• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड फोर्स फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत व सारे स्पेसिफिकेशन

मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड फोर्स फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत व सारे स्पेसिफिकेशन

लेनोवो ने गुरुवार को सेन फ्रांसिस्को में लेनोवो टेक वर्ल्ड 2016 में बहु-प्रतीक्षित स्मार्टफोन मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड फोर्स लॉन्च कर दिए। उम्मीद के मुताबिक ही इन स्मार्टफोन के साथ मोटो मोड्स मैग्नेटिक स्नैप-ऑन रियर पैनल भी लॉन्च किए गए।

मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड फोर्स फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत व सारे स्पेसिफिकेशन
विज्ञापन
लेनोवो ने गुरुवार को सेन फ्रांसिस्को में लेनोवो टेक वर्ल्ड 2016 में बहु-प्रतीक्षित स्मार्टफोन मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड फोर्स लॉन्च कर दिए। उम्मीद के मुताबिक ही इन स्मार्टफोन के साथ मोटो मोड्स मैग्नेटिक स्नैप-ऑन रियर पैनल भी लॉन्च किए गए। दोनों स्मार्टफोन मोटो मेकर कस्टमाइज़ेशन फीचर सपोर्ट करते हैं।

मोटोरोला मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड फोर्स स्मार्टफोन मोटो मोड्स के साथ सितंबर से ग्लोबली उपलब्ध होंगे। मोटो मोड्स को मोटो ज़ेड स्मार्टफोन के साथ काम करन के हिसाब से डिजाइन किया गया है। अमेरिका में इन स्मार्टफोन को कैरियर पार्टनर वेरिज़न वायरलेस पर मोटो ज़ेड ड्रॉयड और मोटो ज़ेड फोर्स ड्रॉयड नाम से पेश किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने दोनों स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलते हैं। मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड फोर्स में होम बटन में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ-साथ एक अलग यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं दिया गया है।

बात करें मोटो ज़ेड की तो इसे दुनिया का सबसे पतला (5.2 एमएम) प्रीमियम स्मार्टफोन कहा जा रहा है। इस फोन में 5.5 इंच क्वाडएचडी एमोलेड डिस्प्ले है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम है। फोन 32 जीबी या 64 जीबी के दो स्टोरेज वेरिएंट में आता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए (2 टीबी तक) बढ़ाया जा सकता है।
 

मोटोरोला के नए फ्लैगशिप मोटो ज़ेड में ऑप्टिकल इमेज़ स्टेबिलाइज़ेशन और लेज़र ऑटोफोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फ्रंट फ्लैश और एक वाइड एंगल लेंस के साथ फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। फोन वाटर-रीपेलैंट कोटिंग के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि फोन में दी गई 2600 एमएएच की बैटरी 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकती है। टर्बो चार्जिंग के साथ आने वाली इस बैटरी से 15 मिनट की चार्जिंग में 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिल सकती है।

अब बात मोटोरोला मोटो ज़ेड फोर्स के स्पेसिफिकेशन की, मोटो एक्स फोर्स की तरह ही इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले शैटरशील्ड टेक्नोलॉजी के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि इससे डिस्प्ले टूटेगा नहीं। पोन के स्पेसिफिकेशन लगभग मोटो ज़ेड जैसे ही हैं लेकिन इसमें 3500 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है जिसके 40 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है। टर्बो चार्जिंग के साथ आने वाली बैटरी के 15 मिनट में चार्जिंग के बाद 15 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलने की बात कही गई है। इस फोन में ऑप्टिकल इमेज़ स्टेबिलाइज़ेशन, फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस (पीडीएएफ) और लेज़र ऑटोफोकस के साथ 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है।
 

मोटो मोड्स को रियर पर दिए 16 डॉट्स से कनेक्ट किया जा सकता है जिससे जेबीएल साउंडबूस्ट, मोटो इंस्टा-शेयर प्रोजेक्टर और एक पॉवर पैक (22 घंटे की अतिरिक्त बैटरी लाइफ) मिलेगा। रियल वुड, लेदर और फैब्रिक फिनिश वाले स्टाइल शैल भी उपलब्ध होंगे।
 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. HMD जल्द लॉन्च करेगा 3 नए मिड-रेंज स्मार्टफोन! कीमत के साथ इनके स्पेसिफिकेशन्स भी हुए लीक
  2. Mahindra की XUV 3XO की तीन दिनों में 2,500 से ज्यादा यूनिट्स की डिलीवरी
  3. Teclast T50HD टैबलेट 11-इंच डिस्प्ले, 8000mAh बैटरी के साथ इस देश में हुआ लॉन्च, जानें कीमत
  4. Sony के प्लेस्टेशन 5 स्लिम, डुअलसेंस कंट्रोलर्स पर भारी डिस्काउंट
  5. Xiaomi लाई बच्चों की खास स्मार्टवॉच Mitu Watch S1, 8GB स्टोरेज, 8MP डुअल कैमरा से लैस, जानें कीमत
  6. स्मार्टफोन ब्रांड AI फीचर्स वाले मोबाइल पर कर रहे फोकस, रिसर्च में हुआ खुलासा
  7. KTC ने लॉन्च किया 32-इंच स्मार्ट Android डिस्प्ले, वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए इसमें है 8MP कैमरा
  8. Online Accounts Leaked : भारत में 3 महीनों में 1.71 करोड़ ऑनलाइन अकाउंट हैक
  9. क्रिप्टो मार्केट में प्रॉफिट, बिटकॉइन का प्राइस 71,700 डॉलर से ज्यादा
  10. Nothing ने लॉन्‍च किया ‘Phone 2a Special Edition’, 12GB रैम वाले फोन में 3 कलर, जानें प्राइस
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »