• होम
  • इंटरनेट
  • ख़बरें
  • सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर चलने वाला Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 13 हजार तक हुआ महंगा, जानें नई कीमत

सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर चलने वाला Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 13 हजार तक हुआ महंगा, जानें नई कीमत

अब से पहले बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख 41 हजार 440 रुपये थी, लेकिन कीमत बढ़ने के बाद अब स्कूटर 1 लाख 54 हजार 189 रुपये का हो गया है।

सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर चलने वाला Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 13 हजार तक हुआ महंगा, जानें नई कीमत

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 2019 में लॉन्च किया था।

ख़ास बातें
  • इलेक्ट्रिक वर्जन में 3 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है।
  • यह 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है।
  • इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।
विज्ञापन
बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak Electric Scooter ) की कीमत बढ़ गई है। कंपनी के सबसे सफल स्कूटरों में से एक बजाज चेतक ई-स्कूटर अब 13 हजार रुपये से महंगा हो गया है। कंपनी ने 2019 में जब बजाज चेतक का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया था, उसी समय से स्कूटर काफी पॉपुलर रहा है। इसकी डिमांड लगातार बढ़ रही है। अब तक इसकी 14 हजार यूनिट्स बेची जा चुकी हैं और कंपनी के पास 16 हजार यूनिट्स की बुकिंग पहले से है। 

Bajaj Auto Limited का Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च के समय में दो वेरिएंट्स में पेश किया गया था। ये वेरिएंट प्रीमियम और अर्बन के नाम से आए थे। Rushlane की रिपोर्ट के मुताबिक अब से पहले बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख 41 हजार 440 रुपये थी लेकिन कीमत बढ़ने के बाद अब स्कूटर 1 लाख 54 हजार 189 रुपये का हो गया है। कहने का मतलब है कि कंपनी ने लगभग 13 हजार रुपये से स्कूटर को महंगा कर दिया है। 

स्कूटर के लॉन्च के समय में इसके अर्बन वेरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये थी और प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1 लाख 15 हजार रुपये थी। इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो चेतक के इलेक्ट्रिक वर्जन में 3 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। यह 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है जो 5.5 पीएस पावर जेनरेट कर सकती है। ईको मोड में यह 95 किलोमीटर तक की रेंज तक जा सकता है और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक रेंज तक ले जाया जा सकता है। 

इसकी बैटरी को चार्ज होने के लिए लगभग 5 घंटे का समय लगता है। बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑल-एलईडी लाइट्स मिलती हैं जिसमें हेडलैम्प, डीआरएलएस, टर्न इंडिकेटर्स, टेललाइट्स आदि आते हैं। इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। स्कूटर में ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का फीचर भी मिलता है। इसके अलावा यह रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी सपोर्ट करता है। 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

हेमन्त कुमार

हेमन्त कुमार Gadgets 360 में सीनियर सब-एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »