Apple का इवेंट 13 अक्टूबर को, iPhone 12 मॉडल्स के लॉन्च की उम्मीद

आईफोन 12 सीरीज़ में कुल कुल चार वेरिएंट शामिल होंगे - iPhone 12, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max और iPhone 12 Mini। लीक के अनुसार, पहली बार आ रहे मिनी मॉडल में 5.4 इंच का डिस्प्ले होगा, जबकि स्टैंडर्ड आईफोन 12 में 6.1 इंच डिस्प्ले दिया जाएगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Apple का इवेंट 13 अक्टूबर को, iPhone 12 मॉडल्स के लॉन्च की उम्मीद

Apple iPhone 12 सीरीज़ में पहली बार मिनी मॉडल को शामिल किया जाएगा

ख़ास बातें
  • Apple iPhone 12 सीरीज़ में चार मॉडल लॉन्च होंगे
  • iPhone 12, 12 Pro, 12 Pro Max के साथ इस बार होगा iPhone 12 Mini भी
  • 13 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा इवेंट, जिसमें लॉन्च हो सकती है नई सीरीज़
Apple ने 13 अक्टूबर को एक 'स्पेशल ऐप्पल इवेंट' के लिए इनवाइट भेजा है, जहां iPhone 12 के लॉन्च होने की काफी संभावना है। Apple के इनवाइट में अक्सर यह संकेत होता है कि आने वाले इवेंट में हमें क्या उम्मीद करनी चाहिए, लेकिन इस इवेंट में केवल सर्कल की केवल एक सीरीज़ और "Hi, Speed।" लिखा दिखाई देता है। यह 5G स्पीड की ओर इशारा हो सकता है, क्योंकि नए आईफोन 12 मॉडल हाई स्पीड 5जी कनेक्टिविटी से लैस आ सकते हैं। यह इवेंट 13 अक्टूबर को सुबह 10 बजे पीडीटी (भारत में रात 10.30 बजे) शुरू होगा। Apple ने आगे कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन हम 13 अक्टूबर को इस Apple इवेंट में पूरी iPhone 12 लाइनअप की उम्मीद कर सकते हैं।

आने वाले ऐप्पल इवेंट के बारे में कई लीक्स समाने आए हैं और आईफोन के सामान्य मॉडल से हटकर अफवाहें हैं कि इस बार आईफोन 12 लाइनअप में iPhone 12 Mini भी शामिल होगा। सीरीज़ में कुल कुल चार वेरिएंट शामिल होंगे - iPhone 12, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max और iPhone 12 Mini। लीक के अनुसार, मिनी में 5.4 इंच का डिस्प्ले होगा, जबकि आईफोन 12 में 6.1 इंच डिस्प्ले दिया जाएगा।
 
apple

अन्य रिपोर्ट बताती हैं कि आने वाले iPhone 12 मॉडल पिछले वर्षों की तुलना में अधिक महंगे हो सकते हैं। हालांकि शुरुआती अटकलों ने 699 डॉलर से 749 डॉलर (लगभग 51,300 रुपये से 55,000 रुपये) की कीमत का सुझाव दिया था। बाद में एक लीक ने सुझाव दिया कि आईफोन 12 के लिए बिल ऑफ मटेरियल (BOM) बढ़ गया है, और यह 749 डॉलर से शुरू हो सकता है। यह वृद्धि फोन पर 5G सपोर्ट के कारण हो सकती है। साथ ही कुछ अन्य लीक से इशारा मिला कि केवल आईफोन 12 प्रो मैक्स mmWave 5G तकनीक के साथ आएगा, जबकि सीरीज़ के अन्य मॉडल सामान्य सब -6 गीगाहर्ट्ज़ 5जी सपोर्ट करेंगे।

बेशक, जब ये आईफोन 12 मॉडल्स भारत आएंगे, तो फोन की कीमत डॉलर की कीमत के समान नहीं होगी, बल्कि शिपिंग, कस्टम्स, टैक्स समेत अन्य लागतों के कारण अधिक होगी।

यह भी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी सभी iPhone 12 मॉडल्स के साथ चार्जिंग केबल नहीं देगी। Apple ने पहले ही अपने प्रोडक्ट्स से चार्जर हटाना शुरू कर दिया है जैसे कि हमने Apple Watch Series 6, Apple Watch SE और नए iPad के साथ देखा है। हालांकि कुछ लोग इसे अनावश्यक लागत में कटौती के रूप में देखते हैं, लेकिन जो लोग पहले से ही ऐप्पल के पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा हैं, वे इसे बर्बादी में कटौती बताते हैं।

आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गोपाल साठे Gopal Sathe is the Editor of Gadgets 360. He has covered technology for 15 years. He has written about data use and privacy, and its use in politics. He has also written ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Garena Free Fire को मिला मोबाइल गेम ऑफ द ईयर का खिताब, PUBG Mobile को पछाड़ा
  2. Poco M3 के लॉन्च से ठीक पहले मिली यह अहम जानकारी
  3. Samsung का नया 5G स्मार्टफोन गीकबेंच पर लिस्ट, स्पेसिफिकेशन्स की मिली जानकारी
  4. Micromax In Note 1 की सेल आज दोपहर 12 बजे, कीमत 10,999 रुपये से शुरू
  5. OnePlus 9 Pro में चार रियर कैमरे और OnePlus 9 में तीन रियर कैमरे होने का दावा
  6. Samsung Galaxy A12 लॉन्च से दूर नहीं, मिला यह सर्टिफिकेशन
  7. Redmi Note 9 Pro में हो सकता है स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर, कई अहम स्पेसिफिकेशन लीक
  8. Poco M3 की बैटरी होगी 6,000 एमएएच की, सार्वजनिक हुआ प्रोसेसर का नाम भी
  9. Vivo V20 Pro को भारत में लॉन्च किए जाने से पहले प्री-ऑर्डर ऑफर्स लीक
  10. Samsung Galaxy Z Fold 3 हो सकता है अगले साल लॉन्च, Galaxy Note सीरीज़ को बंद करने की तैयारी
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गोपाल साठे को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com