लेनोवो के6 पावर के टॉप फ़ीचर जानें

लेनोवो अब तक के3, के4 और के5 नोट लॉन्च कर चुकी है। क्या लेनोवो यह नया के6 पावर बजट स्मार्टफोन शाओमी रेडमी नोट 3, लेईको ले2 और मोटो ई3 पावर को टक्कर दे पाएगा? आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के अहम फ़ीचर के बारे में।

लेनोवो के6 पावर के टॉप फ़ीचर जानें
ख़ास बातें
  • लेनोवो के6 पावर की कीमत 9,999 रुपये है
  • इस फोन में 3 जीबी रैम, फिंगरप्रिंट सेंसर और 4000 एमएएच की बैटरी है
  • फोन में 13 मेगापिक्सल रियर व 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है
विज्ञापन
लेनोवो ने मंगलवार को भारत में अपनी 'के' सीरीज़ के तहत अपना नया स्मार्टफोन के6 पावर लॉन्च कर दिया। लेनोवो के6 पावर की कीमत 9,999 रुपये है। यह फोन एक्सक्लूसिव तौर पर 6 दिसंबर से ओपन सेल में दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। फोन डार्क ग्रे, गोल्ड और सिल्वर कलर वेरिएंट में मिलेगा।

लेनोवो अब तक के सीरीज़ में के3  नोट, वाइब के4 और के5 नोट लॉन्च कर चुकी है। क्या लेनोवो यह नया के6 पावर बजट स्मार्टफोन शाओमी रेडमी नोट 3 और लेईको ले2 को टक्कर दे पाएगा? आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के अहम फ़ीचर के बारे में।
 
बैटरी
जैसा कि नाम से ज़ाहिर है के6 पावर में 4000 एमएएच की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि के6 पावर की बैटरी 48 घंटे तक टॉक टाइम और 649 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम मिलेगा। इसके अलावा 96.5 घंटे तक का म्यूज़िक प्लेबैक व 13.6 घंटे तक का वीडियोप्ले बैक मिलने का दावा भी किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने 12.6 घंटे तक वेब सर्फिंग किए जाने का दावा किया है। इसके अलावा इस फोन में एक अल्टीमेट पावर सेविंग फ़ीचर है जो डेटा और बैकग्राउंड में चल रहे ऐप्स को बंद कर बैटरी बचाता है। कंपनी का दावा है कि यह फोन 3 घंटे तक बैटरी लाइफ बढ़ा सकता है।

रैम व स्टोरेज
इस फोन में 3 जीबी रैम है। इसके अलावा फोन में 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन रिवर्स चार्जिंग फ़ीचर के साथ आता है यानी फोन से किसी दूसरे डिवाइस को भी चार्ज किया जा सकता है।

कैमरा
के6 पावर में 13 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स258 रियर कैमरा है। कैमरा पीडीएएफ, ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसके अलावा मैनुअल प्रो मोड, स्लो मोशन मोड और टाइम लैप्स जैसे मोड भी हैं। इस फोन में 8 मेगापिक्सल सोनीआईएमएक्स 218 फ्रंट सेंसर है। सेल्फी कैमरा वाइड एंगल लेंस, ऑटो ब्यूटिफिकेशन, मल्टीपल स्नैप मोड्स जैसे मोड के साथ आता है।

डुअल ऐप्स
लेनोवो ने के6 पावर एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है। इसके ऊपर लेनोवो प्योर यूआई स्किन दी गई है। प्योर यूआई पहले से ज्यादा व्यवस्थित है और इसमें पहले से ज्यादा बेहतर फ़ीचर दिए गए हैं। इसमें डुअल ऐप्स और लॉंग स्क्रीनशॉट फ़ीचर हैं। डुअल ऐप्स का मतलब है कि के6 पावर में एक साथ दो व्हाट्सऐप चला सकते हैं। यानी जिस भी ऐप को दो अकाउंट के साथ इस्तेमाल करना चाहते हैं, सेटिंग में जाकर डुअल विकल्प को चेक कर दें।

थियएटर मैक्स और डॉल्बी एटमॉस
लेनोवो के6 पावर में थिएटर मैक्स टेक्नोलॉजी और डॉल्बी एटमॉस स्पीकर दिए गए हैं। डुअल स्टीरियो स्पीकर। कंपनी का दावा है कि कि नए के6 पावर में दिए गए डॉल्बी एटमॉस स्पीकर से तेज, साफ और दमदार आवाज मिलेगी। कंपनी का कहना है कि इन स्पीकर के साथ यूज़र को बेहतरीन मल्टीमीडिया अनुभव मिलेगा। इसके अलावा थिएटरमैक्स टेक्नोलॉजी के साथ वीआर के जरिए गेम खेलने और मूवी देखने का भी शानदार अनुभव मिलने का दावा किया गया है।

सिक्योरिटी
फिंगरप्रिंट सेंसर से फोन को अनलॉक करने के साथ ही कई दूसरे काम भी किया जा सकता है। फिंगरप्रिंट से ऐप लॉक किए जा सकते हैं। यानी फिंगरप्रिंट सेंसर से हर एक ऐप को अलग-अलग लॉक किया जा सकता है। इसके अलावा सेल्फी भी क्लिक की जा सकती है।

कीमत
अब बात लेनोवो के6 पावर के दाम की। लेनोवो ने अपने नए के6 पावर स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर वाले बजट सेगमेंट में रखा है। फिंगरप्रिंट सेंसर, 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी और 3 जीबी रैम जैसे फ़ीचर वाले इस स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। इस कीमत के साथ लेनोवो के6 पावर की टक्कर शाओमी रेडमी नोट 3 से होगी।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Good looks and build quality
  • Decent display
  • Excellent battery life
  • कमियां
  • No fast charging support
  • Cameras could have been better
  • No dedicated microSD card slot
डिस्प्ले5.00 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल
रैम3 जीबी
स्टोरेज32 जीबी
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 6.0.1
रिज़ॉल्यूशन1080x1920 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Jio Finance App : Paytm, Phonepe को चुनौती! ‘जियो फाइनेंस ऐप’ का बीटा वर्जन लॉन्‍च, UPI पेमेंट भी कर पाएंगे
  2. Honor 200 सीरीज आई Amazon पर नजर, जल्द होगी भारत में लॉन्च
  3. OnePlus लाई 10000mAh का पावरबैंक ‘Pouch’, एकसाथ चार्ज होंगे 3 फोन, जानें प्राइस
  4. Xiaomi Watch S सीरीज आई 3C सर्टिफिकेशन पर नजर, 10W चार्जिंग का करेगी सपोर्ट
  5. Solar Storm Alert! सूर्य में फ‍िर हुआ धमाका, पृथ्‍वी पर नए सौर तूफान का खतरा
  6. What is RudraM-II Missile? दुनिया को चौंका रही भारत की नई ‘रुद्रम’ मिसाइल! जानें इसके बारे में
  7. 7 ‘आवारा’ ग्रह मिले वैज्ञानिकों को, यहां दिन-साल नहीं होते! जानें वजह
  8. Lava Yuva 5G फोन 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
  9. Moto g04s Launched : मोटोरोला ने लॉन्‍च किया बहुत सस्‍ता फोन, 50MP कैमरा, 4GB रैम, जानें प्राइस
  10. OnePlus Ace 3 Pro दिखा चीनी सर्टिफ‍िकेशन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर! 50MP कैमरा के साथ लॉन्चिंग जल्‍द
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »