• होम
  • अन्य
  • ख़बरें
  • Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया सफाई के लिए Mi Robot Vacuum Mop P, जानें खासियतें और कीमत

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया सफाई के लिए Mi Robot Vacuum Mop-P, जानें खासियतें और कीमत

Xiaomi के Mi Robot Vacuum Cleaner की कीमत भारतीय बाजार में 29,999 रुपये है। हालांकि, फिलहाल यह 17,999 रुपये में उपलब्ध है। वहीं, ग्राहक 2,999 प्रति माह की नो-कॉस्ट EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया सफाई के लिए Mi Robot Vacuum Mop-P, जानें खासियतें और कीमत

नो-कॉस्ट EMI पर मिलेगा यह प्रोडक्ट

ख़ास बातें
  • Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Robot Vacuum-Mop का भारतीय वेरिएंट
  • मी रोबोट वैक्यूम-मॉप पी में मिलेगी 3,200 एमएएच की बैटरी
  • सफाई के काम आएगा यह डिवाइस
Xiaomi ने आज अपने Mi Robot Vacuum-Mop P रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट प्रोडक्ट Mi Robot Vacuum Cleaner का ही वेरिएंट है, जो चीन में लॉन्च हुआ था। हालांकि, लेटेस्ट प्रोडक्ट टू-इन-वन है, इसमें स्वीपिंग और मॉपिंग यानी झाडू व पोंछा, दोनों ही फंक्शन दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें नेविगेशन के लिए लेज़र डिटेक्ट सिस्टम (LDS) भी मौजूद है। मी रोबोट वैक्यूम-मोप पी में 12 सेंसर्स और Mi Home App के द्वारा रिमोट कंट्रोल की भी सुविधा दी गई है। आपको बता दें, शाओमी ने साल 2016 में मी रोबोट वैक्यूम क्लीनर को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया था। हालांकि, लेटेस्ट मॉडल कुछ नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। मी रोबोट वैक्यूम-मॉप पी देखने में लगता है कि इसे खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है, जो कि पिछले साल चीनी मार्केट के लिए पेश किया गया था।
 

Mi Robot Vacuum-Mop P price in India, availability details

मी रोबोट वैक्यूम-मॉप पी की कीमत भारतीय बाजार में 29,999 रुपये है। हालांकि, फिलहाल यह 17,999 रुपये में उपलब्ध है। वहीं, ग्राहक 2,999 प्रति माह की नो-कॉस्ट EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं। इसके अलावा, फिलहाल Mi Robot Vacuum-Mop P को Mi Crowdfunding प्लेटफॉर्म पर ही ऑर्डर किया जा सकता है, डिलीवरी 15 सिंतबर के बाद से शुरू होगी।

Xiaomi इस कीमत के साथ भारतीय मार्केट में मौजूदा वैक्यूम-क्लीनर को कड़ी टक्कर देने वाली है। Eureka Forbes RV201 Robotic Floor Clear की कीमत 21,999 रुपये है। वहीं, iRobot का Roomba 606 आपको 21,900 रुपये में मिलता है।
 

Mi Robot Vacuum-Mop P specifications, features

मी रोबोट वैक्यूम-मॉप पी बिना ब्रश की जापानी मोटर के साथ आता है, जिसमें 2,100पीए सक्शन पावर मौजूद है। इस वैक्यूम क्लिनर में मैपिंग और रूट प्लानिंग की क्षमता है, दोनों ही काम एलडीएस लैस लेज़र नेविगेशन और अपग्रेडेड SLAM algorithm के द्वारा होते हैं। शाओमी का दावा है कि यह डिवाइस अपने 8 मीटर तक के क्षेत्र को स्कैन कर सकता है। वहीं, दूसरी तरह सफाई के लिए इस डिवाइस में जैसे कि हमने पहले बताया झाडू व पोंछा दोनों ही क्षमता दी गई है, जो कि खासतौर पर भारतीय घरों के लिए बनाई गई है।

मी रोबोट वैक्यूम-मॉप पी में आपको 3,200 एमएएच की बैटरी, जो कि सिंगल चार्ज पर 60 से 130 मिनट तक काम करती है। इसमें आपको वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन सपोर्ट मिलता है। डाइमेंशन की बात करें, तो 350x94.5 एमएम के इस डिवाइस का भार 3.6 किलोग्राम है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com