लू और ग्रीन कलर्स के ऑप्शन, लीक हुआ रिटेल बॉक्स 
  3. Poco Pad: पोको का पहला टैबलेट 33W चार्जिंग सपोर्ट और 8MP कैमरा के साथ आएगा! मिला सर्टिफिकेशन
  4. HMD Pulse Pro के लॉन्च से पहले ही लीक हुई कीमत, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा
  5. Blackview Hero 10 हो सकता है सबसे सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन
  6. बड़ा स्कैम! इन मीमकॉइन प्रोजेक्ट को छोड़कर भाग गए डेवलपर्स, निवेशकों को लगी करोड़ों की चपत
  7. Redmi Buds 5A भारत में लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ 30 घंटे चलेगी बैटरी, कीमत 1500 रुपये से भी कम
  8. Realme C65 5G MediaTek Dimensity 6300 SoC के साथ इस सप्ताह होगा लॉन्च 
  9. 108MP कैमरा, 8GB रैम, 5000mAh बैटरी के साथ itel S24 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, जानें प्राइस
  10. OnePlus Nord CE 3 पर डिस्काउंट की पेशकश, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »