Honor Play का रिव्यू

हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei के सब ब्रांड हॉनर ने भारत में Honor Play स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। हॉनर प्ले में हाइसिलिकॉन किरिन 970 चिपसेट और डुअल कैमरा सेटअप का इस्तेमाल हुआ है।

Honor Play का रिव्यू
ख़ास बातें
  • Honor Play है मेटल यूनिबॉडी वाला स्मार्टफोन
  • हाइसिलिकॉन किरिन 970 चिपसेट से लैस है हॉनर प्ले
  • भारत में हॉनर प्ले की कीमत 19,999 रुपये
विज्ञापन
हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei के सब ब्रांड हॉनर ने भारत में अपने Honor Play स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। हॉनर प्ले में हाइसिलिकॉन किरिन 970 चिपसेट हुआ है और यह डुअल कैमरा सेटअप वाला फोन है। Honor Play के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है और 6 जीबी रैम वेरिएंट को 23,999 रुपये में बेचा जाएगा। हॉनर प्ले भारत में पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें जीपीयू टर्बो तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि यह टेक्नोलॉजी मोबाइल गेमिंग के लिए खास है। मेटल यूनीबॉडी, वर्टिकल डुअल रियर कैमरा, 19.5:9 डिस्प्ले, कंपनी के फ्लैगशिप प्रोसेसर से लैस Honor Play कागज़ी तौर पर बेहद ही मजबूत दावेदारी पेश करता है। Huawei का मिड-रेंज फ्लैगशिप हैंडसेट हॉनर प्ले मार्केट में मौजूद Nokia 7 Plus , Vivo V9  Oppo F7 और Xiaomi Mi A2 (रिव्यू) को कड़ी चुनौती देगा। Honor Play खरीदना फायदे का सौदा है या नहीं? आइए जानते हैं।
 

Honor Play डिजाइन

हॉनर प्ले की सबसे अहम खासियत इसकी मेटल यूनिबॉडी है जो पिछले साल लॉन्च हुए Honor View 10 की तरह है। देखा जाए तो Honor 10, Huawei P20 Lite और Huawei P20 Pro में कंपनी ने ग्लास बैक पैनल का इस्तेमाल किया है। लेकिन लेटेस्ट फोन में कुछ अगल करने की कोशिश की गई है। स्थिरता और मजबूती के आधार पर अगर बात की जाए तो ग्लास बॉडी मेटल से मुकाबला नहीं कर सकती। Honor 10 की तुलना में हॉनर प्ले कम चिकना तो ज़रूर है, लेकिन यह उतना प्रीमियम नहीं लगता। बड़े डिस्प्ले और पतली बॉडी होने के कारण स्मार्टफोन हाथों में आसानी से फिट नहीं बैठता।

हॉनर प्ले को देखने पर आपको ऐसा लगेगा कि डिजाइन मे हॉनर 10 की छाप है, स्क्रीन के किनारे पर बेहत ही पतले बॉर्डर हैं। Honor Play का नॉच थोड़ा बड़ा है। फोन का निचला हिस्सा काफी छोटा है, लेकिन Honor के लोगो को जगह मिल गई है। हॉनर प्ले को हाथ में आसानी से पकड़ पाना थोड़ा कठिन है, लेकिन 6.3 इंच का डिस्प्ले होने के बावजूद फोन बेहद ही कॉम्पेक्ट है। Honor Play भारत में नेवी ब्लू और मिडनाइट ब्लैक कलर में मिलेगा।

बेहद ही पतले बेजल और एज-टू-एज डिजाइन की वजह से हॉनर प्ले में फिंगरप्रिंट सेंसर बैक पैनल पर दिया गया है। फोन काफी लंबा है इस वजह से आपकी उंगलियों को फिंगरप्रिंट सेंसर तक पहुंचने में थोड़ी समस्या हो सकती है। यूजर फोन को अगर सही ढंग से हाथ में पकड़ें तो वह आसानी से फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल कर पाएंगे। फोन के दाहिने तरफ आवाज बढ़ाने और कम करने के लिए एवं पावर बटन मिलेगा। वही, फोन की बायीं तरफ हाइब्रिड डुअल-सिम ट्रे दी गई है। आप चाहें तो दो नैनो सिम या एक नैनो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। हॉनर प्ले में 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे आप कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।
 
honor

फोन के निचले हिस्से पर यूएसबी-टाइप सी पोर्ट के साथ 3.5 मिलीमीटर का हेडफोन जैक मिलेगा। इसके अलावा लाउडस्पीकर मिलेगा जो आपको थोड़ा निराश कर सकता है। हमने ऑडियो फाइल, यूट्यूब वीडियो और गेम खेलते समय स्पीकर को टेस्ट किया और पाया कि फुल वॉल्यूम पर खराब आवाज आती है। फोन की मोटाई 7.5 मिलीमीटर और इसका वजन 176 ग्राम है। Honor Play की बिल्ड क्वालिटी औसत है।

Honor Play स्पेसफिकेशन और डिस्प्ले

हॉनर प्ले कंपनी के खुद के फ्लैगशिप प्रोसेसर हाइसिलिकॉन किरिन 970 से लैस है। बता दें कि इसी चिपसेट का इस्तेमाल Honor 10, Honor View 10 और Huawei P20 Pro में भी हुआ है। उम्मीद है कि IFA 2018 में कंपनी किरिन 980 प्रोसेसर को पेश करेगी। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोसेसिंग के लिए किरिन 970 चिपसेट न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) के साथ लगा है। यह कैमरा परफॉर्मेंस, बैटरी लाइफ और ऐप ऑप्टिमाइजेशन को बेहतर बनाता है। गेमिंग ऑप्टिमाइजेशन के लिए हॉनर प्ले में जीपीयू टर्बो मौजूद है। दावा है कि यह 60 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस और गेम खेलते समय 30 प्रतिशत बेहतर बैटरी लाइफ देता है। Honor Play दो रैम वेरिएंट में मिलेगा- 4 जीबी और 6 जीबी। पावर बैकअप के लिए 3750 एमएएच की बैटरी दी गई है। हॉनर प्ले में 64 जीबी यूएफएस 2.1 स्टोरेज है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में है 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 4.2 एलई, जीपीएस/ए-जीपीएस, ग्लोनास और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं। डुअल सिम वाला हॉनर प्ले 4जी नेटवर्क सपोर्ट करता है।

स्मार्टफोन में 6.3 इंच का फुल एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। इसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन में काम करता है ऑक्टा-कोर हुवावे हाइसिलिकॉन किरिन 970 चिपसेट जिसका साथ देते हैं माली-जी72 जीपीयू। बैटरी की खपत पर नियंत्रण रखने के लिए हॉनर प्ले में फुल एचडी+ और एचडी+ रिजॉल्यूशन को आप खुद सेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग के बैटरी सेक्शन में जाकर स्क्रीन रिजॉल्यूशन को सेट करना होगा। Honor Play के डिस्प्ले के व्यूइंग एंगल बेहतरीन हैं। फोन को रिव्यू करते समय हॉनर प्ले को फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन पर सेट करने के बाद हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। Honor Play को बाहर सूरज की रोशनी में इस्तेमाल करने पर स्क्रीन बेहद रिफलेक्टिव लगी। कुछ थर्ड पार्टी ऐप्स डिस्प्ले नॉच के लिए ऑप्टिमाइज नहीं है। वीडियो ऐप जैसे कि YouTube को चलाते समय डिस्प्ले जूम आउट हो जाता है और एक ब्लैक बार दिखाई देने लगता है।
 
honor

Honor Play की परफॉर्मेंस, सॉफ्टवेयर और बैटरी लाइफ

किरिन 970 प्रोसेसर की परफॉर्मेंस पर कोई संदेह नहीं है कि यह एक बेहतरीन चिपसेट है। PUBG, Asphalt 8, 4जी कनेक्टिविटी और सोशल मीडिया मल्टीटास्किंग करते वक्त हॉनर प्ले का 6 जीबी रैम वेरिएंट बिल्कुल भी स्लो या कह लीजिए अटका नहीं। हॉनर ने अपने इस स्मार्टफोन में नया एंटीना डिजाइन दिया है जो बेहतर कॉल क्वालिटी देने का दावा करता है। खराब कनेक्टिविटी में भी कॉलिंग एक्सपीरियंस उत्तम था। Honor Play को रिव्यू करते समय हमें ईयरपीस को लेकर कोई शिकायत नहीं आई। बेंचमार्क टेस्ट में Honor Play इस प्राइस रेंज के Nokia 7 Plus, Oppo F7 और Vivo V9 जैसे स्मार्टफोन से काफी आगे निकल गया।

हॉनर प्ले में गेमिंग एक्सपीरियंस इसकी सबसे बड़ी खूबी है। चीन में कंपनी ने अपने इस हैंडसेट की मार्केटिंग गेमिंग फोन के रूप में की है। हमने PUBG और Mobile Legends खेलकर फोन की जीपीयू टर्बो टेक्नोलॉजी को टेस्ट किया है। PUBG के कुछ ऑनलाइन मैच खेलने के बाद हमने देखा कि फोन की परफॉर्मेंस काफी सही थी। गेम खेलते समय जीपीयू टर्बो ऑन था तो यह कह पाना मुश्किल है कि बिना इस टेक्नोलॉजी के क्या अनुभव होता। लगातार गेम खेलते रहने के 25-30 मिनट के बाद फोन थोड़ा गर्म होता है। गेम खेलते हुए बैटरी की खपत तेजी से हो रही थी, हालांकि गेम की जरूरत को देखते हुए इसमें कुछ भी चौंकाने वाली बात नहीं है।

हमने हॉनर प्ले में लेटेस्ट Asphalt 9: Legends गेम को भी खेलकर देखा और रिजल्ट काफी अच्छा रहा। कंपनी ने हमें बताया कि आगे आने वाले ओटीए अपडेट में हॉनर प्ले में '4D Gaming' को जोड़ा जाएगा। Honor Play ईएमयूआई 8.2 पर चलेगा, जो एंड्रॉयड 8.1 पर आधारित है। हमारा मानना है कि पिछले कुछ सालों में ईएमयूआई काफी बेहतर हुआ है, अब यह शाओमी के मीयूआई से मुकाबले के लिए तैयार है। इसमें कुछ काम के फीचर भी हैं जैसे कि वन-हैंड मोड, नेविगेशन गेस्चर, थीम कैटलॉग और वाईफाई+( यह वाईफाई और मोबाइल नेटवर्क के बीच आसानी से स्विच करने में सक्षम है)।

कई अनचाहे ऐप अब भी मौज़ूद हैं। हॉनर प्ले में आपको Asphalt Nitro और Sonic Master जैसे गेम पहले से इंस्टॉल मिलेंगे। फोन में मिरर, कंपास, फोन क्लोन, ट्रांसलेटर और क्विक जैसे ऐप भी मौजूद हैं। हमने इनमें से कुछ ऐप किसी काम के नहीं लगे। यूआई में कुछ बदलाव हुआ है जैसे कि हॉनर प्ले में एंड्रॉयड मैसेज डिफ़ॉल्ट मैसेजिंग ऐप और गूगल क्रोम डिफॉल्ट ब्राउजर हो गया है। हॉनर प्ले 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा से फेस रिकग्निशन सपोर्ट करता है। हमने पाया कि फेस अनलॉक फीचर काफी सटीक था। हालांकि, कम रोशनी में यह काम नहीं करता। रात में डिस्प्ले की ब्राइटनेस बढ़ाने पर यह फेस को आसानी से डिटेक्ट कर लेता है। हमें फिंगरप्रिंट सेंसर इस्तेमाल करते हुए भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।

हॉनर प्ले में 3,750 एमएएच की बैटरी दी गई है। 30 मिनट गेमिंग, पूरे दिन कॉलिंग, क्विक ईमेल चेक और सोशल मीडिया ब्राउजिंग पर बैटरी एक दिन चलती है। एचडी वीडियो बैटरी टेस्ट में हमने पाया कि बैटरी 10 घंटे 45 मिनट का बैकअप देती है। फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है, फोन के साथ मिलने वाला चार्जर 0 से 100 फीसदी तक चार्ज करने में तकरीबन 2 घंटे का समय लगाता है।

Honor Play कैमरा

हॉनर प्ले में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, जिसका अर्पचर एफ/2.2 व 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है, जिसका अर्पचर एफ/2.4 है। रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो एफ/2.0 अपर्चर के साथ आता है। इस कीमत में मिलने वाले असूस और शाओमी स्मार्टफोन के कैमरे से मुकाबले के लिए कंपनी को अपने दोनों कैमरों पर काम करने की जरूरत है।
 
img
img
img
img

Honor 10 की तरह हॉनर प्ले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कैप्चर मोड के साथ आता है। यह तकनीक कभी अच्छा काम करती है तो कभी नहीं। कम रोशनी में ली गई तस्वीर में बढ़िया कलर बैलेंस मिला, वहीं लाइट प्रयाप्त मात्रा में थी तो ली गई तस्वीर ज्यादा एक्सपोज नज़र आई। Honor स्मार्टफोन में यह बात अच्छी है कि आप तस्वीर लेने के बाद भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इनहांसमेंट की छुट्टी कर सकते हैं। यह आपको हर शॉट के दो वर्जन में से चुनाव करने की आजादी देता है। जब फोन के कैमरे को किसी व्यक्ति की दिशा में रखा जाए तो न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) खुद ही पोर्ट्रेट मोड को एक्टिवेट कर देता है। इस के अलावा हमें कैमरा ऐप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोसेसिंग का कोई इस्तेमाल नजर नहीं आया। कैमरा ऐप में आपको मैनुअल अर्पचर, पोर्ट्रेट मोड, फोटो, वीडियो और एआर लेंस फीचर मिलेगा। इसके अलावा आपको स्लो-मोशन रिकॉर्डिंग, नाइट मोड, टाइम लैप्स मोड, 3डी पैनोरमा और कई अन्य फीचर भी मिलेंगे।

फ्रंट और रियर कैमरा सेंसर रियल-टाइम बोकेह इफेक्ट सपोर्ट करते हैं। फ्रंट कैमरा में पोर्ट्रेट मोड अनियमित ढंग से काम करता है। घर के भीतर तस्वीर लेते वक्त यह फेस को सही ढंग से डिटेक्ट नहीं कर पाया। जब हम फोन को लाइट की तरफ लेकर गए तो यह सही ढंग से काम करने लगा। दिन की रोशनी में सेल्फी शॉट काफी शॉर्प है लेकिन लो-लाइट में ली गई तस्वीर आपको निराश कर सकती है। रियर डुअल कैमरा सेटअप 4K और फ्रंट कैमरा फुल एचडी+ (2280x1080) वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है। हॉनर प्ले इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट करता है। फिर भी वीडियो क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है।

हमारा फैसला

Honor Play किरिन 970 चिपसेट के साथ आने वाला एक किफायती स्मार्टफोन है, देखा जाए तो एक तरह से यह पैसा वसूल हैंडसेट है। हॉनर प्ले का डिजाइन काफी स्लीक है और यह दिखने में काफी अच्छा है। हालांकि, साइज़ और औसत कैमरा क्वालिटी के कारण कुछ लोग इस हैंडसेट को नहीं खरीदना चाहेंगे। हॉनर प्ले जीपीयू टर्बो के साथ लॉन्च हुआ है।

हॉनर प्ले को जीपीयू टर्बो के साथ आया है। उम्मीद है कि आने वाले समय में ओटीए अपडेट के जरिए Honor 9 Lite, Honor 7X, Honor 10 और Honor View 10 स्मार्टफोन भी जीपीयू टर्बो से लैस हो जाएंगे।

परफॉर्मेंस के लिहाज से हॉनर प्ले की पोज़ीशनिंग Honor 10 से नीचे की गई है। लुभावने वाली कीमत इस फोन के पक्ष में जाती है। यह 20,000-25,000 रुपये के बजट में मजबूत दावेदार लगता है। अफसोस कि कंपनी के वादे के मुताबिक यह ओपन सेल में नहीं मिल रहा है।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Great value for money
  • Elegant design
  • Excellent display
  • Good performance
  • कमियां
  • Average cameras
  • Not very easy to hold and use
डिस्प्ले6.30 इंच
प्रोसेसरहाइसिलिकॉन किरिन 970
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम4 जीबी
स्टोरेज64 जीबी
बैटरी क्षमता3750 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: Honor Play, Honor Play Review, Huawei
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. 400 किलोमीटर ऊंचाई से ISS ने दिखाया धरती का अद्भुत नजारा! वायरल हो रही तस्वीर
  2. Realme 12 Pro+ लॉन्च हुआ 12GB रैम, 5000mAh बैटरी, 120X डिजिटल जूम फीचर के साथ, जानें कीमत
  3. 55, 65 इंच डिस्प्ले में LG QNED 83 Series 4K TV लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  4. 108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ नजर आया HMD स्मार्टफोन, जानें सबकुछ
  5. 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ OnePlus Nord N30 SE 5G लॉन्च, जानें सबकुछ
  6. Oukitel OT8 Smart Tablet लॉन्च हुआ 8800mAh बैटरी, 11 इंच 2K डिस्प्ले के साथ, जानें कीमत
  7. Mobile cloning क्या है? जानें इसके बारे में सब कुछ
  8. Google Pay पर बिना डेबिट कार्ड के भी एक्टिवेट कर सकेंगे UPI PIN, करना होगा यह काम
  9. WhatsApp Channels क्या हैं, कैसे जॉइन कर सकते हैं, जानें सबकुछ
  10. 10 क्रिप्टोकरेंसी जो 2025 तक मार्केट से हो सकती हैं गायब! Shiba Inu भी शामिल
  11. Bitcoin ने पार किया 43,400 डॉलर का लेवल, Ether में भी तेजी
  12. बिटकॉइन ने पार किया 42,000 डॉलर का लेवल, Ether में मामूली नुकसान
  13. टॉप क्रिप्टोकरेंसी जो 2023 में बन सकती हैं फायदे का सौदा!
  14. Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर 25,000 रुपये के बेनेफिट, S1 X+ पर 20,000 रुपये की छूट
  15. 2 OTT प्‍लेटफॉर्म पर एकसाथ रिलीज हुई ‘ओपनहाइमर’, हिंदी में भी देखें, जानें डिटेल
  16. Dream11 पर इस राज्य में लगा बैन, ये है वजह ...
  17. Jio Prepaid से Jio Postpaid में अपना सिम कैसे बदलें
  18. Delhi का AQI 400 से नीचे आने का नाम नहीं ले रहा, स्‍कूलों में विंटर ब्रेक का ऐलान
  19. 195 kmph की टॉप स्पीड के साथ भारत की सबसे फास्ट TVS Apache RR 310 ने बनाया नया रिकॉर्ड
  20. Jio ने लॉन्‍च किया AI प्‍लेटफॉर्म ‘जियो ब्रेन’, क्‍या है यह? क्‍या काम करेगा? जानें
  21. Kawasaki Ninja e-1 और Z e-1 इलेक्ट्रिक बाइक देती है 70 Km की रेंज, इस कीमत में हुईं लॉन्च
  22. OYO Rooms में हिडन कैमरे से रिकॉर्ड करते थे प्राइवेट वीडियो, 4 आरोपी गिरफ्तार
  23. टोयोटा बनी पिछले वर्ष दुनिया की सबसे अधिक बिक्री वाली ऑटोमोबाइल कंपनी
  24. Xiaomi Smart Door Lock की बिक्री हुई 18.01 मिलियन के पार, जानें सबकुछ
  25. एक महीना बिना फोन के रहकर दिखाइए, यह कंपनी देगी Rs 8 लाख, जानें पूरा मामला
  26. लॉन्च हुआ 10,000 एमएएच बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें इसके बारे में
  27. itel A70 First Impression in Hindi : लुक और फीचर्स से दिल जीतने की कोशिश!
  28. Lenovo K8 Note को मिला एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट
  29. Moto G24 Power भारत में 50MP कैमरा, 8GB RAM के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  30. Nubia Red Magic 9 Pro हुआ 50MP कैमरा, 16GB RAM के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
#ताज़ा ख़बरें
  1. Vivo ने 6.64 इंच LCD स्क्रीन के साथ लॉन्च किया Y100t, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
  2. Gmail बंद होगी! इंटरनेट पर फैली सनसनी का Google ने दिया यह जवाब
  3. Ather ने 450X और 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में चुपचाप किए 2 बदलाव, तस्वीर हुई लीक
  4. 8300mAh बैटरी, 8 स्पीकर वाला Honor Pad 9 टैबलेट अब UK में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  5. WhatsApp ला रहा प्रोफाइल पिक्चर के लिए बड़ा सिक्योरिटी फीचर, जानें डिटेल
  6. 100 से भी ज्यादा स्पोर्ट्स मोड, IP68 रेटिंग वाली सस्ती स्मार्टवॉच NoiseFit Twist Go लॉन्च, जानें कीमत
  7. Moto G Power 5G के नए वर्जन  में हो सकता है फुल HD+ डिस्प्ले, 2 कलर्स 
  8. Ather 450 Apex: अगले हफ्ते से सबसे पहले इन 3 शहरों में डिलीवर होगा 157 Km रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर
  9. सुजुकी मोटरसाइकिल की भारत में मैन्युफैक्चरिंग पहुंची 10 लाख यूनिट्स 
  10. Article 370 Box Office Collection Day 1: यामी गौतम की फिल्म ने तोड़ा 'द कश्मीर फाइल्स' का रिकॉर्ड! पहले दिन कमा डाले इतने करोड़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »