Oppo Find X2 Pro और Oppo Find X2 के लिए Android 11 बीटा 1 अपडेट उपलब्ध, ऐसे करें इंस्टॉल

Oppo ने Oppo Find X2 Pro और Oppo Find X2 स्मार्टफोन के लिए Android 11 डाउनलोड लिंक की उपलब्धता का ऐलान ColorOS फोरम पर किया। ओप्पो ने बताया कि एंड्रॉयड 11 बीटा 1 अपडेट केवल मॉडल नंबर CPH2023 और CPH2025 पर ही काम करेगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Oppo Find X2 Pro और Oppo Find X2 के लिए Android 11 बीटा 1 अपडेट उपलब्ध, ऐसे करें इंस्टॉल

भारत में कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई है Oppo Find X2 सीरीज़

ख़ास बातें
  • Oppo ने डाउनलोड के साथ अपडेट रोलबैक का भी दिया है विकल्प
  • एंड्रॉयड 11 बीटा 1 अपडेट में वीडियो कॉलिंग में आ सकती है दिक्कत
  • CDP चार्जर के साथ चार्जिंग समस्या भी सामने आ सकती है
Oppo Find X2 Pro और Oppo Find X2 लेटेस्ट दो स्मार्टफोन हैं, जिनके लिए एंड्रॉयड 11 बीटा 1 अपडेट ज़ारी किया गया है। दोनों स्मार्टफोन भारत में हाल ही में लॉन्च किए गए हैं और कंपनी के वादे अनुसार अब इन दोनों ही स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 11 बीटा 1 अपडेट को उपलब्ध करा दिया गया है। हालांकि, यह बीटा अपडेट खासतौर पर डेवलपर्स और एडवांस यूज़र्स के लिए बनाया गया है, जो यूज़र्स अपने ओप्पो फाइंड एक्स2 और ओप्पो फाइंड एक्स2 प्रो स्मार्टफोन का इस्तेमाल दैनिक रूप से करते हैं, उन्हें यह अपडेट डाउनलोड न करने की सलाह दी गई है।

Oppo ने Oppo Find X2 Pro और Oppo Find X2 स्मार्टफोन के लिए Android 11 डाउनलोड लिंक की उपलब्धता का ऐलान ColorOS फोरम पर किया। ओप्पो ने बताया कि एंड्रॉयड 11 बीटा 1 अपडेट केवल मॉडल नंबर CPH2023 और CPH2025 पर ही काम करेगा। दूसरे मॉडल पर यह अपडेट सपोर्ट नहीं करेगा। वहीं, अपडेट को डाउनलोड करने के इच्छुक डेवलपर्स को फ्लैश प्रोसेसर से पहले अपडेट की जानकारी जांच की सलाह दी गई है।

ओप्पो ने साफ किया है कि लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 प्रीव्यू वर्ज़न एंड्रॉयड 11 बीटा 1 पर आधारित है, लेकिन इसका यूआई डिज़ाइन स्टाइल ColorOS 7.2 से लिया गया है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अपडेट के फ्लैशिंग प्रक्रिया में आपका सभी पुराना डेटा डिलीट हो सकता है, तो इस वजह से ही फ्लैशिंग प्रक्रिया शुरू करने से पहले डेटा का बैकअप लेने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही आप यह भी सुनिश्चित कर लें कि आप इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया से अच्छी तरह वाकिफ हों, वरना आप अपने ओप्पो फाइंड एक्स2 सीरीज़ के फोन को मुश्किल में डाल सकते हैं।

फोरम पर जाकर आप डाउनलोड लिंक पा सकते हैं।

इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले ओप्पो ने इस बीटा अपडेट की जानी-पहचानी समस्याओं की जानकारी दी है, जिसका सामना आप इस अपडेट में कर सकते हैं। जैसे- वीडियो कॉलिंग की कुछ समस्याएं, कुछ मामलों में पाया गया है कि वीडियो कॉलिंग में तस्वीर डिस्प्ले नहीं होती है। साथ ही कभी-कभी फोन चार-पोल वाले ईयरफोन जैक को भी डिटेक्ट नहीं कर पाता, तो ऐसे में आपको स्पीकर का सहारा लेना पड़ेगा। इसके अलावा इस अपडेट में सीडीपी चार्जर के साथ चार्जिंग समस्या भी सामने आ सकती है, और कुछ गूगल ऐप्स भी समान्य रूप से काम नहीं कर पाते हैं।

यहां आपको यह बताना भी जरूरी है कि एंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट खासतौर पर डेवलपर्स के लिए पेश किया गया है।
 

How to flash Android 11 beta 1 on Oppo Find X2 and Oppo Find X2 Pro:

1. सबसे पहले फर्मवेयर पैकेज को डाउनलोड करें और फिर अपने फोन स्टोरेज के रूट डायरेक्टरी में इसे कॉपी करें।

2. Oppo Find X2/ Pro को पावर ऑफ करें और फिर Recovery mode में जाने के लिए पावर बटन और नीचे वाले वॉल्यूम बटन को प्रेस करके होल्ड करें।

3. Recovery mode में स्क्रीन पर दिखे ऑप्शन के अनुसार ऑपरेट करें, स्टोरेज से इंस्टॉल को सेलेक्ट करें, अपग्रेड फर्मवेयर पैकेज को ढूंढे और फिर इंस्टॉल पर टैप करें।

4. अपग्रेड प्रक्रिया के दौरान फोन में कोई अन्य ऑपरेशन न करें। अपग्रेड प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको एक मैसेज दिखेगा जिसमें लिखा दिखेगा कि आपकी इंस्टॉलेशन प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी हो चुकी है। अब फोन को रीस्टार्ट करें। रीस्टार्ट करने के बाद अब आपका ओप्पो फोन एंड्रॉयड 11 प्रीव्यू वर्ज़न पर काम करने लगेगा।

हालांकि, जिन लोगों को एंड्रॉयड 11 बीटा 1 अपडेट सहज नहीं लगता, वह फोरम पर जाकर इसको रोलबैक भी कर सकते हैं। फोरम पर डाउनलोड और रोलबैक दोनों के लिकं उपलब्ध हैं।   
 

How to roll back to ColorOS 7 for Oppo Find X2 and Oppo Find X2 Pro:

1. सबसे पहले फर्मवेयर पैकेज को डाउनलोड करें और फिर अपने फोन की स्टोरेज में इसे कॉपी करें।

2. इस पैकेज को File Manager में ढूंढकर ओपन करें। आपको डेटा लॉस का अलर्ट दिखेगा। इसके बाद Next पर क्लिक करें फिर आपको बैकअप डेटा प्रोम्पट दिखेगा। एक बार फिर Next पर क्लिक करें, अब फाइनली आपको Rollback का ऑप्शन दिखेगा, जिसके आपको कंफर्म करना है। रोलबैक के बाद आपको अपना फोन रीस्टार्ट करना होगा।

3. अगर इसके बाद भी आपको किसी मुसीबत का सामना करना पड़ता है, तो आप अपने नजदीकि सर्विस सेंटर भी जा सकते हैं।
 
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला Tasneem Akolawala is a Senior Reporter for Gadgets 360. Her reporting expertise encompasses smartphones, wearables, apps, social media, and the overall tech industry. She ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. OnePlus Nord AR लॉन्च के टिकट की बिक्री शुरू, कीमत 99 रुपये
  2. Realme 6i भारत में 14 जुलाई को हो सकता है लॉन्च, Flipkart ने किया टीज़
  3. Playstation का यह लोकप्रिय गेम आ रहा है मोबाइल फोन पर, रजिस्ट्रेशन शुरू
  4. BSNL यूज़र्स एडवांस में कर सकते हैं अपने अकाउंट को रीचार्ज, कंपनी ने शुरू की नई सुविधा
  5. Lenovo Legion गेमिंग फोन में होगा 16 जीबी रैम से लैस, और भी स्पेसिफिकेशन लीक
  6. Xiaomi का ग्लोबल इवेंट 15 जुलाई को, Mi TV Stick हो सकता है लॉन्च
  7. Xiaomi भारत ला रही है पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर, कार की टायर में हवा भरने के आएगा काम
  8. Xiaomi की एक और फ्लैगशिप स्मार्टफोन लाने की तैयारी, सामने आई जानकारी
  9. Samsung Fitness Band के बारे में मिली जानकारी, हार्ट रेट सेंसर होने का अनुमान
  10. Motorola One Vision Plus तीन रियर कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, ये हैं स्पेसिफिकेशन
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com