itel P55+ First Impression in Hindi : डिजाइन में उम्‍दा! पर क्‍या फीचर्स भी हैं कमाल?

itel P55+ First Impression in Hindi : क्‍या खास है इस डिवाइस में, यह समझने के लिए हमने itel P55+ के रॉयल ग्रीन कलर वेरिएंट को एक्‍सप्‍लोर किया।

itel P55+ First Impression in Hindi : डिजाइन में उम्‍दा! पर क्‍या फीचर्स भी हैं कमाल?

फोन को पहली नजर में देखने के बाद यकीन नहीं होता कि यह अंडर 10 हजार रुपये का फोन है।

ख़ास बातें
  • itel P55+ ब्रैंड का लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन है
  • अंंडर10 हजार रुपये की कैटिगरी में आता है
  • हमने इस स्‍मार्टफोन के साथ कुछ वक्‍त बिताया
विज्ञापन
itel P55+ First Impression : भारत के स्‍मार्टफोन मार्केट में अंडर 10 हजार रुपये की कैटिगरी सबसे ज्‍यादा संभावनाओं से भरी है। आजकल हर यूजर अपने हाथ में ऐसा स्‍मार्टफोन चाहता है, जो दिखने में तो ट्रेंडी हो ही, फीचर्स भी दमदार मिलें। ट्रांसियन होल्डिंग के ब्रैंड आईटेल (itel) ने लोगों की इसी नब्‍ज को पकड़ा है। आईटेल कई साल से ‘सस्‍ते' मगर टिकाऊ स्‍मार्टफोन पेश करने का दावा करता आया है। अब ब्रैंड ने खुद को थोड़ा एक्‍सपेंड किया है और 10 हजार व उससे ऊपर भी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। इस कड़ी में सबसे लेटेस्‍ट है, itel P55+ स्‍मार्टफोन। इसे 9499 रुपये में 8GB रैम, 256GB स्‍टोरेज, 5000mAh बैटरी, 50MP कैमरा जैसी खूबियों से पैक किया गया है। और क्‍या खास है इस डिवाइस में, यह समझने के लिए हमने itel P55+ के रॉयल ग्रीन कलर वेरिएंट को एक्‍सप्‍लोर किया। पहली नजर में कैसा है यह स्‍मार्टफोन? जानते हैं फर्स्‍ट इम्‍प्रेशन से।  
Latest and Breaking News on NDTV

itel P55+ Price in India जानने के लिए यहां क्लिक करें।  

itel P55+ को तीन पॉइंट्स के इर्द-गिर्द तैयार किया गया है। पहला- डिजाइन, दूसरा-स्‍पेसिफ‍िकेशंस और तीसरा- टार्गेट कंस्‍यूमर्स व उनकी जरूरतें। सिर्फ एक चीज जो छूट गई, यह 5G स्‍मार्टफोन नहीं है। इस कमी को माफी मिल सकती थी, अगर फोन के दाम 8 हजार रुपये से कम होते, लेकिन 9499 रुपये प्राइस रेंज में हम आईटेल जैसे ब्रैंड से एक 5G स्‍मार्टफोन की उम्‍मीद करेंगे। 

itel P55+ रेड कलर के बॉक्‍स में आता है। साथ में 45W का चार्जर अडॉप्‍टर, एक टाइप-ए टु टाइप-सी केबल, ट्रांसपैरंट टीपीयू केस, सिम इजेक्‍टर पिन मिलती है। फोन को पहली नजर में देखने के बाद यकीन नहीं होता कि यह अंडर 10 हजार रुपये का फोन है। फोन के बैक में itel की ब्रैंडिंग भी नहीं है। ‘पावर' लिखकर चौंकाया गया है। लॉन्‍च से पहले हमने कुछ लोगों के हाथ में यह डिवाइस दी और उनसे फोन डिजाइन के आधार पर प्राइस का अनुमान लगाने को कहा। सभी ने इसे 10 हजार रुपये से ऊपर का फोन बताया। 
Latest and Breaking News on NDTV

itel P55+ के डिजाइन में चार चांद लगाता है उसका बैक, जो वेगन लेदर फ‍िनिश के साथ है। रॉयल ग्रीन कलर वेरिएंट में दिख रही फ‍िनिश कहीं से भी सस्‍ती नहीं लगती। यह दो कलर टोन पेश करती है। नीचे का हिस्‍सा थोड़ा डार्क है और डॉटेड लाइनें हैं। पावर की ब्रैंडिंग भी वहीं है और कलर से मैच करती है। ऊपर की तरफ कलर लाइट है, ताकि कैमरा बम्‍प निखकर आ सकें। 

itel P55+ में दो गोलाकार कैमरा बम्‍प हैं और एलईडी फ्लैश को उसके बगल में लगाया गया है। फोन के राइट साइड में पावर बटन और वॉल्‍यूम रॉकर दिए गए हैं। लेफ्ट में ऊपर की तरफ सिम ट्रे है। टॉप में हमें कोई पोर्ट नहीं मिला। नीचे की ओर 3.5mm का हेडफोन जैक, टाइप-सी पोर्ट, सिंगल स्‍पीकर ग्रिल मौजूद है। 
Latest and Breaking News on NDTV

मैंने itel P55+ की वेगन लेदर फ‍िनिश को चेक किया। सबसे खास बात कि इसमें फ‍िंगरप्रिंट नहीं पड़ते। नाखूनों से कुरेदने पर भी डैमेज नहीं हुआ। हालांकि ज्‍यादा दिनों तक बिना टीपीयू केस इस्‍तेमाल करने पर यह धूल-मिट्टी से गंदा हाे सकता है। फोन के डिस्‍प्‍ले में बीच में पंच होल है। डिस्‍प्‍ले चिन ऊपर से बेहतर, लेकिन नीचे से थोड़ा थिक लगी। फोन लाइटवेट है। मैं बिना किसी परेशानी के एक हाथ से इस्‍तेमाल कर पाया। 

itel P55+ में 6.56 इंच का HD+ डिस्‍प्‍ले है, जिसका रेजॉलूशन 720x1612 पिक्‍सल है। यह 90 हर्त्‍ज रिफ्रेश रेट ऑफर करता है, जो यूजर्स को स्‍मूद फील कराएगा। HD+ रेजॉलूशन के बावजूद डिस्‍प्‍ले ने प्रभावित किया, क्‍योंकि कलर्स शॉर्प उभर रहे थे। विजुअली हमें कोई दिक्‍कत नहीं आई। मैं आराम से ई-पेपर पढ़ सका। यूट्यूब वीडियोज में भी कलर-कॉन्‍ट्रास्‍ट का संतुलन अच्‍छा था। हालांकि तेज धूप में थोड़ा परेशानी हुई। 

itel P55+ में डायनैमिक आइलैंड दिया गया है, जिसे ब्रैंड ने डायनैमिक बार कहा है। यह फ्रंट कैमरा के चारों ओर दिखाई देता है, जिस पर चार्जिंग, फेस अनलॉक स्‍टेटस जैसे नोटिफ‍िकेशंस नजर आते हैं। यह फीचर इस फोन की एक बड़ी खूबी है और लोगों को पसंद आ सकती है, क्‍योंकि महंगी एंड्रॉयड डिवाइसेज में भी डायनैमिक आइलैंड की सुविधा नहीं है।  
Latest and Breaking News on NDTV

itel P55+ में Unisoc T606 Octa Core प्रोसेसर iboost के साथ लगाया गया है। साथ में 8GB रैम है। वर्चुअल रैम फीचर की मदद से रैम को और 8GB तक एक्‍टेंड किया जा सकता है। आईटेल के तमाम फोन्‍स में यूनिसॉक प्रोसेसर इस्‍तेमाल हो रहे हैं। जनवरी में आए itel A70 में UniSoC T603 दिया गया था। 

परफॉर्मेंस की बात करें, तो itel P55+ शुरुआती इस्‍तेमाल में ठीक परफॉर्म कर रहा था। हालांकि फोन की ताकत को इतनी जल्‍दी जज नहीं किया जा सकता। इस दाम में 256 जीबी स्‍टोरेज का विकल्‍प लोगों को लुभा सकता है। 

फोन में 50 मेगापिक्‍सल का डुअल एआई कैमरा है। 8 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा दिया गया है। कैमरा ऐप में ब्‍यूटी, पोर्ट्रेट, सुपर नाइट जैसे मोड हैं। शॉर्ट वीडियोज के लिए भी अलग मोड है। फोन का कैमरा डिफॉल्‍ट रूप से 50MP की फोटोज नहीं लेता। हाई रेजॉलूशन इमेजेस के लिए अल्‍ट्रा मोड में स्विच करना होता है। बैक कैमरे से 30fps 1080P वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। 

itel P55+ में 5000mAh की बैटरी है। इसे चार्ज करने के लिए 45W का चार्जर बॉक्‍स में मिलता है। ब्रैंड का दावा है कि फोन की बैटरी 10 मिनट में 25% और 72 मिनट में जीरो से 100% फुल हो जाती है। शुरुआती इस्‍तेमाल में हमें बैटरी पावरफुल लगी, लेकिन इसकी असल परफॉर्मेंस का पता लगाने के लिए वक्‍त चाहिए। 

itel P55+ उन लोगों को पसंद आ सकता है, जो ट्रेंड सेट करने वाली बजट डिवाइस चाहते हैं और फीचर्स की भी दरकार है।   
 
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
डिस्प्ले6.60 इंच
प्रोसेसरयूनिसोक टी606
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 13
रिज़ॉल्यूशन720x1640 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

प्रेम त्रिपाठी

प्रेम त्रिपाठी Gadgets 360 में चीफ सब एडिटर हैं। 10 साल प्रिंट मीडिया ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Lok Sabha Elections 2024: वोटर लिस्ट में ऑनलाइन ऐसे चेक करें अपना नाम
  2. GT vs PBKS Live: गुजरात टाइटंस vs पंजाब किंग्स IPL मैच आज, ऐसे देखें फ्री!
  3. बजाज ऑटो की हर महीने 10,000 Triumph मोटरसाइकिल्स बनाने की तैयारी
  4. KKR vs RCB Live: KKR vs RCB IPL 2024 मैच कुछ ही देर में, यहां देखें फ्री!
  5. Aliens किस रंग के दिखते होंगे? वैज्ञानिकों ने बताया
  6. Apple Watch X में होंगे OLED डिस्प्ले, मेग्नेटिक बैंड, ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे धांसू फीचर्स! रेंडर लीक
  7. TCL ने लॉन्च किया 1600 निट्स ब्राइटनेस वाला 65 इंच 4K स्मार्ट TV, जानें कीमत
  8. Unhappy Leaves : यह कंपनी दे रही ‘दुखी’ होने पर 10 दिन की छुट्टी
  9. 3 लाख कर्मचारियों को AI ट्रेनिंग दे चुकी इस कंपनी के पास है सबसे बड़ा AI वर्कफोर्स!
  10. Google Maps से EV चार्जर ढूंढना हुआ आसान, अब सर्च से दिखेगा किफायती ट्रैवल ऑप्शन
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »